IhsAdke.com

एक अच्छा अभिनेता या अच्छा अभिनेत्री कैसे बनें

हमेशा वह व्यक्ति होता है जो मंच पर कदम रख सकता है और हर किसी का ध्यान चुरा सकता है, दर्शकों को सीट के किनारे पर और अधिक चाहते हैं। एक महान अभिनेता बनने और दर्शकों को आकर्षित करने के लिए मजबूत भावनाओं को प्रदर्शित करने के तरीके को जानने के लिए पढ़ते रहें।

चरणों

विधि 1
भूमिका के लिए तैयारी

छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 1 शीर्षक
1
स्क्रिप्ट को कम से कम दो बार पढ़ें फिल्म या टुकड़े पूरी तरह से जानना बहुत महत्वपूर्ण है, न कि आपके भाषण और क्रियाएं अभिनेताओं की भूमिका को साजिश पर का पालन करना है और यदि आप स्क्रिप्ट के विषय और सामान्य विचारों को नहीं समझते तो उनका प्रदर्शन पर्याप्त नहीं होगा। पढ़ते समय, यह पता लगाने की कोशिश करें कि काम का मुख्य विषय क्या है और यह कि आपका चरित्र कहानी में कैसे फिट होता है।
  • पूरी कहानी पढ़ने के बाद, अपने दृश्यों को कुछ और बार फिर से पढ़ना, चरित्र की भूमिका और भाषण पर ध्यान केंद्रित करना।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 2 शीर्षक
    2
    चरित्र के बारे में सवाल और मुख्य उत्तर बनाएं क्या लिखा है, इसके बारे में सोचने के लिए जरूरी है, चरित्र के काम को लेकर क्या सोचते हैं। यह संभावना है कि प्रस्तुति या फिल्मांकन के दौरान यह काम स्पष्ट नहीं है, लेकिन ये प्रतीत होता है कि सरल तथ्यों से आपको चरित्र बनाने और समझने में मदद मिलेगी कि आप कैसे व्याख्या करेंगे। मुझे आपकी प्रेरणा पर भरोसा करें या निर्देशों या पटकथा लेखक से उत्तर के साथ आने के लिए कहें।
    • मैं कौन हूँ?
    • मैं कहाँ से आया था?
    • मैं यहाँ क्यों हूँ?
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 3 शीर्षक से
    3
    इच्छा को पता है जो चरित्र को परिभाषित करता है वस्तुतः हर कहानी में, हर चरित्र चाहता है, कोई फर्क नहीं पड़ता अगर इच्छा दुनिया को बचाने या नाश्ता खरीदना है। अभिनेता को यह जानने की आवश्यकता है कि उसकी इच्छा और उत्पत्ति की सटीकता के साथ इसे प्रतिनिधित्व करने के लिए। चरित्र की सभी क्रियाएं इस इच्छा पर निर्भर करती हैं
    • चरित्र की इच्छाओं को बदल सकता है और आपको इस पर कब्जा करना चाहिए। ऐसे परिवर्तन लगभग हमेशा एक महत्वपूर्ण क्षण या दृश्य पर होते हैं।
    • अपने पसंदीदा पात्रों की इच्छाओं को जानने का प्रयास करें। में ब्लैक ब्लड, उदाहरण के लिए, नायक अधिक तेल खोजने की इच्छा से प्रेरित होता है अपने सभी कार्यों और दिखने के इस अन्तराल लालच से आते हैं और यह प्रत्येक दृश्य में अभिनेता के चेहरे में दिखता है।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 4 शीर्षक
    4
    लाइनों का अभ्यास जब तक वे प्राकृतिक ध्वनि कभी भी बंद न करें और सोचें कि आप क्या कहने जा रहे हैं, आपका ध्यान जिस तरह से आप बात करने जा रहे हैं, उस पर होना चाहिए। इसके लिए, आपको स्क्रिप्ट से परामर्श के बिना कई बार दोहराए जाने का अभ्यास करना चाहिए। किसी मित्र से दूसरे पात्रों को खेलने के लिए कहें ताकि आप संवाद को अधिक स्वाभाविक रूप से बोले।
    • आप उन्हें पढ़ने के रूप में लाइनों के साथ खेलते हैं। अलग अलग रूपों के साथ उन्हें अलग-अलग तरीकों से दोहराएं और देखें कि यह चरित्र को कैसे प्रभावित करता है।
    • इन रिहर्सल को बाद में देखने के लिए रिकॉर्डिंग आपको छोटी गलतियों को लेने या लाइनों को पढ़ने के नए तरीके खोजने में मदद कर सकता है।
    • लाइनों को सही करने की कोशिश करने से पहले, उन्हें समझने की कोशिश करें। आदर्श को पता होना चाहिए कि उन्हें सुधारने की कोशिश करने से पहले शब्दों को कैसे पढ़ना चाहिए।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 5 शीर्षक
    5
    चरित्र के निर्देशक के विचार से पूछें यदि पेपर पहले से ही आपका है, तो पता करने के लिए निर्देशक से बात करने की कोशिश करें कि क्या उसका चरित्र के लिए कोई विशेष दृष्टि है या नहीं। समझाएं कि आपके विचार क्या हैं और कैसे वे इस प्रोजेक्ट में योगदान करते हैं और यह कहने के लिए कि क्या कहना है। याद रखें कि आप इस परियोजना का हिस्सा हैं और यह विचार पूरी तरह पूरक है। समस्याओं के बिना रचनात्मक आलोचना प्राप्त करना आवश्यक है
    • यदि आपने अभी तक भूमिका नहीं जीती है और एक परीक्षा में जा रहे हैं, तो चरित्र के लिए एक दिशा चुनें और उस पर छड़ी करें। यह कहने की कोशिश मत करो कि लोग क्या सुनना चाहते हैं: अपने नोट्स पढ़ें और अपने आप को प्राकृतिक तरीके से तैयार करें।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 6 शीर्षक
    6
    अपने आप को चरित्र के स्थान पर रखें आप केवल उस व्यक्ति का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं, जब आप उस व्यक्ति के सिर में जा सकते हैं। जितने शब्द पहले ही लिखे गए हैं, उतने ही चरित्र के कार्य हमेशा अपरिवर्तनीय नहीं होते हैं। चरित्र को जानने से आप वाक्यों को सुधारने में मदद करेंगे यदि आप एक वाक्य भूल जाते हैं चरित्र के दिमाग को दर्ज करें और इसे यथासंभव बेहतरीन तरीके से दर्शाएं।
    • "विधि" एक अभिनय स्कूल है जहां अभिनेता फिल्मांकन के दौरान चरित्र को छोड़ने से इनकार करता है। शॉट्स के बीच, वे कागज़ पर रहते हैं, चरित्र के अंदर रह रहे हैं, ताकि वे हमेशा कैमरे के सामने प्रतिनिधित्व कर सकें।
    • कागज के कुछ हिस्सों का पता लगाएं जो आपसे जुड़ते हैं क्या आप कभी भी स्थिति के माध्यम से चरित्र के माध्यम से जा रहा है? क्या आपको इस समस्या के बारे में कुछ पता है? संवाद में इस चैनल को चलाने के लिए कुछ रास्ता खोजें।
  • विधि 2
    विश्वसनीय वर्ण व्याख्या करना

    एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 7 का शीर्षक चित्र
    1
    कागज के लिए प्रतिबद्ध एक अभिनेता को "अधिक मनोरंजक" चरित्र बनाने के लिए स्क्रिप्ट को फिर से लिखना नहीं चाहिए, लाइनों को संशोधित करना या चरित्र को स्वयं के संस्करण में बदलना चाहिए। आपको उस किरदार को खेलने के लिए काम पर रखा गया है जो भाग या फिल्म दुनिया के भीतर असली है। आपको टीम के एक भाग के रूप में कार्य करने की आवश्यकता है, जो कई अन्य पेशेवरों से बना है, ताकि अंतिम परिणाम अच्छा हो।
    • चरित्र के कुछ काम से शर्मिन्दा न हो: याद रखें कि आप अभिनय कर रहे हैं मुश्किल, घृणित या हिंसक दृश्यों में वास्तविकता नहीं दिखाएगा, जिससे लोग आपको विश्वास नहीं करेंगे कि आप क्या देख रहे हैं।
    • सर्वश्रेष्ठ कलाकार भूमिकाओं के लिए प्रतिबद्ध हैं कभी पता नहीं क्यों टॉम क्रूज़ इस दिन एक एक्शन फिल्म स्टार है? वह हमेशा खुद को भूमिकाओं में बांटता है और ऊर्जा की व्याख्या करता है, चाहे वह स्थिति अजीब या कट्टरपंथी हो। कभी स्क्रिप्ट पढ़ने की उपेक्षा न करें, यह बहुत महत्वपूर्ण है
    • वचनबद्धता का अर्थ है कि यह चरित्र को यथार्थवादी प्रतिनिधित्व करने के लिए जो भी होता है, वैसे ही आपको लगता है कि यह सबसे अच्छा लग रहा है।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 8 नामक शीर्षक
    2
    प्रतिक्रिया करने के लिए जानें जितने लोग सहमत नहीं हैं कि अभिनय प्रतिक्रिया देने का एक तरीका है, अभिनय के बारे में सीखने के दौरान प्रतिक्रियाएं महत्वपूर्ण हैं। आपको दूसरे चरित्र के भाषण पर ध्यान केंद्रित रहने की जरूरत है, उसे सुनकर जैसे कि आप एक वास्तविक जीवन मित्र से बात कर रहे थे। आपको किसी भी स्थिति को ईमानदारी से और चरित्र की आवाज में जवाब देने के लिए तैयार रहना होगा, भले ही आप इस दृश्य का मुख्य आकर्षण न हो।
    • पल छोड़ मत! अगले दृश्य या इस तथ्य के बारे में सोचना बंद करो कि आपने पिछले दृश्य में कुछ भाषण खो दिया है।
    • इस श्रृंखला का अभिनेता चार्ली डे का एक बढ़िया उदाहरण है फिलाडेल्फिया में यह हमेशा सनी है. यहां तक ​​कि जब उनकी कोई रेखा नहीं होती है, तो चरित्र शारीरिक और शारीरिक रूप से खुद को व्यक्त करना बंद नहीं करता है वह खुद चरित्र की अप्रत्याशित ऊर्जा के लिए प्रतिबद्ध है।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 9 शीर्षक
    3
    एक स्थिर आसन बनाए रखने की कोशिश करें पोस्टर न केवल चरित्र को अधिक आत्मविश्वास महसूस करता है, बल्कि आपको अपने जीवन में आने की अनुमति देता है। उनका रुख एक बड़ा फर्क पड़ता है: एक कमजोर चरित्र आमतौर पर और अधिक कुटिल और दूसरों से दूर चलता है, जबकि एक वीर चरित्र उसके सिर को ऊपर और उसकी रीढ़ सीधे रखता है, उदाहरण के लिए।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 10 शीर्षक
    4



    अपनी लय और मात्रा के साथ दृश्य की ऊर्जा राज्य। कभी-कभी, बिना किसी विचार के, एक बार में सभी भाषणों को छोड़ने का मोहक हो सकता है, लेकिन यह कागज के सभी बारीकियों से समझौता करता है। अपने आप को कविता और चरित्र की आंतरिक स्थिति को मात्रा देने की अनुमति दें।
    • घबराहट और भयभीत पात्र आमतौर पर जल्दी से बात करते हैं
    • गुस्सा अक्षर अपनी आवाज उठाते हैं और धीरे-धीरे बोलते हैं (जब वे कुछ स्पष्ट करना चाहते हैं) या तेज़ी से (जब वे विस्फोट कर रहे हैं)।
    • खुश अक्षर जल्दी से और एक समान या बढ़ते मात्रा के साथ बोलते हैं।
    • दृश्य के अनुसार गति और आवाज़ को अलग करना, घटनाओं को साजिश करने के लिए परिवर्तन और प्रतिक्रियाओं का प्रदर्शन करने का एक शानदार तरीका है।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 11 शीर्षक
    5
    कुछ लाइनों पर जोर देने का प्रयास करें वार्ता के पूरे सबटेक्स्ट पर गौर करें और इसके अनुसार उस पर जोर दें। वाक्य में सबसे महत्वपूर्ण शब्द को इसे उजागर करने के बारे में सोचें हालांकि महत्वपूर्ण यह लग सकता है, जोर आप कह सकते हैं चीजें बदल सकते हैं। कहो "मैं स्वामी आप "का एक अलग अर्थ है" मैं प्यार करता हूँ आप", उदाहरण के लिए
    • यह एक और मुद्दा है जिस पर आप प्रसिद्ध अभिनेताओं से प्रेरणा ले सकते हैं। फिल्म स्क्रिप्ट जो आपने कभी नहीं देखी है, एक चरित्र चुनें, और अपनी कुछ पंक्तियां पढ़ें। जब फिल्म देख रहे हो, अभिनेता ने ये शब्द कहने की तुलना करें: याद रखें कि चरित्र की रेखाएं कहने का कोई गलत तरीका नहीं है, लेकिन आप जोर की कुछ बारीकियों को देख सकते हैं।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 12 शीर्षक
    6
    स्क्रिप्ट का सम्मान करें कुछ शब्दों को सुधारने के लिए ठीक है, लेकिन जितनी ज़्यादा आप कर सकते हैं उतनी पटकथा में रहना चाहिए, जब तक कि निश्चित रूप से, आपको निर्देशक द्वारा निर्देशित करने के लिए हर चीज को सुधारना चाहिए। आपको कभी नहीं पता होगा कि कोई शब्द दृश्यों को लिंक करेगा या यदि निर्देशक चाहता है कि शब्द स्क्रिप्ट के रूप में ठीक उसी तरह से बोली जाए, उदाहरण के लिए। संदेह में, स्क्रिप्ट का पालन करें। अगर विचार को भाषण में सुधार करना या बदलने के लिए है, तो टीम में से कोई आपको इस पर निर्देश देगा।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 13 शीर्षक
    7
    दृश्य में सुसंगत प्लेसमेंट और आंदोलन रखें यह तय करने के बाद कि निर्देशक के साथ दृश्य पर क्या आंदोलन होंगे, उन्हें बदलना नहीं है। अन्य टीमों ने अपने काम की योजना बनाने में मदद करने के लिए रिहर्सल और रिकॉर्डिंग के दौरान ड्राइव को दोहराएं।
    • यह फिल्मांकन में और भी ज़्यादा महत्वपूर्ण है, क्योंकि शॉट्स के बीच एक समान कदम से फिल्म संपादक को दर्शकों के ध्यान के बिना विभिन्न शॉट्स का उपयोग करने की अनुमति मिलती है।
  • एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 14 को शीर्षक वाली छवि
    8
    कैमरे और दर्शकों को भूल जाओ दर्शकों की उपस्थिति को स्वीकार या स्वीकार करने से आपको चरित्र छोड़ना पड़ेगा, क्योंकि उन्हें सामान्य रूप से नहीं पता होना चाहिए कि यह एक नाटक का हिस्सा है। आप इस समय के साथ ले जाएंगे, लेकिन अपने आप को तैयार करने का एक तरीका सिर्फ कैमरे के सामने कदम रखना है: जब भी आप इसे देख रहे हैं या महसूस किए जाने का अनुभव करते हैं, तो प्रतिक्रिया न दिखाएं।
    • अनुभवी टीम एक दृश्य के दौरान आपके साथ नज़र से संपर्क से बचेंगी, हालांकि यह संपर्क प्राकृतिक हो सकता है। जब आप अभिनय नहीं कर रहे हैं, तब भी ऐसा करते हुए अपने दृश्यों की मदद करने की कोशिश करें।
    • घबराहट के दौरान जो चीजें आप करते हैं उसे ध्यान दें अपने बालों को छूने या अपने पैरों को टैप करने से बचें, उदाहरण के लिए खुद को नियंत्रित करें एक गहरी सांस लेते हुए और पानी की घूंट लेते हुए।
  • विधि 3
    तकनीकों को पूरा करना

    एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 15 के शीर्षक वाली छवि
    1
    मानव व्यवहार के लिए खोजें विभिन्न प्रकार के लोगों की व्याख्या करने के लिए, आपको लोगों को अलग करने में सक्षम होना चाहिए जब कोई नई बैठक करता है, तो इसे सुनने के माध्यम से प्रयास करते हैं व्यक्ति के अतीत के बारे में पूछें और जिस तरह से वह बातचीत करता है, सब कुछ अवशोषित करता है। इसके अलावा, पढ़ने से इन अवधारणाओं को काम करने में मदद मिलती है, अभिनय द्वारा सक्रिय मस्तिष्क के एक ही भाग को सक्रिय कर रहा है।
    • एक पेपर-विशिष्ट खोज करें यदि चरित्र किसी विशिष्ट अवधि में रहता है या किसी मौजूदा व्यक्ति पर आधारित है, तो इसके बारे में जितना संभव हो उतना खोज लें। ये विवरण प्रदर्शन का हिस्सा होगा, चाहे अवचेतन में भी हो।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 16 शीर्षक
    2
    अभिनेता आप कई बार प्रशंसा देखो। पहली घड़ी के दौरान, आप की तरह अभिनय सामान्य रूप से किसी भी फिल्म के साथ होगा फिर दृश्य की समीक्षा करें, प्रत्येक अभिनेता को अलग से ध्यान दें। वे कैसे काम करते हैं जब वे बात नहीं कर रहे हैं? वे कैसे बात करते हैं? क्या बोलने पर उनके आस-पास और क्या इशारों का उपयोग किया जाता है?
    • क्या आप कुछ अलग तरीके से कहेंगे? कैसे?
    • कलाकारों को देखने का एक अच्छा तरीका इंटरनेट और क्लासिक टुकड़ों के माध्यम से होता है। उदाहरण के लिए, कुछ शेक्सपियर नाटकों के एक ही मोनोलॉग पढ़ने में कई कलाकारों को मिलना संभव है। उन दोनों के बीच मतभेदों पर गौर करें: पात्रों को अद्वितीय बनाने के लिए अभिनेताओं ने क्या विकल्प चुना है?
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 17 शीर्षक से
    3
    प्रदर्शन की कक्षाओं में भाग लें रंगमंच कक्षाएं आम तौर पर एक नाटक या प्रस्तुति का परिणाम देती हैं और बहुत अधिक दबाव के बिना अभ्यास करने के लिए महान वातावरण हैं। शिक्षक और अन्य छात्रों पर ध्यान दें: क्या सीखा जा सकता है? आप अपनी लाइनें कैसे पढ़ेंगे? उनके प्रदर्शन में आप क्या बदलाव करेंगे? अन्य कलाकारों के साथ दोस्त बनें और अपने काम के बारे में उनसे बात करें।
    • आपको कभी पता नहीं है कि जब एक अभिनेता आपको भूमिका निभाने में मदद कर सकता है सभी के लिए दया करो!
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 18 शीर्षक से
    4
    एक आशुरचना पाठ्यक्रम ले लो आशुरचना में, आप चरित्र कार्य अब करते हैं, क्या हो रहा है के अनुसार प्रतिक्रिया। इन कक्षाओं को आपको और अधिक स्वाभाविक रूप से और छाप के बिना कार्य करने में सहायता करनी चाहिए कि आप सजाए गए कुछ चीज़ें पढ़ रहे हैं। थिएटर स्कूलों सहित पूरे देश में फैले कई ऐसे पाठ्यक्रम हैं
    • अभिनय और आशुरचना का अभ्यास करने के लिए मित्रों और अजीब दृश्य वस्तुओं के साथ लघु दृश्यों का अभिनय करने का प्रयास करें
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 1 9 शीर्षक
    5
    अधिनियम में अभिनय का अभ्यास कुछ परीक्षणों में, मूल्यांकनकर्ता एक स्क्रिप्ट वितरित करेंगे और आपको समय पर कार्य करने के लिए कहेंगे। कुछ पेशेवर आपको कुछ मिनटों के लिए स्क्रिप्ट पर नजर डालने की अनुमति देते हैं, जबकि अन्य आपको मजाक के साथ आमने-सामने आना पसंद करते हैं। जितना लगता है उतना डरावना, अभ्यास करना आसान है एक समाचारपत्र को ज़ोर से बाहर पढ़ें, इंटरनेट पर एक कहानी की तलाश करें या मोनोलॉग की पुस्तक खरीदें। वैकल्पिक रूप से पाठ को चुप्पी में पढ़ना और अधिकतम एक मिनट में, कार्य करने के लिए दिशा का चयन करना है।
    • यह अभिनय के लिए तैयार करने के लिए आपको तैयार करने के लिए भी एक महान वार्म-अप है।
  • युक्तियाँ

    • चरित्र की स्क्रिप्ट और भावनाओं की वास्तविकता के रूप में कल्पना करो उन्हें आप और / या अन्य व्यक्ति के साथ संबद्ध करने का प्रयास करें।
    • आईने के सामने लाइनें पढ़ें अपने आप को निरीक्षण करें और उस बदलाव को बनाने की कोशिश करें जो इस दृश्य को सुधारें।
    • आप क्या कर रहे हैं के लिए एक जुनून है यह दिखाने के लिए डरो मत, कि आपको कुछ पसंद है।
    • आप जितनी किताबें पढ़ सकते हैं उतनी ही पढ़ें। जब कोई कहानी पढ़ती है, तो आपको कल्पना करने के लिए मजबूर किया जाता है कि चरित्र कैसा प्रतिक्रिया करेगा।
    • याद रखें कि आपकी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए आपको सभी शरीर की भाषा की आवश्यकता है आवाज पर्याप्त नहीं है

    चेतावनी

    • आप की आलोचना की जा सकती है और शुरुआत में कोशिश कर सकते हैं, लेकिन आलोचना करना बहुत आसान है - एक अभिनेता के रूप में खुद को बेनकाब करने के लिए भी मुश्किल है अभ्यास करते रहें और उन लोगों को जाने दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com