IhsAdke.com

इंटीरियर डिज़ाइन के लिए पॉटपोरी कैसे बनाएं

नए ग्राहकों की तलाश में इंटीरियर डिजाइनरों और इंटीरियर डिज़ाइन के छात्रों के लिए, जो एक कॉलेज या इंटर्नशिप के लिए आवेदन कर रहे हैं, एक पोर्टफोलियो के महत्व को कम करके नहीं देखा जाना चाहिए। इंटीरियर डिज़ाइन के लिए एक पोर्टफोलियो बनाना विभिन्न प्रकार की विभिन्न परियोजनाओं का चयन करना होता है, जिनमें से आप सबसे ज्यादा गर्व करते हैं और जो विभिन्न प्रोजेक्ट्स को दिखाते हैं जिनमें आपने काम किया है, जिनमें दृश्य दस्तावेज और तस्वीरों में ग्राफिक्स, सीएडी डिजाइन और योजनाएं शामिल हैं, और संक्षिप्त जीवनचर्या प्रदान करें और फिर से शुरू करें जो आपको और आपके ग्राहक, कॉलेज या नियोक्ता को आपकी नौकरी दिखाएगा। इंटीरियर डिजाइन के लिए एक पोर्टफोलियो बनाने का तरीका जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें।

चरणों

चित्र बनाओ एक पोर्टफोलियो फॉर इंटीरियर डिजाइन चरण 1
1
अपने पोर्टफोलियो फ़ोल्डर को चुनें। सुनिश्चित करें कि आकार आपके द्वारा पेश किए जाने वाले काम की मात्रा के लिए उपयुक्त है। यदि संभव हो, तो एक पोर्टफोलियो फ़ोल्डर चुनें जो आपकी डिज़ाइन शैली का प्रतिनिधित्व करता है। खाली डायरी, एक चमड़े का फ़ोल्डर और फोटो एल्बम पोर्टफोलियो फ़ोल्डर्स के रूप में कार्य करते हैं।
  • चित्र बनाओ एक पोर्टफोलियो फॉर इंटीरियर डिजाइन चरण 2
    2
    आप और आपके काम का परिचय शामिल करें यह आपकी संभावनाओं, नियोक्ताओं या शैक्षिक संस्थानों के लिए हमेशा सकारात्मक होगा यदि वे आपकी पृष्ठभूमि के बारे में थोड़ा सा जानते हैं और क्या आपको आंतरिक डिजाइनर के रूप में प्रेरित करता है। एक संक्षिप्त परिचय लिखें जो दर्शाता है कि आप क्या करते हैं और आपके लक्ष्य क्या हैं।
    • यदि उपयुक्त हो, तो काम या परियोजना के लिए प्रस्ताव शामिल करें जब नौकरी के लिए विवाद या छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करना, यह स्पष्ट करना आवश्यक है कि आपके इरादों क्या हैं
  • चित्र बनाओ एक पोर्टफोलियो फॉर इंटीरियर डिजाइन चरण 3
    3
    अपने पोर्टफोलियो में शामिल करने के लिए विभिन्न प्रकार के डिज़ाइनों का चयन करें।
    • आपको अपने पोर्टफोलियो में सभी परियोजनाओं को शामिल करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप कई अलग-अलग कार्य या परियोजनाओं को प्रदर्शित करने में सक्षम होना चाहिए जिन्हें आपने पहले ही काम किया है।
    • उन प्रोजेक्ट्स को शामिल करने का प्रयास करें जिन पर आपको अपना सर्वश्रेष्ठ काम दिखाने पर गर्व है।



  • चित्र बनाओ एक पोर्टफोलियो फॉर इंटीरियर डिजाइन चरण 4
    4
    अपनी संपूर्णताओं में परियोजनाओं की डिजाइन प्रक्रियाओं का उदाहरण दें।
    • आपके द्वारा चुने गए परियोजनाओं के लिए, प्रारंभिक अवधारणा से अपने प्रगति का प्रदर्शन अंतिम योजना, फर्श योजना, डिजाइन, स्केच, और फोटो दिखाएं। आप अन्य सहायता सामग्री को शामिल कर सकते हैं जो कि जिस तरह से प्रेरणा के रूप में सेवा की है अगर वे अंत परिणाम को समझने के लिए उपयोगी हैं।
    • प्रत्येक प्रक्रिया को तार्किक प्रगति में रखें ताकि जो लोग आपके पोर्टफोलियो को देख रहे हों वे आसानी से प्रगति को समझ सकें।
    • यदि आवश्यक हो, तो आप प्रत्येक परियोजना के लिखित विवरण जोड़ सकते हैं। यह आपके द्वारा किए गए किसी भी डिजाइन निर्णय को स्पष्ट करने में मदद कर सकता है।
  • चित्र बनाओ एक पोर्टफोलियो फॉर इंटीरियर डिजाइन चरण 5
    5
    अपने फिर से शुरू शामिल करें आपके इंटीरियर डिजाइन को फिर से शुरू करने के लिए सभी प्रासंगिक कार्य अनुभव, शिक्षा, स्वयंसेवा काम, प्रतियोगिताओं, प्रकाशन और पुरस्कारों को सूचीबद्ध करना चाहिए।
  • चित्र बनाओ एक पोर्टफोलियो फॉर इंटीरियर डिजाइन चरण 6
    6
    अपने पोर्टफोलियो में अपना नाम और संपर्क जानकारी के साथ व्यावसायिक कार्ड शामिल करें ताकि किसी के साथ संपर्क में रहना सीख सके।
  • चेतावनी

    • अपने पोर्टफोलियो में 30 से अधिक पृष्ठों को शामिल न करें। आपको पर्याप्त सामग्री प्रदान करनी चाहिए ताकि हितधारकों को उनके काम की अच्छी समझ हो, बिना जानकारी और डिज़ाइन के अतिभारित किए जा रहे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com