IhsAdke.com

कैसे जादूगर बनने के लिए

जितने भी सभी जादूगर भ्रम पैदा करते हैं, पेशेवरों जो बड़े पैमाने पर भ्रम पैदा करते हैं और प्रभावित भीड़ को भ्रमवादियों के रूप में जाना जाता है वहाँ भ्रम के कई स्तर हैं, सबसे ऑब्जेक्ट हेरफेर और हाथ की निपुणता के आधार पर है, लेकिन वहाँ भी उन बाजीगर जो कारनामों प्रदर्शन और असंभव लगने वाली स्थितियों से बचने कर रहे हैं।

एक भ्रामक बनने के लिए, आपको एक आविष्कारशील मन की आवश्यकता है जो जनता के अवधारणात्मक कौशल को आगे बढ़ा सकती है। नई रहस्यमय चालें, निष्पादन प्रदर्शन पर माहिर बनाने और एक जादूगर के रूप में अपना खुद का व्यक्तित्व स्थापित करने से, एक भ्रामक बनने के अपने सपने सच हो सकते हैं।

चरणों

भाग 1
एक जादूगर के रूप में शुरू

चित्र का शीर्षक एक इल्यूजनिस्ट चरण 1 बनें
1
अपने शरीर को प्रशिक्षित करें चाहे छोटे प्रस्तुतियों या मंच पर भव्य भ्रम में विशेषज्ञ होते हैं, चालें आप अच्छी शारीरिक हालत में होने की जरूरत के साथ सफल होने के लिए। वस्तुओं को संभालने, जंजीरों से बचने, और एक पर्दे के पीछे सेकंड में कपड़े बदलने शारीरिक रूप से भारी गतिविधियां हैं। यदि आपके दर्शकों ने आपको बेदम देखा है, तो आप इस विचार को अच्छी तरह से मजबूत नहीं करेंगे कि आप एक जादुई जाति हैं।
  • प्रसिद्ध बहुलतावादी हैरी हौडिनी का एक बहुत ही अच्छा भौतिक रूप था और उन्होंने पेट में किसी से भी एक पंच पकड़ने का दावा किया था।
  • एरोबिक व्यायाम की कोशिश करें जैसे चलना, तैराकी और पैडलिंग भ्रमवाद प्रदर्शन के पीछे के पीछे के दृश्य अक्सर खींचे जाते हैं और एरोबिक प्रशिक्षण मदद कर सकता है।
  • वेट-ट्रेनिंग वर्कआउट भी सहायक हो सकते हैं, आखिरकार, कुछ जादू उपकरण भारी है। यदि भारी उपकरण भ्रम के लिए महत्वपूर्ण है, तो सबसे अच्छा यह है कि किसी को भी माउंट या इसे ले जाने नहीं देना चाहिए। स्थिति के आधार ले लो
  • चित्र का शीर्षक एक इल्यूजनिस्ट चरण 2 हो
    2
    अपने सजगता को सुदृढ़ करें जब कोई एक प्रसिद्ध और सफल भ्रामक व्यक्ति है, तो लोग यह साबित करने के लिए हमेशा उसे पकड़ने की कोशिश करेंगे कि वह वास्तव में एक साधारण आदमी है। असाधारण प्रतिक्षेप रखने से आपकी प्रतिष्ठा को सुरक्षित रखने में मदद मिलेगी और आपके जीवन को भी बचा सकता है। कुछ गुर, विशेष रूप से पलायनवाद के, खतरनाक हो सकता है कुछ खेल जो बेहतर सजगता विकसित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं:
    • रैकेटबॉल।
    • टेबल टेनिस
    • प्रतिक्रिया गेंद.
  • चित्र का शीर्षक एक इल्यूजनिस्ट चरण 3
    3
    अपने निपुणता का विकास करें जादू का एक अच्छा हिस्सा, विशेष रूप से जनता के करीब प्रदर्शन करने वालों के लिए, चीजों के चुस्त हेरफेर की आवश्यकता होती है। निपुणता एक आदर्श प्रस्तुति और एक गिगिंग प्रस्तुति के बीच अंतर भी हो सकती है।
    • सिक्के के साथ कुछ चालें का अभ्यास करें ऐसी चालें, बहुत सरल, महान निपुणता की आवश्यकता होती है और प्रशिक्षण में मदद कर सकती है। समय में, अन्य छोटी वस्तुओं के साथ अभ्यास करें।
  • चित्र का शीर्षक एक इल्यूजनिस्ट चरण 4
    4
    अपने दिमाग को मजबूत करें प्रस्तुति के दौरान एक भ्रमवादी कई विकर्षणों से निपटने में सक्षम होना चाहिए। आपको हिलने वाले दर्शकों के सामने और फ्लैश और सेल फोन रोशनी के सामने फ़ोकस करने में सक्षम होना चाहिए। आपको अपने सहायक द्वारा कांटों द्वारा कुचल दिया जाने के समय भी शांत और चरण उपस्थिति रहने की आवश्यकता होगी!
    • एकाग्रता अभ्यास पर ध्यान केंद्रित करने की आपकी क्षमता को मजबूत करें
    • चाल के निष्पादन को कल्पना। कई अध्ययनों से पता चलता है कि इसे बेहतर निष्पादन और फोकस करना है।
  • एक इल्यूजनिस्ट चरण 5 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    भ्रम के साहित्य का अध्ययन करें इसमें हैं बहुत किताबें उपलब्ध हैं जो चालें और सरल जादू तकनीक की व्याख्या करने के लिए आपको शुरू किया। समय के साथ, अपनी पढ़ाई में आगे बढ़ें और अधिक जटिल तकनीकों के लिए देखें। भले ही आप अभ्यास में कोई निश्चित भ्रम नहीं डाल सकें, इसके पीछे अवधारणाओं को जानें और भविष्य में उनका उपयोग करें!
  • एक इल्यूजनिस्ट चरण 6 बनें चित्र का शीर्षक
    6
    अपने आप को इकट्ठा कोई सही है या गलत है, जब यह जादूगर की भूमिका बनाने की बात आती है, लेकिन आप, चरित्र में सही कूद करने, दूसरी स्किन की तरह की जरूरत है ताकि जनता कुछ भी आप प्रस्तुति के दौरान कहते हैं कि विश्वास करते हैं और अगले करने के लिए इंतजार कर रहे हो चाल। कुछ जादूगर वास्तविकता से अलग व्यक्ति चुनते हैं, जबकि दूसरों को वास्तविक जीवन में वफादार रहने की कोशिश करते हैं।
  • भाग 2
    प्रदर्शनों की सूची बढ़ते हुए

    चित्र का शीर्षक एक इल्यूजनिस्ट चरण 7 बनें
    1
    मंच भ्रम को स्वयं को समर्पित करें सबसे प्रसिद्ध मंच के भ्रम में से कुछ में डेविड कॉपरफील्ड, हैरी हौडिनी और इसाओ इमामुरा शामिल हैं। मंच भ्रामक आम तौर पर बैठे दर्शकों और वास्तविकता के विचार को सुदृढ़ करने के लिए मंच के बीच की दूरी का लाभ लेते हैं। अपने स्वयं के नंबर बनाने के लिए, आपको धारणा के मनोविज्ञान का अध्ययन करना, रचनात्मक दिमाग होना चाहिए और एक विश्वसनीय बढ़ई से मिलना चाहिए।
    • जटिल मशीनरी और मशीनों में खुदाई करने के बजाय, पहले से आपको लगता है कि आप प्राप्त करना चाहते हैं। क्या आप चाहते हैं कि लोगों को लगता है कि आप आग को नियंत्रित कर सकते हैं? क्या आप अंतरिक्ष और समय में हेरफेर करने में सक्षम होना चाहते हैं? प्रभाव के साथ शुरू करें और फिर आप इसे कैसे प्राप्त करेंगे।
    • भ्रम की कल्पना करने में समय लगेगा इसे डिजाइन करने और जमा करने से पहले इसे पूर्ण करने के लिए और भी अधिक समय लगेगा। यदि आप सफल भ्रामक बनना चाहते हैं तो आपको धैर्य रखना होगा।
  • एक इल्यूजनिस्ट चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2



    करीब जादुई दृश्यों को मास्टर करें मंच के भ्रम के अलावा, ऐसे प्रस्तुतियां भी हैं जिनमें आप दर्शकों के करीब हैं, आमतौर पर एक मेज से उनके द्वारा अलग हो जाते हैं। इस तरह के मैगिकल्स आम तौर पर सरल वस्तुओं की हेरफेरी का उपयोग करते हैं जैसे कि कार्ड और सिक्के, उन्हें दिखाना, गायब होकर, और अजीब और आश्चर्यजनक तरीकों से अंतरिक्ष में स्थानांतरित करते हैं।
    • चलती हाथों के साथ ट्रेन पूरे समय. कार्ड की एक जेब या एक विशेष सिक्का ले जाएं जहां कहीं भी जाएं। कार्ड घसीटना और अपनी उंगलियों के बीच का सिक्का स्थानांतरित करें जब तक आप इसे बहुत ज्यादा सोचने के बिना कर सकें। एक ऐसा बिंदु आएगा जहां आप किसी वस्तु को पकड़ने और इसे गायब करने की कोशिश करेंगे।
    • जादुई क्लोज-अप, क्योंकि वे किसी भी छोटे ऑब्जेक्ट के बारे में उपयोग कर सकते हैं, उनके मुख्य कौशल में से एक होना चाहिए।
  • चित्र का शीर्षक एक इल्यूजनिस्ट चरण 9 बनें
    3
    मानसिकता के लिए अपने भ्रम का विस्तार करें यहां तक ​​कि अगर आप एक मानसिक या टेलिपाथ के रूप में नहीं जानना चाहते हैं, तो मानसिकता के अध्ययन में आपने जो मनोविज्ञान सीखा है, वह आपको सार्वजनिक धारणाओं को बेहतर ढंग से समझने और उसकी हेरफेर करने में मदद करेगा। मानसिकता जादू की एक परंपरा है जो इस धारणा को प्राप्त करने के लिए शरीर की भाषा और सुझावों का उपयोग करती है कि किसी के पास मानसिक शक्ति है जैसे कि टेलीपथी या भविष्य को देखने की क्षमता।
    • एक mentalist के सबसे महान कौशल के एक है जानने कैसे सच और झूठ की पहचान करने के लिए
  • चित्र का शीर्षक एक इल्यूजनिस्ट चरण 10
    4
    अध्ययन पलायनवाद जितना यह खतरनाक स्थितियों और समय सीमा के साथ जादू की एक डरावना हिस्सा तनाव का निर्माण और दर्शकों को प्रभावित करने के प्रयोग किया जा रहा हो, इस तरह के कला का एक बुनियादी समझ आप उनके व्यक्तित्व के रहस्य का आवरण खेती कर सकते हैं।
    • लॉक खोलने या जाल से बचने की क्षमता दर्शकों को यह सोचने के लिए छोड़ सकती है कि आपको यह कैसे मिला। हर कोई विश्वास करेगा कि आप हैं वास्तव में एक जादूगर
  • भाग 3
    अपनी प्रतिष्ठा स्थापित करना

    चित्र का शीर्षक एक इल्यूजनिस्ट चरण 11
    1
    अपने आप को दूसरे भ्रमवादियों से अलग करें अपने खुद के आला खोजें और इसमें एक विशेषज्ञ बनें जाहिर है, आपको उद्योग में अन्य जादूगरों को चुनौती देने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यदि आप एक प्रतियोगिता जीतते हैं और जीतते हैं, तो आपकी विश्वसनीयता निश्चित रूप से महान होगी।
    • मशहूर भ्रमभोगियों द्वारा किए गए चालकों में आश्चर्यजनक तत्वों को सुधारने या जोड़ने का प्रयास करें जितना अधिक चाल चल रहा है, उतना ही अधिक संभावना है कि उद्योग के अन्य पेशेवरों को प्रभावित किया जाएगा।
  • चित्र का शीर्षक एक इल्यूजनिस्ट चरण 12
    2
    जनता के साथ अपना नाम बनाएं यदि कोई आपके भ्रम को देखता नहीं, तो एक प्रसिद्ध भ्रमवादी होना असंभव है, है ना? आपको अपना चेहरा एक कवर देना होगा! शहर में सड़क बनाने के लिए बाहर जाना और समय के साथ, जादू के स्थानों और प्रकार के स्थानों पर प्रदर्शन करना शुरू करें।
    • कई हैं जादू संघों ब्राजील के अधिकांश शहरों में आप अन्य भ्रमवादियों और कॉन्सर्ट हॉल के संपर्क में मदद कर सकते हैं। यदि आप विश्व की सफलता की लालसा करते हैं, तो अंतर्राष्ट्रीय सहयोग भी आपकी मदद कर सकते हैं।
    • ऐसे कई प्रतिष्ठान हैं जो जादूगर प्रस्तुतीकरण करते हैं। जब आप एक शो सेट अप करते हैं, तो एक रेस्तरां या बार से बात करें, जिसमें आमतौर पर मनोरंजन प्रस्तुतियां होती हैं और देखें कि आपको नौकरी मिल सकती है या नहीं।
    • याद रखें कि इंटरनेट मान्यता के लिए एक उत्कृष्ट प्रारंभिक बिंदु है। अपने संपर्क की जानकारी के साथ एक वेबसाइट बनाएं और अपने काम को प्रचारित करने के लिए अपनी विशेषताओं का निर्माण करें।
  • चित्र का शीर्षक एक इल्यूजनिस्ट चरण 13
    3
    महान चीजें जीतना अपने मूल कौशल को सम्मानित करने, अपनी खुद की चालें विकसित करने और प्रतिष्ठा प्राप्त करने के बाद, अब आपके वास्तविक क्षमता का प्रदर्शन करने का समय है आपका अंतिम काम अकेले तुम्हारा होगा, एक अनोखी प्रस्तुति जो कि महानतम जादूगर भी अपने रहस्य को जानना चाहता है!
    • डेविड कॉपरफील्ड ने दुनिया की तरफ इशारा किया जब उसने अपनी सबसे मशहूर चालें में से एक में स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी को गायब कर दिया।
  • एक इल्यूजनिस्ट चरण 14 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    एक स्थिर नौकरी प्राप्त करें जनता को मनोरंजन और प्रभावित करने की उनकी क्षमता एक सफल कैरियर में बदल सकती है। एक प्रतिष्ठान की तलाश करें जो मनोरंजन प्रस्तुतियों को अक्सर प्रदर्शन करने के लिए होस्ट करता है खाली स्थान ढूंढना बहुत कठिन हो सकता है, लेकिन यह असंभव नहीं है
  • एक इल्यूजनिस्ट चरण 15 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    एकांत में जाओ ऐसा करने के लिए बिल्कुल नहीं है जरूरत, आखिरकार, व्यवसाय में सबसे बड़े नाम कई दशकों के आसपास रहे हैं। इस के बावजूद, अपनी अधिकतम चाल पेश करने के बाद, आप जादू की दुनिया से गायब हो जाएगा। हर कोई क्या सोचता है? रहस्य अपने नाम को और मजबूत करेगा।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा एक दर्शक के सामने प्रदर्शन करें, भले ही आप टीवी या इंटरनेट पर देखने के भ्रम को रिकॉर्ड कर रहे हों। दर्शकों की उपस्थिति आभासी दर्शकों को आश्वस्त करती है कि आपने चाल में कंप्यूटर प्रभाव का उपयोग नहीं किया है
    • यदि आप एक पेशेवर भ्रांतिवादी के रूप में काम करना चाहते हैं, तो एक में शामिल हों जादू एसोसिएशन क्षेत्र में अन्य पेशेवरों से मिलने के लिए, संपर्क बनाएं और अपने पेशे में विशेषज्ञ।
    • जब तक आप अपनी चालें पूरी नहीं करते तब तक अभ्यास करें अपनी प्रतिष्ठा को जांचने के लिए बस एक गलती आपको आवश्यक समय ले लो

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (25)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com