IhsAdke.com

संपर्कों के नेटवर्क को स्थापित करने के लिए एक सफल ईवेंट कैसे बनाएं

यह सच है - हम आम तौर पर उन लोगों से खरीदते हैं जो हमें पसंद हैं और विश्वास करते हैं। यह एक कारण है कि आपके ग्राहक आधार को बढ़ाने के लिए संपर्कों का एक सफल नेटवर्क बनाना महत्वपूर्ण है।

चरणों

चित्र शीर्षक से एक सफल नेटवर्किंग इवेंट चरण 1 बनाएँ
1
एक स्पष्ट लक्ष्य रखें संपर्कों के नेटवर्क को स्थापित करने के लिए अपने ईवेंट के उद्देश्य को जानिए, और इसमें शामिल अन्य लोगों के दृष्टिकोण से इसे योजना बनाएं। उदाहरण के लिए, यदि लक्ष्य सभी के लिए अधिक संपर्क या नौकरी के रेफरल प्राप्त करने के लिए है, तो सबसे अच्छी रणनीति पर विचार करें जहां हर कोई उनकी जरूरतों को प्राप्त कर सकता है।
  • एक सफल नेटवर्किंग इवेंट चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    श्रेणी सेट करें आकार उद्योग और आकार के द्वारा समझा जाना चाहिए। आप इस घटना में कितने लोगों को शामिल करेंगे? क्या आप एक प्रकार का गोलाबारी बनाने की सोच रहे हैं, जहां प्रत्येक व्यक्ति चारों ओर घूमता है और उस गतिविधि को बताता है जो वह करता है और नए ग्राहक के लक्ष्य किस प्रकार के बाजार पर हैं? या क्या आपका विचार लोगों का एक बड़ा समूह इकट्ठा हो रहा है, जो आसानी से बड़े पैमाने पर व्यापार कार्डों का आदान-प्रदान करता है? शायद आप एक त्वरित व्यावसायिक मीटिंग इवेंट बनाना चाहते हैं? क्या आप मासिक बैठकों को आयोजित करने की योजना बना रहे हैं या क्या यह एक बार का आयोजन होगा? संपर्कों का एक नेटवर्क स्थापित करने के लिए इनमें से कोई भी घटनाएं बहुत सफल हो सकती हैं, लेकिन केवल जब आप दायित्व निर्धारित कर चुके हैं, क्योंकि यह सेटिंग आपको विवरण की योजना बनाने की अनुमति देगा।
  • एक सफल नेटवर्किंग इवेंट चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    तारीख को बुक करें यदि आप एक मध्यम या बड़ी घटना को आयोजित करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको निश्चित रूप से अपने मेहमानों को नोटिस भेजना होगा ताकि वे कैलेंडर पर तारीख को बुक कर सकें।
  • एक सफल नेटवर्किंग इवेंट चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    जगह बुक करें एक बार जब आप लक्ष्य, शैली, और घटना की गुंजाइश सेट कर लेंगे, तो अगला चरण एक स्थान को आरक्षित करना है जितनी जल्दी हो सके इसे करें।
  • एक सफल नेटवर्किंग इवेंट बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 5
    5
    खबर फैलाने यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन आपको उन लोगों की संख्या पर आश्चर्य होगा जो एक घटना की योजना बनाते हैं, जो कि सबसे अच्छे इरादों के साथ शुरू होता है कि अंत में "गुप्त बैठक" हो जाती है। दूसरे शब्दों में, किसी को भी इस बैठक के बारे में पता नहीं था, केवल उस व्यक्ति को छोड़कर, जिसने घटना का आयोजन किया और कुछ संपर्क
  • एक सफल नेटवर्किंग इवेंट का शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    मेनू की योजना बनाएं याद रखें, यह संपर्क का एक नेटवर्क स्थापित करने के लिए एक घटना है, न कि एक मनोरंजन कार्यक्रम है। लोगों को मिलना होगा और खुद को नए संपर्कों के साथ पेश करने के लिए, भोजन के साथ खुद को उबालने के लिए नहीं। मेनू प्रकाश और खाने के लिए आसान रखें (अंगूठे का एक अच्छा नियम किसी भी चीज़ की सेवा नहीं कर रहा है, जिसे एक कांटा की जरूरत है)।
  • एक सफल नेटवर्किंग इवेंट का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7



    प्रतिभागियों को तैयार करें मेहमानों से सूचित करने के लिए हमेशा अच्छा होता है कि ईवेंट से क्या अपेक्षा करें। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी के घर पर एक छोटी सी घटना की योजना बना रहे हैं, तो प्रतिभागियों को उपस्थित लोगों की संख्या के बारे में पता करने दें- ताकि वे यह तय कर सकें कि वे कितने व्यापारिक कार्डों को उड़ाने वाले, नमूने आदि के साथ लाएंगे, ताकि वे साझा करना चाहें।
  • एक सफल नेटवर्किंग इवेंट का शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    8
    कार्यक्रम तैयार करें यह एक सुझाव है: 7:00 पीएम से 7:15 पी.एम .: रिसेप्शन- 7:15 पीएम से लेकर 7:20 पीएम तक: स्वागत और प्रस्तुति 7:20 पी.एम. से 8:30 पी.एम. प्रत्येक प्रतिभागी 5 से 7 मिनट तक मंजिल लेते हैं- 8.30 बजे से रात 9 बजे तक: मुफ्त राउंड
  • एक सफल नेटवर्किंग इवेंट बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 9
    9
    एकीकरण की सुविधा दें किसी भी घटना की सफलता समूह के बीच एकीकरण है। कहाँ लोगों के एक समूह को एक साथ हो, अक्सर वहाँ कोई है कि आसानी से एकीकृत करता है, कौन-से संपर्क कर रहे हैं और फिर भी relacionamentos- बनाने कमरे में चारों ओर चलते हैं, वहाँ जो दूसरों को एक कमरे में एक छोटे से परेशान है या असुरक्षित महसूस कर सकते हैं हो सकता है हो जाएगा, जहां कोई वे किसी को नहीं जानते हैं
  • एक सफल नेटवर्किंग इवेंट का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    10
    अपने आप को बढ़ावा दें इस तरह के फंसे में मत आना कि कई घटना समन्वयक गिर जाते हैं-तथ्य यह है कि आपने इस घटना का समन्वय किया है इसका मतलब यह नहीं है कि आप स्वयं को बढ़ावा देने नहीं जा रहे हैं
  • एक सफल नेटवर्किंग इवेंट बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 11
    11
    मुझे एक स्मारिका दे दो "यदि मैं नहीं देखता, मुझे याद नहीं है" - यह मानव स्वभाव है इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप प्रतिभागियों को किसी प्रकार का अनुस्मारक दें - अन्यथा आपके पास सभी प्रयास बेकार में हो सकते हैं।
  • एक सफल नेटवर्किंग इवेंट का शीर्षक शीर्षक चित्र 12
    12
    प्रतिक्रिया प्राप्त करें आप सोच सकते हैं कि आपका ईवेंट एक बेहोश सफलता है, लेकिन धारणा हर चीज है, इसलिए अन्य प्रतिभागियों से कुछ प्रतिक्रिया प्राप्त करने का भी एक अच्छा विचार है
  • एक सफल नेटवर्किंग इवेंट का शीर्षक शीर्षक चित्र 13
    13
    ऊपर का पालन करें अन्वेषण कार्यक्रम में किए गए संपर्कों का पालन करें, आपके साथी प्रतिभागियों ने ऐसा ही किया है एक कह है कि "भाग्य निरंतरता में है" अपने संपर्कों को कॉल करें और उन्हें बताएं कि आप उन्हें मिलना पसंद करते हैं जिस तरीके से आप एक-दूसरे की मदद कर सकते हैं खोजें संदर्भ भेजें और संदर्भ के लिए पूछें। आप की ज़रूरत के बारे में विशिष्ट रहें
  • युक्तियाँ

    • न केवल अपने संपर्कों को वितरित करने के लिए कुछ यात्रियों या पत्रिकाओं को बनाएं, बल्कि आपके संपर्कों को दूसरों पर भी भेजना।
    • नेटवर्किंग इवेंट को बनाना समूह में नए ग्राहकों की भर्ती के बारे में ही नहीं होना चाहिए - इसके बजाय, विश्वास बनाएं और लोगों को एक-दूसरे को जानना
    • वैकल्पिक रूप से, एक बड़ी घटना के लिए, आप स्थानीय प्रायोजक या कंपनी (या खाद्य प्रदाता) द्वारा प्रदान किए गए पेय का चयन कर सकते हैं।
    • आप उन लोगों के पास आकर एक मिठाई और सौम्य तरीके से लोगों के बीच एकीकरण की सुविधा कर सकते हैं जो थोड़ा "खोया" लगते हैं और बातचीत को खींचते हैं। क्या करना है और किस प्रकार के विशेषताओं को आपके आदर्श ग्राहक होना चाहिए, इसके बारे में प्रश्न पूछें और उन्हें अपने आस-पास के किसी अन्य व्यक्ति से परिचय दें (भले ही आप उन्हें नहीं जानते हों और उसी समय रिपोर्ट करें) फिर आप इन दो नए व्यक्तियों को एक साथ छोड़ सकते हैं, ताकि आप जरूरत पड़ने पर प्रक्रिया को दोबारा दोहरा सकें।
    • यहां तक ​​कि अगर आपका इवेंट केवल फ्री-फेयर शैली का उपयोग करता है, घटना शुरू करने के 30 मिनट बाद, एक घोषणा करें जहां आप खुद को पेश कर सकते हैं, उपस्थिति के लिए हर किसी का धन्यवाद कर सकते हैं, भोजन और पेय के लिए प्रायोजक का धन्यवाद करें, और सभी को मिलना प्रोत्साहित करें
    • वैकल्पिक रूप से, अगर आप दृश्य-श्रव्य की जरूरत है, एक होटल बैठक के कमरे के एक रेस्तरां के भोज कमरे, या इस तरह के एक पुस्तकालय के रूप में अपने समुदाय में स्थानीय बैठकों, के लिए सुविधाओं (कुछ सार्वजनिक पुस्तकालयों उपलब्ध है कि इस तरह के लिए एकदम सही हैं गारंटी ले सकते हैं बैठक)।
    • यदि आप नियमित बैठकें बनाने की योजना बना रहे हैं, तो आपको सभी को अगली बैठक से अवगत करना चाहिए ताकि वे इसे एजेंडे पर छोड़ सकें।
    • अब मेहमानों के अतिरिक्त के बारे में चिंता न करें, बस खबर फैलाने
    • आपकी घटना का मकसद सिर्फ संपर्क के नेटवर्क का विस्तार करने में मदद करने के लिए हो सकता है - जो कुछ भी आपके मन में है, उस घटना के रसद के बारे में निर्णय लेने के पीछे यह प्रेरणा शक्ति होना चाहिए।
    • एक छोटी सी, अंतरंग सभा के लिए, आप इस तरह की एक टिप्पणी के साथ शाम को समाप्त कर सकते हैं: "मैं आज रात आने के लिए और हमारे साथ उनकी दृष्टि साझा करने के लिए हर किसी को धन्यवाद देना जब इस बैठक खत्म हो गया है चाहते हैं और आप अपने जीवन को निम्नलिखित जारी है। मैं आपको इस समूह के बारे में सोचने और किसी भी ऐसे अवसर पर संदर्भ देने के लिए कहता हूं जिसे आपको लगता है कि उचित है। याद रखें कि दुनिया भर में जाती है और जो भी आप डबल्स करते हैं। आपकी कंपनी) इस नि: शुल्क और सस्ती घटना क्या करना है। मैं यह भी याद दिलाना होगा कि आप का पालन करने और कार्रवाई करने के लिए एक दूसरे के साथ और मेरे साथ संपर्क बनाए रखने के लिए कर सकते हैं। हमें आप कैसे जा रहे हैं के बारे में पता करते हैं और हमारे संदर्भ दिया गया है शुक्रिया और अच्छी शाम। "
    • तरीके आप को बढ़ावा देने के कर सकते हैं: प्रत्येक भागीदार को देने के लिए स्मारिका बैग बना सकते हैं और अपने व्यवसाय के बारे में जानकारी शामिल है प्रत्येक भागीदार एक फ्लायर दे जब यह से बाहर है घटना-अगर यह एक बड़ी घटना है और आप विज्ञापनों करने के लिए योजना बना रहे हैं, शामिल हैं आपके उत्पाद या सेवा का एक उल्लेख - आपके व्यवसाय कार्ड वितरित करें
    • आपके ईवेंट के आकार के आधार पर, आप अपने क्षेत्र में फेसबुक विज्ञापन भी इस्तेमाल कर सकते हैं या पत्रक वितरित कर सकते हैं।
    • क्या आप अपना ईवेंट कम लागत (या निशुल्क) रखना चाहते हैं? छोटे समूह आपके घर (या किसी और के घर), या शायद एक रेस्तरां, कैफे, या आइसक्रीम पार्लर में इकट्ठा कर सकते हैं।
    • आप व्यक्तिगत वार्तालाप शुरू कर सकते हैं, ईमेल द्वारा एक प्रश्नावली भेज सकते हैं या बस पूछने से बाहर निकल सकते हैं। भविष्य की घटनाओं में सुधार के पहलुओं के बारे में विशिष्ट प्रतिक्रिया के बारे में पूछना सुनिश्चित करें।
    • बड़ी सम्मेलनों के लिए, जहां लोग घटना के दौरान अलग-अलग समय में चले जाएंगे, एक उपहार बैग को छोड़ दें, जब वे छुट्टी ले जाएं
    • ज्यादातर लोग भोजन को चुटकी लेते हैं, इसलिए साधारण ऐपेटाइज़र रखें: पानी और कॉफी, बिस्कुट और पनीर, शायद थोड़ा सा फल। यह व्यय कम होना चाहिए

    चेतावनी

    • लहसुन या प्याज के साथ किसी भी क्षुधावर्धक से बचें, या किसी भी अन्य मजबूत स्वाद, जो लोग अपने संपर्कों के नेटवर्क को व्यापक बनाने की कोशिश कर रहे हैं, अन्य प्रतिभागियों को करीब निकटता में बात करने के लिए लोगों को शर्मिंदा कर देगा।
    • चरण 3 को कम मत समझें (तारीख को रिजर्व)। आजकल हर कोई व्यस्त है, और जितनी जल्दी आप उन्हें घटना के बारे में बताते हैं, उतना ही अधिक संभावना है कि अतिथि दूसरे मित्र या सहकर्मी के साथ निमंत्रण साझा करेंगे।
    • यदि आप एक बाहरी स्थान चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास खराब मौसम की स्थिति में एक आरक्षण योजना है और प्रतिभागियों को पहले से सूचित करें
    • आप निश्चित रूप से सिर्फ एक व्यक्ति के साथ फंस गया सारी रात नहीं करना चाहती है, तरह हो जाता है, एक और अधिक डरपोक व्यक्ति के पास जाने या कोई यह उनके साथ सहजता महसूस करें और फिर अपने नेटवर्क के विस्तार के साथ अकेले जारी रहेगा फिर सामाजिक विकास
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com