IhsAdke.com

खरीदें और कारें कैसे बेचें

कार ख़रीदना और बेचना एक ऐसा अनुभव है जिसके द्वारा ज्यादातर लोग हर पांच या दस वर्षों में खर्च करते हैं। कई लोगों के लिए, वाहनों को रोज़मर्रा की ज़िंदगी की जरूरत होती है, और कुछ समय के लिए दुर्भाग्य से यहां तक ​​कि सबसे अच्छा होता है। जब एक कार पुरानी हो जाती है और अक्सर महंगी मरम्मत की मांग करना शुरू हो जाता है, तो अधिकांश लोग इसे निजी तौर पर बेचने या डीलरशिप पर इसका आदान-प्रदान करने की कोशिश करेंगे। जल्द ही, वे एक और वाहन खरीदने और चक्र फिर से शुरू करने की कोशिश करेंगे।

चरणों

विधि 1
अपनी कार पर पुरानी कार बेचना

चित्र खरीदें और बेचें कारें चरण 1
1
आपके पास क्या जांच करें खरीदार को उसके बारे में जानना जरूरी है जिससे उसे पता होना चाहिए कि आपको एक सुविज्ञात विक्रेता चाहिए। इकट्ठा करने वाली सबसे महत्वपूर्ण जानकारी कार शीर्षक, मरम्मत इतिहास और मूल बिक्री प्रलेखन है। इस प्रकार, हितधारकों के पास निर्णय लेने के लिए आवश्यक जानकारी होगी।
  • प्रदान करने के लिए अन्य विवरण में वर्ष, मेक, मॉडल, वर्तमान माइलेज और कोई वैकल्पिक आइटम शामिल हैं जो वाहन हो सकता है।
  • नियमित तेल परिवर्तन प्राप्तियां भी बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि यह दर्शाती है कि कार को नियमित रूप से सेवित किया गया है और इसके मूल्य में वृद्धि करने में मदद की गई है।
  • चित्र खरीदें और बेचें कारें चरण 2
    2
    कार के लिए एक मान सेट करें ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका FIPE तालिका का उपयोग करके मूल्य की खोज करना है एक बहुत अच्छा मौका है कि भावी खरीदार इस राशि की जांच भी करेगा, इसलिए आपको उस चीज़ की तुलना में बहुत अधिक मूल्य निर्धारित नहीं करना चाहिए। उस स्तर के आसपास के मूल्य को कम करने से आपकी कार को जल्दी से बेचने में मदद मिलेगी, क्योंकि रुचि रखने वालों के बारे में पता चल जाएगा कि आपकी पेशकश ईमानदार है।
    • कई विक्रेताओं का मानना ​​है कि यह कार मूल्य के मुकाबले अधिक मूल्यवान है सावधान रहें यदि आप बहुत अधिक कीमत की मांग करते हैं, तो आप वाहन को बेचने में सक्षम नहीं हो सकते हैं कार का मूल्य कितना है इसके सटीक विचार प्राप्त करने के लिए पूर्व बिक्री निरीक्षण करना अच्छा हो सकता है
    • मनोविज्ञान पर ध्यान दें कई उत्पादों को 99 या 95 में समाप्त होने वाला मूल्य मिलता है क्योंकि ये नंबर लोगों को खरीदने की अधिक संभावना है। गाड़ी के लिए कीमत तय करके ऐसा करने का प्रयास करें
    • वाहन को एक उच्च मूल्य दें अगर यह वारंटी के अधीन है या नया टायर है -
    • कम कीमत सेट करें यदि आप इसे तेज़ी से बेचना चाहते हैं
    • बातचीत के लिए खुला स्थान दूसरे शब्दों में, यह मानते हुए कि आपको वार्ता के दौरान इसे कम करना होगा, थोड़ा अधिक मूल्य निर्धारित करें।
  • चित्र खरीदें और बेचें कारें चरण 3
    3
    एक विज्ञापन बनाएं या ऑनलाइन कार बेचें प्रकटीकरण आम जनता को सूचित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप वाहन बेच रहे हैं। ऐसा करने के लिए एक संभव जगह एक अखबार के वर्गीकृत अनुभाग में है। आप इंटरनेट पर कार को बेचने पर भी विचार कर सकते हैं Mercado Livre और OLX जैसे साइटें इस्तेमाल वाहनों की बिक्री के लिए समर्पित है।
    • इस विज्ञापन में कार के 15 फोटो तक संपर्क जानकारी शामिल होनी चाहिए, वाहन को अद्वितीय और आवश्यक विवरण जैसे कि माइलेज, कीमत और सीरियल आइटम के बारे में टिप्पणियां शामिल होनी चाहिए। एक विज्ञापन जिसमें यह जानकारी शामिल है, संभावित खरीदारों को उन सभी को बताएगा जिनके बारे में पता होना चाहिए।
  • चित्र खरीदें और बेचें कारें चरण 4
    4
    कार दिखाएं और अपने आप को परिचय दें जब दिलचस्पी रखने वाले लोग कार को देखने आते हैं, तो समय आ गया है। वे जिम्मेदार और ईमानदार किसी से एक वाहन खरीदना चाहते हैं, इसलिए इस धारणा को दें एक प्रस्ताव टेस्ट ड्राइव, लेकिन पहले जांच लें कि क्या उनके पास वैध ड्राइवर का लाइसेंस है। पता है कि कुछ खरीदार मैकेनिक को कार लेना चाहते हैं। यदि आपने इसका पूर्व-निरीक्षण किया है, तो आप उनसे चिंताओं को दूर करने के लिए इसे पेश कर सकते हैं। यदि नहीं, तो अनुरोध उचित है
    • अपनी कार को उनको दिखाने से पहले हमेशा संभावित खरीदारों का मूल्यांकन करें फोन पर उन्हें आज़माएं, और अगर उन्हें संदेहास्पद लगता है, तो बिक्री के साथ आगे बढ़ना नहीं है।
  • चित्र खरीदें और कारें खरीदें चरण 5 का शीर्षक
    5
    कार को बेचो इच्छुक पार्टी अंतिम मूल्य पर बातचीत करना चाहती है, इसलिए अपने मूल्य को स्थिर या कम करने के लिए तैयार रहें आपको पहले से पता होना चाहिए कि कार के लिए आप जितनी न्यूनतम कीमत को स्वीकार करेंगे यदि पेशकश की गई मूल्य बहुत कम है, तो बिक्री को देने के लिए तैयार रहें।
  • चित्र खरीदें और बेचें कारें चरण 6
    6
    बिक्री समाप्त करें और अनुबंध बंद करें अपने आप को संभावित धोखाधड़ी से बचाने के लिए, खरीदार के साथ बैंक जाना। यह भी बिक्री अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए आवश्यक होगा, जिसमें वाहन का वर्णन और इसके रेनैम, किसी गारंटी की हो सकती है, जो सहमति हो सकती है, एक नोट अगर कार वर्तमान परिस्थितियों में बिकती है, अंतिम मूल्य और नाम और खरीदार और विक्रेता के हस्ताक्षर
    • DETRAN को कॉल करें और देखें कि आपके राज्य को किसी अतिरिक्त दस्तावेज़ की आवश्यकता है या नहीं।
    • वाहन को अपने बीमा से बाहर निकालना मत भूलना
    • कार से सभी निजी आइटम निकालें
  • विधि 2
    पुरानी कार को एक प्रवेश द्वार के रूप में पेश करना

    चित्र खरीदें और बेचें कारें चरण 7
    1
    याद रखें कि अपने खुद के विक्रय के अलावा अन्य विकल्प भी हैं। हालांकि इस तरह की बिक्री में 15 से 20% अधिक पैसे की कमाई होती है और खरीदार के साथ सीधे बातचीत की अनुमति देता है, यह काम कर सकता है। कार को प्रवेश के रूप में पेश करना काफी सुविधाजनक है: प्रक्रिया तेज है और आपको ई- वाहन के बारे में मेल या लिंक
  • चित्र खरीदें और बेचें कारें चरण 8
    2
    डीलरशिप पर जाने से पहले कार के मूल्य की खोज करें याद रखें कि इस प्रकार के वार्ता के मामले में जगह का अनुभव होगा। यह जानना महत्वपूर्ण है कि इससे पहले कि आप सबसे अच्छा मूल्य संभव प्राप्त करने के लिए पहुंचने से पहले आपकी कार का कितना मूल्य है
    • आप एफआईपीई चार्ट का उपयोग कर ऑनलाइन वाहन का मूल्य पा सकते हैं।
    • विशेषज्ञों का सुझाव है कि कार को एक डीलरशिप में ले जाया जाए जो मुफ्त लिखित मूल्यांकन प्रदान करता है। बातचीत के दौरान पुरस्कार अन्य स्टोरों पर प्रदर्शित किया जा सकता है।
  • चित्र खरीदें और बेचें कारें चरण 9
    3
    कार को डीलरशिप पर ले जाओ और संभवत: सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त करें जब विक्रेता के साथ वार्ता के बारे में चर्चा करना शुरू करते हैं, तो उसे बताएं कि आपने शोध किया और वाहन के मूल्य को कौन जानता है। आपको रखरखाव के रिकॉर्ड भी दिखाना चाहिए। यदि कार नियमित रखरखाव से गुजरती है, तो मूल्य में वृद्धि होगी।



  • चित्र खरीदें और बेचें कारें चरण 10
    4
    गलतियों से बचें विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि कार को प्रवेश देने से पहले छोटे crunches को टिडिंग इसके लायक नहीं है। डीलरशिप पर जाने से पहले वाहन धोने से बचें क्योंकि यह एक संकेत है कि आप उस दिन एक कार खरीदने के लिए तैयार हैं और विक्रेता को बातचीत में एक फायदा देता है।
  • विधि 3
    नई कार खरीदना

    चित्र खरीदें और बेचें कारें चरण 11
    1
    अपनी आवश्यकताओं की एक सूची बनाकर प्रारंभ करें क्या आप शैली, ईंधन अर्थव्यवस्था, इंटीरियर स्पेस, सुरक्षा, एक कार चाहते हैं जो दूसरों के रूप में ज्यादा पर्यावरण या विशिष्ट मूल्य वाले वाहन को प्रभावित नहीं करता? कौन सा कारक आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण है, और कम से कम महत्वपूर्ण कौन सा है? प्राथमिकताओं की एक सूची बनाना यह जानने में सहायक है कि आप किस प्रकार देख रहे हैं।
  • चित्र खरीदें और बेचें कारें चरण 12
    2
    अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप कारों की तलाश शुरू करें प्रमुख कंपनियां की वेबसाइटों पर जाएं और देखें कि उनके पास क्या मॉडल हैं। कुछ लोगों में जीएम / शेवरलेट, होंडा, जीप, टोयोटा, मित्सुबिशी, सुबारू, वोक्सवैगन, फोर्ड, फिएट और कई अन्य शामिल हैं। याद रखें कि हर कंपनी के पास कोई कार है जो आपको उपयुक्त नहीं है, लेकिन उनमें से अधिकतर होगा।
  • चित्र खरीदें और बेचें कारें चरण 13
    3
    निर्णय लें कि क्या एक नया या इस्तेमाल की गई गाड़ी खरीदनी है। निर्णय व्यक्तिगत है, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि दोनों विकल्पों के लिए वैध कारण हैं। विशेषज्ञों का सुझाव है कि आप खुद को कुछ चीजों से यह पूछने के लिए कहें कि क्या आप एक नया या प्रयुक्त वाहन चाहते हैं।
    • यदि आप किसी प्रयुक्त कार को खरीदने पर विचार कर रहे हैं, तो देखें कि क्या आप संभव मरम्मत और रखरखाव लागत का जोखिम उठा सकते हैं। इसके अलावा, क्या आप यह कार्य कर सकते हैं कि वाहन कार्यशाला में कितने समय तक हो सकता है?
    • यदि आप एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो अपने आप से पूछें कि क्या आपके पास पैसा है या अगर पुरानी कार काफी प्रवेश द्वार के रूप में दी जानी है। इसके अलावा खुद से पूछें कि क्या आप मूल्यह्रास की छलांग लगाने के लिए तैयार हैं, क्योंकि एक बार वे डीलरशिप छोड़ने के बाद नए वाहनों की कीमत खो देते हैं
  • पिक्चर का शीर्षक खरीदें और खरीदें कारें चरण 14
    4
    सूची को कम करें और कारों को व्यक्ति में देखें अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप दो या तीन वाहनों की सूची करने का प्रयास करें नजदीकी डीलरशिप को देखें जो इन विशिष्ट मॉडलों में हैं और कारों को व्यक्ति में देखने के लिए एक दिन अलग-अलग सेट करें। किसी विक्रेता से बात करें और कार को किसी भी जगह ले जाएं टेस्ट ड्राइव. इन सभी कदमों से यह सुनिश्चित होगा कि आप अच्छी तरह से सूचित खरीदारी करें।
    • जब कर रहे हैं टेस्ट ड्राइव, याद रखें कि आप गाड़ी में बहुत समय व्यतीत करेंगे। अपने आप से पूछें: उपयोग करने में आसान नियंत्रण (जैसे, स्टीयरिंग व्हील चिकनी है)? सीटें आराम से और सहायक हैं? एयर कंडीशनिंग और हीटिंग काम अच्छी तरह से करता है? आवाज़ कैसी है? क्या यह आपके सेल फोन या एमपी 3 प्लेयर के साथ काम करता है? क्या वाहन को सड़क पर मारने के लिए पर्याप्त शक्ति है? वह घटता कैसे करता है? दृश्यता क्या है? क्या यह बहुत शोर करता है?
  • चित्र खरीदें और कारें खरीदें चरण 15
    5
    प्रतिबिंबित करें, निर्णय करें और सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त करें एक कार एक महत्वपूर्ण खरीद है, इसलिए खरीदने के लिए निर्णय लेने से पहले आपको जो ज्ञान हासिल किया गया है, उसके बारे में सोचने में कुछ समय दें। जब इसे खरीदने का समय आता है, तो पता करें कि खरीदे गए वाहन के मूल्य कितने हैं और किसी सौदे में सबसे अच्छा मूल्य मिलता है। हमेशा पूछें कि क्या छूट दी गई है क्योंकि आमतौर पर छात्रों और अन्य समूहों को यह पेशकश की जाती है।
    • महीने के अंत में खरीदना सबसे अच्छा है, क्योंकि व्यापारियों को कंपनियों से मासिक प्रोत्साहन प्राप्त होते हैं।
  • चित्र खरीदें और बेचें कारें चरण 16
    6
    यह हमेशा नकद भुगतान करने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है कंसेंसियर आप को वित्त के लिए पसंद करते हैं ताकि वे वित्तपोषण के मामले में बेहतर मूल्य दे सकें। आपके लिए आवश्यक ऋण के लिए पूर्व-स्वीकृत क्रेडिट प्राप्त करने के बारे में बैंक से बात करें। इस तरह, आपको पता चल जाएगा कि आप क्या कर सकते हैं।
  • चित्र खरीदें और बेचें कारें चरण 17
    7
    चाल के बारे में सावधान रहना ऐसे कई उपकरण हैं जो एक विक्रेता उपयोग कर सकते हैं और देख सकते हैं। यह एक हिस्से पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करेगा, जब कार के कुल मूल्य पर ध्यान देना चाहिए। यह दिए गए वाहन के लिए इनपुट के रूप में एक अनुचित राशि भी प्रदान कर सकता है। अच्छी तरह से सूचित करके, आप इन रणनीतियों पर काबू पा सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि कार को हल करने के लिए कुछ आसान समस्याएं हैं, तो उन्हें ठीक करने का प्रयास करें! मानो या न मानो, यह रवैया वाहन के मूल्य में सुधार कर सकता है जब आप अपने दम पर बेच रहे हों। हल्के बल्ब, विंडशील्ड और टायर्स पर छिद्रों जैसे सस्ते मरम्मत के बारे में सोचो।
    • यदि आप कार के लिए सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त करने के बारे में चिंतित हैं, तो एफआईपीई चार्ट जैसे स्थानों की पेशकश की गई मूल्य की तुलना करें
    • देखें कि क्या एक पुराने कार का उपयोग इनपुट के रूप में एक नई कार खरीदने के लिए कर प्रोत्साहन है। कुछ राज्यों में आईपीआई या आईओएफ जैसे कर छूट की पेशकश हो सकती है, जो वाहन के मूल्य को कम कर देता है।
    • क्या आप खरीदना या किराया करना चाहते हैं? उत्तरार्द्ध मामले में, आप कम पैसे के लिए एक महंगे वाहन चला सकते हैं, हर कुछ वर्षों में एक नया प्राप्त कर सकते हैं और पट्टे की समय सीमा समाप्त होने पर इसे बेचने में कोई समस्या नहीं है। जब आप खरीदते हैं, तो आपके पास अधिक लचीलेपन है, आपके खर्च लंबे समय में कम हैं और कोई लाभ प्रतिबंध नहीं है।
    • पता लगाएँ कि आप कितना खर्च कर सकते हैं और कुल मूल्य के आधार पर खरीद सकते हैं, मासिक किस्त नहीं।
    • कुछ डीलरशिप व्यापार नहीं करते हैं
    • नई कार बीमा की लागत का पता लगाने के लिए बीमा एजेंट से बात करें

    चेतावनी

    • बिक्री पूरी होने से पहले कार को ड्राइव न करें। आप इस जोखिम को चलाते हैं कि पहले से सहमत होने से ब्याज शुल्क अधिक होगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com