IhsAdke.com

फोटो पोर्टफोलियो कैसे बनाएं

फोटोग्राफर कला के असाधारण कामों को बनाने में उनकी कला और कौशल का खुलासा करते हैं, जो कला बाजार में मुनाफे का उदार हिस्सा है। वे जानते हैं कि उनके कार्य को उजागर करने के लिए एक फोटो पोर्टफोलियो बनाने के बारे में जानने से उन्हें बहुत लाभ होगा। समर्पित फोटोग्राफरों में अक्सर वाणिज्यिक बाज़ार में शामिल होने पर विचार करने से पहले फोटोग्राफ का संग्रह होता है, और वही संग्रह शुरू करने के लिए एक शानदार जगह है।

चरणों

एक फ़ोटोग्राफ़ी पोर्टफोलियो चरण 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
स्थानीय पुस्तकालय में इंटरनेट पर या पास के एक संग्रहालय में शानदार फोटोग्राफरों का काम देखें एन्सल एडम्स और यूजीन स्मिथ ने समान तकनीकों और कौशल का उपयोग करते हुए अलग-अलग छवियों का उत्पादन किया। उनके पोर्टफोलियो बहुत सुलभ और शैक्षिक हैं एडम्स ने परिदृश्य पर ध्यान केंद्रित किया, जबकि स्मिथ एक तस्वीर जर्नलिस्ट थे - फिर भी उनके संग्रह में वाणिज्यिक-गुणवत्ता वाली छवियां होती हैं जो प्रेरणादायक और शिक्षाप्रद हैं
  • ऐसे फोटोग्राफरों का काम देखें जो आज वाणिज्यिक चित्रों का उत्पादन कर रहे हैं। एडम्स और स्मिथ ने कई साल पहले अपने काम का निर्माण किया था, लेकिन बुकस्टोर्स और संग्रहालयों में महान फोटोग्राफरों की कई पुस्तकें हैं सफल फोटोग्राफर अपने सर्वश्रेष्ठ चित्रों को अपने पृष्ठों पर प्रदर्शित करते हैं और काम को जनता के लिए बेचते हैं।
  • प्रश्न में किसी विषय में आपकी रूचि साझा करने वाले फोटोग्राफरों के काम की तलाश करने के लिए अपने अनुसंधान का ध्यान केंद्रित करें।
  • एक फ़ोटोग्राफ़ी पोर्टफोलियो चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने पोर्टफोलियो के उद्देश्य को परिभाषित करें और इसके साथ दिमाग में इसे बनाने के तरीकों का अध्ययन करें। कई फोटोग्राफर पोर्टफोलियो में अपने काम को मित्रों और परिवार के साथ साझा करने के लिए एक साथ काम करना चुन सकते हैं, जबकि अन्य इसे अपने एकमात्र आय के रूप में उपयोग करने की योजना बना रहे हैं।
  • एक फोटोग्राफी पोर्टफोलियो चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    उपयुक्त पोर्टफ़ोलियो फ़ोल्डर चुनें जिसे अलग-अलग तरीके से कॉन्फ़िगर किया जा सकता है। चयनित कार्यों से जुड़ी एक पुस्तक एक ऑनलाइन संग्रह के साथ-साथ एक संभावना है। पोर्टफोलियो के लिए पोर्टफोलियो को चुनते समय लक्षित दर्शक महत्वपूर्ण विचार होते हैं। पारंपरिक कलाकार मुद्रित चित्र पसंद कर सकते हैं, जबकि अन्य ऑनलाइन पृष्ठ की सुविधा को पसंद करेंगे।
    • अपने दर्शकों को शुरू करने से पहले, यदि संभव हो तो सेट करें इससे आपको समय और पैसा बचा सकता है, क्योंकि कई पोर्टफोलियो को कई इंप्रेशन की आवश्यकता होगी। फ़ोटो को आसानी से एक डिजिटल पोर्टफोलियो से दूसरे में कॉपी किया जाता है, लेकिन प्रिंटों को अधिक समय और ऊर्जा की आवश्यकता होती है एकाधिक प्रतिलिपियाँ एक ही बार में बनाना और एक ही स्थान पर इस प्रक्रिया को कम खर्चीला और समय लगेगा यदि शुरुआत से अच्छी योजना है
  • तस्वीर का शीर्षक फोटोग्राफी पोर्टफोलियो बनाएँ चरण 4



    4
    मौजूदा फोटो को वांछित प्रारूप में इकट्ठा करें और अपना उत्पाद शेयर करें।
  • एक फोटोग्राफ़ी पोर्टफोलियो बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    मौजूदा संग्रहों के लिए आवश्यक विषयों की तस्वीर, उन्हें असाधारण बनाना।
    • अपने पोर्टफोलियो में शामिल करने के लिए फ़ोटो की सही संख्या चुनें। सुनिश्चित करें कि प्रस्तुतिकरण के लिए तैयार किए गए कार्य एक कलाकार और कारीगर के रूप में आपके कौशल का अविश्वसनीय नमूना है। फोटो की एक सीमित संख्या में आपकी प्रतिभा की गहराई नहीं दिखाई दे सकती है, जबकि कई तस्वीरें संग्रह में सर्वश्रेष्ठ मोती से दर्शकों को विचलित कर सकती हैं।
  • एक फोटोग्राफ़ी पोर्टफोलियो चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक असाधारण प्रस्तुति के लिए सामग्री पोलिश करें, न कि सिर्फ "अच्छा पर्याप्त"
    • पूर्णता प्राप्त करने के लिए आवश्यक चरणों को परिभाषित करें छवियों को बेहतर काम करने के लिए कुछ काम की आवश्यकता हो सकती है, जबकि अन्य एक अलग कट के साथ बेहतर दिख सकते हैं अपने लक्षित दर्शकों की ओर चलने से पहले आपको अपनी आवश्यकता के प्रयोगशाला या आभासी काम को पूरा करें, पूर्णता पर अपनी आँखें काम करें।
  • एक फ़ोटोग्राफ़ी पोर्टफोलियो का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    अपने लक्ष्यों के अनुसार बेहतर पोर्टफोलियो बेचें, प्रदर्शित करें या साझा करें।
  • युक्तियाँ

    • एक स्थानीय पेशेवर फोटोग्राफर एक सहायक की तलाश में हो सकता है। याद रखें कि एक स्थापित विशेषज्ञ के साथ बिताए गए वक्त से आपको मूल्यवान अनुभव मिलेगा। समृद्ध व्यावसायिक संबंधों के लिए नई संभावनाएं देखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com