IhsAdke.com

ऑडिशन में विश्वास कैसे करें

हर कोई ऑडिशन से नफरत करता है सभी। अभिनेताओं और अभिनेत्रियों इस माध्यम से जाने के लिए नफरत है निदेशकों और निर्माता इसे करने से नफरत करते हैं थिएटर में कोई भी ऑडिशन प्रक्रिया पसंद नहीं करता। यह तनावपूर्ण, अनिश्चित, और समय लगता है, और मौजूद सभी के लिए असुविधाजनक है। लेकिन यह एकमात्र तरीका है जो वास्तव में काम करता है। एक अभिनेता / अभिनेत्री के रूप में, आपके लिए ऑडिशनिंग आसान बनाने के लिए कुछ तरीके हैं, और इससे निश्चित रूप से निर्देशक या निर्माता के लिए आपको एक और पेशेवर पेशेवर बनने वाला होगा इनमें से कुछ सुझाव स्पष्ट दिखाई दे सकते हैं, लेकिन आप क्या जानते हैं? आपको आश्चर्य होगा निम्नलिखित युक्तियाँ थिएटर ऑडिशन के सामान्य संदर्भ के लिए हैं और सभी के सबसे महत्वपूर्ण, "एक पैर तोड़ो!"

चरणों

ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 1
1
अपने निबंध के कुछ हिस्सों को तैयार करें एक नाटक के लिए आप कैसे अभ्यास करेंगे रीअर्स करें। उन्हें एक निजी शिक्षक, प्राचार्य, या कुछ अन्य सहपाठी के साथ काम करें। आश्वस्त रहें कि आप सच्चाई की भूमिका में होंगे। आगामी ऑडिशन के संदर्भ से उन्हें बाहर काम करें लोगों के सामने अपने निबंध का काम करें अपनी सुनवाई से पहले रात तक इंतजार न करें, याद रखें, या अपने नाटक को पढ़िए। अभ्यास, अभ्यास, और अभ्यास!
  • ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुनने की किताबें देखें सुनने का सबसे अच्छा टुकड़ा ढूँढना सबसे मुश्किल काम हो सकता है। एक टुकड़ा खोजने के लिए जल्दी मत करो जो आपके लिए बोलता है - जिसे आप पसंद करते हैं और जो आप की पहचान करते हैं (चरण 5 देखें)। अभिनेताओं और निर्देशकों की राय पूछें यदि आपके पास कोई दोस्त नाटककार है तो पूछें कि क्या उसके पास कुछ है जो आप उपयोग कर सकते हैं। दो से पांच टुकड़ों को इकट्ठा करो और अपने दोस्तों से पूछें कि वे उनके बारे में क्या सोचते हैं।
  • ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 3
    3
    भाग मोनोलॉग्स चुनें यह एक नया खेल या ऐसा कुछ है जो लेखा परीक्षकों ने पहले नहीं सुना है का उपयोग करने के लिए पूरी तरह सामान्य है, लेकिन एक असली खेल से एक नाटक का चयन करें और इसे पूरी तरह से पढ़ें, न केवल एक निश्चित दृश्य या एकालाप जब आपका नाटक पढ़ना, एक से तीन दृश्यों का चयन करें, और अपने आप को पूरी तरह से अपने आप को प्रतिबद्ध करें। जब संदेह में, चीजों को सरल बनाना
  • ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने टुकड़े के प्रदर्शन को यथासंभव सरल रखें। एक से तीन सटीक आंदोलनों या टुकड़ों में से चुनें। जब संदेह होता है, तो सरल बनाएं वे क्या चाहते हैं लेखा परीक्षकों को दिखाएं अगर उन्होंने दो एकपक्षीय टुकड़ों और एक गीत के लिए पूछा, तो इसे तैयार करें। यदि वे दो विषम टुकड़ों के लिए पूछा, जो एक समकालीन और एक क्लासिक एक है, या कुछ और जो गंभीर और एक और मजेदार है शास्त्रीय टुकड़े आमतौर पर छंद में भाषा की सुविधा - शेक्सपियर या उनके समकालीन, ग्रीक और जैसे मोलिअर जैसे अनुवादित टुकड़े का उपयोग करते समय, सुनिश्चित करें कि अनुवाद छंदों में भी है। लेखाकार यह देखना चाहते हैं कि आप काव्यात्मक भाषा और मीट्रिक कैसे नियंत्रित करते हैं। यदि ऑडिटर आपको एक या दो टुकड़े चुनने का मौका देते हैं, तो सिर्फ एक चुनें और इसे मज़ेदार बनाएं यह टुकड़ा उसी तैयारी को दो टुकड़ों में दे दो।
  • ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 5
    5
    ट्रेन, ताकि आपकी सुनवाई के कुछ हिस्सों में लगभग एक मिनट तक चले। आम तौर पर सुनवाई के लिए समय सीमा होगी लेखा परीक्षक आपको रोक देंगे, और यह आपके एकपक्षीय के मध्य में बंद होना शर्मनाक है। अधिक बेहतर नहीं है ज्यादातर समय, लेखा परीक्षक ने पहले ही फैसला किया है कि आप दरवाजे के माध्यम से प्रवेश के बाद आठ या नौ सेकंड के भीतर भूमिका के लिए अच्छे हैं या नहीं।
  • ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 6
    6



    विश्वास कमरे दर्ज करें यदि आप हाथ मिलाते हैं, तो एक दे दो। आंखों में लेखापरीक्षकों को देखो, जैसा कि आप एक दूसरे के साथ पेश होते हैं अपने आप को परिचय दें और उन्हें बताएं कि आप किस टुकड़े को प्रस्तुत कर रहे हैं और लेखक कौन हैं फिर उन्हें बताएं कि आप किस भाग को पहले पेश करेंगे
  • ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 7
    7
    बंद करो, फर्श को देखो, और एक दूसरे के लिए साँस लें, अपने विचारों पर ध्यान दें और आपको ऑडिटर बताएं कि आप शुरू करेंगे। कौशल और जुनून के साथ अपने चरित्र पर सिर कूदो। एक आँख की झपकी में चरित्र बनें। इसके लिए प्रतिबद्ध 100% यह आपकी सुनवाई के सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक है। इसे अभ्यास करें अगर आप को प्रभावित करना चाहते हैं, तो अभी भयानक बनें। अपने नाटक में कभी भी लेखा परीक्षकों का उपयोग न करें या सीधे उनसे बात करें यह उन्हें असहज बना देगा और वे आपको निश्चित रूप से पसंद नहीं करेंगे। यदि आपके चरित्र को किसी और से बात करनी है, तो उस व्यक्ति को आपके सामने और बाएं या ऑडिटर के दाईं ओर रखें। यदि आप कोई गलती करते हैं तो जारी रखें। अगर आप की जरूरत है, लेकिन समय लें तो खुद को सेंसर न करें, अपने पैर को किक कर दें, या अपने चरित्र को छोड़ दें।
  • चित्र शीर्षक ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 8
    8
    यदि आपको वापस जाना है तो एक क्षण के लिए एक ब्रेक लें वापस आओ और जारी रखें जैसे कि कुछ नहीं हुआ। ऑडिशन खत्म होने पर अक्षरों को रोकें फिर, चरित्र को एक तरफ रखकर, अपने "I" पर वापस जाएं और "धन्यवाद" कहें। उम्मीद न करें कि लेखा परीक्षक आप को खुश कर दें। भले ही आप बहुत अच्छे हैं
  • ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 9
    9
    यदि आप भूमिका के लिए नहीं बुलाए जाते तो व्यक्ति को न लें वे आपके जैसे किसी व्यक्ति की तलाश नहीं कर सकते, जो आपके जैसा बोलता है या आपके जैसा कार्य करता है कोई भी पढ़ नहीं सकता है जो लेखा परीक्षक के दिमाग से हो जाता है।
  • ऑडिशन विथ कॉन्फ़िडेंस चरण 10 नामक चित्र
    10
    अपने आप को हर ऑडिशन पर बधाई दीजिए, अच्छे परिणाम होने या नहीं। यह नौकरी का सबसे कठिन हिस्सा है, और अभिनेता जो ऐसा करते हैं, और जो अच्छे हैं, सबसे कठिन काम करते हैं जितना अधिक आप ऑडिशन के माध्यम से जाते हैं, उतना करीब आप भाग लेते हैं।
  • ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 11
    11
    लेखापरीक्षकों के साथ विनम्र और समझें, तदनुसार कार्य करें और स्वयं के रूप में। शुभकामनाएं कि आपके मित्र दर्शकों को शुभकामनाएँ देंगे, लेकिन अपने आप को मत भूलना।
  • युक्तियाँ

    • मुस्कुराते हुए। वास्तविक रहें वे ऑडिटर दिखाएं जिन्हें आप कर रहे हैं। इसका मतलब है, हाँ, यह है - अपने आप से हो
    • अपने आप पर बहुत मुश्किल मत बनो अगर आपको हिस्सा नहीं मिला, तो एक अच्छा हारे हो।
    • आराम से रहें यदि यह मदद करता है, तो इस तरह से सोचें- इस पूरी प्रक्रिया में से अधिकांश आपकी पहुंच से परे है। प्रिंसिपल और अन्य ऑडिटर का यह अच्छा विचार है कि वे किसके लिए देख रहे हैं। ज्यादातर समय आप या तो उस विचार को समायोजित करेंगे या नहीं यदि आपका दूसरा विकल्प होता है तो यह आपकी गलती नहीं है। आपकी प्रतिभा या तथ्य यह है कि आप जानते हैं कि आप इस भूमिका को उठा सकते थे वास्तव में अप्रासंगिक है बस सबसे अधिक अभ्यास, सही और पेशेवर सुनवाई आप कर सकते हैं। यह सब आप कर सकते हैं गंभीरता से, बाकी एक हवाई जहाज उड़ने की कोशिश की तरह है जो आपके कमरे में अपने घर से उड़ रही है।
    • इसे आज़माएं, इसे आज़माएं, और फिर से प्रयास करें
    • यदि आप कुछ भाग भूल जाते हैं, तो इसे रोकना और पूछना सबसे अच्छा है कि क्या आप वापस जा सकते हैं। यदि आप की आवश्यकता है, तो एक ब्रेक ले लो, और उसके बाद आप उस एकालाप के अगले भाग को छोड़ दें जिसे आपको याद है। लेखा परीक्षकों के सामने माफी न मांगें या उनके सामने खुद को डांटाएं। चरित्र को छोड़ मत करो, यह एक अभिनेता के रूप में आप सबसे बुरी बात है, बस सुधार करें।
    • क्या अधिक है, ऑडिटर आपको भाग लेना चाहते हैं और भाग लेना चाहते हैं, तो वह आपसे विफल नहीं होना चाहता है, यह केवल ऑडिशन प्रक्रिया को और अधिक कठिन बना देगा।
    • आश्वस्त रहें वाक्यांशों से पहले या बाद में अपनी सुनवाई को कभी भी अर्हता प्राप्त न करें जैसे कि "मेरे पास तैयार करने का समय नहीं था," या "मुझे थोड़ा और पढ़ना चाहिए" या जो भी हो लेखा परीक्षकों को इसके बारे में कोई परवाह नहीं है और आप अपने समय की तरह बात कर रहे हैं जैसे कि बात बर्बाद कर रहे हैं। वे सिर्फ "माफी, क्षमा चाहते हैं ..." सोचेंगे।
    • और याद रखें, यदि आप भाग नहीं ले सकते हैं, तो इस व्यवसाय में हर किसी के साथ ऐसा होता है, हर किसी को वह हिस्सा नहीं मिलना चाहिए। इसके ऊपर जाओ और आगे बढ़ें।
    • दर्शकों के माध्यम से जाना एक पूरी तरह से अलग अभिनय क्षमता है इसके लिए अभ्यास और अनुशासन की आवश्यकता है जब भी आपको मौका मिलता है, तब भी ऑडिशन पर जाएं, भले ही आपको लगता है कि दस लाख वर्षों में आपको हिस्सा नहीं मिलेगा। यह आपको अधिक "कठोर" बना देगा और आपको बहुत अनुभव देगा। क्या अधिक है, यह केवल अभ्यास के साथ है कि आप ऑडिशन में अच्छी तरह से कर सकेंगे।
    • कभी-कभी एक अभिनेता अपने जीवन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देता है और भूमिका नहीं देता है, और कभी-कभी एक और अभिनेता सबसे खराब प्रस्तुति देता है, और कहा जाता है यह हर समय होता है

    चेतावनी

    • अपने पाठ्यक्रम में झूठ मत बोलो, दिखाओ कि आप कोई और हैं, या आपका अनुभव दूसरे शब्दों में, यह मत कहो कि आप एक ऐसी नाटक में हैं जो आप नहीं कर रहे हैं, या आपने एक पाठ्यक्रम या कार्यशाला में भाग लिया है, जो आपने नहीं किया है। थिएटर समुदाय छोटा है, यहां तक ​​कि बड़े शहरों में भी, और आपके खोज की संभावना बहुत बड़ी है। और आपको इसके साथ अपने दिमाग पर कब्जा करने की आवश्यकता नहीं है। आपके पाठ्यक्रम में जो कुछ भी आप ऑडिटर दिखाएंगे उसके मुकाबले कुछ महत्वपूर्ण नहीं है। और मत भूलो ... मुस्कान!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com