IhsAdke.com

कैसे एक चुंबन का वर्णन करने के लिए

चुंबन का वर्णन करने के कई तरीके हैं क्योंकि तूफान में पानी की बूंदें हैं लेकिन अगर आप एक प्रभावी और अच्छी तरह से वर्णित चुंबन बनाना चाहते हैं, यह दृश्य सेट और एक विकास बनाते हैं, और चुंबन के ही एक मजबूत वर्णन है कि कार्रवाई अपने पाठक या श्रोता के लिए भावनात्मक प्रतिध्वनि है सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है।

चरणों

भाग 1
दृश्य की तैयारी

वर्णन करें कि किस प्रकार एक चुंबन चरण 1
1
चुनें कौन कौन चुंबन होगा शायद आपके पास दो वर्ण हैं जो लंबे समय तक एक-दूसरे के साथ छेड़खानी करते थे, या दो अक्षर जो अचानक एक-दूसरे के लिए अपनी भावनाओं को महसूस करते हैं भले ही, कहानी में वर्णों को अलग करने के लिए चुंबन देना महत्वपूर्ण है, ताकि आप उनके लिए कथन के दृष्टिकोण को बदल सकें।
  • ध्यान रखें कि आपको जरूरी नहीं कि दो लोगों को चुंबन करना पड़ता है क्योंकि कई चुंबन के पात्र हो सकते हैं या दर्पण में एक व्यक्ति चुंबन कर सकता है। किसी भी स्थिति में, चुंबन दृश्य में वर्णों की पहचान करने के लिए यह एक अच्छा विचार है
  • वर्णन करें कि किस प्रकार एक चुंबन चरण 2
    2
    निर्धारित करें कि चुंबन कब होगा सेटिंग महत्वपूर्ण है क्योंकि यह चुंबन के मूड को सूचित करेगी। लिखित रूप में, हास्य एक साहित्यिक तत्व है जो शब्दों और विवरणों के माध्यम से आपके लक्ष्य दर्शकों में कुछ भावनाओं या कंपनों का उदाहरण देता है। इसके बारे में सोचें कि आपका माहौल कैसा चल रहा है, या चुंबन।
    • चुंबन परिदृश्य सेट करके, आप कई निहित अर्थ बना सकते हैं। परिदृश्य आपको एक निश्चित मनोदशा या वायुमंडल स्थापित करने में मदद करेगा, और आप स्पष्ट रूप से बताए जाने के बजाय अपने दर्शकों को एक विशिष्ट मन दिमाग दिखा सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, एक खाली, अंधेरे पार्किंग में चुंबन एक पार्टी में चुंबन की तुलना में एक पूरी तरह से अलग मूड या माहौल है। एक परिदृश्य एक अधिक अंतरंग जलवायु का सुझाव देता है और दूसरा एक अधिक खुला या खुली जलवायु का सुझाव देता है
  • चित्र का वर्णन
    3
    सोचो कि चुंबन कैसे होगा क्या आपके पात्र अकेले होंगे या अन्य लोगों से घिरे होंगे? क्या पात्रों में से एक चुंबन के लिए अधिक आक्रामक या चिंतित होगा? दो अक्षर जानते हैं कि चुंबन होगा या क्या वे पूरी तरह से आश्चर्यचकित होंगे?
    • यह भी सोचने का एक अच्छा समय है कि आपके पात्रों को इस दृश्य में कैसे स्थान दिया जाएगा। शायद एक व्यक्ति एक कमरे में दूसरे के बगल में खड़ा होगा। या हो सकता है कि दोनों अक्षर दोनों पक्षों के पास बैठे होंगे।
    • अपने पात्रों की भौतिक उपस्थिति के बारे में सोचें और चुंबन के दृश्य में वे कैसे चले जाएंगे
  • वर्णित चित्र किस प्रकार एक चुंबन चरण 4
    4
    विचार क्यों चुंबन हो रहा है यह आपके लिए अपने पात्रों की प्रेरणाओं के बारे में सोचने का अवसर है और वे चुंबन को समाप्त क्यों करेंगे। यदि वे इतिहास भर में एक दूसरे से नफरत करते हैं, लेकिन अचानक एक गहरी, कामुक चुंबन में अंत में, यह पाठक के लिए बहुत विश्वसनीय नहीं हो सकता है।
    • पुनर्मूल्यांकन कैसे और क्यों आप कहानी में उस बिंदु पर मिला जहां अक्षर एक चुंबन दृश्य में मिलते हैं। क्या आपने कहानी के शुरुआती चरणों में अपने रिश्ते को अच्छी तरह से स्थापित किया है ताकि चुंबन समझ में आता है? और अगर आपने आश्चर्य के तत्व को चुना है, तो अपने आप से पूछिए कि क्या आपने चरित्र के बारे में पर्याप्त विस्तार किया है ताकि चुम्बन पाठकों को तैयार नहीं पकड़े, लेकिन उन्हें भ्रमित नहीं करता है
  • भाग 2
    विकास बनाना

    वर्णन करें कि किस प्रकार एक चुंबन चरण 5
    1
    वर्णों के बीच स्थापित संघर्षों के आधार पर कहानी का विकास करना। यह सिर्फ एक बंद कमरे या अंधेरे गुफा है, जहां वे अंत में एक चुंबन में बदल जाएगा में एक साथ दो अक्षर खेलने के लिए आकर्षक हो सकता है, एक अधिक प्रभावी तकनीक चुंबन का एक ठोस संस्करण बनाने के लिए अतीत विरोध या पात्रों के बीच चल रहे संघर्ष का प्रयोग है।
    • यह पिछले है कि एक चरित्र के जीवन या एक पहले दृश्य जहां एक चरित्र एक और चरित्र कर वह कुछ आकर्षक पाता देखता में पुन: दिखाई देता के एक प्यार हो सकता है। याद रखें, एक चुंबन आमतौर पर प्रदर्शित करने के लिए है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पात्रों एक दूसरे को चाहते हैं की इच्छा है यहां तक ​​कि केवल एक पल के लिए अगर, चुंबन विश्वसनीय बनाने के लिए।
    • अपने पात्रों को बनाने में जो भी कड़ी मेहनत की गई है, उसकी उपेक्षा न करें। इसके बजाय, एक लाभ के रूप में लक्षण वर्णन का उपयोग करें और एक विकास बनाने के लिए पिछले संघर्षों या दृश्यों से निर्माण करें।



  • वर्णन करें कि किस प्रकार एक चुंबन चरण 6
    2
    दोनों अक्षरों को एक-दूसरे के करीब में रखें अब जब आपने स्थापित किया है कि पिछले विवाद ने चुंबन के बारे में दोनों पात्रों को जन्म दिया है, तो उन्हें चुंबन से दूर रखना महत्वपूर्ण है
    • दो अक्षर होने से संभवतः एक-दूसरे में टक्कर हो सकती है, या वर्णों में से किसी एक को चलाने के लिए योजना है ऐसे कई तरीके हैं जिनमें आप शारीरिक रूप से अपने पात्रों को स्थानांतरित कर सकते हैं ताकि वे एक निश्चित सेटिंग और मूड तक पहुंच सकें जो चुंबन के लिए उपयुक्त हों, लेकिन लक्ष्य उन्हें एक साथ मिलकर लाया जाना है।
    • अपने पात्रों के शरीर के आंदोलनों पर ध्यान दें। उन दोनों के बीच एक त्वरित और प्रत्यक्ष गति तीव्र इच्छा का संकेत देती है, जबकि धीमे गति से स्थिति के बारे में असुरक्षा का संकेत मिलता है।
  • वर्णन करें कि किस प्रकार एक चुंबन चरण 7
    3
    पात्रों में से किसी एक को दूसरे चरित्र के बारे में कुछ नया या दिलचस्प लगाना चाहिए। क्योंकि उनके पात्र अब चुंबन से दूरी पर हैं, इसलिए उन्हें एक-दूसरे के चेहरे या गर्दन पर छोटे विवरण का पालन करने का अवसर मिलता है। आपके वर्ण एक दूसरे को एक नए और घनिष्ठ तरीके से देख रहे हैं, इस तरह से कुछ ऐसे भौतिक विवरण शामिल करके दिखाएं जो पहले कभी नहीं देखा गया था।
    • उदाहरण के लिए, चरित्र यह देख सकता है कि दूसरे के पास आंखों पर एक हरे रंग का स्थान है, नाक पर मैकेरल या गर्दन पर एक छोटा जन्मचिह्न है।
  • भाग 3
    चुंबन का वर्णन

    वर्णन करें कि किस प्रकार एक चुंबन चरण 8 का विवरण
    1
    सभी पांच इंद्रियों का उपयोग करें इसके बजाय बस चुंबन का वर्णन करने के लिए कैसे चुंबन दृष्टि, श्रवण, गंध प्रभावित कर रहा है पर ध्यान केंद्रित करने, स्पर्श और चरित्र स्वाद कई विशेषण फेंकने की। यह आपके चरित्र के दृष्टिकोण के लिए विशिष्ट विवरण देगा और यह सुनिश्चित करेगा कि आप कार्रवाई के सभी कामुक पहलुओं को प्राप्त कर रहे हैं।
    • विजन शायद इसका वर्णन करने के लिए सबसे आसान तरीकों में से एक है - बस लिखिए कि चुंबन के दौरान चरित्र क्या देख रहा है
    • ध्वनि का अर्थ पार्श्व संगीत जैसे पार्टी संगीत या चरित्र के उच्च, उत्साहित दिल की धड़कन का मतलब हो सकता है। चुंबन की अवधि के आधार पर, आप नरम आवाज़ या आनंद के अन्य शोर (या घृणा) के रूप में उपयुक्त भी शामिल हो सकते हैं
    • गंध, क्रिया के दौरान चरित्र या वायु में महसूस करता है, जैसे परफ्यूम, कोलोन या प्राकृतिक इत्र।
    • चुंबन का वर्णन करने के लिए टच एक बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू है स्पर्श के विवरण पर ध्यान दें, जैसे कि चरित्र की त्वचा और होंठ पर लग रहा है।
    • चुंबन का वर्णन करते समय स्वाद व्यापक या बहुत विशिष्ट हो सकता है ध्यान रखें कि चुंबन को मिठाई के रूप में बताते हुए सुझाव मिलता है कि यह सुखद था, और इसे खट्टे या कड़वा के रूप में बताते हुए कि यह सब सुखद नहीं हो सकता है
  • वर्णन करें कि किस प्रकार एक चुंबन चरण 9
    2
    शरीर की भाषा का उपयोग करें के बारे में सोचो कैसे अपने पात्रों उनके शरीर के रूप में वे चुंबन जा रहे हैं बॉडी की भाषा भी दर्शकों को पता चलेगी कि कैसे पात्र चुंबन को भावनात्मक रूप से प्रतिक्रिया दे रहे हैं। चुंबन खींचने या धक्का देने की तरह एक शारीरिक प्रतिक्रिया एक शारीरिक भावना से भिन्न भावनाओं को दर्शाती है जैसे कि चुंबन या गिरने में चुंबन देना। इस दृश्य में शरीर की भाषा का उपयोग करने का सबसे आसान तरीका शरीर के विशिष्ट भागों की गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करना है:
    • होंठ: शायद एक चुंबन दृश्य में सबसे महत्वपूर्ण भौतिक विस्तार चरित्र के होंठ की बनावट पर ध्यान केंद्रित करता है या किसी दूसरे चरित्र के होंठों के खिलाफ उन्हें महसूस करता है।
    • भाषा: एक चुंबन दृश्य में एक और बहुत महत्वपूर्ण भौतिक विस्तार जो एक आक्रामक इच्छा (बहुत सी जीभ) या एक असुरक्षित और नरम इच्छा (कोई जीभ) का संकेत नहीं दे सकता। आप किस प्रकार के चुंबन को व्यक्त करने का प्रयास कर रहे हैं, उस बारे में सोचें और चाहे आप ने जो चुना है उसके अनुसार भाषा का विवरण शामिल है या नहीं।
    • प्रमुख: जब लोग चुंबन करते हैं तो ज्यादातर लोग एक तरफ अपने सिर झुकाते हैं बेशक, अगर आप अधिक शर्मिंदगी के चुंबन का वर्णन कर रहे हैं, तो यह एक क्षण है जहां भौहें दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के लिए फायदेमंद हो सकता है।
    • आंखें: क्या आपके पात्रों की आंखें खुली या बंद होंगी? आंखों को खोलना आम तौर पर आश्चर्य की बात या उदासीन प्रतिक्रिया का संकेत देता है। अपने पात्रों की भावनाओं पर विचार करें और वहां से तय करें
    • नाक: ध्यान रखें कि हालांकि जब आपके चुंबन के दौरान आपके पात्रों को मंजूरी हो सकती है, तो उनकी नाक शायद एक-दूसरे के खिलाफ या चेहरे के किनारे के खिलाफ रगड़ते हैं।
    • हाथ और हथियारों: चुंबन के दौरान, एक चरित्र के हाथों हवा में खुला हो सकता है (आमतौर पर एक अवांछित आश्चर्य या चुंबन का संकेत) या (आमतौर पर एक अच्छा चुंबन का एक संकेत) चरित्र के शरीर के चारों ओर लिपटा। वे अपनी उंगलियों को एक चरित्र के बाल के माध्यम से भी चला सकते हैं, सिर के पीछे पकड़ सकते हैं, निचले हिस्से को रगड़ सकते हैं, आदि।
  • वर्णन करें कि किस प्रकार एक चुंबन चरण 10
    3
    कैसे चुंबन समाप्त होता है के बारे में बात करो आपके वर्ण हमेशा के लिए चुंबन नहीं कर सकते! किसी भी तरह, एक या दोनों अक्षरों को एक-दूसरे से दूर जाना चाहिए या बाधित होना चाहिए और एक दूसरे से दूर जाने के लिए मजबूर होना चाहिए।
    • यदि आपकी कहानी की शुरुआत में चुंबन शुरू होता है, तो आपको शायद चुंबन को जटिल बनाने के लिए एक और संघर्ष की शुरूआत करने की ज़रूरत होगी और दर्शकों को दिलचस्पी रखने के लिए पर्याप्त तनाव पैदा होगा।
    • यदि कहानी के अंत में चुंबन होता है, तो सोचें कि चुंबन के बाद पात्रों को कैसे महसूस हो सकता है और चुंबन दूसरे चरित्र के संबंध में भावनाओं को कैसे प्रभावित करता है।
  • युक्तियाँ

    • चुंबन का सर्वश्रेष्ठ वर्णन करने का एक सर्वोत्तम तरीका है कि अन्य लेखकों द्वारा बनाए गए समान दृश्यों को देखने के लिए जो आपके लिए एक पाठक के रूप में प्रभावी होते हैं। एक अच्छा चुंबन दृश्य बनाने के लिए इस्तेमाल किया दृश्यों, विकास और विवरणों की नकल करें।

    सूत्रों और कोटेशन



    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com