IhsAdke.com

पैसे कैसे बढ़ाएं

धन जुटाना मुश्किल हो सकता है, भले ही यह निजी कारणों या दान के लिए हो। निम्नलिखित चरणों को प्रक्रिया की सुविधा प्रदान करने और आपको अच्छे विचारों को देना चाहिए।

चरणों

विधि 1
ऋण के साथ निधि बढ़ाएं

  1. 1
    ऋण की जांच करें ऋण पर विचार करें यदि आप किसी व्यवसाय या अन्य गतिविधि को खोलने के लिए धन जुटाना चाहते हैं जो लाभ पैदा करेगा। कई अलग-अलग प्रकार के ऋण हैं, जो कि विभिन्न लाभ और कमियां हैं। अपने लिए सबसे अच्छा प्रकार खोजने के लिए उन्हें जांचें
  2. 2
    ऋण लें ऋण प्राप्त करने के लिए साइन अप करें संभवत: आपको बैंक की यात्रा करने की आवश्यकता होगी जो आपको ऋण प्रदान करेंगे (एक प्रतिष्ठित बैंक चुनना सुनिश्चित करें, जो आपके खाते के साथ कोई खास है) और अपने विकल्पों के बारे में बात करें और आपसे क्या उम्मीद की जाती है कागजी कार्य लंबे और जटिल होने की संभावना है - इसलिए आप जिस पर हस्ताक्षर करते हैं, उसके बारे में ध्यान दें।
  3. 3
    भुगतान करें। जब कोई ऋण मिलता है, तो इसे भुगतान करना बहुत महत्वपूर्ण होगा। पैसे से आलसी मत बनो या आपको एक बुरा क्रेडिट या कानून के साथ भी निपटना होगा। यह जानने के लिए योजना करें कि कितना पैसा अलग किया जाना चाहिए और भुगतान तिथियां क्या हैं।

विधि 2
बैग

  1. 1
    बैग के लिए देखो अनुदान अनिवार्य रूप से मुफ्त धन है आपको ऋण पर उन्हें भुगतान करना नहीं है I हालांकि, वे आमतौर पर प्रतिस्पर्धी और प्राप्त करना मुश्किल होते हैं - इसलिए इस पर कार्य करने के लिए तैयार रहें। उन अनुदानों की तलाश करें जो आपके लिए लागू होते हैं, जहां आपके जैसे लोगों का समर्थन करने के लिए धन या आपके जैसे परियोजना लागतों का भुगतान होता है
    • आप कई वेबसाइटों पर स्थानीय लाइब्रेरी, या विश्वविद्यालय / कॉलेज संसाधनों का उपयोग करके छात्रवृत्ति प्राप्त कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप केवल एक सम्मानित संगठन के लिए पंजीकरण करें आपको बैग पाने के लिए कभी भी भुगतान नहीं करना पड़ेगा
  2. 2
    हैंडबैग के लिए साइन अप करें रिकॉर्ड भरना एक समय लेने वाली और जटिल प्रक्रिया हो सकती है - इसके लिए तैयार हो जाओ। आम तौर पर इसके साथ जुड़े एक बड़े लिखित तत्व है, आमतौर पर एक निबंध या पत्र के रूप में, जो वर्णन कर रहे हैं कि आप क्या कर रहे हैं और क्यों (और कैसे!) यह एक महान लेखक को किराए पर लेने या ढूंढने में मददगार हो सकता है या कम से कम कोई व्यक्ति जो अच्छी तरह से लिखता है, इससे छात्रवृत्ति प्राप्त करने की संभावना बढ़ जाएगी।
  3. 3
    आगे बढ़ें। छात्रवृत्ति में आमतौर पर आवश्यकताओं की एक लंबी सूची होगी जिन्हें ध्यान में रखा जाना चाहिए। इन आवश्यकताओं में भाग लें और अपने द्वारा बताए गए संकेतों पर पैसे का उपयोग सुनिश्चित करें। यदि आप गलत तरीके से धन लागू करते हैं, तो आपको कई समस्याएं हो सकती हैं।

विधि 3
लोकप्रिय ऑनलाइन निवेशों का लाभ उठाना (Crowdfunding)

  1. 1
    एक वेबसाइट चुनें कई वेबसाइटें ऑनलाइन कोष बढ़ाने के लिए निरुपित हैं आप एक को चुनना चाहेंगे जो सम्मानित है और जो कि आप चाहते हैं उस प्रोजेक्ट के प्रकार से जुड़ा हुआ है। उदाहरण के लिए, Catarse कलाओं को समर्पित एक वेबसाइट है
  2. 2
    एक ठोस योजना बनाएं और इसे अपने समर्थकों के साथ साझा करें धन का उपयोग करने के लिए आपको एक ठोस कपड़े की ज़रूरत होगी, ध्यान से यह दर्शाता है कि इसका उपयोग कैसे किया जाएगा और समय सीमा कब मिलेगी। इन योजनाओं को दर्शाने के लिए समर्थकों के साथ साझा करें कि आपने पहले ही योजना बनाई है।
  3. 3
    महान पुरस्कार प्रदान करें लोगों को दान करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए, यदि आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले प्लेटफॉर्म की अनुमति मिलती है तो महान पुरस्कार या प्रोत्साहन की पेशकश करना महत्वपूर्ण है। सुनिश्चित करें कि इन पुरस्कारों की पेशकश की जा सकती है और आपको आर्थिक रूप से नुकसान नहीं पहुंचाता है जितना संभव हो उतना पुरस्कार प्राप्त करें
  4. 4
    नियमित रूप से अपडेट करें आप लोगों को अक्सर यह जानना चाहते हैं कि दान अवधि की प्रगति के दौरान क्या हो रहा है। इससे लोगों को दिलचस्पी और लगे रहेंगे, साथ ही उन्हें उनके संबंधित मित्रों के साथ इस परियोजना को साझा करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।



  5. 5
    लोगों के साथ बातचीत करें दाताओं और संभावित योगदानकर्ताओं के साथ बातचीत करें यह आपकी परियोजना के लिए और अधिक लोगों को आकर्षित करेगा और साथ ही मौजूदा दाताओं को अपने काम में लगे और दिलचस्पी रखेगा। हर व्यक्ति का जवाब जो आपको प्रश्न या प्रतिक्रिया भेजता है, अपनी योजनाओं के बारे में बोलने वाले वीडियो पोस्ट करें, और अधिक रुचि रखने के लिए अपनी परियोजना से संबंधित ऑनलाइन मंचों पर जाएं।
  6. 6
    विज्ञापन देखना देखें कि स्थानीय समाचार पत्र या नए कार्यक्रम आपकी परियोजना को प्रकाशित करने में रुचि रखते हैं या नहीं। ऐसे ऑनलाइन ब्लॉग खोजें, जो आपके काम में दिलचस्पी हो सकती हैं। मंचों पर पोस्ट करें और सामाजिक नेटवर्क का लाभ उठाएं ताकि सुनिश्चित हो सके कि जितना संभव हो उतने लोग आपके काम के बारे में जानते हैं और आप उनकी मदद क्यों कर रहे हैं।
  7. 7
    धन्यवाद सभी दाताओं के लिए बेहद अनुग्रह रखें लोगों को पता चले कि आप उनके पैसे कैसे पसंद करते हैं इससे उन्हें भविष्य में और भी अधिक मदद करना चाहिए, या इससे पहले भी इससे भी ज्यादा पैसा दान करें।
  8. 8
    निधि स्टोर बनाएं आपके या आपके मित्र कुछ साइटों पर खरीदारियों का एक प्रतिशत आपके कारण भेजे जाएंगे।

विधि 4
वयस्कों को धन जुटाने के लिए

  1. 1
    दान वाले वस्तुओं के साथ गेराज बिक्री करें बहुत सारा पैसा इकट्ठा करने का यह एक शानदार तरीका है ऐसे लोगों को मिलें, जो चीजों को चोट पहुँचाते हैं (गैरेज में धूल की तरह) और एक विशाल बिकने वाला बिक्री की घोषणा करना सुनिश्चित करें ताकि बहुत से लोग आए हों। दान की वस्तुओं के साथ, आप धन जल्दी से जमा करने में सक्षम होंगे। शेष वस्तुएं दान या दान करने के लिए या दूसरे हाथ वाले स्टोरों को वापस या पास की जा सकती हैं
  2. 2
    लोगों को फ़ीड करें सेंकना बिक्री को भूल जाओ इस तरह के आइटम महंगे हैं। इसके बजाय, एक हॉट डॉग स्टाल सेट करें लोगों को बड़ी मात्रा में सॉसेज, ब्रेड और मसालों को स्थानीय दुकानों या रेस्तरां से दान करने के लिए कहें, या थोक आइटम खरीदें। अपनी घटना के लिए बहुत से प्रचार दें और उस जगह पर बसें, जहां बहुत से लोग ट्रैफ़िक हैं उसके बाद, नाश्ते की बिक्री शुरू करें लोगों को यह बताने के लिए मत भूलना कि आप धन क्यों उठा रहे हैं और कौन से स्टोर आपको इस में मदद करते हैं।
  3. 3
    केक का एक टुकड़ा बनें कुछ स्वयंसेवकों से मिलो और अपनी सेवाएं बेचें आप लॉन ट्रिम कर सकते हैं, दीपक बदल सकते हैं, निजी को खोल सकते हैं या एक छोटे से कमरे में पेंट कर सकते हैं। आप दरवाजे से दरवाजे या अपनी नौकरी पर वाउचर बेच सकते हैं, प्रत्येक एक वाउचर से एक प्रकार की सेवा के अनुरूप हो सकता है। बुजुर्ग और माता-पिता, जिनके लिए कोई और बच्चे नहीं पैदा करते हैं, इन सेवाओं की बहुत सराहना करते हैं।

विधि 5
बच्चों के लिए धन जुटाना

  1. 1
    एक उल्लू या पायजामा पार्टी बनाएं इन घटनाओं के साथ, माता-पिता कुछ घंटों तक आराम कर सकते हैं जबकि बच्चे घर की देखभाल करते हैं। शिक्षकों और माता-पिता से स्वयंसेवक पूछें, क्योंकि माता-पिता अपने बच्चों को एक बड़े स्कूल रूम या जिम में कुछ घंटे (या पूरी रात) खर्च करने के लिए शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। बच्चों को रात्रिभोज दें, खेलें खेलें, या एक मूवी खेलें। सुनिश्चित करें कि माता-पिता बच्चे के लिए सही आइटम ले आएँगे यदि यह एक पजामा पार्टी है। इसमें प्रति बच्चा $ 20.00 शामिल होता है और आप बहुत जल्दी पैसा कमाएंगे।
  2. 2
    अपनी टीम को मनोरंजन में बदल दें आप शिक्षक और प्रिंसिपल के लिए एक प्रतिभा दिखाने के लिए, लेकिन कह सकते हैं कि कर्मचारियों को छात्र दान के लिए पूछकर पैसा जुटाना चाहिए। कोई भी छात्र जो भुगतान करता है, पूरे परिवार के लिए प्रतिभा दिखाने के लिए नि: शुल्क प्रवेश मिलता है। वैकल्पिक रूप से, आप प्रिंसिपलों / शिक्षकों से पूछ सकते हैं कि छात्र शरीर द्वारा कितना पैसा उठाया गया है, इसके जवाब में मजेदार कृत्य करने के लिए सहमत हो सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, $ 500 में, शिक्षकों को एक सप्ताह के लिए हास्यास्पद टोपी पहनना होगा। $ 1,000 के लिए, शिक्षकों को एक सप्ताह के लिए अपनी पैंट पर अपनी अंडरवियर पहनना होगा। $ 1,500 के लिए, निदेशक गायन, इत्यादि का द्वंद्व बनायेगा। छात्र उपहास की भूमिका निभाने के निर्देशकों को देखने के लिए भुगतान करेंगे।
  3. 3
    एक रबर बतख गेम बनाओ एक प्रायोजक से दान करें या पुरस्कार के रूप में उपयोग करने के लिए एक बनाएं। फिर, परिवारों या छात्रों के लिए सप्ताह, महीनों या एक रात के लिए छोटे रबड़ की बतख बेच दें इन परिवारों को एक नंबर मिलेगा जो बतख के अंदर रखा जाएगा (यदि आप चाहते हैं तो वे भी बतख को अनुकूलित भी कर सकते हैं)। अब, एक रन बनाओ, जहां बतख धाराप्रवाह पानी के किसी भी शरीर में रखा जाएगा। फिनिश लाइन को पार करने वाला पहला बतख उस परिवार के लिए पुरस्कार जीता जो इसे खरीदा था। हर कोई बतख घर ले सकता है, इसलिए कोई भी खाली हाथ नहीं छोड़ा जाता है।
    • आप एक वैकल्पिक गेम बना सकते हैं जहां सभी बतख पानी की एक बड़ी सतह के ऊपर स्थित होते हैं, जैसे कि किडी पूल। एक बतख की पृष्ठभूमि में एक तारा तैयार होगा। लोग एक बतख पाने के लिए भुगतान करते हैं जो कोई भी स्टार को जीतता है वह पुरस्कार जीतता है। यह तब तक कई बार खेला जा सकता है जब तक आपके पास वितरित करने के लिए पुरस्कार हों।

चेतावनी

  • चंचल ऋण मरम्मत क्लीनिक और अल्पकालिक ब्याज ऋण जैसे त्वरित सुधारों से सावधान रहें (याद रखें, आपका लक्ष्य धन जुटाना है, आत्मा को नहीं बेचना)
  • सकारात्मक चीजों पर ध्यान केंद्रित करना मत भूलना - आपका रवैया सभी अंतर कर सकता है
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com