IhsAdke.com

कैसे संगीत थियेटर में शामिल होने के लिए

संगीत थिएटर कॉलेज के प्रवेश द्वार के लिए एक उत्कृष्ट अतिरिक्त अभ्यास है और दोनों पुरुषों और महिलाओं के साथ तेजी से लोकप्रिय हो गया है। यदि आप स्कूल, समुदाय या व्यावसायिक संगीत प्रस्तुतियों में भी प्रदर्शन करना चाहते हैं, तो कई कदम उठाए जाने चाहिए। कक्षाएं लीजिए, परीक्षण के लिए तैयार हो जाओ और आगे बढ़ें, हमेशा तुम्हारा सबसे अच्छा कर रहा है और मज़ा आ रहा है

चरणों

विधि 1
प्रशिक्षण ठीक से

पटकथा शीर्षक संगीत में जाओ थियेटर चरण 1
1
कुछ सबक के साथ शुरू करें संगीत थियेटर गायन, अभिनय "और" नृत्य शामिल है अगर आपको इनमें से किसी भी क्षेत्र में कठिनाई हो रही है, तो सुधार कक्षाएं देखें। शिक्षक अक्सर स्थानीय समाचार पत्रों और पत्रिकाओं में कक्षा की घोषणाएं प्रकाशित करते हैं, और इन कक्षाओं को भी पेशेवर पाठ्यक्रम में जोड़ा जा सकता है। इससे आपको अधिक अनुभव प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • हमेशा उन संगीतकारों के साथ काम करना पसंद करते हैं जिन्होंने संगीत थियेटर में सफलता प्राप्त की है या जिन्होंने दूसरों को सिखाया है, जो बाद में प्रसिद्धि के लिए सड़क पर अपने नाम दर्ज कराए गए।
  • चित्र शीर्षक में जाओ संगीत थियेटर चरण 2 में
    2
    बहुत कुछ रिहर्सल करें औपचारिक प्रशिक्षण पूरा करने के बाद भी, आपको नया अभ्यास सीखना और लचीलापन बनाए रखने की आवश्यकता होगी। नए गाने गाएं, सामुदायिक संगीत प्रस्तुतियों का हिस्सा बनें, ये सभी महान अनुभव होंगे जिसमें आप नए कौशल का परीक्षण कर सकते हैं।
  • चित्रा शीर्षक से संगीत में थिएटर जाओ चरण 3 कदम
    3
    आकार में जाओ कई संगीत नाटकीय प्रदर्शनों में आपको मंच पर या दृश्यों के पीछे भी बहुत कुछ लेना होगा। आप सच्ची कोरियोग्राफेड मास्टरपीस नाच कर सकते हैं, लेकिन किसी भी स्थिति की परवाह किए बिना, आपको आकार में होना चाहिए। चलने, रस्सी कूद और तैराकी जैसे हृदय व्यायाम की एक श्रृंखला करो एक ही समय में ले जाने और गाना करने के लिए ऊर्जा का बहुत अच्छा होना महत्वपूर्ण है।
  • चित्रित संगीत संगीत थियेटर चरण 4 में शीर्षक
    4
    संगीत कलाकारों के एक समुदाय की खेती करें अन्य महत्वाकांक्षी अभिनेताओं, गायकों और नर्तकियों के साथ होना बहुत महत्वपूर्ण है न केवल आप अपनी कला में सुधार करने के लिए सलाह प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन आपको ऑडिशन और ऑडिशन के बारे में और अधिक आसानी से पता चल जाएगा। साथ ही, वे महान नैतिक समर्थन भी करेंगे
  • विधि 2
    परीक्षणों की तैयारी

    पटकथा शीर्षक संगीत में जाओ थियेटर चरण 5
    1
    परीक्षण / सुनवाई सामग्री के बारे में रणनीतिक रूप से सोचें संगीत की शैली के साथ परीक्षण की शैली से मिलान करने की कोशिश करें, जिसके लिए यह परीक्षण किया जा रहा है। विभिन्न प्रकार के संगीत हैं उदाहरण के लिए, रेंट रॉक शैली का एक संगीत है इसलिए यदि आप इसे पुन: व्याख्यान के लिए ऑडिशन कर रहे हैं, तो आप शायद एक क्लासिक बैलड या देश संगीत नहीं गायेंगे। इस विषय पर सही रहें, इसलिए उदाहरण के लिए, यीशु मसीह सुपर स्टार या रॉकी हॉरर पिक्चर शो जैसे अन्य समान संगीतों से कुछ गाने गाएं।
    • कभी भी एक शो में कुछ सामग्री का उपयोग न करें जो कंपनी ने पिछले 5 वर्षों में किया है। चयन के लिए ज़िम्मेदार व्यक्ति आपके साथ उस व्यक्ति की तुलना करेंगे जो उस विशेष उत्पादन में एक ही भूमिका निभाई थी। ध्यान रखें कि वे कुछ नया पर काम कर रहे हैं और फिर उसी अभिनेता के प्रदर्शन को दोबारा नहीं दोहराएं।
    • जब एक परीक्षण में भाग लेते हैं, तो प्रसिद्ध या जटिल गीतों से बचें। शुरुआती के रूप में नहीं देखा जा सकता, क्योंकि मूल्यांकनकर्ता लोगों को थिएटर के गहन ज्ञान के साथ चाहते हैं।
    • गाने परीक्षण में गाया से कुछ "कल" ​​या "शायद" संगीत एनी से, दुष्ट संगीत से संगीत के संगीत की आवाज़ (संगीत की ध्वनि) से संगीत बिल्लियों, "पसंदीदा चीजें", किसी भी गीत से "मेमोरी", ओपेरा और Les Miserables का प्रेत, संगीत ओजी के जादूगर से "समवेयर ओवर द रेनबो", संगीत अजीब लड़की, "शर्मीली" से "मेरे परेड पर बारिश न करें", वन्स अपॉन एक Matress संगीत, "मैं आनंद लें "संगीत रेंट से या" "फूल ड्रम गाने के संगीत से," एक लड़की से प्यार का मौसम मेरा अपना लिटिल कॉर्नर ", सिंड्रेला संगीत में होने के नाते।
    • डिज़नी फिल्में महान हैं, लेकिन परीक्षण के लिए नहीं। इसलिए उनसे गीतों का उपयोग करने से बचें
    • एक प्रसिद्ध ब्रॉडवे कलाकार ("टेलर विल लाट्टे ब्वॉय" इस मामले के लिए एक आदर्श उदाहरण है) की व्याख्या के लिए प्रसिद्ध हो गए किसी भी चीज को नहीं गाएं।
    • ऐसी सामग्री का उपयोग करने के बारे में ध्यान से सोचें, जिसमें अत्यधिक अश्लीलता या इनुएंडो शामिल हैं
  • चित्र शीर्षक में जाओ संगीत नाटक चरण 6 में
    2
    एक एकालाप तैयार करें। गाने संगीत का एकमात्र महत्वपूर्ण हिस्सा नहीं हैं इनमें से ज्यादातर शो में, गायन और अभिनय के बीच एक रिले होने की जरूरत है, इसलिए इन दो चीज़ों में कौशल का प्रदर्शन करने के लिए तैयार रहें। ऐसे मोनोलॉग का चयन न करें जो पहले से ही अधिक उपयोग किए गए हैं प्रोड्यूसर्स, निर्देशक और कास्टिंग टीम एक जैसे मोनोलॉग पसंदों से अभिभूत होती है। यदि आप अधिक सामान्य चुनते हैं, तो वे तैयार सामग्री पर ध्यान नहीं दे सकते हैं।
    • एक मिनट के नीचे 2 मिनट की अवधि रखें। आदर्श समय की एक छोटी सी अवधि में विभिन्न भावनाओं को प्रदर्शित करने में सक्षम होना है। कलाकार इस और अन्य भूमिकाओं के लिए दर्जनों लोगों का मूल्यांकन करेगा, इसलिए यदि वे एक लंबा टुकड़ा सुनना चाहते हैं, तो वे पूछेंगे
    • किसी फिल्म या टुकड़े से एक एकालाप चुनें। अधिकांश संगीत मोनोलॉग गाने के लिए अनुक्रम बनाने के लिए उपयोग किया जाता है, इसलिए आम तौर पर ये फिल्मों या नाटकों के रूप में अच्छी तरह तैयार नहीं होते हैं
    • आक्रामक इशारों के साथ मोनोलॉग का उपयोग करने से बचें, लहजे या कई चालें याद रखें कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अभिनय करने की अपनी क्षमता पर ज़ोर दें और अपमान न करें। लेकिन निश्चित रूप से अपवाद हैं, इसलिए आप उस संगीत के समान स्तर तक पहुंचना चाहते हैं जिसके लिए आप टेस्ट तैयार कर रहे हैं। यदि यह एक अश्लील संगीत है, तो एक असामान्य मोनोलॉग और थोड़ा मोटा एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक में जाओ संगीत नाटक कदम 7
    3
    नृत्य का अभ्यास करें यदि नाच के लिए समर्पित संगीत का एक हिस्सा है, तो परीक्षा का मूल्यांकन एक सबक के रूप में किया जाएगा। वे आपको कदमों को सिखाना होगा और फिर आपको अपना प्रदर्शन पेश करना होगा। भले ही, नृत्य शैलियों की विविधता का अभ्यास करें नए नृत्य कदम अक्सर जानें आप समय के साथ नृत्य कक्षाओं में बेहतर पढेंगे
  • पिक्चर का शीर्षक गीत इनटू म्यूजिक थियेटर चरण 8
    4
    खुद को मूवी परीक्षण से पहले एक मोनोलॉग और गाने जो आप टेप पर खेलना चाहते हैं रिकॉर्ड करें। उसके बाद, उन्हें देखें एथलीटों के रूप में, पिछली बार प्रदर्शन को देखने, उनका विश्लेषण करने और किसी भी गलती या अनुक्रमों को ठीक करने के लिए हमेशा अच्छा अभ्यास होता है जो कि गड़बड़ी हो सकती थीं। मूल, चेहरे की अभिव्यक्ति या बाहर के संदर्भ असामान्यताओं के अलावा शरीर की भाषा के लक्षणों के लिए देखो।
    • परीक्षण सामग्री में, चेहरे की अभिव्यक्ति, हाथ इशारों और आंदोलन के बीच संतुलन पाते हैं। कहानी को बताने के लिए अपने हाथों का उपयोग करना एक बढ़िया विचार है, लेकिन अगर किसी का चेहरा यह धारणा दे रहा है कि आप सो रहे हैं तो यह किसी को प्रभावित नहीं करेगा शरीर के सभी हिस्सों को सतर्क और नियंत्रण में रखें।
  • विधि 3
    कागज के पीछे चल रहा है

    म्यूजिक थियेटर चरण 9 में जाओ
    1
    एक परीक्षण ढूंढें और चिह्नित करें हमेशा परीक्षण के लिए एक समय को चिह्नित करें जब तक कि टीम द्वारा जिम्मेदार न होने पर जिम्मेदार। एक परीक्षा को चिह्नित करने के लिए आवश्यक अधिकांश सूचना कंपनी के वेबसाइट पर या एक अखबार के विज्ञापन में होगी।



  • पटकथा का संगीत संगीत थिएटर में प्राप्त करें चरण 10
    2
    भूमिका के लिए पोशाक परीक्षण के लिए अच्छी तरह से तैयार करें क्योंकि प्रस्तुति और आसन सफलता के लिए आवश्यक हैं। कभी-कभी आप भी एक पोशाक पहनना चाह सकते हैं कास्टिंग टीम को कागज पर यह कल्पना करने में मदद करें, लेकिन कलात्मक प्रदर्शन को काल्पनिक बनाने के लिए इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए सहारा से दूरी रखें
  • पिक्चर का शीर्षक गीत इनटू म्यूजिक थियेटर चरण 11
    3
    गाना, मोनोलॉग और नृत्य तैयार करें अधिकांश समूहों को यह पता होगा कि वे परीक्षा में क्या करना चाहते हैं। आम तौर पर, वे उन गीतों की मांग करते हैं जो उनकी आवाज़ और आयु सीमा (लेकिन हमेशा एक संगीत गीत) में फिट होता है और 1 या 2 मिनट की लम्बाई के एक छोटे से एकपक्षी।
  • पटकथा शीर्षक में जाओ संगीत थियेटर चरण 12
    4
    परीक्षा एक परीक्षा में भाग लेना उन लोगों के लिए एक विनाशकारी अनुभव हो सकता है, जिन्होंने पहले कभी ऐसा नहीं किया है। विभिन्न प्रकार के परीक्षण हैं:
    • खुला परीक्षण आप सभी के सामने प्रदर्शन करेंगे - निर्देशक, संगीत निर्देशक, और किसी अन्य बोर्ड के सदस्यों, साथ ही साथ अन्य उम्मीदवार भी।
    • वहां भी बंद परीक्षण भी हैं, जहां आप निर्देशक और संगीत निर्देशक के लिए खुद को पेश करेंगे।
  • पिक्चर का शीर्षक गीत इनटू म्यूजिक थियेटर चरण 13
    5
    "अस्वीकृति" के लिए तैयार करें। प्रत्येक पोजिशनिंग अलग है और निर्देशक / निर्माता की विशिष्ट छवि को ध्यान में रखते हैं। कैर्री ऑन करें अपना सर्वोत्तम दे दो यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो संभवत: ऐसा नहीं होगा क्योंकि आपने कुछ गलत किया है।
  • पिक्चर शीर्षक में इनटू म्यूजिक थियेटर स्टेप 14
    6
    अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ दिखाएं और अपने दाहिने पैर से आगे बढ़ें विनम्र रहें अहंकारी मत बनो अच्छे इंप्रेशन छोड़ें आप क्या कह रहे हैं और किसके बारे में आप कह रहे हैं पर ध्यान दें। यदि वे आपके व्यक्तित्व को पसंद करते हैं, तो वे आपको एक और भूमिका के लिए भी विचार कर सकते हैं, शायद, एक अलग उत्पादन में।
    • पैक या किसी भी भ्रम में मत जाओ। थियेटर समुदाय में लोगों के बारे में बीमार बोलने के लिए आपको कहीं और नहीं मिलेगा दर्शकों के अलावा। एक खुले दिमाग और सकारात्मक जागरूकता के साथ अनुभवों पर चर्चा करें यह आपको दूरी की यात्रा करने के लिए प्रेरित करेगा।
  • विधि 4
    व्यापार में प्रवेश करना

    पिक्चर का शीर्षक गीत इनटू म्यूजिक थियेटर चरण 15
    1
    एक कॉलेज या कंजर्वेटरी में भाग लें यदि आप संगीत थिएटर को व्यवसाय करना चाहते हैं, तो यह आवश्यक है। बहुत से लोग "कच्चे" प्राकृतिक प्रतिभाओं के बारे में बात करते हैं और इसे बदलने का कोई रास्ता नहीं है, लेकिन यह प्रतिभा को परिष्कृत करने के लिए अभी भी आवश्यक है थिएटर में डिग्री प्राप्त करने से आपको एक अच्छी औपचारिक शिक्षा मिल जाएगी, जो आपके लिए संगीत थिएटर में प्रवेश करने के साथ-साथ मंच से जुड़े अन्य क्षेत्रों को भी आसान कर सकती है। । कंजर्वेटरीज़, हालांकि, गायन, नाच, अभिनय और वाद्य यंत्रों के रूप में विशिष्ट कौशल को परिष्कृत करने पर अधिक ध्यान देते हैं
    • जबकि कॉलेज या कंजर्वेटरी में, आप एक कलाकार के रूप में क्या कौशल बनाएंगे, इस बारे में सोचें कौन जानता है कि किस तरह के विशिष्ट कौशल का निर्माता तलाश कर रहा है? इसलिए सबसे अच्छी बात यह है कि विभिन्न प्रकार की पारंपरिक और गैर पारंपरिक कलात्मक कौशल जानना चाहिए। उदाहरण के लिए, स्टीव मार्टिन एक हास्य अभिनेता है, लेकिन वह अक्सर हास्य के उद्देश्यों के लिए बैंजोज का उपयोग करता है आप बैंजो जानते हैं और पुस्तक "हकलबेरी फिन" की एक संगीतमय संस्करण में भाग ले रहा है (रोजर मिलर द्वारा "सड़क के राजा" के संस्करण के रूप में) हैं, तो आप जो इस क्षमता नहीं है अन्य कलाकारों से अधिक लाभ होगा, यह बहुत अधिक है पूरी तरह से खेलने के लिए ढोंग करने के बजाए बैंजो खेलना आसान है
  • पिक्चर का शीर्षक गीत इनटू म्यूजिक थियेटर स्टेप 16
    2
    संपर्क करें संपर्क प्राप्त करना प्रशिक्षण का भी हिस्सा है हां, यह अजीब लग सकता है, लेकिन सही समय और स्थानों पर सही लोगों को जानना भी बहुत महत्वपूर्ण है। सबसे प्रभावशाली लोगों के बारे में पता करें उसके बाद, शो और पार्टियों पर जाएं जहां ये लोग उपस्थिति की पुष्टि कर रहे हैं। अलग और उदासीन लगता है। उन बिंदुओं को हाइलाइट करें जिन्हें आप सामान्य में रखते हैं या आप किसी तरह उन्हें कैसे मदद कर सकते हैं। समय के साथ, इन संपर्कों के परिणामस्वरूप अधिक परीक्षण और काम हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक में जाओ संगीत नाटक कदम 17
    3
    एक फिर से शुरू और पोर्टफोलियो बनाएं किसी भी काम के साथ, एक विस्तृत और अच्छी तरह से संगठित पुनरारंभ होने से आपको और अधिक पेशेवर दिखेंगे
    • नाम और बुनियादी संपर्क जानकारी, जैसे फोन, ईमेल, पता और जन्म तिथि से आरंभ करें। आप इस खंड में मुखर विस्तार (जैसे सोप्रानो, ऑल्टो, टेनर, बास) को भी शामिल कर सकते हैं।
    • इसके बाद, इसमें शामिल प्रस्तुतियों की एक सूची शामिल करें इस प्रारूप में उत्पादन का नाम, प्राप्ति के लिए जिम्मेदार कंपनी, जहां और कब प्रस्तुत किया गया था और क्या भूमिका थी। तो फिर किसी भी प्रासंगिक प्रशिक्षण या इस तरह के गायन सबक, नृत्य, व्याख्या, व्यायाम / कलाबाजी और उपकरणों को स्पर्श करने के रूप में गतिविधियों क्या किया है, जोड़ें। आपको यह भी कहना होगा कि आपके शिक्षक कौन थे या कौन से कंपनियां जिम्मेदार थीं।
    • डिजिटल उपस्थिति को सोचें अपने ट्विटर, फेसबुक और व्यक्तिगत वेबसाइट को शामिल करें (यदि आपका कोई है)। इतने सारे व्यक्तित्वों और संगीतकारों के साथ यूट्यूब पर दिख रहे हैं, निर्माता कलाकारों के ऑनलाइन शो पर करीब ध्यान देते हैं इस तरह, यदि आपके पास सोशल नेटवर्क पर बहुत से अनुयायी हैं जो थिएटर जाने वाले हो सकते हैं, तो यह निर्माता आपके लिए अधिक रूचि कर सकता है।
  • पटकथा का संगीत संगीत थियेटर स्टेप 18 प्राप्त करें
    4
    एक एजेंट किराया कई लोग सोचते हैं कि एजेंट बड़े हॉलीवुड सितारों के साथ काम करते हैं। यह सच नहीं है एजेंटों को वर्तमान रहने और संपर्क बनाए रखने के लिए भुगतान किया जाता है। आप समय के साथ सामाजिक रूप से इन कनेक्शन विकसित कर सकते हैं, आप और अधिक प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए भुगतान योग्य लागत समाप्त कर सकते हैं, के बाद से एजेंटों और अधिक परीक्षण प्राप्त कर सकते हैं, और अधिक उजागर होने की मदद, के लिए संगीत थियेटर में अधिक काम हासिल हो सकते हैं समय के साथ
    • जब किसी एजेंट को काम पर रखा जाता है, तो उन नामों से अवगत रहें, जिनके लिए उन्होंने सेवा की है। सुनिश्चित करें कि वह केवल आपके पैसे नहीं लेगा और आपके लिए काम नहीं करेगा।
  • पटकथा का संगीत संगीत थिएटर में कदम 19 कदम
    5
    नीचे शुरू करें यह एक महान अवसर या अग्रणी भूमिका के लिए इंतजार करना आवश्यक है, क्योंकि कुछ शो के बाद ही आप लोग और कलात्मक समुदाय द्वारा मान्यता प्राप्त करना शुरू करेंगे। यदि आप जानते हैं कि कैसे प्रतीक्षा करें और धैर्य रखें, न केवल आपको एक बड़ा पुनरारंभ होगा, लेकिन आप भी एक बेहतर अभिनेता / अभिनेत्री भी बनेंगे!
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com