IhsAdke.com

विज्ञापन के माध्यम से संपर्क कैसे विकसित करें

विज्ञापन के जरिए संपर्क विकसित करना एक सफल बाज़ारिया या विज्ञापनदाता होने का एक अनिवार्य हिस्सा है। विज्ञापन चैनलों के साथ कनेक्ट होने से आपको मुफ्त में सर्वोत्तम मूल्य, अधिक लचीलेपन और विज्ञापन मिल सकते हैं। यह आपको अपने प्रतिद्वंद्वियों पर भी बढ़त देगा। जैसे ही आप व्यावसायिक दुनिया में कदम उठाते हैं, आपको संभावित विज्ञापन संपर्कों के साथ मिलकर और संचार करना शुरू करना चाहिए। व्यवसाय की दुनिया को ब्राउज़ करने के कुछ वर्षों के बाद, योजना बनाने, बुकिंग और सफल विज्ञापन बनाने की प्रक्रिया आसान होनी चाहिए। विज्ञापन के माध्यम से संपर्क विकसित करना सीखें

चरणों

विधि 1
विज्ञापन नेटवर्क की योजना बनाएं

चित्र शीर्षक विज्ञापन के माध्यम से संपर्क विकसित करना चरण 1
1
अपने उद्योग में विज्ञापन स्थान के लिए खोजें समाचारों में, समाचार पत्रों में, रेडियो पर, और टीवी पर ऑन-लाइन सर्च करें, यह देखने के लिए कि आपका विज्ञापन विज्ञापन करने के लिए किस प्रतियोगिता का भुगतान करता है। यदि आपकी प्रतियोगिता समय-समय पर विशिष्ट स्थानों में विज्ञापन करती है, तो इसमें संपर्क और सफलता होने की संभावना है।
  • चित्र शीर्षक से विज्ञापन के माध्यम से संपर्क विकसित करना चरण 2
    2
    विज्ञापन स्थानों और अपने संपर्कों की एक स्प्रेडशीट बनाएं यद्यपि आप सीधे विज्ञापन सम्पर्क के माध्यम से अनुरोध कर सकते हैं, महत्वपूर्ण विज्ञापन सूचना अधिकारियों, समाचार पत्रों के लेख और अधिक के साथ बातचीत के माध्यम से आ सकती है। सभी सूचनाओं को लिखना महत्वपूर्ण है जो आपको एक विज्ञापन नेटवर्क बनाने में मदद कर सकते हैं, जैसा कि आपने सुना है।
    • भुगतान विज्ञापन स्रोत जैसे मीडिया विज्ञापन बिक्री के प्रतिनिधियों को राष्ट्रव्यापी, राज्य और नगरपालिका शामिल करें
    • नि: शुल्क विज्ञापन स्रोत जैसे कि प्रकाशक, संवाददाता, ब्लॉगर्स और ब्रॉडकास्टर्स शामिल करें। उन लोगों की एक सूची रखें जिनके साथ आप प्रेस विज्ञप्ति, फोटो और सुर्खियाँ भेज सकते हैं। ये संपर्क आपकी कहानी को उनके साथ संबंध बनाने के बाद और अधिक आसानी से उठाएंगे।
  • चित्र शीर्षक से विज्ञापन के माध्यम से संपर्क विकसित करना चरण 3
    3
    व्यक्ति में संभावित विज्ञापन संपर्क के साथ अपना पहला संपर्क बनाएं रिश्ते प्रक्रिया को गति देने का एक बढ़िया तरीका है कि किसी एक व्यक्ति को व्यक्तिगत कनेक्शन के माध्यम से सामना करना पड़ता है या फिर फोन पर। एक व्यक्तिगत परिचय शुरू करने के तरीके निम्न हैं:
    • अपने पूर्ववर्ती से आपको परिचय देने के लिए कहें अपने प्रशिक्षण के एक हिस्से के रूप में, आपको एक वरिष्ठ कर्मचारी से मुलाकात की जानी चाहिए, जिसने अतीत में विज्ञापन पेश किया है। एक व्यक्तिगत संबंध स्थापित करने के लिए कॉन्फ्रेंस कॉल या मीटिंग करें और व्यक्ति को यह बताने दें कि आप अब से विज्ञापन के साथ काम कर रहे हैं।
    • अपने स्कूल में स्नातक छात्रों के एक कार्यालय को बुलाओ। मीडिया में काम कर रहे पूर्व छात्र संपर्कों की सूची का अनुरोध करें। इनमें से अधिकांश लोग पहले ही कह चुके हैं कि वे अन्य पूर्व छात्रों से बात करने के लिए तैयार होंगे। इन लोगों को अख़बारों, टीवी स्टेशनों, सोशल मीडिया साइटों, सम्मेलनों, राष्ट्रीय संगठनों और अन्य लोगों में बुलाओ या उनसे मुलाकात करें।
    • अपने उद्योग के बारे में सम्मेलनों या सेमिनारों में भाग लें अन्य पेशेवरों से सलाह मांगो या कहें या कहानियां बनाने के लिए मीडिया संपर्कों को ढूंढें।
    • इस क्षेत्र में विज्ञापन एजेंसियों द्वारा आयोजित की जाने वाली घटनाओं में हिस्सा लें। ये एजेंसियां ​​भविष्य में परियोजनाओं में भाग लेने में सक्षम हो सकती हैं अधिक ग्राहक पाने के लिए वे अक्सर नेटवर्किंग इवेंट्स को पकड़ते हैं।
  • चित्र शीर्षक से विज्ञापन के माध्यम से संपर्क विकसित करना चरण 4
    4
    एक पार्टी की योजना बनाएं और संभावित मीडिया संपर्कों को आमंत्रित करें। चाहे आपके पास एक उद्घाटन, एक पदोन्नति या एक कॉकटेल पार्टी भी हो, आप प्रकाशकों, विज्ञापन विक्रेताओं, संभावित प्रायोजकों को आमंत्रित कर सकते हैं और अधिक भाग लेने के लिए यह अनौपचारिक कारोबारी माहौल निजी और व्यावसायिक दोनों बातों के लिए अच्छा है, जिससे आपको अपने नेटवर्किंग प्रयासों को अधिकतम करने और एक नाम का सामना करने की अनुमति मिलती है।
  • चित्र शीर्षक से विज्ञापन के माध्यम से संपर्क विकसित करना चरण 5
    5
    अपने स्थानीय व्यापार संघ या पेशेवर संगठन में सक्रिय रहें। एक सदस्य बनने के लिए भुगतान करें और बैठकों में जाएं। जितना संभव हो उतने व्यवसायिक लोगों के साथ आमने-सामने बातचीत करने पर ध्यान दें, और सामान्य रूप से विज्ञापन संपर्कों की सूची के साथ-साथ व्यावसायिक संपर्क भी बढ़ेगा।
  • चित्र शीर्षक विज्ञापन के माध्यम से संपर्क विकसित करना चरण 6
    6
    सेमिनार या सम्मेलनों को व्यवस्थित करने में स्वयंसेवक यदि आपका व्यवसाय, व्यावसायिक संगठन या व्यापार संघ की जरूरत है आपकी नियोजन समिति या व्यक्तिगत घटना के साथ, यह विज्ञापन संपर्कों को जानने का एक शानदार तरीका है वे जानकारी के लिए आपके साथ संपर्क में आएंगे और आप एक पेशेवर रिश्ते शुरू कर सकते हैं
  • शीर्षक से चित्र विज्ञापन के माध्यम से संपर्क विकसित करना चरण 7
    7
    नए संपर्कों को व्यावसायिक कार्ड दें बहुत से लोग व्यवसाय कार्ड रखते हैं आपको प्राप्त होने वाले सभी व्यवसायिक कार्डों को समय-समय पर और उनसे परामर्श करें जब आप नए विज्ञापन के अवसरों का प्रयास करने में रुचि रखते हैं
  • विधि 2
    विज्ञापन से संबंधित संबंधों का विकास करना




    चित्र शीर्षक विज्ञापन के माध्यम से संपर्क विकसित करना चरण 8
    1
    अपने संपर्क से विज्ञापन खरीदें किसी संगठन को जानना सबसे अच्छा तरीका है कि आपका ग्राहक बनना है। विज्ञापनदाताओं के पास अक्सर कहानी विचारों, घटनाओं और विशेष सुविधाओं के लिए तरजीह व्यवहार होता है
  • चित्र शीर्षक से विज्ञापन के माध्यम से संपर्क विकसित करना चरण 9
    2
    व्यापार के रात्रिभोज या बाहरी कार्यक्रमों के लिए महत्वपूर्ण संपर्कों को आमंत्रित करें। एक छोटे से आकर्षण और उपहार देने से आपको एक पेशेवर और मैत्रीपूर्ण संबंध विकसित करने में मदद मिल सकती है। यदि आपके पास अपने उत्पाद का एक नि: शुल्क नमूना है, तो मीडिया के लिए प्रतियोगिता के रूप में उपयोग करने वाले उत्पादों को ऑफ़र करें या उन्हें सीधे उस व्यक्ति को भेजें, जिसके साथ आप रिश्ते को विकसित करना चाहते हैं।
    • व्यापार में उपहारों को एक नाजुक रास्ता चलना चाहिए रिश्वत मत करो या ईमानदार नहीं रहना हालांकि, आपको कार्यालय से मिलने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए व्यक्ति को प्रदान करके एक रिश्ते बनाना संभव है।
  • चित्र शीर्षक से विज्ञापन के माध्यम से संपर्क विकसित करना चरण 10
    3
    बिक्री और प्रचार के साथ पहुंचने के लिए विज्ञापन संपर्कों से पूछें कुछ बातचीत करने के बाद, आपको अधिमान्य उपचार के लिए पूछने के लिए पहल करना चाहिए। जाने के लिए पहली जगह बनने का प्रयास करें जब डिस्काउंट, प्रायोजन या विज्ञापनों की विशेषाधिकारित नियुक्ति के अवसर हों।
  • चित्र शीर्षक से विज्ञापन के माध्यम से संपर्क विकसित करना चरण 11
    4
    विज्ञापन एजेंसियों और मीडिया वाहनों में सचिवों और सहायकों से मिलें ये लोग बहुत सारी महत्वपूर्ण जानकारी के संरक्षक हैं कम से कम हर 6 महीने, उनके साथ बातचीत करें, और पूछें कि क्या कंपनी में कुछ नया है और यदि वे सुझाव देते हैं कि आप किसी विशेष व्यक्ति से संपर्क करते हैं
  • चित्र शीर्षक से विज्ञापन के माध्यम से संपर्क विकसित करना चरण 12
    5
    अपने संपर्कों को अवकाश कार्ड और सामयिक ईमेल भेजें उन्हें जांचने के लिए कॉल करें और देखें कि वे क्या पेशकश कर रहे हैं। संबंधों को नियमित रूप से अद्यतन होना बहुत उपयोगी होना चाहिए
  • चित्र शीर्षक से विज्ञापन 13 के माध्यम से संपर्क विकसित करना
    6
    एक क्रॉस प्रचार की कोशिश करो पारस्परिक रूप से लाभकारी स्थायी संबंध विकसित करने का यह एक शानदार तरीका है। सहबद्ध विपणन, प्रत्यक्ष मेल सहयोग, वितरण या रेफरल पर गौर करें।
  • चित्र शीर्षक से विज्ञापन के माध्यम से संपर्क विकसित करना चरण 14
    7
    अपनी संपर्क सूची और स्प्रेडशीट को नियमित रूप से अपडेट करें अपने विज्ञापन परिणामों को सूची या आसपास में रखें हर बार जब आप एक नई विज्ञापन योजना शुरू करते हैं तो लोगों और पिछले अभियानों की इस सूची पर वापस जाएं
  • आवश्यक सामग्री

    • मीडिया खोज
    • प्रसार चादर
    • पूर्व छात्र कार्यालय
    • नेटवर्किंग इवेंट्स
    • सेमिनार / सम्मेलन
    • व्यापारी एसोसिएशन के लिए संबद्धता
    • पार पदोन्नति
    • बीबीक्यू व्यवसाय कार्ड

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com