IhsAdke.com

कैसे एक भटक करने के लिए

ऐसे लोग हैं जो सब कुछ छोड़ते हैं और वास्तविकता के लिए चारों ओर चलते हैं - हम उन्हें "वंडरर्स" या "ट्रेचीइरोस" कहते हैं यह खतरनाक और ट्रेचीयो होने के लिए एकांत है, लेकिन यह एक गहन साहस है बचने के इस तरीके को संभालने के लिए कई कारण हैं, जो किसी अन्य जगहों को जानना चाहते हैं। ट्रेनर भिखारी से अलग हैं क्योंकि वे अमीरों के लिए नहीं पूछते हैं और अस्थायी चोंच से बचते हैं जहां कहीं भी जाते हैं। सफलता की अधिक संभावनाओं के साथ ऐसा करने के लिए, सुरक्षा और उत्तरजीविता के कुछ आवश्यक नियमों का पालन करें और यात्रा के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से खुद को तैयार करें।

चरणों

भाग 1
आश्रय ढूंढना

चित्रित किया जाना एक चरणबद्ध चरण 1
1
कानूनों के बारे में पूछताछ करें प्रत्येक जगह का एक अलग कानून है और आप इसे बेहतर तरीके से पता कर सकते हैं कि किसने इसे सीधे प्रभावित किया होगा बड़े महानगरीय इलाकों में रातोंरात रहने वाले कानूनों को रोकना और सार्वजनिक सड़कों पर तंबू बनाने के लिए आम बात है। दूसरों में, पुलिस अधिकारियों को सड़क पर लोगों को सज़ा देने के निर्देश दिए जाते हैं
  • बहुत से लोग अपने आप को बचाने के लिए पुल, एवनिंग्स और मार्केस के नीचे छिपाते हैं चतुर रहें, क्योंकि पुलिस इन जगहों को जानते हैं और जानते हैं कि वहाँ हमेशा लोग हैं।
  • इंटरनेट का उपयोग करने के लिए लाइब्रेरी पर जाएं ब्राज़ीलियाई कानूनों को नगरपालिका, राज्य और संघीय कानूनों में विभाजित किया जाता है और लाइब्रेरी अभिलेखागार की तुलना में इंटरनेट पर उनके बारे में जानकारी प्राप्त करना बहुत आसान होगा।
  • चित्रित किया गया एक ड्रिफेटर चरण 2
    2
    आश्रय खोजें सड़क के लोगों के लिए नगरपालिका के आश्रयों हैं जहां आप अपेक्षाकृत अच्छी तरह से स्नान कर सकते हैं और सो सकते हैं। चैरिटी के लिए इंटरनेट खोजें, जो रातोंरात रहने और दूसरे ट्रेकर्स से बात करने के लिए एक स्थान प्रदान कर सकते हैं, यह पता लगाने के लिए कि वे आम तौर पर यह कहां करते हैं। अपने शहर के केंद्र के दिल में आप उनमें से बहुत कुछ मिल जाएगा।
  • चित्रित किया जाना एक बहती चरण 3
    3
    एक छात्रावास में जाएं या छात्रावास. हॉस्टल ऐसे स्थान हैं जहां एक अन्य प्रकार के आवास की तुलना में कम मूल्य के लिए कुछ समय बिता सकते हैं और वे दुनिया भर के महानगरों में हैं। आपकी खोज में, "सुरक्षा" आइटम शामिल करें और प्रत्येक स्थान को खोजें जो आप पाते हैं इसके अलावा, वे क्या प्रदान करते हैं, क्योंकि उनमें से कुछ सामूहिक रसोई हैं जबकि अन्य, थोड़ा अधिक पैसे के लिए, भोजन की पेशकश करें कुछ को अग्रिम पंजीकरण की आवश्यकता होती है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने अगले प्रवास की योजना बनाते हैं जैसे ही आप आरामदायक होते हैं
  • चित्रित होना एक ड्रिफेटर चरण 4
    4
    एक तम्बू का उपयोग करें एक या दो लोगों के लिए सस्ते तम्बू खरीदें वे शहर के केंद्र में और इंटरनेट पर कैम्पिंग उपकरण स्टोर पर खरीदा जा सकता है इन तंबुओं को इकट्ठा करना आसान है और इसे खत्म करना आसान है। सोते समय, शांत स्थान पर आप पाते हैं और तम्बू बना सकते हैं एक महत्वपूर्ण नियम: तम्बू को केवल रात में और यथासंभव कम समय तक स्थापित किया जाना चाहिए। अपने आप को ध्यान न दें
  • भाग 2
    उपयुक्त कपड़ों पहनना

    चित्रित किया जाना एक बहती चरण 5
    1
    मौसम के लिए उपयुक्त कपड़े रखें बुद्धिमानी से अपना वस्त्र चुनें कठिन सामग्री और बहुमुखी भागों का चयन करें क्योंकि आप उन्हें अपने मौसम को विभिन्न मौसम से बचाने के लिए उपयोग करेंगे और उन्हें आपको देखभाल या स्टोर करने के लिए काम नहीं करना चाहिए। भिखारियों और भिकारी के बीच एक और अंतर कपड़े है, अपने आप को फटे और गंदी यात्रा के कपड़े में ध्यान न दें। काले रंग के टुकड़े खरीदें, क्योंकि वे बुद्धिमान हैं और उन्हें अक्सर धोया जाने की ज़रूरत नहीं है - वे आपकी जेबों में वॉल्यूमों को छिपाने में भी बेहतर हैं।
    • पनरोक कपड़ों से कपड़े (विशेष रूप से जूते) चुनें आप जितना कल्पना कर सकते हैं उतना ही चलना होगा, इसलिए उनमें से सही विकल्प महत्वपूर्ण है - सबसे आरामदायक, व्यावहारिक और टिकाऊ के लिए देखो वे महंगे हो सकते हैं, लेकिन वे एक निवेश हैं। कार्गो पैंट सबसे अधिक संकेत दिए जाते हैं, जिसमें कई जेब होते हैं, पीठ के वजन को राहत देते हैं।
  • चित्रित होना एक ड्रिफटर चरण 6
    2
    कई कपड़े ले लो एक से अधिक टुकड़े रखें और एक लंबे समय के लिए साफ कपड़े न रखें। एक सप्ताह के लिए स्टॉकिंग्स और अंडरवियर लें जब सभी कपड़े गंदे होते हैं तब हमेशा के लिए दो पैंट और स्वेटर होते हैं। अपने आप को ठंड से बचाने के लिए गर्म मोज़े, कलाई, दस्ताने, स्कार्फ और कैप लें।
  • चित्रित किया जाना एक व्याकरण चरण 7
    3
    बैकपैक तैयार करें बैकपैक उपयोगी होता है क्योंकि आपके हाथ मुफ़्त हैं और अपनी पीठ पर या अपने हाथों पर ले जाने के बजाय अपनी पीठ पर वजन के साथ घूमना आसान है। यह आपके पीठ और कूल्हों के बीच के वजन को संतुलित करेगा और आपके सामान के लिए काफी बड़ा होना चाहिए।
    • उन्हें तम्बू के रूप में एक ही स्थान पर खरीदा जा सकता है
    • सामान स्थान को गतिमान करने के लिए एक कंप्रेसर बैग खरीदें इससे कपड़े और सोने की थैलियों की मात्रा कम हो जाएगी और पैकिंग के समय वस्त्रों के बीच के बीच स्थित वायु को छोड़ दिया जाएगा। इस तरह के उपकरणों को सेना के लिए विकसित किया गया था- चीजों के ऊपर बैग के ऊपर बैठकर जब तक सभी हवा बाहर नहीं निकलतीं और पट्टियों से सम्बंधित हो।
  • चित्रित होना एक ड्रिफटर चरण 8
    4
    लॉकर का उपयोग करें वे $ 8.00 और $ 10.00 के बीच खर्च करते हैं और 24 घंटों तक इसका उपयोग किया जा सकता है और वे कई शहरों के सड़क टर्मिनलों में स्थित हैं। कुछ समय के लिए इनमें से किसी एक में अपनी चीजों को रखो और वे अक्षुण्ण रहेंगे। नौकरी के साक्षात्कार और बैठकों जैसे किसी भी अवसर के लिए हमेशा तैयार रहने के लिए अपने औपचारिक कपड़ों को अंदर रखें।
  • भाग 3
    स्वच्छता बनाए रखना




    चित्रित होना एक ड्रॉफटर चरण 9
    1
    एक वापसी योग्य बाल्टी खरीदें हालांकि महंगे हैं, वे अपने दांतों को ब्रश करने के लिए पहिया में एक हाथ हैं, दाढ़ी और खुद को साफ करते हैं वे इंटरनेट और शिविर उत्पादों के स्टोर में पा सकते हैं - बाल्टी के अतिरिक्त, एक पोर्टेबल दर्पण की खोज करें, कुछ में भी कुछ अंतर्निहित रोशनी हैं
    • सार्वजनिक शौचालयों में बाल्टी का उपयोग करें इसे पानी से भरें और गोपनीयता में धोने के लिए बूथ का उपयोग करें।
  • चित्रित किया गया एक ड्रॉफटर चरण 10
    2
    रेस्टोरम्स की एक रणनीतिक सूची है। बाथरूम का उपयोग करना आवश्यक है, उन्हें होस्टल, सार्वजनिक भवनों, विश्वविद्यालयों और शॉपिंग मॉल में उपयोग करें। इन जगहों पर, बाथरूम आमतौर पर नियमित रूप से साफ किया जाता है। समुद्र तटों, पार्कों, चौराहों और सड़क के टर्मिनलों जैसे सड़क पर रहने वालों द्वारा बहुत अधिक आबादी वाले क्षेत्रों के शौचालयों में मत जाओ। गंदी बाथरूम के अलावा, ये बाथरूम बिल्कुल सुरक्षित नहीं हैं।
    • कुछ गैस स्टेशनों में स्वच्छ शौचालय हो सकते हैं, लेकिन आपको बॉक्स में कुंजी मांगने या फिर प्रवेश करने के लिए कुछ खरीदने की आवश्यकता होगी। वही नाश्ता सलाखों के लिए जाता है
  • चित्रित होना एक ड्रिफ़टर चरण 11
    3
    रणनीतिक स्थानों में गर्म स्नान ले लो जब भी आपको अवसर मिलता है, तो कुछ जगहों पर गर्म स्नान का उपयोग करें विश्वविद्यालयों, अकादमियों और सार्वजनिक संस्थानों के बदलते कमरे खोजें, जो खेल गतिविधियों की पेशकश करते हैं।
    • जब आपके पास कुछ पैसे उपलब्ध हैं, तो हॉस्टल पर जाएं वहाँ आप अपनी चीजों की दुकान करेंगे, आप एक अच्छे शावर ले सकते हैं और यहां तक ​​कि वाई-फाई का उपयोग कर सकते हैं!
    • गर्म स्थानों में तालाबों और नदियों में स्नान करना संभव है यदि आपके पास स्नान नहीं है और यदि आप प्रकृति के करीब हैं
  • चित्रित होना एक ड्रिफेटर चरण 12
    4
    1.99 आर में स्टोर पर जाएं एक मामूली शुल्क के लिए साबुन, टूथब्रश और टूथपेस्ट और शैम्पू के लिए टॉयलेटरीज़ खरीदें। इन उत्पादों के सस्ता होने के अलावा, आप उन्हें और निजी संगठन की अन्य वस्तुओं को स्टोर करने के मामले भी पा सकते हैं।
    • नहाने या धोना असंभव है जब गीली पोंछे और जेल को सैलिटिज़ करना।
  • भाग 4
    मौलिक संसाधनों को जानना

    चित्रित किया जाना एक बहती चरण 13
    1
    अपने क्षेत्र में पुस्तकालयों का उपयोग करें बैठने, आराम करने और बात करने के लिए गर्म रहने के अलावा, उनके पास इंटरनेट का उपयोग और स्वच्छ बाथरूम हैं। रजिस्टर करने के लिए अपने परिवार या हॉस्टल के पते का उपयोग करें
    • यह आम बात है कि, उदार संग्रह के अलावा, ये संस्थान विभिन्न पाठ्यक्रमों पर मुफ्त पाठ्यक्रम, व्याख्यान और कार्यशालाएं पेश करते हैं, कुछ पेशेवर हैं आपको एक स्थानीय नक्शे की भी आवश्यकता होगी और यह उस स्थान पर ले जाने के पहले कदमों में से एक है जब आप उस जगह पर पहुंच जाते हैं जिसे आप नहीं जानते हैं। सौभाग्य से, पुस्तकालय निश्चित रूप से एक है
  • चित्रित किया जाना एक व्याकरण चरण 14
    2
    बार-बार सूप अब हर समय गर्म और पौष्टिक भोजन खाने के लिए अच्छा है और सूप इसे पाने के लिए सही जगह है। दान, चर्चों और स्वयंसेवकों द्वारा व्यवस्थित किया जाता है, वे अक्सर कंबल जैसी अन्य चीज़ों के साथ भी सहायता करते हैं
    • वे आमतौर पर केंद्रीय शहरी क्षेत्रों और चर्चों में आश्रयों के करीब रहते हैं। शायद आप नए कपड़े और बर्तन भी प्राप्त कर सकते हैं
  • चित्रित किया जाना एक ड्रिफ़टर चरण 15
    3
    जागरूक उपभोक्ता बनें अपने पैसे को बकवास पर खर्च न करें, अपना खाना पकाने की कोशिश करें और एक आसान मेनू को व्यवस्थित करें जहां भोजन पर्याप्त मात्रा में पैदा होगा। गैर-नाशयोग्य खाद्य पदार्थों को खरीदें जो तत्काल नूडल्स की तरह ले जाने और हल्के होते हैं यह जानने के लिए साप्ताहिक योजना बनाओ कि भोजन कितना खाना होगा
    • बहुत सस्ते और स्वस्थ उत्पादों को प्राप्त करने के लिए मेले के अंत में सब्जियां और फल खरीदें। कुछ बाजारों में नियत तारीख के निकट वस्तुओं पर अच्छा छूट भी उपलब्ध है।
    • यह थोक खरीदने के लिए बहुत अधिक है और जब भी आप ब्रांडेड उत्पादों से दूर रह सकते हैं।
    • नेबरहुड स्टोर्स आमतौर पर बड़े सुपरमार्केट से सस्ता होते हैं
    • पुराना मांस खरीदें या इसे खरीदें सेम और दाल की तरह प्रोटीन के अन्य स्रोतों को प्राथमिकता दें और हमेशा एक can
  • युक्तियाँ

    • स्मार्ट रहो! एक खानाबदोश होने के लिए कौशल की आवश्यकता होती है, आप सभी के लिए सचेत रहेंगे और सभी समय का 100%, आपकी चीजों का ध्यान रखेंगे और स्वयं। कठिन अनुसंधान, मीडिया पर ध्यान न दें, ज्ञान के बाद जाओ और आत्म-जागरूक हो जाएं अपने प्रदर्शनों का विकास करने के लिए अपने अनुभव का उपयोग करें!
    • प्रत्येक जगह को गले लगाओ जैसे कि इसमें पैदा हुआ था। स्थानीय लोगों के साथ मिश्रण करने की कोशिश करें और अधिकतर विचारशील रहें, लेकिन ध्यान खींचने के क्षणों को पहचानना सीखना आवश्यक है। कभी-कभी यह एक यात्री की तरह दिखना और अदृश्य होना बेहतर होता है। यदि आप किसी ऐसे देश में जाते हैं जिसकी भाषा आपको नहीं पता है कि कैसे बोलें, तो आपको यह कहना विनम्र तरीके से करना चाहिए ताकि स्थानीय लोगों द्वारा संपर्क किया जा सके।
    • मित्रों को बनाएं और जगह को अपनाने के लिए, रिश्ते बनायें। जब भी आप कर सकते हैं, आप के साथ कोई है अन्य लोगों के लिए करें कि आप अपने लिए क्या करेंगे, एक मित्रतापूर्ण प्रतिष्ठा होने से बहुत मदद मिलती है अपने नैतिक मूल्यों पर दृढ़ विश्वास रखें, यह आपके लिए एक अच्छा समय होगा - हालांकि, समय आने पर ही आपके मन को विकास के नाम पर बदलना संभव है। मुसीबत से बाहर रहना और हिंसा का सहारा नहीं लेना चीजों को स्वेच्छा से करो, एहसान का कोई शुल्क नहीं लेते हैं और धन के साथ बेकार की कोशिश नहीं करें

    चेतावनी

    • अपने विवेक का ख्याल रखना ट्रेफोरिलिस्ट होने के कारण बहुत समय एकांत, अलगाव और आत्म-प्रतिबिंब में शामिल होता है। जब आप खो गए या मानसिक रूप से कमजोर महसूस करते हैं, तो पेशेवर सहायता प्राप्त करें शहर के आश्रयों में संपर्क जानकारी होगी।
    • पैसे के साथ मत बोलो, लेकिन सोच के बिना इसे बर्बाद मत करो। यह वही है जो भिखारियों को भिकारी बना देता है। एक स्मार्ट यात्री बनो, प्रकाश और प्रकाश सामान पैक करें गैर-नाशयोग्य खाद्य पदार्थों को खरीदें जिन्हें पकाए जाने की ज़रूरत नहीं है, और अगर आपके पास इलेक्ट्रॉनिक्स हैं, तो पोर्टेबल चार्जर रखने के लिए सबसे अच्छा है वे इलेक्ट्रॉनिक स्टोर में बेचे जाते हैं।
    • इन शर्तों के तहत काम करना मुश्किल हो सकता है हालांकि कई सामान्य अस्थायी नौकरियां हैं, अन्य कई कारणों से सिरदर्द दे सकते हैं, और इनमें से पहले दस्तावेजों के साथ काम करने की कमी है, क्योंकि कोई भी नियोक्ता आव्रजन और श्रम मंत्रालय के साथ सिरदर्द नहीं चाहता है। इसके अलावा, आपको सरकार की सुरक्षा नहीं होगी, न ही राज्य द्वारा उत्पीड़न या दुरुपयोग के खिलाफ कोई गारंटीकृत अधिकार होगा। कानूनी नौकरियां बहुत सीमित हैं और अवैध नौकरियां जोखिम के लायक नहीं हैं
    • आपकी प्राथमिकता आपकी व्यक्तिगत सुरक्षा होगी जोखिम, आहार, यात्रा, आवास या कंपनियों के बारे में सचेत फैसले न करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (24)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com