IhsAdke.com

बिलिंग कंपनी देयताएं कैसे समाप्त करें

संग्रह कंपनियों के लिंक एक दुःस्वप्न हो सकता है यदि आप देर हो चुकी हैं, अपने बिलों का भुगतान करने के लिए भूल जाते हैं या भूल जाते हैं, तो आप इस प्रकार के कनेक्शन प्राप्त कर सकते हैं। कई मामलों में, कलेक्टरों को प्राप्त करने के लिए उत्पीड़न और गलत बयानी का सहारा है। आपको उन्हें खड़ा करने की ज़रूरत नहीं है। यह सुनिश्चित करने के लिए राज्य और संघीय कानून हैं कि आप उपभोक्ता के रूप में सही तरीके से व्यवहार करते हैं। यदि आपको संग्रह कंपनी द्वारा परेशान किया जा रहा है, तो उसे रोकने के कई तरीके हैं।

चरणों

विधि 1
कलेक्टरों से बात कर रहे

स्टॉप कलेक्शन कॉल नामक चित्र चरण 1
1
बिल कलेक्टरों को अनदेखा न करें। फोन उठाएं और देखें कि आपके पास धन है या नहीं, आप उन दमनकारी कॉल के दौरान भुगतान करने के लिए क्या कर सकते हैं या यहां तक ​​कि अगर कोई गलती है केवल कनेक्शन के कारण समझने के बाद ही आपको उन्हें रोकना चाहिए। वैध बिलिंग लीड्स को अनदेखा करना उनके साथ दूर नहीं होगा
  • कलेक्टरों को ऋण एकत्र करने का कानूनी अधिकार है। संग्रह कंपनियों के कारण धन का भुगतान करने में असफल रहने पर आपके नाम पर स्क्वायर पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है। कभी-कभी, आप भूल सकते हैं कि आप क्रेडिट कार्ड कंपनी, एक वित्तीय कंपनी या बैंक को पैसे देते हैं। अगर आप फोन का जवाब नहीं देते हैं, तो आपको यह नहीं पता होगा कि जब तक आप एक अधिसूचना प्राप्त नहीं करते हैं तब तक आपके पास बकाया ऋण हैं
  • स्टॉप कलेक्शन स्टेप 2 नामक चित्र शीर्षक
    2
    अवैध और हानिकारक संग्रह प्रथाओं से सावधान रहें संग्रह कंपनियों को लोगों को भ्रमित करने के लिए यह सामान्य है जोयाओ दा सिल्वा या मारिया दास ग्रीसा जैसे आम नामों वाले, अक्सर उसी नाम से दूसरे लोगों को ढूंढने के लिए कॉल प्राप्त करते हैं। कभी-कभी बिल कलेक्टर्स सभी लोगों को एक निश्चित क्षेत्र में एक ही उपनाम के साथ कॉल करते हैं, देनदार या उनके परिवार के सदस्यों की तलाश में।
    • भूत देय राशि के लिए देखें ये ऋण हैं जो आपको कानूनी रूप से नहीं करना चाहिए बल्कि यह कि एक बेईमान संग्रह कंपनी अभी भी इकट्ठा करने की कोशिश कर रही है। प्रेत का कर्ज पहले से ही भुगतान की गई राशि को संदर्भित करता है जो एक कंपनी को इकट्ठा करने की कोशिश करता है अगर आप भुगतान नहीं करते हैं, तो आपके पास कंपनी का उपयोग करने के लिए संसाधन नहीं हैं, हालांकि भुगतान करने के बाद, धन वापस नहीं किया जाएगा और आपके पास कंपनी के खिलाफ बहुत कम या कोई सहारा नहीं होगा।
    • कलेक्टर अक्सर तेजी से होने की उम्मीद में कानूनी कार्रवाई करने की धमकी देते हैं, लेकिन ऋण सिविल मामलों हैं और आपराधिक आरोपों को दर्ज करने के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता। एक अपराध के रूप में ऋण के गैर-भुगतान पर विचार करने का एकमात्र तरीका है अगर मूल राशि को अवैध तरीके से प्राप्त किया गया था, जैसे पहचान की चोरी, धोखाधड़ी या अन्य गलत प्रस्तुति।
  • स्टॉप कलेक्शन कॉल नामक चित्र चरण 3
    3
    अपने अधिकारों को जानें उपभोक्ता रक्षा संहिता के अनुसार, कोई कलेक्टर किसी प्रकार का खतरा पैदा कर सकता है या आक्रामक भाषा का इस्तेमाल कर सकता है। बताओ कि इसके लिए आपको कौन चार्ज कर रहा है यदि आरोप धोखाधड़ी या बेईमान है, तो वह शायद डर जाएगा।
    • ड्यूटी शर्मनाक हो सकती है, और अधिकांश लोग अपने परिवार या दोस्तों को समस्या के बारे में जाने को तैयार नहीं हैं। राज्य और संघीय कानून भी संग्रह कंपनियों को अपने ऋण के बारे में दूसरों के बारे में बात करने की अनुमति नहीं देते हैं जो उनके वकील या उनकी अनुमति नहीं हैं
  • स्टॉप कलेक्शन कॉल नामक चित्र चरण 4
    4
    फोन वार्तालाप रिकॉर्ड करें वकीलों रिकॉर्डिंग के लिए प्यार करता है यदि कलेक्टर आपको भयभीत करने के लिए अश्लील तरीके का उपयोग कर रहा है, तो रिकॉर्डिंग प्रारंभ करें शुरूआत में, कलेक्टर को सूचित करें कि आप कॉल को एक औपचारिक और कानूनी शिकायत दर्ज करने के लिए साक्ष्य के रूप में रिकॉर्ड कर रहे हैं। अगर आपके फोन में एक स्पीकरफोन है, तो बातचीत रिकॉर्ड करने के लिए एक मानक रिकॉर्डर का उपयोग करें। अधिकांश वर्तमान फोन में निर्मित अनुप्रयोगों या रिकॉर्डिंग क्षमताओं हैं।
  • स्टॉप कलेक्शन कॉल नामक चित्र चरण 5
    5
    धोखाधड़ी मत करो झूठ मत बोलो और किसी और को बताओ, तुम मर गए या चले गए संघीय कानून के तहत, ऐसे सभी कृत्यों को धोखाधड़ी माना जाता है संग्रह कंपनियां और जांचकर्ता आसानी से यह निर्धारित कर सकते हैं कि ऐसा बयान गलत है या नहीं। चूंकि बिलिंग की सुपुर्दगी दर्ज की जाती है, आपके झूठ को भी रिकॉर्ड किया जाएगा।
  • विधि 2
    बिलिंग लिंक रोकना

    स्टॉप कलेक्शन कॉल नामक चित्र चरण 6
    1
    अपने ऋण का भुगतान करें बांड को रोकने का सबसे आसान तरीका अपने कर्ज का भुगतान करना है, लेकिन ऐसा करने पर आपको ध्यान रखना चाहिए। भुगतान योजना सेट करने के लिए कलेक्टर से बात करें। कई लोग आपको स्वचालित डेबिट स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। जिस भी योजना पर सहमति हुई, उस चीज़ का चयन करें जो आप के साथ सहज महसूस करते हैं। धोखाधड़ी संग्रह कंपनियों को स्वचालित डेबिट सक्षम करना और सेवा के लिए अत्यधिक शुल्क का शुल्क देना पसंद है।
  • स्टॉप कलेक्शन कॉल नामक चित्र चरण 7



    2
    संग्रह कंपनी को एक पत्र भेजें। देनदार इन कंपनियों को फोन करने से रोक सकता है उन्हें लिखित रूप में बताएं कि आप केवल मेल द्वारा संवाद करना पसंद करते हैं पंजीकृत डाक द्वारा कंपनी और ऋणदाता को विवादों सहित किसी भी पत्राचार भेजें और एक रिटर्न रसीद का अनुरोध करें।
    • ऐसे कार्ड के नमूने ऑनलाइन उपलब्ध हैं
    • पत्र की एक प्रति रखें। लिखित संचार आपके पक्ष में काम करता है क्योंकि आपके पास उस सभी का रिकॉर्ड होगा जो उस समय हुआ था जब टेलीफोन बातचीत केवल समय पर दर्ज की जाती है।
    • अगर आपके लिखित अनुरोध के बाद बिल कलेक्टर आपसे संपर्क करना जारी रखता है, तो आप एक आउट-ऑफ़-कोर्ट अधिसूचना भेज सकते हैं। एक उपभोक्ता अधिकार वकील खोजें जो ऐसे दस्तावेज़ बना सकते हैं। यदि समस्या जारी है, तो आप संग्रह कंपनी पर मुकदमा करने में सक्षम हो सकते हैं।
    • कलेक्टरों को काम पर आपको संपर्क करने से भी निषिद्ध किया जाता है
  • स्टॉप कलेक्शन कॉल नामक चित्र चरण 8
    3
    एक वकील खोजें ऐसे कई पेशेवर हैं जो ऋण संग्रहण पर ध्यान केंद्रित करते हैं। यदि आपकी देनदारी है या यदि कोई कलेक्टर आपको अनुचित तरीके से परेशान कर रहा है तो वे आपकी सहायता कर सकते हैं। ये वकील आपको शुल्क लेते हैं या आपकी ओर से जो कुछ हासिल करते हैं उसका प्रतिशत लेते हैं।
    • पहली बात यह है कि वकील आपके ऋण के नुस्खे की जांच कर रहे हैं। पहले के कर्ज, दशकों पहले या मृतक रिश्तेदारों द्वारा किए गए, कभी-कभी बिलिंग कॉल का कारण हो सकते हैं यह पर्चे कई स्थानों पर मौजूद है। यदि आप पहले ही समाप्त हो चुके हैं, तो आपको अब भुगतान नहीं करना पड़ेगा भले ही कंपनी चार्ज करना जारी रखती है, फिर भी भुगतान करने के लिए कोई कानूनी दायित्व नहीं है। उस स्थिति में, यदि आप भुगतान नहीं करना चाहते हैं, तो आप एक आउट-ऑफ़-कोर्ट अधिसूचना भेज सकते हैं।
  • स्टॉप कलेक्शन कॉल नामक चित्र 9
    4
    अन्य लोगों से पूछें कि वे इन कॉलों को कैसे प्राप्त करना बंद कर पाए हैं। वे इस वैकल्पिक कंपनी के साथ अच्छी तरह से काम करने वाले एक वैकल्पिक तरीके से मिल सकते हैं। प्रत्येक संग्रह कंपनी अलग है कभी-कभी उन्हें फ़ॉर्म भरने की आवश्यकता होती है। दूसरों को केवल एक पत्र की आवश्यकता है अपने आप की खोज के बजाय, दूसरों से सहायता मांगें
  • स्टॉप कलेक्शन कॉल नामक चित्र स्टेप 10
    5
    उपभोक्ता रक्षा एजेंसियों को चेतावनी दें संग्रह उपभोक्ताओं को स्थानीय उपभोक्ता संरक्षण एजेंसी को रिपोर्ट करें ये एजेंसियां ​​आमतौर पर इस प्रकार की समस्या का पालन करने में थोड़ी धीमी गति से होती हैं, लेकिन अगर उन्हें किसी विशेष एजेंसी के बारे में पर्याप्त शिकायतें प्राप्त होती हैं, तो उनका क्रोध प्रबल हो सकता है
  • विधि 3
    बिलिंग कॉल को अवरुद्ध करने के लिए अपना फोन सेट करना

    स्टॉप कलेक्शन कॉल नामक चित्र चरण 11
    1
    कॉल फ़िल्टर सेट अप करें अन्य सभी विकल्पों को समाप्त करने के बाद ही आपको कनेक्शन को अवरुद्ध करने पर विचार करना चाहिए। अधिकांश वाहक गुमनाम कॉल की अस्वीकृति प्रदान करते हैं अगर आप जिस पार्टी को बुला रहे हैं वह किसी भी कारण से आपकी पहचान प्रदर्शित नहीं करता है, तो फोन रिंग नहीं करेगा। इसके बजाय, कॉलिंग पार्टी को ऑपरेटर सिस्टम द्वारा सामना किया जाएगा जो निम्न में से एक या अधिक कार्य करेगा:
    • कॉलर से कॉलर आईडी से संबंधित जानकारी प्रदान करने के लिए कहें
    • है कि आप करने के लिए दोहराया जाएगा एक बहुत ही कम आवाज संदेश छोड़ने के लिए, आप स्वीकार करते हैं या कॉल को अस्वीकार, या आवश्यक जानकारी का खुलासा वापस लिंक करने के लिए लिंकर हिदायत पाने का अवसर देता लिंकर पूछो।
    • यह अधिकांश बिलिंग लिंक के साथ समाप्त करेगा
  • स्टॉप कलेक्शन स्टेप 12 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    केवल स्वीकृत संख्याओं से ही कॉल प्राप्त करने के लिए अपना फ़ोन सेट करें
    • आपके श्वेतसूची में नहीं हैं, जो नंबर आपके फोन तक नहीं पहुंचेंगे। संग्रह कंपनियां अक्सर कॉलर आईडी के स्पूफिंग का इस्तेमाल करते हैं, आपको जवाब देने के लिए झूठी या वैकल्पिक जानकारी भेजते हैं। हालांकि, केवल एक ड्रॉप-डाउन सूची से कॉल प्राप्त करने के लिए कॉन्फ़िगर करने वाला फ़ोन इस अभ्यास का त्वरित अंत देता है क्योंकि यह अपरिचित संख्याओं को स्वीकार नहीं करेगा।
    • यह कॉन्फ़िगरेशन आपके सेवा प्रदाता से खरीदा जा सकता है, या आप पारंपरिक फिक्स्ड लाइन टेलीफोनी से वीओआईपी तक स्विच कर सकते हैं। इसके लिए इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता है और ब्रॉडबैंड के साथ सबसे अच्छा काम करता है। डायल-अप इंटरनेट आमतौर पर अपर्याप्त है
    • कई आवासीय वीओआईपी प्रदाता हैं जो आपको एक छोटे से मासिक शुल्क के लिए श्वेतसूची स्थापित करने की अनुमति देते हैं। यदि आप बहादुर महसूस कर रहे हैं, तो आप Asterisk, एक सॉफ्टवेयर का उपयोग करके घर पर एक पीबीएक्स सेट कर सकते हैं खुला स्रोत फ़ोन सिस्टम जिसे आमतौर पर एक समर्पित कंप्यूटर की आवश्यकता होती है "एक फ्लैश में पीबीएक्स" एस्टेरीक के कार्यों में से एक है और उपरोक्त औसत कंप्यूटर उपयोगकर्ता के लिए अच्छी तरह से अनुकूल है।
  • स्टॉप कलेक्शन कॉल नामक चित्र चरण 13
    3
    एक ब्लैकलिस्ट ब्लॉक करने के लिए अपना फ़ोन सिस्टम सेट करें। उपर्युक्त के समान, ब्लैकलिस्ट सिस्टम उन सभी कनेक्शनों को छोड़ देता है जो स्पष्ट रूप से ब्लॉक किए गए हैं
    • फिक्स्ड लाइन सेवा उपभोक्ता को 20 अवरुद्ध संख्याओं तक सीमित कर देती है, जबकि घर पर वीओआईपी प्रदाताओं या पीबीएक्स की ऐसी सीमा नहीं होती है। इसके अलावा, ये सेवाएं अक्सर एक व्यक्ति को सभी टोल-फ्री कॉल्स जैसे 0800 को ब्लॉक करने की अनुमति देती हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com