IhsAdke.com

एक चैरिटी इवेंट को कैसे व्यवस्थित करें

एक सफल धन उगाहने वाले आयोजन को संगठित करने के लिए आपको अपने लक्षित दर्शकों की विशेषताओं को ध्यान में रखना होगा। यही है, वे कौन हैं, वे क्या पसंद करते हैं, उनका ध्यान कैसे प्राप्त करें इस जानकारी के आधार पर, और उपलब्ध संसाधनों की समीक्षा के लिए, आपको एक योजना बनाने और उसे सफल बनाने की आवश्यकता है।

चरणों

शीर्षक से चित्रित धनराशि चरण 1 को व्यवस्थित करें
1
कार्य समूह चुनें। जिस समूह के लिए आप आयोजित हैं, उसके आधार पर, वे स्कूल के बच्चों, माता-पिता, स्थानीय व्यापार, या सामान्य जनता हो सकते हैं आप बच्चों, या विज्ञापन और व्यवसाय सेवाओं के लिए कैंडी बेच सकते हैं। सबसे अच्छा "उत्पाद" चुनना सफलता की संभावना में वृद्धि होगी
  • शीर्षक से चित्रित धनराशि चरण 2 को व्यवस्थित करें
    2
    लागतों के बारे में सोचो यदि आप सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लेते हैं, तो लागत, प्रायोजन और भागीदारी के बारे में सोचें। एक उदाहरण कार धोना होगा, जो युवा समूहों और क्लबों के लिए धन जुटाने का एक सामान्य तरीका है। लागत में साबुन, कपड़ा, और घटना को आयोजित करने के लिए जगह शामिल होगी। प्रायोजक एक स्थानीय दुकानदार के रूप में आ सकते हैं जो आपको अंतरिक्ष और पानी का उपयोग करने की अनुमति देता है, और संभवत: विज्ञापन के साथ भी मदद करता है सहभागिता आपके क्लब या समूह के सदस्यों को काम करने के लिए कॉल करना है, और लोगों को ईवेंट पर कॉल करने में आपकी सहायता भी करता है।
  • शीर्षक से चित्रित धनराशि चरण 3 को व्यवस्थित करें
    3
    एक दिन और समय चुनें कार धोने, पाक घटनाओं और गेराज बिक्री अधिक लाभदायक और अच्छे मौसम के साथ मज़ा है, इसलिए नहीं कुछ बहुत गर्म स्थानों में, सर्दी या गर्मी में प्रदर्शन करने के लिए अच्छा हो सकता है। अधिक लोग शनिवार को दिखाई देंगे, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए सामुदायिक कैलेंडर की जांच करें कि यह किसी और घटना के साथ संघर्ष नहीं करेगा।



  • शीर्षक से चित्रित धनराशि चरण 4 को व्यवस्थित करें
    4
    एक अच्छे किराये का पता लगाएं कई दुकानों से समूह अपने स्थान का उपयोग कारों को धोने, भोजन बेचने और अन्य धन-स्थापना गतिविधियों के लिए करते हैं, यदि वे अपने मूल्यों के अनुरूप हैं, और वे कारणों का समर्थन करते हैं
  • शीर्षक से चित्रित धनराशि चरण 5 व्यवस्थित करें
    5
    विज्ञापन दें। इसका अर्थ यह है कि शहर भर में संकेत, और समुदाय के भित्ति चित्रों, मुंह के शब्द, या मीडिया स्टेशन की जांच करने के लिए वे किस प्रकार के विज्ञापनों की पेशकश करते हैं कई स्थानीय रेडियो और टेलीविज़न स्टेशन समुदायों के आयोजन भित्ति चित्रों और गैर-लाभकारी सार्वजनिक हित कार्यक्रम घोषणा सेवाओं की सुविधा प्रदान करते हैं।
  • शीर्षक से चित्रित धनराशि चरण 6 को व्यवस्थित करें
    6
    आपूर्ति प्राप्त करें, और घटना की योजना बनाएं।
  • युक्तियाँ

    • गेराज बिक्री और रैफल्स के लिए पुस्तकों, रात्रिभोज, कार धोने, और केक की बिक्री से बिक्री की घटनाओं के विभिन्न मॉडल हैं। आपके और आपके समूह के पास संसाधनों की जांच करें, और अपनी क्षमताओं का सर्वोत्तम उपयोग करें। यदि आपके पास पर्याप्त कर्मचारियों की संख्या है लेकिन बहुत कम पैसा है, तो आप योगदान के बदले में पिछड़े या घरों को साफ करने के लिए सफाई टीम का प्रबंध कर सकते हैं।
    • टीम वर्क और संगठन का उपयोग करें, और शुरू से लेकर समाप्त होने तक सब कुछ योजना बनाएं।
    • स्थानीय व्यवसायों से बात करें और सुनिश्चित करें कि वे अपने प्रयासों में मदद के लिए किराया या उत्पादों को दान करना चाहते हैं।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए एक आयोग बनाएं कि सभी नियोजन और स्टॉकपिंग किया जाए।
    • ऐसे अन्य समूह देखें जो आपके समुदाय में सफलतापूर्वक ईवेंट की मेजबानी कर चुके हैं, और एक उदाहरण के रूप में देखें।

    चेतावनी

    • पाक घटनाओं को ऐसे तरीके से प्रबंधित किया जाना चाहिए जो स्वच्छता के नियमों का अनुपालन करते हैं।
    • यदि आप दरवाजे से द्वार की बिक्री शामिल करते हैं, तो सुरक्षा के लिए समूह यात्राएं करें। * सुनिश्चित करें कि आप स्थानीय कानूनों का उल्लंघन नहीं कर रहे हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com