IhsAdke.com

अच्छा कारण के लिए पैसे कैसे बढ़ाएं

यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि अगर आप एक दान के लिए धन जुटाना चाहते हैं जो आपके लिए एक प्रमुख कारण के साथ काम करता है या यदि आप उस परिवार की मदद करना चाहते हैं जो गली में रहती है, तो यह जानकर कि पैसे कुशलतापूर्वक कैसे बढ़ाएं, यदि आप अपने कारण के साथ एक गैर-लाभकारी संगठन की मदद करने में रुचि रखते हैं, तो रास्ते में कुछ बाधाएं हो सकती हैं, लेकिन उन पर काबू पाने के द्वारा, आप सर्वोत्तम संभव संग्रह निष्पादित करने के प्रयासों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
पैसे जुटाने की तैयारी

मेकिंग की योजना बना

एक अच्छा कारण चरण 1 के लिए पैसे उठाएँ शीर्षक चित्र
1
धन उगाहने से संबंधित कानूनों के बारे में जानें सामान्य तौर पर, विशिष्ट कानून और नियम हैं जो कि पैसे के संग्रह से संबंधित हैं। शहर या राज्य के आधार पर विभिन्न रूपों को भरने की ज़रूरत है, और उस स्थान या चुना हुआ स्थान के आधार पर शुल्क या करों का भुगतान करने की आवश्यकता हो सकती है अपने संग्रह की योजना बनाने से पहले, सरकारी ऑनलाइन पृष्ठों पर ऐसा करने के लिए दिशानिर्देशों से अवगत रहें। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो एक गैर-लाभकारी व्यक्ति से संपर्क करें और सलाह और सुझावों के लिए पूछें
  • एक अच्छा कारण चरण 2 के लिए रियास मनी के नाम पर चित्र
    2
    अपने दर्शकों को जानिए एक सफल धन उगाहने के लिए अपने लक्षित दर्शकों को जानने के लिए आवश्यक है विभिन्न धन उगाहने वाले शैलियों में दिखाई देने वाले दाताओं के प्रकार का एक विचार विकसित करने का प्रयास करें। यह आपको उस घटना के प्रकार का बेहतर ज्ञान देगा जिसे आप बनाना चाहते हैं।
    • आप जिस कारण का समर्थन कर रहे हैं उसके लिए भागीदारी और दान के रिकॉर्ड को फिर से पढ़ें लक्षित दर्शकों को देखें: क्या वह बड़े, छोटे, उदारवादी या रूढ़िवादी हैं? आपको धन उगाहने वाले प्रकार का एक विचार मिलेगा जो उस डेटा के आधार पर सबसे सफल होगा।
    • यदि आप पुराने श्रोताओं के साथ काम कर रहे हैं, तो अधिक परंपरागत कार्यक्रमों का प्रयास करें घर-आधारित उत्पाद बिक्री और परोपकारी नीलामी जैसे विकल्प सबसे अच्छा हो सकते हैं। दूसरी तरफ, एक युवा दर्शक, कुछ लाइक और मज़ेदार, जैसे कराओके प्रतियोगिता से आकर्षित हो सकते हैं। युवा लोग भी अधिक तकनीकी समझदार होते हैं, इसलिए ऑनलाइन धन उगाहने वाले अधिक आकर्षक हो सकते हैं।
  • एक अच्छा कारण के लिए Raise Money नाम शीर्षक छवि चरण 3
    3
    समान मानसिकता वाले लोगों को लाएं यदि आप एक परोपकारी घटना बनाना चाहते हैं, तो पता है कि यह आपके लिए ऐसा करना कठिन है। समान मनोदशा वाले व्यक्तियों की एक टीम को इकट्ठा करें जो एक ही कारण में विश्वास करते हैं। एक सफल घटना बनाने के लिए टीम के रूप में कार्य करें
    • ज्यादातर स्थानों में, विभिन्न कारणों से समर्पित समूह हैं। पता लगाएँ कि क्या आप अपने क्षेत्र में एक प्रासंगिक समूह पा सकते हैं और किसी को भी धन उगाहने में मदद करने में दिलचस्पी है, यह देखने के लिए एक मीटिंग में भाग ले सकते हैं।
    • चर्च अक्सर लोकोपचार में सक्रिय होते हैं। यदि आप एक के पास जाते हैं, तो सहायता के लिए सदस्यों से पूछें।
    • आप पृष्ठों और सोशल नेटवर्क पर विज्ञापन कर सकते हैं, जिससे पता चलता है कि आप स्वयंसेवकों की तलाश में हैं, जो धन जुटाने में मदद करना चाहते हैं।
  • विधि 2
    बुद्धिशीलता के लिए विचार

    1. 1
      पारंपरिक विचारों के लिए छड़ी यदि आप अधिक परंपरागत दर्शकों के साथ काम कर रहे हैं, तो अधिक रूढ़िवादी दृश्य रखें। घर के उत्पादों या उपहार लपेटने की बिक्री की घटनाएं एक अच्छे कारण के लिए लंबे समय पहले बनाई गई हैं: वे काम करते हैं
      • एक सेंकना बिक्री या घर का बना उत्पाद बनाएं. केक और होममेड उत्पादों की बिक्री से समुदाय को इन खाद्य पदार्थों में योगदान करके भाग लेने की अनुमति मिलती है। यदि छुट्टी पर बनाया जाता है, तो उपस्थिति आमतौर पर अधिक होती है, खासकर जब युग में लोग क्रिसमस उपहार खरीदना चाहते हैं।
      • एक पार्टी करो. यह एक बढ़िया विकल्प है यदि आप स्थानीय रूप से धन जुटाना चाहते हैं या यहां तक ​​कि अगर आप दोस्तों के साथ कुछ करना चाहते हैं लेकिन दान करने के लिए उन्हें दबाने के बिना एक विशिष्ट संदेश के साथ एक पार्टी का व्यवस्थित करें और मेहमानों को दान करने का अवसर जानने दें। यदि संभव हो तो मीटिंग के दौरान कारण की एक संक्षिप्त प्रस्तुति दें
      • अच्छे कारणों के लिए कार धोएं. संसाधनों का एक अन्य क्लासिक तेज, धुलाई कार अभी भी गर्मियों के दौरान विशेष रूप से धन जुटाने का एक प्रभावी तरीका है।
      • दान दान करें यदि आप किसी बड़े संगठन के लिए एक परोपकारी आयोजन का आयोजन कर रहे हैं, तो संभव है कि दान दान करें। आपको एक जगह खोजने और मेनू तैयार करने की आवश्यकता होगी, लेकिन आप प्रति डिश शुल्क ले सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप कई दान होंगे।
      • एक राफल ले लो. अगर आपके पास अच्छे इनाम हैं, तो आप एक राफल निकाल सकते हैं। इस संबंध में स्थानीय कानूनों का पालन करना याद रखें क्योंकि इसे जुआ या जुआ के रूप में माना जा सकता है और आपको लाइसेंस प्राप्त करने की आवश्यकता है।
      • अगर आप क्रिसमस के पास धन जुटाना चाहते हैं, तो एक विकल्प के रूप में उपहार को लपेटने पर विचार करें। आप अच्छे कारणों के लिए लपेटे जाने वाले आइटमों के लिए ग्राहकों को एक छोटा सा शुल्क ले सकते हैं।
    2. 2
      अन्य लोगों के साथ संपर्क करें यदि आप एक उदार धन उगाहने में रुचि रखते हैं, तो स्थानीय व्यवसायों के साथ नेटवर्किंग पर विचार करें। यह कारण लोगों को आकर्षित करने का एक मजेदार तरीका हो सकता है
      • यह देखने के लिए स्थानीय व्यवसायों से संपर्क करें कि उनमें से कुछ पुरस्कारों को दान करने के लिए तैयार हैं या नहीं. अक्सर यह हासिल किया जा सकता है यदि आप पुरस्कार समारोह के दौरान दान की दुकान का खुलासा करने को तैयार हैं। आप यह भी पता लगा सकते हैं कि क्या स्थानीय व्यापार इस घटना को व्यवस्थित करने और अपनी जीत का हिस्सा जमा करने के लिए तैयार है, जिस कारण आप इसके लिए वकालत कर रहे हैं।
      • नीलामी बनाएं. नीलामी बहुत सारा पैसा जुटाने का एक प्रभावी तरीका हो सकता है, खासकर यदि आप स्थानीय व्यवसायों को आकर्षक पुरस्कार में योगदान दे सकते हैं एक मूक नीलामी एक और घटना को पूरक करने का एक शानदार तरीका है, क्योंकि मेहमान ब्रेक के दौरान थोड़ा सा टहल कर सकते हैं।
      • एक घटना में एक कियोस्क तैयार करें. आपके कारणों के बारे में जागरूकता बढ़ाने और दान के लिए पूछने के लिए मंडल तैयार करने के लिए मेले, कार्निवल, खेल आयोजन और अन्य सार्वजनिक संघटन महान जगह हो सकते हैं। इसके लिए आपको आवश्यक सामग्रियों की आवश्यकता होती है, लेकिन जब आप किसी दूसरे कार्यक्रम में धन जुटाने की आवश्यकता करते हैं, तब आप कियोस्क का पुन: उपयोग कर सकते हैं।
    3. एक अच्छा कारण चरण 2 9
      3
      एक सामूहिक वित्तपोषण अभियान शुरू करें. हाल के वर्षों में, सामूहिक वित्तपोषण, जिसे भी कहा जाता है जन-सहयोग, धन उगाहने के लिए एक उत्कृष्ट संभावित माध्यम के रूप में उभरा है। ऐसे कई वेब पेज हैं जो आपको किसी भी व्यक्तिगत कारण के लिए धन जुटाने के लिए एक अभियान बनाने की अनुमति देते हैं जो कोई भी पृष्ठ का दौरा करता है, वह जो भी राशि चाहे वह दान कर सकता है कई साइटों ने आपको दान के विभिन्न स्तरों को तैयार करने की इजाजत दी है, उम्मीद के साथ कि उच्च प्रसाद किसी तरह दान करेंगे।
      • हजारों सक्रिय अभियानों से अलग होने के लिए एक सफल अभियान को एक आकर्षक या सुझावपूर्ण वर्णन की आवश्यकता होगी आपको सोशल मीडिया पर भारी निर्भर होना चाहिए।
      • तथ्य यह है कि यह एक अधिक हाल की घटना है, के कारण जन-सहयोग एक बेहतर विकल्प हो सकता है अगर आप एक युवा जनसांख्यिकीय को लक्षित करते हैं
    4. 4
      एक प्रतियोगिता आयोजित करें लोग प्रतिस्पर्धा करने के अवसर के बारे में उत्साहित होते हैं। आपके कारण में योगदान करने वाली प्रविष्टि शुल्क के साथ एक प्रतियोगिता का आयोजन करने पर विचार करें
      • एक पाक या शराब बनाने की क्रिया प्रतियोगिता बनाने की कोशिश करें लोगों को सर्वश्रेष्ठ पकवान के लिए प्रतिस्पर्धा करने दें और अपने व्यंजन और पाक कौशल का प्रदर्शन करें। इस तरह की घटनाएं बहुत मनोरंजक हो सकती हैं और आम तौर पर बड़े दर्शकों को आकर्षित करती हैं।
      • एक स्पोर्टिंग इवेंट का आयोजन करने का प्रयास करें लाभ मैराथन अक्सर बहुत लोकप्रिय घटनाएं हैं एक अन्य विकल्प एक बास्केटबॉल या सॉकर टूर्नामेंट आयोजित करना है, जिसमें दान खरीदे गए टिकटों के रूप में किया जा सकता है। आप इस घटना में स्नैक्स और व्यवहार का विचार भी कर सकते हैं और अपने फायदे के लिए उन लाभों को निर्धारित कर सकते हैं।
      • कराओके प्रतियोगिता पर विचार करें कराओके बहुत मज़ा आता है और अक्सर बहुत से लोगों को आकर्षित करती है इस संभावना वाले स्थानीय बार से संपर्क करें और पता करें कि क्या उन्हें ईवेंट की मेजबानी करने में रुचि है या नहीं।

    कार्रवाई में एक योजना डाल

    1. 1
      उस संगठन से संपर्क करें जिसके लिए आप धन जुटा रहे हैं। यदि आप एक विशिष्ट संगठन के लिए धन जुटाने हैं, तो कृपया हमसे पहले से संपर्क करें कई संगठनों के पास बहुत विशिष्ट नियम हैं जो धन जुटाने के संबंध में पालन किए जाने चाहिए। इसके अलावा, ऐसे विशिष्ट तरीके हो सकते हैं, जिनमें फंड को संगठन में स्थानांतरित किया जाना चाहिए। एचआर विभाग से संपर्क करें यदि आप कंपनी की नीति के अनुसार काम करना चाहते हैं और इसके लिए सही रहना चाहते हैं।
    2. एक अच्छा कारण चरण 8 के लिए रसीस मनी के नाम से चित्र
      2
      खुलासा। एक बार अभियान को परिभाषित करने के बाद, आपको यह खुलासा करना चाहिए यह महत्वपूर्ण है कि यह ठीक से और प्रभावी रूप से किया जाए
      • जिस तरह से आप इसका प्रचार करते हैं वह आपके लक्षित दर्शकों पर निर्भर करता है। बड़े लोग प्रायः विज्ञापन के पारंपरिक साधनों को पसंद करते हैं, जैसे कि पुस्तिकाएं और रेडियो विज्ञापन। दूसरी ओर, युवा, सोशल नेटवर्क के माध्यम से अपनी योजना बनाने के लिए पसंद कर सकते हैं।
      • यदि आप एक औपचारिक आयोजन का आयोजन कर रहे हैं, जैसे डिनर पार्टी, आमंत्रण भेजें। एक अत्याधुनिक निमंत्रण लोगों को आपकी घटना में भाग लेने के लिए लुभाने का लुत्फ उठा सकता है। यदि यह बजट से परे है, तो आभासी आमंत्रण बनाने पर विचार करें।



    3. एक अच्छा कारण चरण 10 के लिए रियास मनी के शीर्षक वाली छवि
      3
      धन उगाहने के लिए एक बैंक खाता बनाने पर विचार करें कई स्थानीय बैंक आपके साथ काम कर सकेंगे और एक खाता बना सकते हैं जहां दाता पैसे जमा कर सकते हैं। यह बिंदु विशेष रूप से उपयोगी है यदि आप अपने क्षेत्र में किसी परिवार के लिए या नवीकरण परियोजना के लिए धन जुटाने की कोशिश कर रहे हैं एक एजेंसी पर जाएं और प्रबंधक से ईवेंट के लिए एक बैंक खाता सेट करने के बारे में पूछें।
    4. एक अच्छा कारण के लिए Raise Money नाम शीर्षक छवि चरण 11
      4
      लॉजिस्टिक्स को आदर्श बनाना धन उगाहने वाले सबसे कठिन भागों में से एक नियोजन चरण है। यह महत्वपूर्ण है कि आप इस चरण में शामिल सभी रसद को समझें।
      • अलग-अलग लोगों को अलग-अलग कार्य सौंपें कार्यों में श्रेणियों को अलग करने और उस ज्ञान से टीमों को बनाने में मददगार हो सकते हैं। एक समूह पैसे के प्रबंधन के लिए ज़िम्मेदार हो सकता है, शेड्यूलिंग के लिए दूसरा और इतने पर।
      • सभी डेटा की जांच करें और समीक्षा करें यह महत्वपूर्ण है कि आप धन उगाहने से संबंधित सभी नियमों का पालन करें इससे पहले कि ईवेंट शुरू हो। आप बाद में टिकट प्राप्त करने के लिए एक सफल आयोजन की मेजबानी नहीं बनना चाहते हैं

    विधि 3
    संसाधनों को कुशलतापूर्वक कैप्चर करना

    1. 1
      सोशल मीडिया में मजबूत उपस्थिति बनाएं सोशल मीडिया में एक शक्तिशाली उपस्थिति एक सफल धन उगाहने की कुंजी है। फेसबुक, ट्विटर, और किसी भी अन्य प्रमुख सामाजिक मीडिया पर सक्रिय हो जाओ
      • यदि आपको सोशल नेटवर्किंग से परिचित नहीं लगता है, तो एक तकनीकी प्रेमी दोस्त से मदद मांगिए एक प्रशंसक पृष्ठ फेसबुक पर मजबूत उपस्थिति, साथ ही ट्विटर पर एक मजबूत उपस्थिति, कई लोगों को एक बार में एक घटना को विज्ञापित करने का एक शानदार तरीका हो सकता है
      • सही दर्शकों के साथ संवाद। अंधा अपने फेसबुक दोस्तों की पूरी सूची आमंत्रित एक अच्छा विचार नहीं है आप शायद उन लोगों को केवल परेशान करेंगे जो एक ही क्षेत्र में नहीं रहते हैं या कारण में कोई रूचि नहीं रखते हैं। केवल उन लोगों को आमंत्रित करें जो जानते हैं कि आपके पास आपके जैसा दर्शन है और अभी भी भाग लेने के लिए पर्याप्त रूप से रहते हैं।
    2. एक अच्छा कारण के लिए उठो पैसे शीर्षक शीर्षक छवि 14 कदम
      2
      खर्चों को परिभाषित करें यदि लोग जानते हैं कि पैसा कहाँ से चल रहा है, तो लोगों को और अधिक होने की संभावना है पता करें कि इन फंडों के बारे में कहां और पारदर्शी होगा। अगर लोगों को पता है कि, उदाहरण के लिए, $ 20 एक तीसरे विश्व देश में एक जरूरतमंद बच्चे के लिए एक टीकाकरण किट खरीद लेंगे, वे अधिक दान करने के लिए मजबूर महसूस करेंगे।
    3. एक अच्छा कारण चरण 15 के लिए उठो पैसे का शीर्षक चित्र
      3
      रिकॉर्ड रखें जैसा कि आपको कर उद्देश्यों के लिए कुछ ऑडिटिंग प्रक्रियाओं के माध्यम से जाना होगा, सभी कार्यों के विस्तृत रिकॉर्ड रखें। लिखो कौन दान किया, कितना दान किया गया था, और जहां पैसा निर्देशित किया गया था।
    4. एक अच्छा कारण चरण 17
      4
      कारण में विश्वास करें लोगों को दान करने के लिए प्रोत्साहित करने की कुंजी, वास्तव में इस कारण पर विश्वास करती है। इसके बारे में जितना संभव हो उतना जानते हैं ताकि आप वास्तव में विश्वास करें कि इसके लायक है।
      • यदि आपके पास आपके कारण का एक महान ज्ञान है, तो आपको इसके लिए प्रतिबद्ध महसूस होने की अधिक संभावना है। दान के लिए एक ईमेल या पत्र भेजते समय, आप अधिक ठोस दिखाई देंगे लोगों को चोट पहुंचाने के लिए यह एक महान प्रेरक हो सकता है
      • सभी को महान कारणों में योगदान देना पसंद है। इससे उन्हें खुद के बारे में अधिक सकारात्मक महसूस हो रहा है और वे उस समुदाय के साथ जुड़े हैं जो वे रहते हैं। जितना अधिक आप इस कारण पर विश्वास करते हैं, उतना ही अधिक लोग मदद करना चाहते हैं।
    5. एक अच्छा कारण चरण 21 के लिए रियास मनी के शीर्षक वाली छवि
      5
      जितना संभव हो उतना दान करने के लिए इसे आसान बनाएं। आपके कारण के लिए दान करना उतना आसान है, जितना पैसा आप बढ़ा सकते हैं दाताओं द्वारा योगदान कर सकते हैं जिसके माध्यम से साधन की सुविधा प्रदान करें यदि आपके पास दान के लिए एक पृष्ठ बनाया गया है, तो यह महत्वपूर्ण है कि नेविगेट करने में आसान हो। यदि आपने बैंक के साथ खाता बनाया है, तो जमा करने का निर्देश स्पष्ट होना चाहिए।
      • दान के लिए एक न्यूनतम न्यूनतम मूल्य लोगों को यह महसूस कर देगा कि वे इसे खरीद सकते हैं।
    6. एक अच्छा कारण चरण 22
      6
      दानदाताओं में से प्रत्येक का धन्यवाद करें दान करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को अपने संगठन से एक संदेश प्राप्त करना चाहिए, उनके योगदान के लिए उनका धन्यवाद करना और यह वर्णन करना चाहिए कि धन के लिए क्या उपयोग किया जाएगा। दाता को अपने योगदान के बारे में अच्छा लगे जब आप एक नया धन उगाहने का प्रबंध करते हैं तो दाता का धन्यवाद भी एक नए संपर्क की सुविधा प्रदान करेगा।
      • बड़े संगठनों के मामले में, यह उम्मीद की जाती है कि दान के बाद 48 घंटों के भीतर आपका धन्यवाद संदेश भेजा जाएगा।
      • निजी धन उगाहने के लिए, आपको प्रत्येक व्यक्ति को अपना दान करने के तुरंत बाद सभी को धन्यवाद देना चाहिए, और एक बार फिर, लक्ष्य पूरा होने के बाद।

    युक्तियाँ

    • आप हाथों से या कंप्यूटर प्रोग्राम में बोर्ड और फ़्लायर बना सकते हैं।
    • दान करने वाले सभी लोगों के पते या ईमेल लिखें, ताकि आप एक पत्र को धन्यवाद भेज सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com