IhsAdke.com

एक विज्ञापन पोर्टफोलियो कैसे करें

एक विज्ञापन पोर्टफोलियो एक निजी विज्ञापन की तरह काम करता है, जो एक उपकरण है जो विज्ञापन एजेंसियों को आपके काम को बेच देगा। अधिकांश एजेंसियों एक नौकरी के लिए उम्मीदवारों की साक्षात्कार शुरू करने से पहले विभिन्न प्रकार के फ़ोल्डरों का मूल्यांकन करते हैं, और आपको साक्षात्कार में एक मुद्रित पोर्टफोलियो लाने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन आपको एक डिजिटल संस्करण भी प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी। एक अच्छी तरह से बनाई गई, पेशेवर दिखने वाले फ़ोल्डर का निर्माण करना समय, समर्पण और थोड़े से पैसे लेता है, और इसे हमेशा नए कार्य के साथ अद्यतन किया जाना चाहिए और प्रत्येक विशिष्ट कार्य के लिए अनुकूलित किया जाना चाहिए।

चरणों

भाग 1
पोर्टफोलियो की योजना बनाना

एक विज्ञापन पोर्टफोलियो चरण 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
उपलब्ध संसाधनों का मूल्यांकन करें एक विज्ञापन छात्र अच्छा पोर्टफोलियो बनाने में छात्रों की सहायता करने के प्रभारी एक शिक्षक से मदद मांगने के लिए सक्षम होने की संभावना है। यदि यह मामला है, तो अपने पोर्टफोलियो को डिजाइन करने के बारे में शिक्षक से बात करें, या किसी अन्य कॉलेज परामर्शदाता से सहायता प्राप्त करें। यदि आप कॉलेज में नहीं हैं, लेकिन एक कला निर्देशक, कॉपी-लेखक, या रचनात्मक निर्देशक के रूप में काम करने का सपना है, तो इस क्षेत्र में कुछ कोर्स करने पर विचार करें।
  • कई चार साल के कॉलेज पाठ्यक्रमों में विशेष रूप से पोर्टफोलियो डिजाइन के लिए डिज़ाइन किए गए वर्ग हैं, इसलिए कॉलेज ग्रिड की जांच करें और इस कोर्स को लें, भले ही यह वैकल्पिक हो।
  • रचनात्मक पाठ्यक्रम में नामांकन पर गौर करें। एक या दो साल के कोर्स हैं जो विभिन्न विज्ञापन रचनात्मक तकनीकों को सिखाते हैं और छात्रों को अपने स्वयं के पोर्टफोलियो को कॉपी करने वाले या कला निर्देशकों के रूप में विकसित करने का अवसर प्रदान करते हैं। जब आप स्नातक हो जाते हैं, तो आपके पास एक पेशेवर दिखने वाला फ़ोल्डर होगा।
  • किसी विशेष स्कूल या सामुदायिक केंद्र में पोर्टफोलियो बनाने पर एक कोर्स करें
  • एक विज्ञापन सम्मेलन में शामिल हों और एक के लिए साइन अप करें कार्यशाला पोर्टफोलियो के निर्माण पर डिजिटल और मुद्रित पोर्टफोलियो में नवीनतम प्रगति के बारे में अधिक जानने के लिए उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है जिनके पास इस क्षेत्र में अभी तक ज्यादा जानकारी नहीं है।
  • एक विज्ञापन पोर्टफोलियो चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    विज्ञापन नमूनों को इकट्ठा करें आपको कम-से-कम चार व्यावसायिक-गुणवत्ता वाले विज्ञापनों की आवश्यकता होगी, और आदर्श रूप से आप विभिन्न मीडिया के लिए बनाए गए उदाहरणों को एक साथ लाने के लिए चाहेंगे, क्योंकि आज के अधिकांश अभियान एक ही समय में कई प्लेटफार्मों में चल रहे हैं।
    • यदि आपने एक अभियान के लिए कई विज्ञापन विकसित किए हैं, तो उन्हें एक साथ रखें। विज्ञापन एजेंसियां ​​एक ब्रांड बनाने की अपनी क्षमता में रुचि रखते हैं, इसलिए पोर्टफोलियो में एक अच्छी तरह से एकीकृत अभियान सबसे अधिक पेशेवर तत्व हो सकता है।
  • एक विज्ञापन पोर्टफोलियो बनाओ शीर्षक वाले चित्र 3
    3
    अधिक सामग्री का निर्माण यदि आपके पास पोर्टफोलियो बनाने के लिए पर्याप्त नमूने नहीं हैं, तो अधिक बनाना शुरू करें। कॉलेज की नौकरियों, "भूत विज्ञापनों", या सट्टा की नौकरियां शामिल करें (जो नए ग्राहकों की खोज करने के लिए बनाई गई हैं) जिन्हें अंतिम या सेवा नहीं दी गई है हालांकि, ध्यान रखें कि सट्टा कार्यों के लिए बनाए गए हिस्सों में पूर्ण विज्ञापन के रूप में समान गुणवत्ता होनी चाहिए। यदि आप एक फ़ोल्डर बनाने के एकमात्र उद्देश्य के लिए स्क्रैच से विज्ञापन डिज़ाइन कर रहे हैं, तो अपना समय और कौशल एक गैर-लाभकारी संगठन को दान करने पर विचार करें।
    • उदाहरण के लिए, आप अपने बच्चे के स्कूल कला कार्यक्रम के लिए पैसे जुटाने के लिए बेहद स्थानीय अभियान के विज्ञापन डिज़ाइन कर सकते हैं।
  • एक विज्ञापन पोर्टफोलियो बनाओ शीर्षक वाले चित्र 4
    4
    जोड़े में काम करने पर विचार करें एक प्रतिलेखक एक डिजाइनर के साथ ताकत में शामिल हो सकते हैं, और इसके विपरीत, दोनों के पोर्टफोलियो के लिए व्यावसायिक गुणवत्ता के काम का निर्माण करने के प्रयासों के संयोजन में। इंटरनेट पर एक विज्ञापन डालकर या अन्य कॉलेज के छात्रों से संपर्क करके, आपके पूरक कौशल के साथ पेशेवर ढूंढें।
  • एक विज्ञापन पोर्टफोलियो बनाओ शीर्षक वाले चित्र 5
    5
    मुद्रित और डिजिटल पोर्टफोलियो बनाने पर काम करें शायद, एक पेशेवर जो ऑनलाइन मीडिया विज्ञापन बनाना चाहता है या ब्रांडों और लोगो के डिज़ाइन पर काम करना चाहता है, उनके पोर्टफोलियो के डिजिटल और मुद्रित संस्करणों को बनाने की आवश्यकता होगी। यदि एक एजेंसी ने पहले से ही एक प्रिंट फ़ोल्डर का अनुरोध किया है और आप वर्तमान में इसे बनाने पर काम कर रहे हैं, तो विज्ञापनों को स्कैन करने के लिए कुछ समय दें और फिर से शुरू करें और काम के नमूने की एक गैलरी बनाएं।
    • इसके अलावा, भले ही एक भर्ती ने आपके पोर्टफोलियो को व्यक्तिगत रूप से देखने का अनुरोध किया हो, तो वह अभी भी विज्ञापनों को किसी अन्य शाखा या एजेंसी के विभाग से लिंक करने का इरादा रख सकता है।
  • एक विज्ञापन पोर्टफोलियो बनाओ चित्र 6
    6
    एक नौकरी क्यूरेशन करो सभी पोर्टफोलियो संस्करणों को उन सभी का सबसे तेजस्वी टुकड़ा खोलें। यदि आपने एक अभियान के लिए कई विज्ञापन विकसित किए हैं, तो इसके साथ शुरू करें पिछली उदाहरण में दिखाए गए क्षमताओं से अलग क्षमता दर्शाती है एक और मजबूत टुकड़ा के साथ जारी रखें विज्ञापनों का चयन प्रत्येक रिक्ति के अनुसार बदल जाएगा, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण काम हमेशा फ़ोल्डर में शामिल किए जाने चाहिए।
  • भाग 2
    मुद्रित पोर्टफोलियो बनाना

    एक विज्ञापन पोर्टफोलियो बनाओ शीर्षक से चित्र 7
    1
    एक कला दुकान में सभी सामग्री खरीदें इन दुकानों में पोर्टफोलियो उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला है, और सबसे अधिक पेशेवर विकल्प एक हार्डकवर फ़ोल्डर या ज़िपित चमड़े संस्करण हैं। सुनिश्चित करें कि बांधने की मशीन अपने काम को नुकसान पहुंचाने के लिए पर्याप्त नहीं है, और प्लास्टिक लिफाफे खरीदते हैं यदि प्रत्येक पृष्ठ को टुकड़े टुकड़े करना नहीं है।
    • रेडियो और टेलीविजन के लिए विकसित किए गए नमूने विज्ञापनों के लिए ढीले लिफाफे खरीदें उन्हें सभी फ़ोल्डरों में शामिल करने की आवश्यकता नहीं है, जब तक आप इन मीडिया में से किसी एक के साथ विशेष रूप से काम करना नहीं चाहते हैं।
  • एक विज्ञापन पोर्टफोलियो चरण 8 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रत्येक नमूना को लम्मिनेट करने पर विचार करें। उन्हें एक चार्ट पर ले जाएं और एक काले रंग की पृष्ठभूमि पर एक कठोर फाड़ना मांगें। अधिक पेशेवर उपस्थिति प्राप्त करने के अलावा, विज्ञापन बहुत अधिक समय तक चलेगा।



  • एक विज्ञापन पोर्टफोलियो बनाओ चित्र 9 शीर्षक
    3
    नौकरी प्रिंट करें एक गुणवत्ता चार्ट चुनें और प्रिंट के लिए सबमिट करने से पहले ध्यान से प्रत्येक नमूने की जांच करें, एक नए व्यक्ति द्वारा सभी नए बनाए गए विज्ञापनों की समीक्षा करने के लिए कहें। फ़ोल्डर आकार तय करें और फ़ोल्डर में प्रत्येक सत्र के लिए संपर्क जानकारी, स्पष्टीकरण और विनिर्देश शामिल करें। फ़ोल्डर के आयामों के आधार पर, प्रत्येक पृष्ठ के पीछे, या प्रत्येक विज्ञापन के एक ही पृष्ठ पर, पोर्टफोलियो में जल्दी जानकारी जोड़ा जा सकता है।
  • एक विज्ञापन पोर्टफोलियो बनाओ शीर्षक से चित्र 10
    4
    प्रत्येक रिक्ति के अनुसार पोर्टफोलियो समायोजित करें नौकरी का विवरण पढ़ें और एजेंसियों के क्लाइंट पर खोज करें कि वे क्या चाहते हैं, इसका स्पष्ट विचार प्राप्त करें। अपने सर्वोत्तम दस या अधिक विज्ञापनों को आसान रखें और उद्योगों, उत्पादों और ब्रांडों के लिए सबसे अधिक प्रासंगिक नमूनों का चयन करें, जो आमतौर पर एजेंसी के साथ काम करते हैं।
  • एक विज्ञापन पोर्टफोलियो बनाओ शीर्षक से चित्र 11
    5
    बहुत सारे नमूने शामिल न करें आप अपना सर्वश्रेष्ठ काम दिखाना चाहते हैं, इस प्रकार आपके छह बेहतरीन विज्ञापन शामिल करें, साथ ही चार अतिरिक्त जो सवाल में विज्ञापन एजेंसी से प्रासंगिक हैं कभी 20 से अधिक विज्ञापन पोस्ट नहीं करें
    • अप्रासंगिक मीडिया के लिए विकसित बहुत सारे विज्ञापन शामिल न करें उदाहरण के लिए, यदि कंपनी एक पत्रिका विज्ञापन संपादक की तलाश में है, तो एक रेडियो अभियान के लिए बनाई गई एक से अधिक नमूने शामिल नहीं करें
  • एक विज्ञापन पोर्टफोलियो चरण 12 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    पोर्टफोलियो को साफ और नया रखें यदि आप प्लास्टिक लिफाफे का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो उन्हें तुरंत बदल दें जैसे ही वे आंसू या उखड़ जाती हैं। विज्ञापन बाजार अत्यंत प्रतिस्पर्धी है और आपको सकारात्मक, नकारात्मक पहलुओं पर ध्यान आकर्षित करने की आवश्यकता नहीं है।
  • भाग 3
    डिजिटल पोर्टफोलियो बनाना

    एक विज्ञापन पोर्टफोलियो चरण 13 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    ऑनलाइन पोर्टफोलियो के लिए सबसे अच्छा मंच चुनें। अपनी स्वयं की वेबसाइट विकसित करें या एक का उपयोग करें टेम्पलेट - हालांकि, यदि आप वेबसाइट डिजाइन के साथ काम करना चाहते हैं, तो अपने आप पेज बनाएं। यदि आपका एकमात्र लक्ष्य मुद्रित सामग्रियों के लिए आपके लेखन कौशल या डिजाइन को उजागर करना है, तो आप एक पेशेवर दिखने वाला टेम्पलेट चुन सकते हैं।
    • बीहंस नेटवर्क, कोरोफ्लॉट पोर्टफोलियो और कार्गो कलेक्टिव व्यापक रूप से विज्ञापनदाताओं द्वारा उपयोग किए गए प्लेटफार्म हैं।
  • एक विज्ञापन पोर्टफोलियो चरण 14 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    खुद को बेचना जब भी आप किसी टेम्पलेट का उपयोग करते हैं या वेबसाइट डिज़ाइन बनाते हैं, तो आपको यह तय करने की आवश्यकता है कि आप किस प्रकार की छाप बनाना चाहते हैं। दर्शकों को अप्रासंगिक अंकों के साथ विचलित करने की बजाय, एक पेशेवर और मूल रूप की खेती पर ध्यान केंद्रित करें जो आपके काम पर ध्यान खींचता है।
    • एक डोमेन खरीदें वेबसाइट के नाम के रूप में अपने नाम का प्रयोग करें, या आपके नाम के साथ काम करने के संदर्भ के साथ।
    • यहां तक ​​कि अगर आप पोर्टफोलियो बनाने के लिए एक मुफ्त मंच का उपयोग कर रहे हैं, तो भी आपकी ओर से साइट को पंजीकृत करने के लिए 30 reais के लायक होगा।
  • एक विज्ञापन पोर्टफोलियो चरण 15 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक से अधिक डिजिटल पोर्टफोलियो बनाएं मुद्रित फ़ोल्डर्स लोगों को प्रत्येक नौकरी के अनुसार नौकरी के नमूने बदलने की अनुमति देते हैं। इसलिए यदि आपके पास विभिन्न कौशल हैं, तो उनमें से प्रत्येक के लिए एक डिजिटल पोर्टफोलियो बनाएं, जैसे निबंध लेखन, लोगो डिजाइन, ऑनलाइन विज्ञापन या टेलीविज़न विज्ञापन।
    • आप मीडिया की परवाह किए बिना प्रत्येक साइट पर अपनी सबसे अच्छी नौ छमाही नौकरियों को शामिल कर सकते हैं, लेकिन अन्य सभी विज्ञापन पोर्टफोलियो विशेषता से संबंधित होना चाहिए। नौकरी विवरण से परामर्श करें और केवल सबसे प्रासंगिक लिंक सबमिट याद रखें।
    • प्रत्येक विज्ञापन के विवरण, आयाम और विवरण शामिल करें
  • एक विज्ञापन पोर्टफोलियो चरण 16 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने काम को सुरक्षित रखें ऑनलाइन प्रकाशित किसी भी प्रकाशित कार्य में कॉपीराइट शामिल करें ऐसे चित्रों में वॉटरमार्क जोड़ें, जो चोरी करना आसान हो सकता है, जैसे कि लोगों की तस्वीरें, या छोटे या बिना पाठ वाले विज्ञापन।
  • युक्तियाँ

    • पोर्टफोलियो को धीरे-धीरे बढ़ाएं। अपने काम के सुधार के रूप में फ़ोल्डर को ताज़ा करें, कम गुणवत्ता वाले विज्ञापन छोड़ दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com