IhsAdke.com

कैसे एक मेकअप पोर्टफोलियो बनाने के लिए

उसके श्रृंगार कलाकार पोर्टफोलियो को एक कलाकार के रूप में अपनी अनूठी शैली और जुनून दिखाने की जरूरत है। इसे तकनीकी लक्षण दिखाते हैं जो आपके पास होते हैं, साथ ही साथ सरल कौशल जिन्हें आप मास्टर और कस्टमाइज़ करते हैं। आपको ग्राहक को अपनी बहुमुखी प्रतिभा भी दिखानी चाहिए ताकि वे इसे भविष्य में विभिन्न परियोजनाओं पर इस्तेमाल कर सकें। यद्यपि आपको एक अनूठी दृष्टि का प्रदर्शन करने की जरूरत है, अपने आप को एक व्यावसायिक तरीके से पेश करना हमेशा किसी भी व्यवसाय में आवश्यक है, खासकर कला उद्योग

चरणों

एक मेकअप आर्टिस्ट पोर्टफोलियो चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
एक पेशेवर तरीके से अपने मेकअप कलाकार पोर्टफोलियो का परिचय। एक पेशेवर पोर्टफोलियो खरीदें, चाहे एक कला स्टोर से खरीदी गई हो या अनुकूलन के लिए ऑनलाइन आदेश दिया गया, जहां आप अपने काम की तस्वीरें देख सकते हैं। मोर्चे पर आपके नाम के साथ एक मानक ब्लैक पोर्टफोलियो सबसे अच्छा विकल्प है।
  • एक मेकअप आर्टिस्ट पोर्टफोलियो चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र



    2
    अपनी पहली तस्वीर के साथ ग्राहक का ध्यान रखें आपकी पहली छवि आपकी सबसे अच्छी नौकरी और मेकअप शैली होनी चाहिए जो आप के बारे में सबसे अधिक भावुक हैं। यह आपके संपूर्ण पोर्टफोलियो के लिए टोन सेट करेगा। पहले फोटो को भी अन्य श्रृंगार कलाकारों के काम से अलग करने की जरूरत है, जिससे ग्राहक को और अधिक देखना है।
    • यदि आपने प्रसिद्ध लोगों के साथ काम किया है, तो उन्हें उन मेकअप को दिखाएं जिन्हें आपने विश्वसनीयता दिखाया है।
    • यदि आपका काम एक पत्रिका या सूची में प्रकाशित किया गया है, तो सबसे पहले ज्ञात शीर्षक दिखाएं।
    • यदि आपका काम किसी वाणिज्यिक, फिल्म या टीवी शो में दिखाया गया है, तो एक ऐसा नज़र डालें जहां आपका काम ग्राहकों के ध्यान को प्राप्त करने के लिए सही तरीके से दिखाया गया है।
    • जब आप अपने काम की तस्वीरों का उपयोग करते हैं, तो आपने फोटो ले लिया है, मेकअप पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय दृश्य के पूरे लेआउट को ध्यान में रखना न भूलें। उदाहरण के लिए, बस कुर्सी में मॉडल की एक तस्वीर लेने के बजाय जहां आपने श्रृंगार किया था, अपनी तस्वीरों को जोड़ने के लिए या फिर कहीं एक अच्छी पृष्ठभूमि वाला चित्र लें। इस छोटे से विस्तार से ग्राहक की आंखों में भारी प्रभाव पड़ेगा।
  • एक मेकअप आर्टिस्ट पोर्टफोलियो चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    तस्वीरें एक सुसंगत क्रम में रखो, जो उन्हें अच्छी तरह से प्रवाह करने की इजाजत देते हैं, एक मेकअप कलाकार के रूप में अपने अनुभव को दिखाते हुए अगले मेकअप शैली के लिए धीरे धीरे संक्रमण
    • अपने प्राकृतिक दिखने वाले मेकअप को पहले और फिर धुएँ के रंगों में संक्रमण करें, फिर जीवंत, कभी-उज्जवल रंगों तक पोर्टफोलियो बहुत ही कलात्मक मेकअप शैलियों के साथ बाहर आ जाए।
    • आप अपने पोर्टफोलियो को एक तकनीकी आदेश में भी रख सकते हैं ताकि आपके काम की अधिक तकनीकी सुंदरता वाली शैली बनाने और उनका अनुसरण करने के लिए सबसे सरल शैली के साथ शुरू हो सके, जो वास्तव में आँखें, होंठ, गाल और मेकअप बनावट को दिखाती है जो आप कर सकते हैं मॉडल पर
    • इसके अलावा अपने पोर्टफोलियो को रंगों के क्रम में रखने पर विचार करें - उदाहरण के लिए, आपके पास भूरे रंग के मेकअप के बारे में एक संपूर्ण अनुभाग हो सकता है और आप कैसे जानते हैं कि उनके साथ कैसे काम किया जाए। इसके अलावा आप एक मूल देखो बनाने के लिए रंग जोड़ सकते हैं।
    • इसके खंड होंठ, आंख, गाल, आदि जैसे क्षेत्रों पर आधारित हो सकते हैं। इसके अनुभाग होठों में, शो है कि आप प्राकृतिक होंठ का एक सरल रूपरेखा बनाने और उसके बाद कर सकते हैं होंठ के लिए एक अधिक नव-विचारक और मेकअप के रचनात्मक शैली में देखते हैं।
    • अगर आपके पास ऐसी तस्वीरें हैं जो मामूली मेकअप परिवर्तन करती हैं, तो क्लाइंट को नए दिखने के लिए सूक्ष्म परिवर्तन करने की उनकी क्षमता को प्रदर्शित करने के लिए उन्हें एक साथ रखें।
    • इसके अलावा, यदि आपके पास कोई भी है तो काले और सफेद फ़ोटो का उपयोग करें यह स्थिति साबित करती है कि आप मेकअप करने में सक्षम हैं जो काले और सफेद रंग में भी खड़े हो सकते हैं काले और सफेद फोटो बनाने के लिए एक अलग तकनीक और अनुशासन की आवश्यकता होती है, ग्राहक के लिए बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन।
    • कौशल और आधुनिक मोड़ के साथ क्लासिक, पसंदीदा महिला मेकअप का कुशलतापूर्वक उपयोग करने की आपकी क्षमता को दिखाएं। ये ऐसी शैली हैं जो पीढ़ियों से ज्यादा प्यार करती हैं, जैसे कि काले आंखों का यंत्र।
    • अपने सामान्य स्पर्श को ग्राहक के टेम्पलेट पर रखने की अपनी क्षमता का वर्णन करें, जो कि आप सामान्य रूप से करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक मॉडल है कि आम तौर पर के रूप में युवा, मिठाई, मासूम, तटस्थ की भूमिका निभाई है, अधिक शानदार या यहाँ तक कि कुछ अंधेरे कुछ अभी भी उसे फिट बैठता है कि में मॉडल की एक तस्वीर का उपयोग करें, लेकिन अपनी रचनात्मकता को प्रदर्शित करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • क्योंकि कला उद्योग का मेकअप इतना प्रतिस्पर्धी बन गया है, न केवल एक पोर्टफोलियो के लिए महत्वपूर्ण है जो खुद को बाकी के अलावा सेट करता है, लेकिन उस उद्योग के लिए रणनीतिक पथ खोजने के लिए भी आवश्यक है। एक सहायक के रूप में कार्य करने से आपको इस उद्योग में शुरू करने और व्यापारिक सुझावों के साथ-साथ बढ़त ज्ञान भी मिल जाएगा।
    • तत्काल कॉल और बैठकों के लिए हमेशा तैयार रहें और अपना कार्य पोर्टफोलियो बनाए रखें। यदि आपके पास बहुत सी फोटो, डिज़ाइन और विचार हैं - एस्प्रेसोवर्क में उन सभी को इकट्ठा और व्यवस्थित करने पर विचार करें, जो एक बहुत ही उपयोगी व्यावसायिक पोर्टफोलियो आयोजक है। [1]
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com