IhsAdke.com

प्रदर्शन में एक चुंबन दृश्य कैसे करें

नियमित रूप से काम करने वाले किसी भी अभिनेता को शायद जल्दी या बाद में एक चुंबन दृश्य करना होगा। मंच पर चुंबन दर्शकों में बुख़ार पैदा कर सकता है - और यही कारण है, वास्तव में - परन्तु मंच पर लोग इस भावना को कभी भी साझा नहीं करते। कुछ परीक्षणों के बाद, यह असुविधाजनक इंटरैक्शन किसी दूसरे काम की तरह एक नियमित कार्य बनना चाहिए। जैसे ही लगता है कि उबाऊ हो, इस तरह की सोच आपको उस चरित्र के अभिनय और व्याख्या पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है जो इस दृश्य को जीवन में लाएगा।

चरणों

अभिनय चरण 1 में डू अ चुंबन दृश्य
1
दूसरे व्यक्ति से बात करें चुंबन के दृश्य बनाने से पहले उसे जान लें ताकि सब कुछ अधिक सुलभ हो सके। स्वीकार करें कि आप इस दृश्य के बारे में असहज महसूस करते हैं, क्योंकि यह बहुत संभावना है कि दूसरे व्यक्ति उसी तरह महसूस करेगा। स्थिति के बारे में हँसते हैं या उससे संपर्क कैसे करें पर दबाव को कम करने में मदद मिल सकती है।
  • अभिनय चरण 2 में डू अ चुंबन दृश्य
    2
    अपने साथी से बात करें यदि आप किसी रिश्ते में हैं, तो अपने साथी या साथी को बताएं कि आप मंच पर किसी को चुम्बन करने जा रहे हैं। समझाओ कि यह किसी रोमांटिक भागीदारी के बिना सिर्फ एक यांत्रिक काम है। यदि आपका साथी भी समझाने में हिचक है, तो आपको ईर्ष्या से निपटना पड़ सकता है।
  • अभिनय चरण 3 में एक चुंबन दृश्य डोनाई छवि
    3
    उस चुंबन के प्रकार को समझें जो कि मंचन किया जाएगा स्क्रिप्ट आमतौर पर सुराग प्रदान करता है, लेकिन यह निदेशक है जो फैसला करेगा कि दृश्य कैसे उठेगा। यह स्पष्ट होना चाहिए कि चुंबन रोमांटिक है, अगर यह सिर्फ एक संक्षिप्त स्वागत चुंबन, कुछ अधिक तीव्र या किसी अन्य तरह का है कैमरे या मंच के विन्यास के आधार पर, अन्य अभिनेताओं या अभिनेत्री के होंठ को छूने के लिए भी आवश्यक नहीं हो सकता है
    • यदि कोई विकल्प है, तो बंद मुंह चुंबन अधिक बेहतर है। वयस्क कलाकार यथार्थवाद के स्पर्श के लिए अपना मुंह खोलते हैं, लेकिन जीभ का उपयोग अतिशयोक्ति माना जाता है।
  • अभिनय चरण 4 में डू अ चुंबन दृश्य
    4
    चुंबन का अभ्यास करें रिहर्सल चरण में एक-दूसरे को चूमो। प्रत्येक रिहर्सल में एक-दूसरे को चूमो यदि आप दूर हो जाते हैं या अप्रिय चेहरे बनाते हैं, तो आपको और अधिक अभ्यास करने की आवश्यकता होगी जब तक कि आप पूरी तरह से शारीरिक कार्य से डिस्कनेक्ट न हो जाए। जब टुकड़ा प्रस्तुत किया जाता है, यह किसी भी अन्य जैसे एक चुनौतीपूर्ण दृश्य होना चाहिए, एक अजीब और विचलित क्षण नहीं। जब तक यह एक नियमित कदम नहीं है तब तक अभ्यास करें।
    • देखें कि क्या अन्य अभिनेता या अभिनेत्री इससे सहमत हैं एक आश्चर्यचकित चुंबन न दें, अगर दूसरे व्यक्ति सिर्फ रिहर्सल में नकली चुंबन बनाने का इरादा करता है



  • अभिनय चरण 5 में डू अ चुंबन दृश्य
    5
    किसी अन्य व्यक्ति की कल्पना करो अगर आपको चुंबन को असली दिखने में परेशानी हो रही है, तो सोचो कि आप किसी को चुंबन चाहते हैं, जिसे आप चुम्बन करना चाहते हैं अन्य व्यक्ति को विशेषताओं और विशेषताओं के लिए तलाश करना भी सहायक होता है, जिन्हें आपको आकर्षक लगता है या जो आपकी देखभाल करता है उस व्यक्ति के समान होता है।
    • यदि लक्ष्य एक भावुक चुंबन देना है, तो व्यक्ति को चुंबन से पहले ही अपनी आँखें बंद करें रोमांटिक देखने के अलावा, यह आपको दृश्य की कल्पना करने में मदद करेगा।
  • अभिनय चरण 6 में डू अ चुंबन दृश्य
    6
    अपने चरित्र की प्रेरणाओं को विज़ुअलाइज़ करें कई अभिनेता सभी प्रदर्शनों के लिए इस तकनीक का उपयोग करना पसंद करते हैं और एक चुंबन दृश्य अलग नहीं है। दर्शकों के लिए चरित्र की भावनाओं, विचारों और उद्देश्यों को संवाद करने के लिए खुद को चुनौती दें।
  • अभिनय चरण 7 में डू अ चुंबन दृश्य
    7
    अपने पक्ष में तनाव का प्रयोग करें आपको लगता है कि तंत्रिका ऊर्जा जरूरी एक बुरी बात नहीं है दर्शकों को जुनून के तनाव के रूप में पेश करें और आपके दृश्य बहुत विश्वसनीय होंगे। चौड़ी आंखों, तनावपूर्ण आसन, घबराहट- आपकी चिंता आपको इतनी आसानी से करने के लिए प्रेरित करती है कि यह लगभग धोखाधड़ी है
  • अभिनय चरण 8 में डू अ चुंबन दृश्य
    8
    यह भी गंभीरता से मत लो दिन के अंत में, किसी व्यक्ति पर चुंबन करना किसी भी तरह से लड़ने, दोस्ताना तरीके से बात करने या किसी अन्य तरह की बातचीत से अलग नहीं है। आपका लक्ष्य आपकी भूमिका निभाना है और इस पर आपको प्रभावित नहीं करना चाहिए कि आप तस्वीर के दूसरे अभिनेता या अभिनेत्री के साथ कैसे बातचीत करते हैं।
    • "इसे गंभीरता से न लें" का अर्थ "स्थिति के साथ खेलना" नहीं है एक नियम के रूप में, चुटकुले मत बनो कि आप अन्य दृश्यों में नहीं करेंगे
  • युक्तियाँ

    • चुंबन दृश्यों की सबसे आम गलतियों में से एक तेजी से आगे और चुंबन करना है गाल पर एक साधारण चुंबन भी आप एक कठफोड़वा की तरह लग सकते हैं यदि आप बहुत तेजी से चलते हैं
    • निर्देशक को बताने के लिए ठीक है कि मंच पर यह आपका पहला चुंबन है। इस वजह से आपको और भी मदद मिल सकती है
    • अभिनेता या अभिनेत्री के विचार में जो आपके साथ दृश्य साझा करेंगे, अपने दांतों को अच्छी तरह से ब्रश करें और लहसुन खाने के बारे में भी सोचें न।

    चेतावनी

    • अपने श्रृंगार के साथ दूसरे व्यक्ति को दागने के लिए सावधान रहें इसमें पुरुषों और महिलाओं, लिपस्टिक और होंठ चमक शामिल हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com