IhsAdke.com

चैरिटी के लिए एक घटना कैसे व्यवस्थित करें

एक चैरिटी ईवेंट को व्यवस्थित करने के लिए बहुत नियोजन और विचार-विमर्श समय की आवश्यकता होती है। यदि सफलतापूर्वक लागू किया गया है, तो आप वर्तमान और भविष्य की घटनाओं के लिए दाताओं को सुनिश्चित कर सकते हैं। ऐसी घटना के आयोजन में मदद के लिए, नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें।

चरणों

एक लाभ चरण 1 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
1
ईवेंट का प्रबंधन करने के लिए किसी व्यक्ति को चुनें। वह इसे व्यवस्थित करेगा और आपका प्राथमिक संपर्क होगा। इस व्यक्ति को घटना की योजना को निर्देशित करने और इसे होने के लिए आवश्यक है।
  • एक लाभ चरण 2 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    घटना के लिए एक योजना बनाएं नियोजन चरण के सभी क्षेत्रों का वर्णन करके, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि कुछ भी अनदेखी नहीं है। आपकी योजना को घटना के सभी क्षेत्रों को कवर करना चाहिए, उपसमिती कार्यों से लेकर ईवेंट स्थान आवश्यकताओं तक। आपकी योजना में एक समयरेखा भी शामिल होनी चाहिए जो आपको नियोजन चरण की शुरुआत से लेकर कालानुक्रमिक क्रम के अंत तक ले जाएगी।
  • एक लाभ चरण 3 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक ऐसी समिति बनाएं जो आपके ईवेंट के कार्यों का नेतृत्व करेगी। तो फिर यह निर्धारित क्या आवश्यक उपसमितियों है कि कुछ एक पूरे के रूप योजना के क्षेत्रों के लिए जिम्मेदार होगा - उदाहरण के लिए, मनोरंजन दान और प्रोन्नति याचना टिकटों की बिक्री,,। निर्धारित करें कि प्रत्येक उपसमिति में कितने लोगों को शामिल किया जाना चाहिए
  • एक लाभ चरण 4 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    खुद को घटना को व्यवस्थित करने के लिए पर्याप्त समय दें। निर्धारित करें कि आप कब यह करना चाहते हैं और निर्धारित करें कि इसे व्यवस्थित करने के लिए कितने समय लगेगा आपको घटना की तारीख से पीछे की ओर काम करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक लाभ चरण 5 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    कार्यक्रम की योजना बनाने के लिए एक बजट सेट करें याद रखें कि विचार किसी कारण का समर्थन करने के लिए धन जुटाना है, इसलिए कई खर्चों के लिए यह वांछनीय नहीं है। प्रायोजित मान्यता के बदले में स्वयंसेवकों की व्यवस्था करके और उत्पादों और सेवाओं को दान करके लागत कम रखने के तरीकों को देखें।



  • एक लाभ चरण 6 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    धर्मार्थ कार्रवाई के लिए कोई थीम या मुख्य ईवेंट निर्धारित करें उदाहरण के लिए, एक गोल्फ टूर्नामेंट, एक सैर, शो या एक ठाठ नृत्य मुख्य फोकस के रूप में जब किसी इवेंट को चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह एक लोकप्रिय आकर्षण है जो आप चाहते हैं कि लोगों के प्रकार को आकर्षित करता है।
  • एक लाभ चरण 7 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    प्रतिभागियों को वितरण के लिए पुरस्कार देने के लिए इच्छुक दानदाताओं को ढूंढें इन पुरस्कारों में भाग लेने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए धन्यवाद का सौजन्य होगा।
  • एक हकदार चरण 8 को व्यवस्थित करने वाला चित्र
    8
    घटना का विज्ञापन करने के लिए कम लागत के तरीकों की स्थापना करें। आप शर्ट बना सकते हैं, एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सकते हैं और सोशल नेटवर्किंग का लाभ उठा सकते हैं जिससे कि आपका इवेंट विज्ञापन किया जा सके। इसके अलावा रेडियो पर विज्ञापन पर विचार करें ये विकल्प महंगे हैं, लेकिन देखें कि क्या आप ईवेंट में मान्यता के बदले मुफ्त में विज्ञापन कर सकते हैं।
  • एक हकदार कदम चरण 9 को व्यवस्थित चित्र
    9
    समझे कि यह इवेंट सफल होना चाहिए ताकि अन्य लोग मिलें। सफलता आपके कारणों से भविष्य के दान को मजबूत करती है दबाव अब एक घटना को आयोजित करने के लिए निर्देशित किया जाना चाहिए और आने वाले कई वर्षों से।
  • एक लाभ चरण 10 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र
    10
    योजना चरण के दौरान समिति की बैठकें आयोजित करें उन्हें समय-समय पर मिलते हुए इवेंट मैनेजर को यह पुष्टि करने की अनुमति होगी कि योजना के अनुसार सबकुछ चल रहा है। इसके अतिरिक्त, समिति के सदस्यों को मिलने और उनके सहयोगियों की प्रगति के बारे में जानने के लिए यह एक मौका है
  • युक्तियाँ

    • घटना को उचित तरीके से दस्तावेज करना सुनिश्चित करें आप एक फोटोग्राफर को किराए पर ले सकते हैं या किसी को अपना समय दान करने के लिए कह सकते हैं, और फिर इस ईवेंट के दूसरे संस्करणों में भविष्य की सफलताओं को प्रेरित करने के लिए फ़ोटो का उपयोग कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com