IhsAdke.com

चैरिटी के लिए एक चलना या रेस को कैसे व्यवस्थित करें

दौड़ और पैदल एक अच्छे कारण के लिए धन जुटाने के अच्छे तरीके हैं। लोगों को एक साथ लाने के अलावा, वे उन लोगों को प्रेरित कर सकते हैं जिन्हें आकार में लाने और स्वस्थ जीवन शैली को अपनाने की आवश्यकता होती है। इस तरह की घटनाओं को व्यवस्थित करना बहुत काम करता है, हालांकि, पर्याप्त समय और बहुत मदद के साथ उन्हें सही बनाने के लिए संभव है।

चरणों

भाग 1
समर्थन का कारण चुनना

चैरिटी चरण 1 के लिए चलना या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
1
जिस संस्था के साथ आप काम करना चाहते हैं उसे पहचानें इस आयोजन को व्यवस्थित करने से पहले, एक दान, नींव या गैर-सरकारी संगठन (एनजीओ) की तलाश करें, जिसके लिए आप धन उगाहने वाले के फल का दान करेंगे। यहां तक ​​कि अगर आपके पास पहले से ही एक कारण है, तो अधिक विशिष्ट रहें क्योंकि आपको इस प्रोजेक्ट में इसके नाम का उपयोग करने के लिए एक संस्था से संबद्ध होना होगा। चुने हुए संस्थान की प्रतिष्ठा जितनी अधिक होगी, उतनी ही विश्वसनीयता के लिए इसकी पहल होगी।
  • यदि आपको संदेह है कि किस कारण का समर्थन करना है, तो उस व्यक्ति का चयन करें जो पहले से ही किसी विशेष वर्ष या महीने के महीने से संबंधित है। उदाहरण के लिए, अक्टूबर को स्तन कैंसर जागरूकता माह (अक्टूबर गुलाबी) के रूप में जाना जाता है
  • इस तर्क के बाद, इस घटना को मुफ्त प्रचार मिलेगा, क्योंकि सामान्य तौर पर मीडिया इसी तरह की पहल पर केंद्रित हो जाएगी।
  • चैरिटी चरण 2 के लिए चलना या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने चुने हुए संस्थान से संपर्क करें किसी संस्था की तरफ से पैसा जुटाने के लिए, आपको सबसे पहले इसे से प्राधिकरण प्राप्त करना होगा। इवेंट नियोजन के साथ आगे बढ़ने की अनुमति के लिए हमें कॉल या ईमेल करें (यह भी हो सकता है कि वे आयोजन या सार्वजनिक करने में आपकी सहायता करें)।
  • शीर्षक शीर्षक वाली छवि, एक वा य या रन फॉर चैरिटी चरण 3
    3
    एक अनुबंध करें संस्था तीसरे पक्षों द्वारा आयोजित कार्यक्रमों के लिए कुछ नियमों को बनाए रखने की संभावना है, जिसमें शामिल हो सकते हैं: बजट की सीमा, प्रकटीकरण नियंत्रण, नाम के उपयोग पर प्रतिबंध, और जिम्मेदारियों की सूची जिसे वे मान लेंगे या नहीं करेंगे नियमों और सीमाओं को स्पष्ट करने और आपके बीच किस प्रकार के रिश्ते को स्पष्ट करने के लिए एक अनुबंध बनाएं। कुछ संगठनों, यहां तक ​​कि पहले से ही इस प्रकार के अनुबंध को भरने और साइन इन करने के लिए तैयार हैं उस स्थिति में, बस इसे सही ढंग से भरने के बारे में चिंता करें
  • चैरिटी चरण 4 के लिए चलना या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    आयकर से दान काट लिया जा सकता है, तो प्रतिभागियों को सूचित करें यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है जो इस घटना में शामिल होने के लिए कई लोगों को प्रेरित करेगा। व्यक्तियों के अलावा, कई कंपनियां, यहां तक ​​कि बड़ी संख्या में, अगर दान काट लिया जा सकता है तो इसमें भाग लेने में रुचि हो सकती है।
  • भाग 2
    संग्रह लक्ष्यों की स्थापना

    चैरिटी चरण 5 के लिए चलना या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    निर्धारित करें कि आप कितना बढाना चाहते हैं अधिकतर योजना आपको कितना पैसा जमा करना चाहते हैं यह जानने पर निर्भर करेगा। इसलिए, अन्य निर्णय लेने से पहले, एक लक्ष्य बनाएं यथार्थवादी बनने की कोशिश करें, खासकर यदि यह दान करने के लिए आपका पहला धन उगाहने वाला पहल है
    • एक विशिष्ट आवश्यकता पर लक्ष्य को आधार दें उदाहरण के लिए, यदि आपके पड़ोस चर्च को छत की मरम्मत के लिए 5,000 डॉलर की आवश्यकता है, तो आपका लक्ष्य उस सटीक राशि को एकत्र करना चाहिए।
    • किसी लक्ष्य को स्थापित करने के लिए बजट तैयार करना भी आवश्यक है क्योंकि ईवेंट को व्यवस्थित करने की लागत का भी हिसाब होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि यह लागत 2,000 डॉलर है, तो पिछले लक्ष्य ($ 5000) से $ 7,000 तक बढ़ने की उम्मीद है
  • चैरिटी चरण 6 के लिए एक वाइक या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अग्रिम लागत को कवर करने का एक तरीका ढूंढें वे हैं: योजना, नगरपालिका परमिट और आपूर्ति एक विकल्प किसी से धन उधार लेना है, जो धन जुटाने के तुरंत बाद प्रतिपूर्ति करने को तैयार है। इसके अलावा, आप एक प्रायोजक, एक बैंक ऋण देख सकते हैं या उस संस्थान से धन के लिए भी पूछ सकते हैं जिसे आप समर्थन कर रहे हैं।
  • चैरिटी चरण 7 के लिए चलना या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    संग्रह लक्ष्य के आधार पर एक तिथि निर्धारित करें। संग्रह संग्रह जितना अधिक होगा, उतना ही घटना तैयारी की प्रत्याशा। यह इस तथ्य के कारण है कि प्रचार करने, समर्थकों की तलाश और प्रायोजकों को खोजने के लिए अधिक समय की आवश्यकता है
    • एक छोटी सी दौड़ आयोजित करने के लिए एक समर्पित साप्ताहिक उपलब्धता समिति नौ हफ्ते लेती है।
    • अधिक से अधिक शहर प्रतिभागियों को जीतने के लिए, इसे संगठित करने और प्रचार करने के लिए और भी अधिक समय लगता है। इस तरह की कुछ दौड़ एक साल पहले की योजना बनाई गई है।
    • यह पहले से अच्छी तरह से योजना बनाना महत्वपूर्ण है, विशेषकर यदि घटना सामाजिक मौसमों में होती है, क्योंकि यह संभव है कि अन्य पहल आपके प्रतिभागियों को अंततः लूट लेंगे
  • चैरिटी चरण 8 के लिए एक चलना या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    ईवेंट के लिए एक नाम और विषय चुनें। हालांकि एक लोकप्रिय अपील वाले विषय में अधिक प्रतिभागियों को आकर्षित करने की क्षमता है, लेकिन यह वैकल्पिक है। हालांकि, नाम जरूरी है।
    • नाम उस कारण से संबंधित हो सकता है जो ईवेंट का समर्थन करेगा। उदाहरण के लिए: "पशुओं द्वारा 5 k" या "कैंसर के विरुद्ध मार्च"
    • यदि आप कोई थीम चुनना चाहते हैं, तो उसे नाम पर दर्ज करें। उदाहरण के लिए: "भूख के खिलाफ ज़ोंबी का मुकाबला करना" या "पैंट के बिना 10 कश्मीर"
    • प्रतिभागियों को कपड़ों को जाने या असाधारण स्थितियों में दौड़ बनाने के लिए कहें, जैसे मिट्टी में, उदाहरण के लिए।
    • आयोजन समिति को नाम और विषय से वोट करना चाहिए, जिसे सभी प्रचार सामग्री में शामिल किया जाना चाहिए।
  • चैरिटी चरण 9 के लिए एक चलना या रन व्यवस्थित शीर्षक वाला चित्र
    5
    शहर के खेल की दुकान से सहायता प्राप्त करें यदि स्ट्रीट विशेष है या स्ट्रीट रेसिंग में एक विशेष रुचि है, तो वह संगठन में शामिल होना चाह सकता है, खासकर यदि वह पहले से ही अन्य दौड़ के संगठन में भाग ले चुका है
    • यह स्टोर दौड़ समर्थन सेवाओं के लिए एक प्रायोजक या अनुरोध भुगतान के रूप में कार्य कर सकता है। इसे स्पष्ट करें कि आपकी किस प्रकार की सहायता की आवश्यकता है और आप जो सेवाएं प्रदान करते हैं, उसके लिए भुगतान करने के लिए तैयार हैं या नहीं।
    • प्रबंधक या स्वामी के साथ सीधे बोलें किसी भी गलतफहमी से बचने के लिए, साझेदारी के सभी विवरणों का ब्योरा लिखित अनुबंध करें।
  • चैरिटी चरण 10 के लिए चलना या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    मार्ग चुनें संभावित मार्गों का पता लगाने के लिए समिति के भीतर एक विशिष्ट सदस्य हो सकता है, लेकिन सभी सदस्यों को पहले विकल्प जानना चाहिए और अंतिम विकल्प को स्वीकार करना चाहिए। याद रखें कि ज्यादातर मामलों में यातायात पुलिस मौजूद रहती है, साथ ही साथ सैन्य या सिविल गार्ड, खासकर अगर वहाँ यातायात में हस्तक्षेप होता है और प्रतिभागियों का एक बहुत बड़ा समूह सभी मामलों में, हालांकि, नगर निगम के अधिकारियों को घटना के आयोजन के बारे में सूचित किया जाना चाहिए।
    • शहर के हॉल में अनुमति प्राप्त करने के लिए, वैकल्पिक मार्गों को जमा करें, क्योंकि इनमें से कुछ को कई यातायात या व्यापार गड़बड़ी के कारण खारिज किया जा सकता है। तो, सबसे पहले, सड़क दौड़ या बढ़ोतरी चलाने के लिए नगरपालिका आवश्यकताओं पर एक शोध करें।
    • कई प्रतिभागियों को स्थानांतरित करने में भौगोलिक रूप से महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जाएगी उदाहरण के लिए, कई लोग जो आकार से बाहर हैं, कभी भी बढ़ने वाली घटना में शामिल नहीं होंगे
    • मार्ग को चार्ट करने और यात्रा करने के लिए सटीक दूरी का पता लगाने के लिए इंटरनेट उपकरण का उपयोग करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि मार्ग व्यवहार्य है, बाद में इसे या कार द्वारा चलने के लिए मत भूलें।
  • चैरिटी चरण 17 के लिए वाक् या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    आवश्यक अनुमति प्राप्त करें घटना के स्थान पर निर्भर करते हुए, एक से अधिक परमिट प्राप्त करना आवश्यक होगा, लेकिन, ज्यादातर समय, शहर के हॉल से एक लाइसेंस पर्याप्त होगा। लाइसेंस से सड़कों और रास्ते बंद करने के लिए ट्रैफिक गार्ड की मौजूदगी सुनिश्चित करनी चाहिए। अनुमति के लिए आवेदन में प्रवेश करने के लिए दान के साथ अनुबंध महत्वपूर्ण होगा।
    • इस घटना के लिए बड़ा, अधिक संस्थानों को शामिल करना होगा (पुलिस, ट्रैफिक पुलिस, सिविल गार्ड, अग्निशामक, आदि), इसलिए अधिक से अधिक कठिनाई
    • कई मामलों में, निवासियों और व्यापारियों के हस्ताक्षर काटने वाले, जो इस घटना से प्रभावित होंगे, अनुरोध की प्रगति के लिए, या आवश्यक होगा।
  • चैरिटी चरण 11 के लिए एक चलना या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    संभावित प्रायोजकों से संपर्क करें एक घटना की मेजबानी करने की लागतों को कवर करने के लिए यह सबसे अच्छा और सबसे पारंपरिक तरीकों में से एक है। दोनों व्यापार और अन्य संगठनों में आपकी सहायता करने में रुचि हो सकती है, जब तक आप एक अच्छी प्रस्तुति तैयार करते हैं, जो बताता है कि कारण क्या होगा।
    • एक औपचारिक प्रायोजन अनुरोध लिखें और इसे व्यक्तिगत रूप से चालू करें - अगर आप नहीं कर सकते, तो रसीद की पुष्टि के लिए कॉल करें
    • प्रायोजन के विभिन्न स्तरों को बनाएं, प्रत्येक के साथ इसी प्रकार के इनाम उदाहरण के लिए: "आर $ 200.00 तक का दान प्रचार सामग्री पर कंपनी के लोगो को मुद्रित करने का अधिकार देता है" और "आर $ 500.00 तक के दान की घटना के आधिकारिक शर्ट पर लोगो के मुद्रण की गारंटी है।"
    • कई कंपनियां नकदी में योगदान नहीं दे सकती हैं, लेकिन भोजन, पेय पदार्थ, सेवाओं और उपकरण ऋण के साथ।
  • चैरिटी चरण 12 के लिए एक चलना या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    घटना को जारी करना शुरू करें चलने या चलने को बढ़ावा देने के लिए एक विधि चुनें यदि संदेह में है, तो आप जितना मीडिया का खुलासा कर सकते हैं उतना अधिक उपयोग करें। अधिक प्रतिभागियों, अधिक पैसा उठाया जाएगा।
    • अखबारों और रेडियो लागत के पैसे में खुलासा, तो जल्दी तय अगर यह एक लागत है जो बजट में डाल दिया जाना चाहिए।
    • सामाजिक नेटवर्क महान हैं क्योंकि लोग अपने दोस्तों और परिवार के साथ इस तरह की पहल साझा करने के लिए प्रेरित महसूस करते हैं।
    • विशिष्ट रेसिंग और लंबी पैदल यात्रा स्थलों पर ईवेंट को पंजीकृत करें उनमें से बहुत से एक ऑनलाइन पंजीकरण प्रदान करते हैं ताकि वे दिलचस्पी साइन अप कर सकें।
  • भाग 3
    आयोजन कर्मचारी और स्वयंसेवकों

    चैरिटी चरण 13 के लिए एक चलना या रन व्यवस्थित शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक योजना समिति इकट्ठा एक चैरिटी आयोजन का आयोजन नहीं करना सोचें, बड़ी जिम्मेदारी नहीं है आप इसे अकेले नहीं कर सकते भरोसेमंद लोगों के समूह को इकट्ठा करो जिन पर आप भरोसा कर सकते हैं।
    • सदस्यों की संख्या घटना के आकार, क्षमता और प्रत्येक एक की उपलब्धता पर निर्भर करेगा। सामान्य तौर पर, तीन से सात लोगों के समूह के साथ शुरू करें
    • उन्हें आमंत्रित करते समय, स्पष्ट रूप से समझाएं कि उन्हें काम से क्या अपेक्षा करनी चाहिए। क्या उन्हें धन जुटाना होगा? क्या उन्हें साप्ताहिक या मासिक मिलने की आवश्यकता होगी? क्या उन्हें कोई वेतन मिलेगा?
    • सबसे अच्छा विकल्प उन लोगों पर भरोसा करने में सक्षम होना है, जो आप पर भरोसा करते हैं क्योंकि आप उन्हें पहले से जानते हैं और जानते हैं कि वे एक साथ अच्छी तरह से काम करेंगे। हालांकि, यह अन्य सर्किलों के लोगों को भी जोड़ने लायक है, इसलिए वे महत्वपूर्ण संपर्क बना सकते हैं।
    • टीम का अनुभव और विशेषज्ञता का मूल्यांकन करें पता लगाएँ कि क्या उनके पास पहले से ही ऐसी ही घटनाओं का अनुभव है
  • चैरिटी चरण 14 के लिए एक वाय या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र



    2
    पदों को निरुपित और भूमिकाएं नियुक्त करें प्रोजेक्ट लीडर के रूप में, यह तय करें कि क्या पदों और भूमिकाएं आपके द्वारा दी जाएंगी, चाहे वे मतदान करें या प्रत्येक व्यक्ति जो आप चाहते हैं, वह चुन लेगा। सभी पदों को भरने के लिए सदस्य अनुपस्थित हो सकते हैं
    • यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें कि प्रत्येक स्थिति केवल उस व्यक्ति द्वारा भरी जाएगी जिसे जरूरी योग्यताएं और संसाधन हैं। उदाहरण के लिए, यह सोशल नेटवर्क की देखभाल करने के लिए किसी को कंप्यूटर कौशलों के बिना डाल करने का मतलब नहीं है।
    • अगर समिति के बाहर किसी को एक स्थान देने के लिए आवश्यक है, तो निर्णय लें कि चुने गए एक के साथ कॉल कौन करेगा और संपर्क बनाएगा।
    • समिति के भीतर सबसे महत्वपूर्ण पदों से कुछ हैं: स्वयंसेवी समन्वयक, इंटरनेट समन्वयक, कोषाध्यक्ष, प्रेस सहायक, समन्वयक और सुरक्षा उपकरण और खाद्य और पेय पदार्थों के समन्वयक।
  • चैरिटी चरण 15 के लिए चलना या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    नियमित रूप से बैठकों को बढ़ावा देना समिति के लिए एक बैठक का एजेंडा बनाएं यहां तक ​​कि अगर कोई उपस्थित नहीं हो सकता है, तो उन्हें ईमेल या कॉल के साथ समूह को अपडेट करने के लिए कहें।
    • बैठकें समय सीमा के रूप में भी काम करती हैं उदाहरण के लिए, समिति के नेता यह कह सकते हैं कि अगली बैठक के लिए मार्ग प्रबंधक को तीन प्रस्ताव प्रस्तुत करने होंगे और वित्तीय समन्वयक कम से कम एक प्रायोजक को अनुबंध लाएंगे।
    • बैठकों को छोटा और उद्देश्य बनाएं अन्यथा, सदस्य उन्हें गंभीरता से नहीं ले जाएगा।
  • चैरिटी चरण 16 के लिए एक चहचहाना या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    भर्ती स्वयंसेवकों को प्रारंभ करें हालांकि यह स्वयंसेवक समन्वयक का काम है, लेकिन सभी सदस्य अनौपचारिक रूप से मदद कर सकते हैं। यदि प्रत्येक सदस्य तीन स्वयंसेवकों को ला सकता है (जो परिवार और मित्र हो सकते हैं), समूह तेजी से बढ़ेगा
    • दान करने वाले स्वयंसेवकों का समर्थन करने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी जानवर के घर का समर्थन कर रहे हैं, तो यह आपकी स्वयंसेवकों और अपनाने वालों को अपनी घटना के लिए स्वयंसेवक के लिए पूछकर आपकी मदद कर सकता है।
    • स्वयंसेवकों को दिखाएं कि वे कई मायनों में मदद कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यहां तक ​​कि उनमें से एक घटना के दिन उपस्थित नहीं हो सकता है, यह पिछले दिनों की तैयारी में सहायता कर सकता है। कई तैयारी में मदद करना पसंद नहीं करते हैं, लेकिन हॉल और हाइकर्स को पानी देने में खुशी होगी।
    • स्वैच्छिक काम अधिक मज़ेदार बनाओ यदि संभव हो तो, काम पर शीतल पेय वितरित करें और मुख्य कार्यक्रम के बाद आपको पार्टी का धन्यवाद तैयार करें।
  • भाग 4
    घटना के दिन की तैयारी

    चैरिटी स्टेप 18 के लिए एक वाइक या रन ऑरेंज शीर्षक वाला चित्र
    1
    ग्राहकों की एक सूची है सबसे आसान तरीका उपकरण के माध्यम से होता है जो पंजीकरण को ऑनलाइन किया जा सकता है (साथ ही चिप्स का संग्रहण)। हालांकि, आवेदक को व्यक्ति में पंजीकरण करने की अनुमति देना भी महत्वपूर्ण है।
    • समझें कि कई लोगों को ऑनलाइन पंजीकरण करना मुश्किल लगता है। इसलिए, शहर के स्पोर्ट्स स्टोर्स में अकादमी में और घटना से जुड़े संस्थान के मुख्यालय में पंजीकरण फॉर्म छोड़ दें।
    • यदि आपके पास तोहफा और आपूर्ति छोड़ दी गई है, तो घटना के दिन, व्यक्तिगत रूप से या इंटरनेट पर पंजीकरण स्वीकार करें
    • प्रायोजकों के अतिरिक्त, आवेदन शुल्क संग्रह लक्ष्य प्राप्त करने में सहायता करेगा जो संगठन की लागत और दान को दान करेगा। अधिकांश दौड़ पंजीकरण शुल्क के लिए गैर-नाशयोग्य भोजन का आदान-प्रदान करते हैं या आर $ 15.00 और आर $ 50.00 के बीच।
    • कुछ धावक अक्सर अपने दोस्तों और परिवार से पूछते हैं कि उनके लिए प्रति किलोमीटर 1.00 डॉलर प्रति किलोग्राम दान करें।
  • चैरिटी चरण 1 9 के लिए चलना या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आवश्यक उपकरण उठाओ जो लोग देख रहे हैं, एक दौड़ बहुत जटिल नहीं है। हालांकि, आपको बड़े दिन के लिए कुछ उपकरण किराए पर देना होगा। उदाहरण के लिए, लगभग सभी दौड़ रनर के लिए एक पेशेवर क्रोनोमीटर का उपयोग करते हैं, जो उनके चलने का समय जांचते हैं।
    • चेतावनियों और विज्ञापन, इन्सुलेशन वार्स, मंच, आदि के लिए रासायनिक शौचालय, जलवायु संरक्षण तंबू, पूर्ण ध्वनि प्रणाली (या कार) प्रदान करने के लिए भी आवश्यक होगा।
    • पता लगाएँ कि क्या किराए पर लेने वाली कंपनियां परिवहन करेगी या यदि खोजना और सब कुछ वापस करने के लिए आवश्यक होगा।
  • चैरिटी चरण 20 के लिए एक चहचहाना या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    उपहारों का आदेश दें यादगार पेश करने के लिए सामान्य है ताकि प्रतिभागियों को यह दिखाया जा सके कि वे इस आयोजन में हैं। आम तौर पर, वे टी-शर्ट, टोपियां, कुंजी श्रृंखला, बैग, प्रशंसकों आदि हैं। यदि आप कर सकते हैं, प्रायोजकों द्वारा दिए गए उपहारों को शामिल करें, जैसे डिस्काउंट वाउचर
    • उपहारों पर ज्यादा खर्च न करें, क्योंकि वे उपहार को आसानी से समझौता कर सकते हैं
  • चैरिटी चरण 21 के लिए चलना या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    प्राथमिक चिकित्सा को व्यवस्थित करें घटना और स्थानीय कानून के आधार पर, प्रदर्शन के दौरान पारम्परिक और एक एम्बुलेंस पेश करना आवश्यक होगा।
    • अपने शहर के सिटी हॉल में आवश्यकताओं के बारे में पूछें।
    • एक बुनियादी प्राथमिक चिकित्सा किट में बर्फ, पट्टियाँ, ड्रेसिंग, मलहम, एलर्जी इंजेक्शन और इनहेलर्स होना चाहिए।
  • चैरिटी चरण 22 के लिए एक वाय या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    घटना को इकट्ठा करें मार्ग पर शुरुआत और समाप्त लाइनें लगाकर शुरू करें फिर अपनी अनुमति की जांच करें और देखें कि क्या अन्य तत्व जो रास्ते में बिखरे होंगे, घटना से पहले या सुबह की रात को स्थापित किया जा सकता है।
    • दौड़ आमतौर पर प्रगति की जांच करने के लिए धावक के लिए लाभ के प्लेटलेट्स डाल दिया।
    • रिहायड्रेशन बूथ को विभिन्न हिस्सों में रखा जाना चाहिए, और लंबे समय तक चलने से रनर के लिए रासायनिक विश्रामगृह और शारीरिक देखभाल भी उपलब्ध होनी चाहिए।
  • भाग 5
    सफाई और दान देने

    चैरिटी चरण 23 के लिए चलना या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    सभी कचरा हटाएं और कचरा छोड़ दिया। यह घटना समाप्त होने के तुरंत बाद किया जाना चाहिए। बैग में पूरे कचरा रखो और रीसायकल। कचरा गंतव्य के लिए आगे की योजना याद रखें।
    • आदर्श एक बाल्टी किराया है ताकि कचरे को कचरा डंप पर ले जाने की आवश्यकता न हो।
    • केवल सफाई में कार्य करने के लिए स्वयंसेवकों की एक टीम बनाने की कोशिश करें, क्योंकि यह बहुत संभावना है कि स्वयंसेवकों ने असेंबली पर काम किया और इस आयोजन की प्राप्ति थक गई होगी। सफाई करने के लिए ऊर्जा से भरा एक कर्मचारी होना महान होगा
    • जब वे पहुंचे तब से बेहतर स्थान छोड़ने के लिए हमेशा प्रयास करें यहां तक ​​कि अगर कुछ गंदगी घटना के कारण नहीं था, तो इसे साफ तो, शायद, अगली बार जब आप आवेदन करेंगे तो परमिट प्राप्त करना आसान होगा।
  • चैरिटी स्टेप 24 के लिए वाक् या रन ऑरजेक्ट करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    किराए पर लिया गया उपकरण वापस लौटें सामग्रियों को लेने के लिए इंतजार करने के लिए या एक ट्रक में रखकर और ड्रॉप-ऑफ स्थान पर ले जाने के लिए स्टैंडबाय पर एक कर्मचारी रखना आवश्यक हो सकता है। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा वापस आने से पहले सब कुछ काम और साफ हो।
    • ध्वनि उपकरणों के लिए, सुनिश्चित करें कि सभी केबल और हटाने योग्य भागों को सही ढंग से पैक किया गया है। अगर कुछ गायब हो जाए तो ठीक से चार्ज किया जाएगा।
    • उपकरण वापस करने में विलंब न करें यहां तक ​​कि देरी के कुछ घंटे भी एक अतिरिक्त रात चार्ज करने का औचित्य सिद्ध करते हैं।
  • चित्रा के शीर्षक के तहत चित्रा 25 के लिए चलो या चाल चलाना व्यवस्थित चित्र
    3
    धनवापसी और भुगतान करें घटना में स्वयंसेवकों द्वारा उधार ली गई या लागू किए गए सभी पैसे वापस दो। इसी तरह, जो वेतन संयुक्त है
    • भुगतान और धनवापसी के लिए अनुरोध प्राप्तियां कर प्राप्तियों के रूप में सेवा करने के लिए और आधिकारिक दस्तावेजों को संलग्न करने के लिए उन्हें बचाएं।
    • यह सब कार्य कोषाध्यक्ष (या वित्तीय समिति की ज़िम्मेदारी है, अगर कोई है)।
  • चैरिटी चरण 26 के लिए चलना या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    चुने हुए संस्था को संग्रह दान करें यह चेक भरने का समय है एक बार सभी खर्चों को कवर किया जाता है, सभी शेष को चैरिटी में आत्मसमर्पण करना। हमसे संपर्क करें और बताएं कि दान कितना होगा। अन्त में, पूछें कि उसे उद्धार करने का सबसे अच्छा समय कब होगा।
    • बस कुछ धनराशि रखो, अगर इससे पहले संगठित समिति के साथ तय किया गया है।
  • चैरिटी चरण 27 के लिए एक वाय या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    धन्यवाद भेजें निश्चित रूप से, यह इस कार्यक्रम को करने के लिए बहुत से लोगों के पसीना ले गया। इसलिए सभी को दिखाएं कि आप बहुत आभारी हैं। प्रत्येक व्यक्ति को एक कार्ड या फोन भेजें जो दान किया या दान किया।
    • जिन कंपनियों ने बड़े दान किए हैं, उन लोगों के लिए पहचान पट्टियाँ भेजें जिन्हें दीवार पर लटका दिया जा सकता है।
    • प्रतिभागियों को थोक ईमेल भेजें
  • चैरिटी चरण 28 के लिए एक चलना या रन व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    भविष्य के लिए एक संदर्भ के रूप में सेवा करने के लिए परिणाम का मूल्यांकन करें यदि आप भविष्य में किसी अन्य समान आयोजन को व्यवस्थित करने के लिए प्रेरित महसूस करते हैं, तो समिति के साथ बैठ जाओ और मूल्यांकन करें कि सब कुछ कैसे चला गया। यह संभावना है कि सभी ने बहुत कुछ सीखा है और विचार किया था कि रास्ते में कुछ प्रक्रियाओं को कैसे अनुकूलित किया जाए।
    • प्रतिभागियों और स्वयंसेवकों के लिए प्रतिक्रिया के लिए पूछें उनसे पूछें कि वे कैसे महसूस हुए और अगर उनके पास कोई सुझाव देना है
    • हालांकि कुछ बिंदुओं को अभी भी सुधार किया जा सकता है, इसलिए आप पर गर्व महसूस करते हैं। एक रन या पैदल चलाना एक महान उपलब्धि है
  • युक्तियाँ

    • छोटे से शुरू करें धन उगाहने और प्रतिभागियों की संख्या के लिए यथार्थवादी लक्ष्यों को निर्धारित करें
    • विनम्र रहें और अधिकारियों का सम्मान करें, लेकिन न सिर्फ इसलिए कि आपको ईवेंट को रखने के लिए उनकी अनुमति की आवश्यकता होगी।
    • एक ऐसी चैरिटी चुनें जो कि सबसे बड़ी ज़रूरत है या जिन पर आप भरोसा करते हैं।

    चेतावनी

    • यह पता लगाने की कोशिश करें कि क्या मौसम का पूर्वानुमान चुना गया है। यद्यपि पूर्ण निश्चितता के साथ भविष्यवाणी करना संभव नहीं है, यह जलवायु पिछले वर्षों में उसी तिथि पर की गई थी।
    • अगर आपको घटना के लिए कुछ प्रकार के बीमा की आवश्यकता होगी तो पूछें प्रतिभागियों को किसी भी दोष से संगठन को छूट देने के लिए किसी शब्द पर हस्ताक्षर करने को कहें, अगर उन्हें चोट लगी है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (25)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com