IhsAdke.com

एक मोनोलॉग कैसे करें

मोनोलॉज कई निर्णायक परीक्षणों का मूलभूत तत्व है, साथ ही थिएटर कक्षाओं में एक बहुत ही सामान्य अभ्यास है। एक संक्षिप्त, सक्रिय मोनोलॉग्ज चुनें जो आपके लिए कुछ व्यक्तिगत अर्थ हैं - और फिर पाठ को याद रखें। प्रस्तुति के दौरान एक निश्चित फोकल बिंदु पर फोकस करें, मोनोलॉग को पेश करें, और पाठ बदलावों में मास्टर करें।

चरणों

विधि 1
प्रस्तुति के लिए तैयारी

एक मोनोलॉग स्टैप 1 शीर्षक वाली तस्वीर
1
टेक्स्ट को सजाने के लिए. एक मोनोलॉग प्रस्तुति के सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों में से एक यह है कि सभी सामग्री को याद रखना, तो पहले से खुद को तैयार करना शुरू करें और अपनी लाइनों को फिर से पढ़िए ताकि आप सब कुछ अधिक कुशलता से सज कर सकें।
  • किसी मित्र या परिवार के सदस्य से आपको पूर्वाभ्यास करने में मदद करने के लिए कहें - वह अन्य पात्रों की रेखाएं पढ़ सकता है या पाठ के बारे में प्रश्न पूछ सकता है।
  • अगर आपको लाइनों को याद रखना मुश्किल लगता है, तो दिन या उससे अधिक बार अभ्यास करें।
  • चित्र शीर्षक एक मोनोलॉग चरण 2
    2
    गायन या गायन की कोशिश करें। प्रस्तुति से पहले गर्म होने का समय बहुत महत्वपूर्ण है - यह आपकी आवाज को गर्म करने के लिए, या कभी-कभी अपनी लाइनों को पढ़ने के लिए गायन के रूप में सरल हो सकता है, किसी अन्य व्यक्ति के साथ हो या खुद के साथ।
  • चित्र शीर्षक एक मोनोलॉग 3 चरण
    3
    सरल और आरामदायक कपड़े और जूते चुनें आपको एक विशेष पोशाक पहनने की आवश्यकता नहीं है जब तक कि मोनोलॉग एक पेशेवर या शौकिया प्रस्तुति नहीं है। अधिकांश कास्टिंग परीक्षण केवल उम्मीदवारों को साफ, सुंदर कपड़े पहनने की आवश्यकता होती हैं जो कास्टिंग निर्देशक को विचलित नहीं करता है। साधारण पोशाक चुनें, या शर्ट और बुनियादी पैंट की एक जोड़ी पहनें - सफलता की कुंजी प्रदर्शन पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है, न कि आपके कपड़े।
  • विधि 2
    एक महान प्रस्तुति बनाना

    चित्र शीर्षक एक मोनोलॉग चरण 4
    1
    एक परिचय के साथ शुरू करो कास्टिंग में, मोनोलॉग को प्रस्तुत करना प्रस्तुति का पहला हिस्सा है - अपने आप को परिचय, वर्ण का नाम, शीर्षक और टुकड़े के लेखक को बताएं। यदि आप दो अलग-अलग मोनोलॉग्स की व्याख्या करना चाहते हैं, तो एक ही समय में दो कामों को दर्ज करें।
    • कुछ कहें "मेरा नाम सिल्विया अल्मेडा है और मैं टेनेसी विलियम्स के नाटक से लिया गया चरित्र ब्लाचेस के एक एकान्त व्यक्ति को पेश करेगा, `ए स्ट्रीटकार नेम्ड डिजायर.
    • आमतौर पर, आपको पाठ दर्ज करने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी यदि यह एक परीक्षण के बजाय एक बड़ी प्रस्तुति को एकीकृत करता है - उस मामले में, नाटक के भाग के रूप में इसे इलाज के द्वारा एकालाप को एक सूक्ष्म संक्रमण बनाएं।
  • एक मोनोलॉग स्टॉफ 5 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक फोकल बिंदु पर फोकस जब आप मंच पर होते हैं, या कास्टिंग परीक्षण के दौरान एक निश्चित बिंदु पर गौर करें - यह महत्वपूर्ण है क्योंकि आपके पास एक दृश्य का साथी नहीं होगा, जिसे आप पाठ, दिखे और अपनी भावनाओं को निर्देशित कर सकते हैं। एक तटस्थ फोकल बिंदु चुनने की कोशिश करें, जो दर्शकों या कास्टिंग निर्देशक के ऊपर या उसके ऊपर स्थित है।
    • निदेशक को अपना फोकल बिंदु मत बनाएं, क्योंकि वह आपके प्रदर्शन का मूल्यांकन करते समय शर्मिंदा हो सकता है
  • एक मोनोलॉग 6 का प्रदर्शन करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    काम के बदलाव को मास्टर करें एक गुणवत्ता एकालाप की कथात्मक चाप स्पष्ट होने की आवश्यकता है, साथ ही पाठ के विभिन्न वर्गों के बीच कम से कम संक्रमण होता है। इसलिए, पूरी प्रस्तुति के दौरान चिल्लाने या चिल्लाने के बजाय, मोनोलॉग के सबसे गुस्से में भाग के बीच एक स्पष्ट संक्रमण बनाते हैं, उदाहरण के लिए, और शांत या आत्मनिर्भर भाग।
  • पिक्चर शीर्षक एक मोनोलॉग 7 कदम
    4
    आत्मविश्वास रखें अपने आप में विश्वास करना और अपनी प्रतिभा एक एकालायक की सफलता के लिए सबसे महत्वपूर्ण आवश्यकताओं में से एक है, इसलिए आश्वस्त रहें, बोलें और दर्शकों, या किसी भी अन्य फोकल बिंदु पर ध्यान केंद्रित करें।



  • विधि 3
    एक एकालाप चुनना

    एक मोनोलॉग स्टैप 8 का शीर्षक चित्र
    1
    कागज के लिए उपयुक्त पाठ चुनें यदि आप एक नाटक, फिल्म या टेलीविजन शो के लिए कलाकारों में भाग ले रहे हैं, तो आपको एक ऐसे मोनोलॉग को चुनना होगा जो सवाल में वर्ण से मेल खाता है। उदाहरण के लिए, कॉमिक भूमिका के लिए एक विनोदी पाठ चुनें, या अधिक गंभीर भूमिका के लिए एक नाटकीय साजिश चुनें
  • एक मोनोलॉग स्टॉफ 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक सक्रिय मोनोलॉग चुनें अगर आप एक कास्टिंग परीक्षण या थिएटर कोर्स की कसरत में भाग ले रहे हैं तो सक्रिय टेक्स्ट चुनें, यानी एक ऐसे मोनोलॉग का चयन न करें जहां चरित्र केवल एक कहानी कह रहा है या अतीत में एक क्षण याद कर रहा है। इसके बजाय, पाठ को पसंद करें जहां वह किसी और से कुछ पाने की कोशिश कर रहा है, या पहली बार कुछ खोज रहा है।
    • विलियम शेक्सपियर के नाटक, "मेजर बाय माज़र" में अपनी बहन के साथ क्लोडियस में बातचीत करते हुए उस दृश्य की व्याख्या करने का प्रयास करें।
  • पिक्चर का शीर्षक एक मोनोलॉग स्टैप 10
    3
    एक मोनोलॉग का चयन करें जिसका व्यक्तिगत अर्थ है। एक अभिनेता सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगा यदि वह पाठ के बारे में भावुक है, तो एक ऐसे चरित्र या खेल का चयन करें जो आपके लिए एक कनेक्शन है - इससे दर्शकों या कास्टिंग निर्देशक को प्रस्तुति के माध्यम से आपको बेहतर जानकारी मिल सकेगी।
    • जिस दृश्य में मशा ने एंटोन चेखोव के खेल में अपने भविष्य के पति के बारे में बात की, "सीगल" की व्याख्या करने पर विचार करें।
  • पिक्चर का शीर्षक एक मोनोलॉग का चरण 11 है
    4
    लोकप्रिय या फैशनेबल मोनोलॉग्स से बचें कोई अभिनेता थिएटर पाठ्यक्रम या एक कास्टिंग टेस्ट पर ही देखना चाहता है कि कई लोग उसी पाठ को प्रस्तुत करेंगे- मोनोलॉग जो कि फैशनेबल या बहुत लोकप्रिय हैं, जिन्हें अक्सर हजारों कलाकारों द्वारा चुना जाता है, और आप अद्वितीय बनना चाहते हैं । तो ऐसे पाठों से दूर रहें जो एक हाल ही की फिल्म या प्ले बनाते हैं।
    • इसके बारे में चिंता मत करो अगर आपके पास एक निश्चित लोकप्रिय पाठ के साथ वास्तविक कनेक्शन है - आगे बढ़ो और आत्मविश्वास से भाग लें!
  • पिक्चर का शीर्षक एक मोनोलॉग का चरण 12
    5
    एक आराम और मज़ेदार पाठ पेश करने का प्रयास करें यदि कथा के प्रकार के रूप में संदेह में है, तो एक हल्का और विनोदी एकालाप के लिए चुनिए, क्योंकि वह अधिक नाटकीय, भावनात्मक या गुस्सा प्रस्तुतियों के समुद्र के बीच में खड़ा हो सकता है। दर्शकों में मुस्कुराहट (या हंसी) को प्राप्त करने की क्षमता दर्शकों के सदस्यों या कास्टिंग निर्देशक के लिए ताजा हवा की सांस हो सकती है।
    • विलियम शेक्सपियर के खेलने में त्रिकुंकु के भाषण की व्याख्या करने की कोशिश करो, तूफान.
  • पिक्चर शीर्षक से एक मोनोलॉग 13 का चरण
    6
    एक छोटा पाठ चुनें एक एकालाप का चयन करते समय, हमेशा कुछ छोटा पसंद करते हैं - आपके पास तीन मिनट की प्रस्तुति हो सकती है, लेकिन उस समय के हर दूसरे में भरने के लिए दबाव महसूस न करें। उदाहरण के लिए, एक अभिनेता दो से तीन मिनट की अवधि की एक प्रस्तुति के लिए, दो मिनट का एक पाठ या एक मिनट के दो ग्रंथ चुन सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक एक मोनोलॉग स्टैप 14
    7
    हिंसक, आक्रामक या बहुत यौन ग्रंथों से बचें एक कास्टिंग परीक्षण में, मोनोलॉग मूल रूप से एक नौकरी का साक्षात्कार है - इसलिए काम को चुनते समय इसे ध्यान में रखें। ऐसे ग्रंथों से बचें जिनमें आपत्तिजनक, हिंसक, या अत्यधिक कामुक भाषा शामिल हो।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com