IhsAdke.com

संग्रह एजेंसियों के साथ लेनदेन

चाहे स्वास्थ्य कारणों, बेरोजगारी, या अप्रत्याशित वित्तीय आपदाओं के लिए, आपको किसी संकलन एजेंसी से किसी दिन काम करना पड़ सकता है यह लेख आपको सिखाएगा कि आपके कर्ज का भुगतान करने से कैसे बचें - लेकिन इससे आप फोन कॉल को ऐसे तरीके से संभालने में मदद करेंगे, जिससे आप और बिलिंग एजेंट संतुष्ट हो सकते हैं।

चरणों

चित्र संग्रह एजेंसियों के साथ डील शीर्षक चरण 1
1
एक पूरी स्क्रिप्ट तैयार करें, और घर में प्रत्येक फोन के करीब एक प्रतिलिपि रखें। इस प्रकार से शुरू होना चाहिए: "कुछ और इससे पहले, मेरा मतलब है कि मैं आपके साथ समाधान खोजने के लिए" बेहद "प्रेरित हूं। हालांकि, अगर हमारा संबंध आक्रामक, धमकी, कठोर या अपमानजनक हो, तो मैं डिस्कनेक्ट कर दूंगा और नहीं ठीक है? " यदि वे बहस करना शुरू करते हैं ("भगवान, यह हम जिस तरह से काम नहीं कर रहे हैं ..."), उनकी बात सुनो, उनकी बात सुनो, और अपनी स्क्रिप्ट को फिर से पढ़ें, शांति से और विनियमित, जब तक कि वे आपकी शर्तों से सहमत नहीं होते।
  • चित्र संग्रह एजेंसियां ​​चरण 2 के साथ डील शीर्षक
    2
    उनकी जानकारी प्राप्त करेंआपकी स्क्रिप्ट में पढ़ने की अगली बात यह होनी चाहिए, "अब, हम आरंभ करने से पहले, मुझे आपका नाम, कंपनी का नाम और फ़ोन नंबर चाहिए।" कई एजेंट अपने शांत और प्रत्यक्ष दृष्टिकोण से आश्चर्यचकित होंगे। वे कह सकते हैं कि आप सहयोग नहीं कर रहे हैं या कुछ और समझाओ कि आप सहयोग कर रहे हैं, और उम्मीद करते हैं कि वे ऐसा करेंगे कॉल की तारीख और समय के साथ इस जानकारी को लिखें। एक फाइल में सब कुछ डालें और इसे सहेजें, क्योंकि यह प्रक्रिया बहुत समय ले सकती है।
  • चित्र संग्रह एजेंसियों के साथ डील शीर्षक 3 चरण
    3
    कॉल रिकॉर्ड करें. आपको यह कहना है कि आप यह कर रहे हैं। वे आम तौर पर आपको बताएंगे कि वे वही कर रहे हैं। यह नोटिस आमतौर पर रिकॉर्डिंग की स्वीकृति माना जाता है। रिकॉर्डिंग से पहले स्थानीय कानूनों की जांच करें
  • चित्र संग्रह एजेंसियों के साथ डील शीर्षक 4 चरण
    4
    अपने ऋण के प्रमाण के लिए पूछेंपहले पांच दिनों के भीतर एजेंसी ने आपसे संपर्क किया (या तो फोन या मेल द्वारा), उन्हें एक ऋण सत्यापन पत्र जमा करना होगा, जिससे आपको 30 दिनों के भीतर ऋण की वैधता पर विवाद करने की अनुमति मिल जाएगी। यदि आप समय पर ऐसा नहीं करते हैं, तो एजेंट यह मान सकता है कि यह मान्य है। चर्चा करने के लिए, सत्यापन का अनुरोध करने वाला एक पत्र भेजें। एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तो इसका समाधान होने से पहले वे प्राप्त करने का प्रयास नहीं कर सकते।
    • पंजीकरण और प्राप्ति के प्रमाण के साथ ऋण सत्यापन पत्र भेजें (ताकि आप को भेजने का सबूत है, और यह प्राप्त हुआ था)। नीचे एक उदाहरण देखें
    • जो भी आप करते हैं, सुनिश्चित करें कि आप ऋण पर नहीं लेते हैं दोहराएं: "मैं उन ऋणों का सबूत देखना चाहता हूं जिन पर यह पत्र है। मैं उन्हें पहचान नहीं पाता हूं।" यह अनुचित संग्रह के खिलाफ सावधानी है - कितने एजेंट आपको अपने पास नहीं होने वाले ऋणों के लिए चार्ज करने का प्रयास करते हैं
  • चित्र संग्रह एजेंसी एजेंसियों के साथ डील शीर्षक 5
    5
    ऋण की पुष्टि करेंसत्यापन के आपके पत्र के जवाब में, संग्रह एजेंसी को निम्नलिखित भेजना होगा:
    • यह सबूत है कि वह मालिक है, या मूल लेनदार द्वारा ऋण के साथ आरोप लगाया गया है।
    • मूल ऋण समझौते की एक प्रति जिसे आपने ऋणदाता के साथ हस्ताक्षरित किया है।
    • मूल लेनदार का दस्तावेजीकरण जो यह साबित करता है कि यह होना चाहिए।



  • चित्र संग्रह एजेंसी एजेंसियों के साथ डील शीर्षक 6
    6
    दस्तावेज़ीकरण की समीक्षा करें यदि वे पर्याप्त सबूत प्रदान नहीं करते हैं, तो एक और पत्र लिखिए, जो अनुचित संग्रह के खिलाफ कानून के उल्लंघन का हवाला देते हुए, उन्हें प्रयासों को प्राप्त करने और क्रेडिट नामक सुरक्षा एजेंसियों से अपना नाम हटाने, यदि वे बंद नहीं करते हैं, तो दो सप्ताह के बाद विशेष छोटे दावों के दावे पर जाएं। अगर उन्होंने आपको उचित सबूत भेजे हैं, तो यह देखने के लिए समझौते की शर्तों की जांच करें कि क्या आप भुगतान के लिए अभी भी ज़िम्मेदार हैं या नहीं। आम तौर पर वे यह निर्धारित करते हैं कि बिल कलेक्टर को प्राप्त करने का अधिकार खो जाने से पहले वे कर्ज का भुगतान किए बिना खर्च कर सकते हैं। ऋण के आधार पर एक समयसीमा है, इसलिए आपको कानून की जांच करना होगा, या वकील से परामर्श करना होगा। अगर आप ऋण के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं, तो इसे बताए गए एक नोटिस भेजें, और आपको परेशान करना बंद करने या कानूनी कार्रवाई करने की आवश्यकता होगी। यदि आप वास्तव में बकाया है, तो अगले चरण पर जाएं।
  • चित्र संग्रह एजेंसियों के साथ डील शीर्षक 7
    7
    आपके दिमाग में पहले से तय राशि निर्धारित करें कौन जानता है कि कैसे भुगतान करना है, किश्तों में या नहीं, भले ही यह छोटा हो। उन्हें और अधिक के लिए पूछना चाहिए। दृढ़ रहें और समझाएं कि यह आपके पास क्या है, और आप और अधिक भुगतान नहीं कर सकते। हमेशा इस समस्या को हल करने की इच्छा रखने का रवैया रखें, लेकिन यही वह है जिसे आप बर्दाश्त कर सकते हैं। समझाएं कि यदि आप इस ऑफ़र को स्वीकार करते हैं, तो आप यह 6 महीनों में रिस्कॉइसट तैयार कर सकते हैं, यह देखने के लिए कि क्या यह बढ़ सकता है। स्वत: डेबिट से सहमत न हो
  • चित्र संग्रह एजेंसियों के साथ डील शीर्षक 8
    8
    सुनिश्चित करें कि वे अपने कर्ज पर ब्याज की गिनती रोकते हैं। उन्हें कॉल करना बंद करने के लिए कहें, जब तक कि आपसे कॉल वापस न करें।
  • 9
    जब वे आपके भुगतान से सहमत होते हैं,अनुरोध करते हैं कि वे हस्ताक्षर करें और उनके संतुलन के साथ एक नोट भेजें, और समझौते की शर्तों, जिसे आपको साइन अप करना होगा और वापस भेजना होगा हस्ताक्षर करने से पहले नोट ध्यान से पढ़ना सुनिश्चित करें, क्योंकि यह एक कानूनी बाध्यकारी अनुबंध होगा।
  • ऋण सत्यापन पत्र का उदाहरण

    तिथि


    आपका नाम, पता, शहर, राज्य और ज़िप कोड।



    संग्रह एजेंसी का नाम, पता, शहर, राज्य, पिन कोड।


    संग्रह एजेंसी के लिए:


    मैं इस के जवाब में लिख रहा हूँ दिन पर प्राप्त हुआ कि आपने भेजा है कानून द्वारा गारंटीकृत अधिकारों के अनुसार, मैं आपको इस ऋण की वैधता प्रदान करने के लिए कहता हूं। ध्यान दें कि यह भुगतान करने से इनकार नहीं है, लेकिन आपके कार्यालयों से यह सबूत भेजने के लिए एक अनुरोध है कि मुझे उनका भुगतान करने के लिए कानूनी दायित्व है।


    मैंने पहले ही सूचित किया है कि, यदि उपरोक्त अनुरोध पूरा नहीं किया गया है, तो मैं तुरंत कानूनी कार्रवाई करूँगा।


    आपका ईमानदारी से,




    आपका नाम



    युक्तियाँ

    • संग्रह एजेंसियां ​​अधिक तर्कसंगत रूप से कार्य करेगी, जब उन्हें लगता है कि उन्हें कुछ मिलेगा। इसलिए यदि ऋण मान्य है, तो कहें कि आपको अभी बहुत ही अच्छा पैसा मिला है, और आप कर्ज का भुगतान करना चाहते हैं। फिर, अन्य ऋण, बड़ा और अधिक महत्वपूर्ण बताएं, कि आपके पास भी (किराया, बिजली बिल, आदि) और कितना दूर लेना है उसके बाद, यह शिक्षा और कुछ रियायतें की आवश्यकता हो सकती है
      • कॉल रिकॉर्ड करें: यदि वे भुगतान करने के अपने अच्छे इरादे के चेहरे में भी आक्रामक हैं, तो आप भविष्य में उनके खिलाफ इसका उपयोग कर सकते हैं।
    • सब कुछ लिखें - कॉल की तारीख और समय, एजेंट के डेटा, वे क्या चाहते हैं, और उनके प्रस्ताव।
    • कभी-कभी जीतना असंभव होता है, वे तर्कसंगत तर्कों को स्वीकार नहीं करेंगे, या समझेंगे कि वे अदा करने के लिए कानूनी तौर पर बाध्य नहीं हैं। इस मामले में, एक दस्तावेज बनाते हुए बताते हैं कि उन्होंने एक सशक्त समझौता स्वीकार नहीं किया है। जब वे आपको मुकदमा करते हैं और क्रेडिट ब्यूरो में अपना नाम भेजते हैं, तो उस दस्तावेज की प्रतियां उन्हें भेजते हैं, यह दिखाते हुए कि उन्हें प्राप्त करने में कोई दिलचस्पी नहीं है, और आपके नाम को हटाने के लिए कह रहे हैं। * शांत और तर्कसंगत होना चाहिए। क्रोध, शपथ ग्रहण, और अन्य मौखिक युक्तियाँ उस छवि को बर्बाद कर देती हैं जो आप पास करने की कोशिश कर रहे हैं।
    • यदि वे आपसे अपमानजनक रूप से बात करते हैं, तो उन्हें एक चेतावनी दें, जैसा कि शुरुआती वाक्यांश में उल्लिखित है। दूसरी बार पर्यवेक्षक से बात करने के लिए पूछना जब उससे बात कर रहे हैं, तो खरोंच से शुरू करें
    • यदि कोई कर्ज पिछले है या निकट है, तो कोई भुगतान करने पर सावधान रहें। यह पूरी राशि को कवर करने के लिए खोल सकता है, भले ही एजेंट ने कहा है कि आपको केवल एक छोटी राशि का भुगतान करने की आवश्यकता है ताकि वे आपको अकेले छोड़ दें।
    • अक्सर एजेंट के नाम वास्तविक नहीं हैं जांच करने का एक तरीका उस विशेष व्यक्ति को रसीद के साथ एक पंजीकृत पत्र भेजना है यदि वे हस्ताक्षर करते हैं, तो वे व्यक्ति होना चाहिए (अन्यथा यह धोखाधड़ी हो)।

    चेतावनी

    • याद रखें, आपका लक्ष्य है, बातचीत करना, नियंत्रण रखना, ताकि हर कोई उन्हें क्या चाहता हो अपने सिर, आतंक, या गड़बड़ी खो, उन पर हाथ नियंत्रण है

    आवश्यक सामग्री

    • एक रोडमैप, जैसा चरण 1 में वर्णित है।
    • फोन के पास पेपर और कलम (या सेल फोन के मामले में पॉकेट)
    • एक रिकॉर्डिंग डिवाइस वाला फोन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com