IhsAdke.com

गणित के साथ किसी का मन कैसे पढ़ा (गणित की चाल)

गणित निश्चित सिद्धांतों की एक श्रृंखला से शासित है हर बार एक ही प्रक्रिया का पालन करके, आप हमेशा एक ही परिणाम होगा। जादू की चाल में गणित का उपयोग करना, हालांकि, केवल विज्ञान ही नहीं बल्कि कला भी है। इन चालों के साथ किसी के मन, लेकिन यदि आप सही ढंग से, आप अपने दोस्तों को आश्चर्यचकित संख्या है कि वे सोचा था अनुमान लगाना होगा - जाहिर है आप नहीं पढ़ सकते हैं - सचमुच!

चरणों

भाग 1
दिमाग को पढ़ने के लिए तरकीबें प्रदर्शन करना

किसी को पढ़ें, शीर्षक छवि` class=
1
मित्रा को तैयार दोस्त ढूंढें किसी को ढूँढें जो अपनी चाल के लिए कुछ मिनटों को छूने और छोडना चाहता है। एक शांत स्थान भी चुनें, जैसा कि बाधित किया जा रहा है वह सब कुछ नष्ट कर सकता है
  • किसी को पढ़ें, शीर्षक छवि` class=
    2
    1 से 10 तक पूर्णांक चुनने के लिए अपने मित्र से पूछें सिद्धांत रूप में, यह किसी वास्तविक संख्या को चुन सकता है। हालांकि, चीजें आसान बनाने के लिए 1 से 10 के बीच रहने के लिए सबसे अच्छा है। 10 से अधिक संख्या, दशमलव संख्याओं या अंशों को चुनना खाते को जटिल बनाता है
  • किसी को पढ़ें, शीर्षक छवि` class=
    3
    "आराम 3" चाल के साथ अपने मित्र को प्रभावित करें यह चाल शुरू करने के लिए महान है क्योंकि यह सरलतम है, लेकिन यह प्रभावित करने के लिए पर्याप्त है। निम्नलिखित दिशानिर्देशों का पालन करें और अपने दोस्तों को सोचें कि आप उनके मन कैसे पढ़ते हैं।
    1. संख्या 2 से गुणा करें
    2. अब परिणाम 5 से गुणा करें
    3. आपके द्वारा चुनी गई पहली संख्या से प्राप्त संख्या को विभाजित करें।
    4. परिणाम से 7 घटाएं
    5. जवाब "लगता है"! यदि आप पिछले चरणों का सही ढंग से पालन करते हैं, तो सही उत्तर हमेशा 3 होगा
    6. केबिन को जिस तरह से वे आश्चर्यचकित हो देखें
      • उदाहरण देखें: यदि आपका मित्र संख्या 3: 3 x 2 = 6 6 x 5 = 30. 30/3 = 10. 10 - 7 = 3 चुनता है।
  • किसी को पढ़ें, शीर्षक छवि` class=
    4
    छल "आधे से भाजित" यह चाल थोड़ा पेचीदा है, लेकिन यह आपके मित्र को प्रभावित करने के लिए सही तरीका है इस बार, आपको एक नंबर भी चुनना होगा तो शुरू होने से पहले एक भी संख्या के बारे में सोचो। एक बार आपके मित्र ने एक नंबर चुना है, तो निम्न दिशाएं दें:
    1. संख्या 2 से गुणा करें
    2. अपने मित्र को उस नंबर को जोड़ने के लिए कहो जो आपने उस संख्या के लिए चुना जिसे उसने सोचा और कहा:
    3. संख्या 2 से विभाजित करें
    4. अब परिणाम से वज़न कम करने वाले पहले नंबर पर विचार करें।
    5. "अनुमान लगाओ" संख्या इस बार, सही उत्तर आपके द्वारा चुना जाने वाला आधा अंक होगा।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप 10 का चयन और उसके दोस्त 3 चुनते हैं, तो देखेंगे कि समीकरण: 3 x 2 = 6. 6 + 10 = 16 16/2 = 8. 8-3 = 5 और 5 से 10 का आधा है !
  • किसी को पढ़ें, शीर्षक छवि` class=
    5
    चाल के साथ अपने दोस्त को आश्चर्य "13 भाग्यशाली संख्या है" यह एक बहुत ही शांत चाल है कि 9 के गुणकों की अनूठी सिद्धांतों के आधार पर काम करता है यह बहुत महत्वपूर्ण है कि अपने दोस्त से 10 1 से एक नंबर का चयन वह चुनने के बाद, निम्न दिशानिर्देशों ले:
    1. संख्या 9 से गुणा करें
    2. परिणाम के पहले और दूसरे अंक जोड़ें। अगर संख्या में केवल एक अंक (जैसे 9) है, तो उसे 0 जोड़ना होगा
    3. परिणाम 4 को जोड़ें।
    4. जवाब "लगता है"! उत्तर हमेशा 13 होगा
    5. देखें कि वे कैसे आश्चर्य करते हैं, भले ही वे सही थे।
    • यदि आपका मित्र नंबर 3 चुनता है, तो देखें कि समीकरण कैसे उठेगा: 3 x 9 = 27 2 + 7 = 9 9 + 4 = 13
  • किसी को पढ़ें, शीर्षक छवि` class=
    6



    अपने प्रदर्शन को एक आकर्षण में बदल दें।सबसे महत्वपूर्ण बात सही ढंग से चरणों का पालन करना है, आप एक जादू की चाल कर रहे हैं, और चालें जादू और शैली के एक निश्चित स्तर की आवश्यकता होती है। एक नाटकीय प्रदर्शन और विश्वास से भरा बनाओ यह सभी के लिए और अधिक मजेदार होगा
    • जादूगर की पोशाक का उपयोग करना अनिवार्य नहीं है, लेकिन यह इस धारणा को देने में मदद करता है कि आपके पास जादुई शक्तियां हैं
  • भाग 2
    गणित को समझना

    किसी को पढ़ें, शीर्षक छवि` class=
    1
    पता है कि चाल के कुछ हिस्सों थोड़ा अस्पष्ट हैंदर्शकों को कुछ यादृच्छिक कदम और जानकारी के साथ परेशान करना जादू की तरकीब का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। मुख्य प्रश्न यह है कि अपने दोस्त को वह समीकरण से वह संख्या को घटाएं जो उसने चुना है। इस प्रकार, बाहर से चुने गए नंबर को छोड़ने के बाद, समीकरण का खुलासा पूरी तरह नियंत्रित करना संभव है।
  • किसी को पढ़ें, शीर्षक छवि` class=
    2
    गणित में पैटर्न और अद्वितीय घटनाओं की पहचान करें चाल "13 भाग्यशाली संख्या है" इतनी अच्छी तरह से काम करती है क्योंकि 1 और 10 के बीच 9 के गुणकों को अनूठे नियमों द्वारा शासित किया जाता है। इस मामले में, प्रत्येक प्रतिक्रिया के अंकों का योग (जैसे 9, 18, 27 आदि), परिणाम हमेशा 9. हो जाएगा हालांकि यह 9 की एक पूर्ण स्वामित्व कई है, यह अभी भी एक महान चाल है, अपने दोस्त है, खासकर यदि जल्दी से पता चलता है कि अन्य चालें जल्दी से मूल संख्या को त्याग देते हैं
  • किसी को पढ़ें, शीर्षक छवि` class=
    3
    ध्यान रखें कि प्रत्येक उत्तर पिछले खाते के परिणाम पर निर्भर करता है।जितनी बार आप जितनी चाहें उतना बार अतिरिक्त जोड़ और घटाव शामिल करें, जब तक आप अंततः आपके मित्र को चुनने वाली संख्या को पूर्ववत कर सकें। उदाहरण के लिए, "अवशेष 3" चाल को किसी दूसरे नंबर से समाप्त करने के लिए संशोधित किया जा सकता है।
  • किसी को पढ़ें, शीर्षक छवि` class=
    4
    एक चाल के साथ आने की कोशिश करो थोड़ा समय बिताने और गणित की चाल के लिए उपयोग करने के बाद, आप पहले से ही अपनी खुद की चाल बनाने के लिए तैयार हो सकते हैं। यदि आप चाहें तो गणितीय चालें सुपरकंप्लक्स हो सकती हैं, लेकिन छोटी चाल से शुरू करना और धीरे-धीरे सुधार करना सर्वोत्तम है। शुरुआती के लिए, "बाकी 3" चाल का एक टेम्पलेट के रूप में उपयोग करें और एक नया समीकरण बनाने के लिए स्थिरों के मानों को परिवर्तित करें। वहां से, आप चर को दूर करने के नए और अलग-अलग तरीके बना सकते हैं।
    • अपनी प्रस्तुति को भी सुधारने के लिए मत भूलना लोग मनोरंजन करना चाहते हैं जिस तरह से आप उन्हें भ्रमित करते हैं उतना ही महत्वपूर्ण है जितना ही चाल!
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक छोटे बच्चे के साथ चाल चलाना चाहते हैं, तो हाथ में एक कैलकुलेटर है यह सब सिर मायने रखता है मुश्किल हो सकता है यदि आपकी कोई गणना याद नहीं आती है तो आपकी चाल गलत हो सकती है
    • एक अच्छा जादूगर कभी अपनी चालें प्रकट नहीं करता, लेकिन अगर उसके मित्र आपको रहस्य प्रकट करने के लिए आग्रह करते हैं, तो यह विकीहाउ लेख दिखाएं।
    • कभी एक ही व्यक्ति के साथ एक बार से ज्यादा चाल न करें

    चेतावनी

    • इन मानसिक चालें एक साथ दो लोगों के साथ करने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है भ्रम पैदा करने के अतिरिक्त, आप भ्रम के साथ समाप्त होते हैं कि आप असली दिमाग पढ़ रहे हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com