IhsAdke.com

निजी विक्रेता से प्रयुक्त कार कैसे खरीदें

निजी विक्रेता से कार खरीदना अक्सर खरीदार के लिए समय और पैसा बचा सकता है आप अधिक स्वतंत्र रूप से व्यापार कर सकते हैं और आमतौर पर कम अनुभवी व्यापारी के साथ डीलरशिप में एक डीलर से अलग-अलग प्रोत्साहन प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि कई खरीदारों को खरगोश द्वारा बिल्ली खरीदने से डरते हैं, कार पर कई मरम्मत कम कीमत के लिए की जा सकती हैं। शोध और धैर्य के साथ, एक निजी विक्रेता अक्सर एक महान सौदा उपज कर सकता है।

चरणों

भाग 1
वाहन का चयन

बजट का शीर्षक आपका पैसा चरण 11
1
एक बजट अलग करें निजी विक्रेता नकद में प्राप्त करना चाहते हैं या पूर्ण राशि और अग्रिम की जांच करना चाहते हैं, और वित्तपोषण प्रदान नहीं कर सकते। हालांकि, वे डीलरशिप की तुलना में थोड़ा सस्ता हो जाते हैं, जिससे कुल भुगतान अधिक फायदेमंद होता है। नोट, हालांकि, उपभोक्ता संरक्षण कानून निजी बिक्री पर लागू नहीं होते हैं। Fipe चार्ट में किसी भी कार के मूल्य की जांच करें, जिसे आप खरीदने की सोच रहे हैं
  • यदि आप कार की पूरी लागत अग्रिम में बर्दाश्त नहीं कर सकते, तो वित्त पोषण के लिए बैंक से पूछें। यदि आपके पास पर्याप्त धन नहीं है, तो आपको बैंक से ऋण पर विचार करना चाहिए। इस की कुल लागत काफी भिन्न हो सकती है एक विक्रेता से संपर्क करने से पहले इस धन के लिए पूछें
  • अपने राज्य में निजी बिक्री के बारे में कानूनों की जांच करें। अक्सर, यह खरीदार होता है जो जोखिम लेता है, जिसका अर्थ है कि पैसे के हाथों में परिवर्तन होने के बाद, अगर कोई कार गलत हो जाता है, तो कार की खरीद के एक दिन बाद भी कोई कानूनी आश्रय या अपील करने का आश्वासन नहीं होता है। आपको लिखित रूप में कोई भी गारंटी प्राप्त करना होगा, अधिमानतः बिक्री के अनुबंध में।
  • अपने चालक को प्राप्त शीर्षक वाला छवि` class=
    2
    अपने परिवहन की जरूरतों पर विचार करें देखें कि क्या आप बड़े भार, लोगों के समूह, कितनी दूर आप नियमित रूप से जाना होगा और इलाके ले जाएगा हर रोज इस्तेमाल के लिए योजना, असामान्य मामलों के लिए नहीं, इस प्रकार कारों की अपनी आवश्यकताओं से परे की तलाश से बचें। इससे आप जिस प्रकार के वाहन की तलाश कर रहे हैं उसे फ़िल्टर करने में मदद मिलेगी।
  • चित्र एक व्यापार चरण 3 शीर्षक है
    3
    कारों की एक सूची बनाओ वर्गीकृत, ऑनलाइन, स्थानीय समाचार पत्र में और मित्रों और परिवार के साथ खोजें फ्री मार्केट जैसे ऑनलाइन स्रोत आपको जल्दी से विक्रेताओं को व्यवस्थित और फ़िल्टर करने की अनुमति देते हैं ये एक संतृप्त बाजार में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, इसलिए आपके द्वारा चुने गए विज्ञापनों के साथ चयनात्मक बनें।
  • उधार लेने के बिना पैसा जल्दी से प्राप्त छवि शीर्षक चरण 8
    4
    अपनी विज्ञापन जानकारी की समीक्षा करें। जो वर्णनात्मक या विस्तृत नहीं हैं वे अक्सर संकेत देते हैं कि विक्रेता निष्ठावान है। अधिक जानकारी आप आसानी से विज्ञापन पर जांच कर सकते हैं, बेहतर बाजार मूल्य के मुकाबले आप किसी भी कीमत की तुलना कर सकते हैं। कार की मूल बातें जानने के बाद, कीमतों की तुलना करने के लिए समान मॉडलों को देखें
    • ध्यान दें कि "स्वच्छ" और "पहिया बहुत अच्छी तरह से" जैसे नियमों का कोई कानूनी महत्व नहीं है और खरीदार के लिए बहुत उपयोगी नहीं हैं। माइलेज पर फोकस, कार के किसी भी आवश्यक यांत्रिक कार्य, मेक, मॉडल और वर्ष।
  • भाग 2
    विक्रेता को जानना

    एक कार पट्टे को तोड़ो चित्र शीर्षक चरण 5
    1
    उचित समय पर विक्रेता से संपर्क करें रात में बहुत देर तक कॉल करने या सुबह जल्दी ही नहीं बुलाओ- मालिक लंबे समय तक बात करने में सक्षम न हो और कार के बारे में बात न करें। यह विज्ञापन में संपर्क जानकारी के माध्यम से पहुंच योग्य होना चाहिए - अन्यथा, आगे के संपर्क से बचें क्योंकि यह एक घोटाला हो सकता है।
    • यदि आप कार के मूल्य पर बातचीत करना चाहते हैं, तो उस कीमत का पता लगाएं जिसे आप ढूंढ रहे हैं। इस कीमत के साथ विज्ञापन अभी तक दिखाई नहीं दे सकता है, और शायद यह संभवतः नहीं होगा, लेकिन शुरुआत से ही आपके बजट में यह विचार होना चाहिए।
    • यदि आप कार खरीदने में रुचि रखते हैं, तो बस विक्रेता से संपर्क करें किसी प्रयुक्त कार को दिखाना और उसका परीक्षण करना समय लगता है, और यदि आप गंभीर नहीं हैं तो मालिक अन्य ऑफरों को नहीं छोड़ना चाहता।
  • एक कार पट्टे को तोड़ने के लिए चरण 15
    2
    इस कॉल के दौरान, वाहन के मेक, मॉडल, वर्ष, माइलेज, चेसिस नंबर और सामान्य स्थिति की जांच करें। किसी भी क्षति या पहनने और आंसू कीमत को प्रभावित कर सकते हैं, इसलिए अनुरोधित मूल्य से इस जानकारी की तुलना करें। पूछें कि कार क्यों बेची जा रही है और उस जानकारी के बारे में जानकारी लेने के लिए तथ्यों के साथ बाद में विकसित होने के बाद।
    • अगर विक्रेता इस जानकारी को नहीं दे सकता है या नहीं करेगा, तो छोड़ दें यह बहुत बुरा संकेत है
  • चित्र शीर्षक ड्राइव मैनुअल चरण 1
    3
    कार देखने और सवारी लेने के लिए एक नियुक्ति करें। आप दोनों के लिए तारीख और समय अच्छा होना चाहिए, और यदि आप विक्रेता को नहीं जानते हैं तो बैठक सार्वजनिक स्थान पर होनी चाहिए इस मीटिंग के लिए जानकारी और प्रश्न तैयार होकर तैयार हो जाओ। अपने कार्यक्रम में किसी भी परिवर्तन के बारे में मालिक को बताएं
    • केवल विक्रेता को पाएं अगर आप कार देख सकते हैं वह व्यक्ति आपके समय बर्बाद कर देगा यदि आप व्यक्तिगत रूप से आपको मिलना चाहते हैं
  • भाग 3
    वाहन का निरीक्षण करना

    एक कार लीज ब्रेक ए कार पट्टे का शीर्षक चित्र 16
    1
    कार के रखरखाव के इतिहास के लिए पूछें यदि आपको यांत्रिकी के बारे में अधिक जानकारी नहीं है, तो किसी को इस विश्लेषण से सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए ले लो। निजी विक्रेताओं वाहन पर किसी भी मरम्मत या रखरखाव का रिकॉर्ड रख सकते हैं, जो आपको बताएगा कि कार का समग्र स्वास्थ्य क्या है। अगर उन्हें इतिहास नहीं पता है, तो आपको एक जांच करने की ज़रूरत है।
    • पूछें कि क्या उन्होंने कार को संशोधित किया और किसने उन्हें बनाया।
    • कार के यांत्रिक इतिहास के लिए कम से कम पूछें क्योंकि वर्तमान मालिक ने इसे खरीदा था।
    • यदि विक्रेता ने खुद मरम्मत या परिवर्तन किए हैं, तो यह आपके लिए निर्भर है कि आप उन पर विश्वास करें या नहीं।
  • पिक्चर शीर्षक से मार्केट एक व्यवसाय चरण 13
    2
    गाड़ी की एक विस्तृत इतिहास खोज करने के लिए हवाई जहाज़ के पहिये या रेनवैन नंबर का उपयोग करें। चेकऑटो साइट यह जांच सकती है कि क्या वाहन दुर्घटना में शामिल है या नहीं, ताकि आप अधिक गहन खोज कर सकें। विशेष जानकारी के लिए, यात्री की सीट के नीचे इंजन के कार या शरीर पर स्थित हवाई जहाज़ के पहिये नंबर का उपयोग करें, कालीन के नीचे।
    • इस संख्या का सबसे संभावित स्थान यात्री सीट के बगल में है
  • चित्र शीर्षक ड्राइव मैनुअल चरण 6
    3
    इंजन के साथ और बंद के साथ वाहन का पूरी तरह से निरीक्षण करें। स्पष्ट क्षति या शरीर के कार्यों पर व्यापक मरम्मत के लक्षण, स्पष्ट दोष जैसे कि दरारें, अत्यधिक परिधान या टायर पहनने और इंजन को शारीरिक क्षति के लक्षणों की जांच करें। उन हिस्सों को खोजने के लिए एक छोटे जेब चुंबक का प्रयोग करें जिसमें शरीर के नुकसान को सुधारने के लिए प्लास्टिक द्रव्यमान का उपयोग किया गया था। डिजिटल डिस्प्ले वाला स्याही मोटाई परीक्षक पुरानी डिब्बे का पता लगाने में मदद करेगा। इस तथ्य से अवगत रहें कि निजी विक्रेताओं को क्षतिग्रस्त कारों की बिक्री से नहीं रोका गया है और वे इसे बेचकर वाहन की उत्पत्ति को छिपा सकते हैं और दूसरे राज्य में इसे फिर से दर्ज कर सकते हैं।
  • एक भरोसेमंद प्रयुक्त कार चरण 20 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    पानी की क्षति के संकेत के लिए कार का निरीक्षण करें खनिज जमा, मलिनकिरण, इनडोर पानी के धब्बे, सफाई उत्पादों या जमा मलबे से मजबूत गंध ऐसी क्षति के सभी संकेतक हैं इन इंजनों या वाहन के इंटीरियर के किसी भी नुकसान में कुल नुकसान होने की बहुत संभावना है।
  • एक भरोसेमंद प्रयुक्त कार चरण 16 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    जंग या शरीर के नुकसान के लिए कार का निरीक्षण पहिया मेहराब, घुमाव हथियार, फर्श और ट्रंक की जांच करें जंग को मरम्मत या पीछे करना एक महंगी प्रक्रिया है शरीर पर खराब मरम्मत संकेतक में विभिन्न रंगीन रंग, प्लास्टिक की भरपाई, फाइबर ग्लास या पैनल के बीच अंतराल का उपयोग होता है।



  • चित्र शीर्षक ड्राइव मैनुअल चरण 7
    6
    वाहन के लाभ की जांच करें स्पीडोमीटर आमतौर पर विश्वसनीय होता है, लेकिन पैडिंग और पैडल पहनना भी उपयोग के अच्छे संकेतक हैं। सतर्क रहें यदि आप नए रबर पैडल पाते हैं! वेब साइट पर कारें एक कैलकुलेटर प्रदान करती हैं जो कीमत पर लाभ का प्रभाव दिखाती है। इस कैलकुलेटर को हाथ में बंद करें
    • हालांकि, ध्यान दें, कि कार की कीमतें भिन्न हो सकती हैं, इसलिए अपने क्षेत्र के मानों की जांच करें।
  • ब्लीड कार ब्रेक्स स्टेप 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    7
    पहनने के लिए टायरों की जांच करें, खासकर सामने वाले। यदि वे असमान रूप से उपयोग किए जाते हैं, तो कार को संरेखण, सदमे अवशोषक, पहियों, या निलंबन स्ट्रट्स की मरम्मत की आवश्यकता हो सकती है। यद्यपि टायर प्रतिस्थापन अपेक्षाकृत सस्ती हो सकता है, किसी भी स्पष्ट और महत्वपूर्ण क्षति के लिए एक असुरक्षित कार प्रदान करेगा टेस्ट ड्राइव.
    • टायर का एक नया सेट संभवतः लाल बत्ती हो सकता है, क्योंकि यह कार बेचने से पहले एक अजीब व्यय है। परीक्षा लेने के दौरान दिशा और ब्रेक लगाना पर ध्यान दें।
  • रिचार्ज बैटरियों चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    8
    बैटरी की जांच करें यह सस्ते और बदलने के लिए आसान है यदि टर्मिनलों को कुंठित किया जाता है, तो यह खराब रखरखाव का एक लक्षण है। कार को गाड़ी चलाकर एक परीक्षण करने से बचें, अगर बैटरी बहुत पहना है, या यह स्पार्क्स का उत्पादन कर सकता है और आग शुरू कर सकता है
  • एक कार में नॉन वर्किंग एयर कंडीशनिंग के निदान का शीर्षक चित्र 10
    9
    एयर फ़िल्टर की जांच करें सुनिश्चित करें कि इसमें कोई तेल नहीं है या वायु के सेवन के पास है, जो क्षतिग्रस्त पिस्टन या अन्य इंजन क्षति दर्शा सकता है। अगर आपको यह पता नहीं है कि यह कैसे सत्यापित किया जाए, तो एक अनुभवी मैकेनिक से आपको यह दिखाने के लिए कहें एक नया एयर फिल्टर नकारात्मक संकेत हो सकता है क्योंकि यह इंजन की विफलता को कवर या देरी करने का एक तरीका हो सकता है। कहा जा रहा है कि, इन सस्ती भागों को बदलने के लिए आसान है और अक्सर बदलना चाहिए - इसलिए, बशर्ते कि वे ब्रांड नए नहीं हैं, स्पष्टीकरण की कमी एक समस्या नहीं होनी चाहिए।
  • एक कार में नॉन वर्किंग एयर कंडीशनिंग का निदान शीर्षक वाला चित्र 13
    10
    कार बंद होने पर इंजन और तेल के शीतलक स्तरों की जांच करें। डिपस्टिक में तेल काला और गंदगी से मुक्त होना चाहिए। कूलेंट में कण नहीं होना चाहिए, गंदा या भूरा होना चाहिए, जो इंजन के साथ गंभीर समस्याएं इंगित करता है जो वाहन को असुरक्षित और मरम्मत के लिए महंगा बना देता है।
    • यदि तेल लाल या हरा है, तो यह शायद नया है दोबारा, अगर विक्रेता इसके बारे में ईमानदार नहीं है, तो वह बड़ी समस्याएं छुपा सकती हैं
  • पिक्चर शीर्षक बदल ट्रांसमिशन फ्लूइड चरण 1
    11
    इंजन चल रहा है जबकि ट्रांसमिशन तरल की जांच करें। यह मिठाई की गंध और कुछ कण होना चाहिए। जल संतरे या भूरे रंग के तरल पदार्थ का अर्थ है कि यह लंबे समय में परिवर्तित नहीं किया गया है। यदि ट्रांसमिशन में समस्याएं हैं, तो कार को चलाते हुए एक परीक्षण करने से बचें, क्योंकि यह दुर्घटना का कारण बन सकता है या दुर्घटना हो सकती है यह मार्गदर्शन स्वत: प्रसारण के लिए है।
    • मैन्युअल ट्रांसमिशन के मामले में, लीक या कुछ और क्लच पेडल के लिए क्लच सिलेंडर की जांच करें, जो बहुत मुश्किल या बहुत ढीली नहीं होना चाहिए। गियर लीवर लटका हुआ है या सड़क से दूर है? ये संकेत हैं कि बातचीत खत्म हो गई है।
  • कार कार चरण 1 में नॉन वर्किंग एयर कंडीशनिंग का निदान शीर्षक वाला चित्र
    12
    कार के जलवायु नियंत्रण की जांच करें हेटर और एयर कंडीशनर को देखने के लिए कि वे कैसी हैं। शीतलन में सुधार करने के लिए वायु को कूलर की आवश्यकता हो सकती है। ब्लोअर को किसी भी बाधा या अत्यधिक शोर के बिना उड़ जाना चाहिए।
  • अपने चालक को प्राप्त शीर्षक वाला छवि` class=
    13
    कार को ड्राइव करें ड्राइव के रूप में आप आमतौर पर उचित अवधि के लिए करते हैं, जिसमें शहर और सड़क शामिल है इंजन के तापमान और प्रकाश की स्थिति पर नज़र रखें, साथ ही गियर को बदलने और स्थानांतरित करने में आसानी। त्वरण के साथ टैकोमीटर के उदय और गिरावट को देखते हुए आप इंजन को ट्रैक कर सकते हैं। कई छोटे मरम्मत अपेक्षाकृत जल्दी से किया जा सकता है
    • ध्वनि को बंद रखें ताकि आप गाड़ी से आने वाले खतरनाक या अवांछित शोर को सुन सकें। आप ध्वनि प्रणाली की जांच कर सकते हैं, लेकिन जल्दी हो
    • विभिन्न प्रकार की गति और स्थानों पर यदि संभव हो तो ड्राइव करने का प्रयास करें। एक राजमार्ग के करीब जाओ और तेज करें, फिर धीमी सड़कों पर अधिक सटीक युद्धाभ्यास का प्रयास करें।
  • भाग 4
    वाहन खरीदना

    एक कार लीज ब्रेक ए कार पट्टे शीर्षक 14
    1
    देखें कि क्या विक्रेता के पास सभी आवश्यक कागजी कार्रवाई है डीलरशिप के विपरीत, आपको कार खरीदने के लिए आवश्यक सभी कागजी कार्रवाई को संभालना चाहिए। आप करों का भुगतान करने के लिए आवश्यक दस्तावेजों को सुरक्षित करने के लिए DETRAN से संपर्क कर सकते हैं, दस्तावेज़ को हस्तांतरित कर सकते हैं और वाहन खरीदने में शामिल अन्य रजिस्ट्रेशन और अन्य नौकरशाहों को भेज सकते हैं। देखें कि क्या आप कार खरीदते समय अपनी जीत के माध्यम से अपने वित्तपोषण के स्रोत या ऋण के माध्यम से सुरक्षित हैं।
    • अगर विक्रेता के हाथ में दस्तावेज़ नहीं है, तो छोड़ दें उसे याद आ रही है या गायब होने वाली कहानियां स्वीकार नहीं करें। इसी तरह, यदि आपके पास पहले से ही पैसा है और आपको आवश्यक कागजात हैं
  • चित्र फिक्स ए कार जो कि ऐसा नहीं करता है` class=
    2
    गाड़ी का निरीक्षण करने और अपने खर्च पर आवश्यक परीक्षण करने के लिए एक पेशेवर मैकेनिक को कॉल करें, क्योंकि ये पेशेवर उस व्यक्ति का पक्ष रखते हैं जो निरीक्षण के लिए भुगतान कर रहा है। कुछ राज्यों में, वाहन की बिक्री से पहले उत्सर्जन परीक्षण की आवश्यकता होती है, जो आपको उन समस्याओं का एहसास करने की अनुमति देगी जो आप के दौरान याद कर सकते थे टेस्ट ड्राइव. विक्रेता इस निरीक्षण के लिए खुला होना चाहिए। यदि नहीं, तो व्यापार से बाहर निकलें, क्योंकि यह मरम्मत के लिए महान आवश्यकता का एक लक्षण है।
  • एक कार पट्टे को छोडने वाले चित्र का शीर्षक चरण 11
    3
    एक कारक बनाओ अगर कार आपको सूट करती है यद्यपि आप तय कीमतों के आदी हो सकते हैं, यह एक अवसर है जिस पर बातचीत के क्षेत्र में संभावना है और Fipe तालिका के नीचे मूल्य प्रदान करना संभव है। इस परिस्थिति में ट्रेडिंग स्वीकार्य है, और अगर आपके हाथ में नकदी है, तो आप विक्रेता को कम कीमत के लिए दबाव डाल सकते हैं।
    • विक्रेता के प्रोत्साहन के बारे में सोचें वह अक्सर खराब डीलरशिप सौदों की वजह से कार को किसी और को बेचने के लिए प्रेरित किया जाता है, वह आमतौर पर कार के बाजार मूल्य के बारे में जानते हैं और आमतौर पर उस राशि से नीचे बेचने के लिए तैयार हैं। आप इन बिंदुओं को कीमत पर बातचीत में अपने लाभ के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • एक कार पट्टे को तोड़ो चित्र शीर्षक चरण 8
    4
    विक्रेता से हस्ताक्षरित दस्तावेज प्राप्त करें यदि वह आपकी पेशकश को स्वीकार करता है, तो उसके साथ सभी आवश्यक कागजी कार्रवाई भरें और हस्ताक्षर करें, और फिर भुगतान करें। कार को कानूनी रूप से उसके नाम पर पंजीकृत नहीं होने तक अस्थायी रूप से कब्ज़ा करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। यदि आपके नाम पर गाड़ी के बिना पुलिस द्वारा आपको रोक दिया गया है, तो इसे चोरी माना जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • वाहन पहचान संख्या (चेसिस या रवाना) के लिए पूछें ताकि आप ट्रैफिक विभाग में कार की स्थिति की जांच कर सकें।
    • अपने लक्ष्य वाहन के खुदरा मूल्यों का निर्धारण करने के लिए एक स्वतंत्र स्रोत का उपयोग करें सही लाभ, स्थिति और स्थान पर विचार करने के लिए विशेष मूल्य की जांच करना मत भूलना। इस के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल किया स्रोत है Fipe टेबल.

    चेतावनी

    • यदि आप विक्रेता के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो कार, पड़ोस या कुछ और, दूर चलें। आपको वाहन को देखने, वाहन चलाने या खरीदने की आवश्यकता नहीं है
    • एक कार का परीक्षण न करें जो विश्वास नहीं करता कि यह अच्छा कार्य क्रम में है। इंजन विफलता या इंजन की खराबी दुर्घटनाओं का कारण बन सकती है, और कम गति पर भी ये खतरनाक हो सकती है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com