IhsAdke.com

एक कार कैसे खरीदें

सही कार खोजना और खरीदना कोई आसान काम नहीं है। चुनने के कई फैसले और कई विकल्पों पर विचार करने के लिए, विभिन्न रंगों का चयन करने के लिए नहीं। कीमत निश्चित रूप से एक निर्णायक कारक है, जैसा कि आवृत्ति है जिसके साथ आप कार का उपयोग करेंगे। आप एक निजी विक्रेता या एक डीलर से एक नया या इस्तेमाल किया कार खरीद रहे हैं या नहीं, पता है कि तुम क्या चाहते हैं और विरोध करने में सक्षम हो सकता है सबसे महत्वपूर्ण बातें जब बातचीत कर आप कर सकते हैं में से दो हैं। कार खरीदने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए और पढ़ें।

चरणों

भाग 1
अपना होमवर्क करो

एक कार चरण 1 खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
एक कार में आप क्या तलाश रहे हैं इसकी एक सूची बनाएं होमवर्क करना, जीवन की अधिकतर चीज़ों की तरह, यह एक अच्छा विचार है, खासकर जब इसमें इतना महंगे कुछ खरीदना पड़ता है अक्सर, इसका अर्थ यह है कि आप अपनी कार से क्या चाहते हैं। अपनी नई कार में आप की तलाश की सूची बनाएं
  • कुछ आइटम उपस्थिति, प्रदर्शन, सुरक्षा, विश्वसनीयता, आकार, आराम, ईंधन की खपत, लागत, पुनर्विक्रय मूल्य, पारेषण प्रकार, इंजन के आकार, किलोमीटर तय (यदि कार प्रयोग किया जाता है), और भी रंग शामिल ।
  • एक कार चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    इन मदों की आप कितनी ज़रूरी हैं इसके अनुसार सूची को व्यवस्थित करें आपकी भविष्य की कार के किन पहलुओं में आप देने के लिए तैयार हैं, और किन पहलुओं को छोड़ नहीं सकते हैं? बहुत से लोग कहते हैं कि वे सुरक्षा, विश्वसनीयता और स्थायित्व चाहते हैं, जब वास्तव में वे प्रदर्शन, आराम और उपस्थिति की तलाश में हैं। अपने साथ ईमानदार रहें, इससे खरीदारी प्रक्रिया बहुत आसान होगी
  • चित्र शीर्षक से एक कार चरण 3 खरीदें
    3
    एक नई कार खरीदने के फायदे और नुकसान पर विचार करें। गंध, संतोष, सनसनी ऐसी खरीदारी एक धार्मिक अनुभव की तरह हो सकती है, लेकिन अगर आप सावधान न हों तो यह आपके वॉलेट में एक छेद खोल सकता है। अपनी स्थिति के आधार पर खरीदने के फायदे और नुकसान को सावधानीपूर्वक तौलना
    • लाभ:
      • पसंद की स्वतंत्रता आप या तो अपने सपनों की कार खरीद सकते हैं या अपने पास कारों को सीमित कर सकते हैं जो उपलब्ध हैं।
      • बेहतर धन यदि आप एक नई कार का वित्तपोषण करने का निर्णय लेते हैं, तो ब्याज दरें बेहतर हो सकती हैं यदि आपने किसी एक को खरीदा है
      • नई विशेषताएं प्राप्त करना नई कारें नई प्रौद्योगिकियों से लैस हैं
      • पता है कि आप क्या खरीद रहे हैं जब कोई नया खरीदते हैं, तो आप को आप क्या खरीद रहे हैं इसका उत्कृष्ट विचार है- कार के इतिहास के बारे में कोई संदेह नहीं होना चाहिए।
    • नुकसान:
      • और पैसा खर्च करें यह स्पष्ट है, आप किसी एक की तुलना में एक नई कार खरीदने पर अधिक पैसा खर्च करते हैं।
      • तत्काल मूल्यह्रास जैसे ही आपकी नई कार डीलरशिप छोड़ देती है, वैसे ही इसके मूल्य का लगभग 11% कम होता है
      • उच्च बीमा लागत इस नई मशीन को पकड़ने के लिए अधिक लागत आएगी
      • एक निश्चित वर्ष के मॉडल के बारे में अस्पष्ट जानकारी। क्या आपकी खरीदारी मॉडल एक घोड़े या शव हैं? आप वास्तव में बाद में पता नहीं कर सकते हैं - कभी-कभी बहुत बाद में।
  • एक कार चरण 4 खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    किसी प्रयुक्त कार को खरीदने के फायदे और नुकसान पर विचार करें। प्रयुक्त किए गए लोग बहुत से लोगों के लिए एक बड़ा सौदा हैं: वे अपेक्षाकृत सस्ती हैं और उपभोक्ता को यह पता नहीं है कि उनके पास क्या उम्मीद है फिर भी, इस्तेमाल वाले लोगों को खरीदने से जुड़े कुछ नुकसान हैं। अपने चेक को भरने से पहले उन्हें पता करें
    • लाभ:
      • लागत। एक शून्य किलोमीटर खरीदना बहुत महंगा हो सकता है, एक वर्गीकृत सूची से एक समान खरीदते हुए काफी सस्ता बाहर जा सकते हैं।
      • उत्तम बीमा दरें बीमा कंपनियों को पता है कि प्रयुक्त कार चालकों को अधिक सावधान रहना पड़ता है और इसके अनुसार बीमा मूल्य बनाते हैं।
      • कम मूल्यह्रास यदि आप इसे इस्तेमाल करते हैं तो आपकी कार कम होगी क्योंकि प्रारंभिक मूल्यह्रास पहले से काफी कठोर हो गई है।
    • नुकसान:
      • रियायत के उच्च लाभ मार्जिन डीलरशिप पता है कि वे इस्तेमाल की गई कारों की बिक्री से लाभ कमा सकते हैं। किसी प्रयुक्त वाहन को खरीदना आमतौर पर डीलर द्वारा एक महत्वपूर्ण मार्कअप का मतलब है।
      • उच्चतर धन आमतौर पर इस्तेमाल की गई कार को वित्तपोषण करने के लिए अधिक खर्च होता है
      • अधिक / अधिक रखरखाव प्रयुक्त कारों को आमतौर पर अधिक बार रखरखाव की ज़रूरत होती है, और यह अधिक पैसा खर्च करता है
      • यांत्रिक इतिहास और दुर्घटना अज्ञात जब आप किसी प्रयुक्त खरीदते हैं, तो आपको जरूरी नहीं कि पिछले मालिक के बारे में कोई जानकारी मिलती है, गाड़ी की मरम्मत के लिए कितनी बार ज़रूरत होती है, या यदि आपको किसी भी प्रासंगिक दुर्घटना का सामना करना पड़ता है
  • एक कार चरण 5 खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    आप कितना और / या खर्च करना चाहते हैं पर फैसला चाहे आप कितना खर्च करें या आप किस प्रकार की कार खरीदना चाहते हैं, इसके बावजूद, अपने लिए एक बजट बनाएं आपका बजट अधिक भुगतान से बचना होगा और आपको बताएगा कि आप एक खराब सौदे से कब और क्यों भाग जाएंगे
  • चित्र खरीदें कार कार 6 खरीदें
    6
    उन मॉडलों की खोज करें जो आपके मानदंड और बजट से मेल खाते हैं। उपर्युक्त वस्तुओं को इकट्ठा करें और आपके द्वारा किए गए बजट को इकट्ठा करें और तलाश शुरू करें। आप डीलरशिप, कार साइट या क्लासिफाईड को दूसरों के बीच देख सकते हैं कुछ चीजें जब आप व्यापार शुरू करते हैं तो ध्यान रखें:
    • इंटरनेट का उपयोग करें एक कार विक्रेता के लिए सबसे बुरी बात एक शिक्षित खरीदार है: एक खरीदार कौन जानता है कि वह क्या चाहता है, आवेगी होने के लिए नहीं चाहता है, और क्या अपने बजट के आधार उपलब्ध है के बारे में पता है। इंटरनेट खोज करने से आप इस लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं।
    • प्रारंभिक परिणाम सहेजें अपनी खोज के परिणाम सहेजने से आपको एक बेंचमार्क मिलेगा, जब आप अपनी खरीदारी करना जारी रखेंगे, खासकर यदि आप एक पुनर्विक्रेता पर जाने का विकल्प चुनते हैं डीलरशिप में कृत्रिम रूप से ऊंची कीमतें होंगी, जिनके स्थान पर आप अपना होमवर्क कर सकते हैं।
  • भाग 2
    तलाश में जा रहे हैं

    चित्र शीर्षक से एक कार चरण 7 खरीदें
    1
    खरीदने के इरादे से डीलरशिप पर जाएं यदि आप कर सकते हैं, तो एक दिन / समय पर जाने की कोशिश करें जब बिक्री बंद हो जाती है, तो आप किसी भी बिक्री अभियान से परेशान बिना स्वतंत्र रूप से देख सकते हैं। यदि कोई विक्रेता पहुंचता है, तो कहें कि आपके पास खरीदने का कोई इरादा नहीं है, आप केवल एक खोज कर रहे हैं, और इसकी परवाह नहीं की जाएगी। यदि वे आपको पीछा करते रहें, तो बाहर जाएं और एक और डीलरशिप ढूंढें: आप संभवतः डीलरशिप से खरीदना नहीं चाहते हैं जो ग्राहक की इच्छाओं का सम्मान नहीं करता।
  • चित्र शीर्षक से एक कार खरीदें चरण 8
    2
    यह पता लगाने की कोशिश करें कि जिस कार पर आप देख रहे हैं उसके लिए डीलरशिप ने कितना भुगतान किया है इसे "टेबल मूल्य" कहा जाता है और इंटरनेट पर अपेक्षाकृत आसान है। अपने आप को टेबल की कीमत के साथ सशस्त्र बनाना आपको कम और धीरे धीरे बढ़ने की शुरुआत करने की अनुमति देता है, जो कि उच्च बोली से शुरू करने और कम होने के विरोध में है। यह आपके लिए एक बेहतर स्थिति है
    • आप चाहते हैं कि सभी उपलब्ध सुविधाओं के साथ तालिका की कीमत खोजने के लिए सुनिश्चित करें तालिका का मतलब बहुत ज्यादा नहीं है जब तक कि वह वास्तव में उस कार की विशेषताओं से मेल नहीं खाता जो आप खरीदना चाहते हैं
  • चित्र शीर्षक से एक कार खरीदें चरण 9
    3
    व्यापार के साधन के रूप में उपयोग करने के लिए ऑनलाइन ऑफ़र प्राप्त करें उद्धरण प्राप्त करने के लिए ऑटोमोटिव पुनर्विक्रय साइटों का उपयोग करें जिन्हें आप सौदा करने के लिए उपयोग कर सकते हैं जब आप वास्तव में व्यक्ति में बातचीत करने का निर्णय लेते हैं कई पुनर्विक्रेताओं के पास एक सहबद्ध ऑनलाइन भी है और आपको कुछ दिनों में कीमत पता होगी - उनका उपयोग करें!
  • एक कार खरीदें स्टेप 10 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    पुनर्विक्रेता जाने से पहले अपने वित्त को क्रम में रखें सर्वोत्तम सौदा प्राप्त करने के लिए, डीलरशिप में कदम रखने से पहले आपको अपनी वित्तीय योजना के लिए आवश्यक होना चाहिए इसमें शामिल हैं:
    • पता है कि आपका क्रेडिट कैसा है, यदि आप वित्त का इरादा रखते हैं आप अपने बैंक से क्रेडिट जानकारी का अनुरोध कर सकते हैं। यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो व्यापार शुरू करने से पहले ऐसा करें।
    • विभिन्न बैंकों में ऋण ब्याज पर एक सर्वेक्षण करें। डीलरशिप से सीधे ऋण प्राप्त करना एक बुरा विचार हो सकता है डीलरशिप प्रवेश करने से पहले वित्त पोषण प्राप्त करने के लिए सक्षम होने के लिए सुनिश्चित करें, प्रबंधक बेहतर ऋण की पेशकश करने के लिए, तथापि, अगर यह मामला नहीं है सक्षम हो सकता है, तुम्हें पता है कि अन्यथा अपनी कार के वित्तपोषण के लिए सक्षम हो जाएगा।
  • भाग 3
    निर्णय लेने के लिए कौन सी कार खरीदनी है




    एक कार खरीदें स्टेप 11 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    1
    किसी भी समय छोड़ने के लिए तैयार रहें एक स्मार्ट खरीदार जानता है कि अगर उसका उपयोग करना चुन लेता है तो उसका व्यापार का अंतर्निहित लाभ होता है: छोड़ने के इच्छुक एक व्यक्ति जो खरीदारी को छोड़ने के लिए तैयार नहीं है - बातचीत की प्रक्रिया में किसी भी बिंदु पर - वह व्यक्ति होने की संभावना है जो अधिक भुगतान करेगा।
    • एक स्मार्ट व्यापारी बनाने यदि आपको लगता है के रूप में यदि आप एक कार में समय की एक अच्छी रकम निवेश किया था द्वारा सौदा बंद करने की कोशिश कर सकते हैं और देने के लिए है कि निवेश को छोड़ के समान है। इस जाल में मत आओ। पता है कि किसी भी समय आप शोध या बातचीत करने के लिए खर्च करते हैं, भले ही बातचीत पूरी न हो, यह एक निजी निवेश है और अंत में इसके लायक होगा।
  • एक कार खरीदें स्टेप 12 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि आप लंबे समय तक कार को रखने के बारे में सोच रहे हैं, तो पट्टे पर देने का विकल्प न चुनें।वाहन डीलरों को पता है कि वे आम तौर पर उन लोगों से पैसा कमा सकते हैं जो कार किराए पर लेने का निर्णय लेते हैं। प्रमुख मिथक है कि पट्टे पर देने से हमेशा खराब व्यवहार होता है - अगर आप तीन साल से कम समय तक कार को रखने के बारे में सोच रहे हैं तो यह एक अच्छा सौदा हो सकता है। हालांकि, यदि आपका इरादा लंबे समय से इसका उपयोग करना है, तो पट्टे की किश्तों का भुगतान आमतौर पर कम लाभ होगा।
  • पिक्चर शीर्षक से एक कार 13 खरीदें खरीदें
    3
    टेस्ट ड्राइव ले लो यदि आप टेस्ट ड्राइव करने का निर्णय लेते हैं, तो अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखें पुनर्विक्रेताओं को पता है कि लोगों को ड्राइविंग के बाद कारों से भावनात्मक रूप से जुड़ा हुआ है। जब ऐसा होता है, तो उस व्यक्ति को अधिक खर्च करने की अधिक संभावना होती है क्योंकि वह खराब सौदे से दूर जाने के लिए कम इच्छुक है। कुछ चीजें जो आप अपने उत्साह को कम करने के लिए कर सकते हैं:
    • अगर आवश्यक हो, तो डीलर को चुप रहने के लिए कहें टेस्ट ड्राइव के दौरान, एक अच्छा विक्रेता सभी सुविधाओं और वाहन की सुविधाओं के बारे में बात, उसे समझा दिया है (क) है कि एक व्यवसाय है कि आसमान से गिर गया है प्रयास जारी रखेगा। वह आपको भावनात्मक रूप से मारने की कोशिश करेंगे अगर विक्रेता आपको शांति से नहीं छोड़ता है, तो उसे शट डाउन करने के लिए सभी शब्दों में बताएं।
    • अपने पति को अपने साथ ले लो आपका पति / पति आपको विश्लेषणात्मक रहने में मदद करेगा और कार के लिए सर्वोत्तम संभव मूल्य निकालने के काम पर केंद्रित होगा। वह विक्रेता के प्रभाव को भी पहचान सकता है।
    • जल्दी मत करो, और संभावित दोषों की तलाश करें। यदि आप कार खरीदना चाहते हैं, तो आपको इसमें काफी सहज महसूस करना चाहिए। एक टेस्ट ड्राइव के दौरान जल्दी मत आना और अपने सभी संदेह प्राप्त करें। स्पष्ट उत्तर की प्रतीक्षा करें
  • एक कार चरण 14 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक और फुटकर बिक्री के लिए देखो अगर विक्रेता आपको धोखा देने की कोशिश करता है अभी कहें कि आप व्यापार को रोकने के लिए तैयार हैं यदि यह डेटा के साथ आता है जो 100% सत्य नहीं है। कई विक्रेताओं एक सौदा बंद करने के लिए झूठ का प्रयास करें उदाहरण एक वित्तपोषण से संबंधित संख्याएं हैं सावधान रहें यदि वह कहता है कि फंडिंग दर शून्य है- यह मौजूद नहीं है। ब्याज राशि कार कीमत में पहले से ही शामिल हैं एक अन्य विक्रेता आपको बता सकता है कि आपके वित्तपोषण के मूल्य की परवाह किए बिना ब्याज दर एक समान है। ध्यान रखें कि जितनी राशि का वित्त पोषण होता है, उतना अधिक ब्याज। मूर्ख मत बनो!
  • पिक्चर शीर्षक से एक कार चरण 15 खरीदें
    5
    अंत में मूल्य की बातचीत करें खुदरा विक्रेता कीमत है जो आप शुरू में सहमति पर सेवाओं, लाभ, आदि जोड़ने "सौदा मीठा" करने की कोशिश (आप के लिए जाहिरा तौर पर है, लेकिन उनके लिए वास्तव में),, जिससे आप बुरा या दोषी (क) को स्वीकार नहीं लग रहा है अंतिम मूल्य के बाद से आप वाहन खरीदने पर सहमत हुए इसके द्वारा मूर्ख मत बनो।
    • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "मैं अंतिम कीमत पर बातचीत करने के लिए तैयार हूं। अगर हम किसी मूल्य पर सहमत हो सकते हैं, तो मैं उम्मीद करता हूं कि वह अंतिम संख्या के बारे में हो, न कि दूसरे सौदे के लिए शुरुआती बिंदु ..."
  • चित्र शीर्षक से एक कार चरण 16 खरीदें
    6
    विक्रेताओं की चाल जानने के लिए सभी विक्रयविज्ञानी चाल और चालें नहीं करते हैं, लेकिन बहुत से मोटर वाहन उद्योग के उपयोग में हैं कुछ युक्तियों को जानने से आप तैयार हो सकते हैं जब आप बातचीत करने के लिए बैठते हैं।
    • दोषी चाल के लिए मत गिरना किसी प्रस्ताव को अस्वीकार करने के लिए दोषी महसूस न करें जो आपको पता है कि वह अच्छा नहीं है। एक विक्रेता आपको टेस्ट ड्राइव लेने के बाद "बेकार समय" के लिए दोषी महसूस कर सकता है। यही वह है जो वहां के लिए है दोषी महसूस न करें ताकि आप निश्चित रूप से इसे महसूस न करें।
    • ध्यान रखें कि विक्रेताओं एक हास्यास्पद उच्च संख्या के साथ व्यापार शुरू कर देंगे। यह जिस तरीके से आप का इस्तेमाल करते हैं, आपको ऐसा महसूस करने के लिए उपयोग किया जाता है जैसे कि वे जो कीमत दे रहे हैं वह वास्तव में बहुत अच्छा है यदि आप तालिका की कीमत जानते हैं, तो किसी अत्यधिक उच्च पेशकश से दूर जाने के लिए डर नहींें।
    • आयोगों की संरचना को जानें "पकड़" के बाद, विक्रेता कार की बिक्री पर एक कमीशन प्राप्त करता है कुल बिक्री मूल्य जितना अधिक होगा, आयोग की राशि अधिक होगी। वहां भी जो वे वापसी की दर कहते हैं, जो एक प्रकार का बोनस है, जो विक्रेता कुछ वित्तीय और बैंकों से प्राप्त होता है यह रिटर्न (कमीशन) है, तथापि, वास्तव में वित्तपोषण किस्तों द्वारा ग्राहक द्वारा भुगतान किया जाता है
  • चित्र खरीदें कार कार खरीदें 17
    7
    यदि आप इसे करने के लिए तैयार हैं, तो यह चतुर चाल की कोशिश करें तय करें कि आप किस प्रकार की कार खरीदना चाहते हैं इस कार के क्षेत्र में कई डीलरशिप खोजें। प्रत्येक डीलरशिप को कॉल करें और उन्हें बताएं कि आप ऐसी कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं जो 5 बजे डीलर से आपको सबसे अच्छी कीमत देता है। उन्हें बताएं कि आप बातचीत नहीं कर रहे हैं, कीमत सही होने तक डीलरशिप पर जाने के लिए तैयार नहीं हैं, और आप अंतिम मूल्य (कर, सभी शामिल) चाहते हैं।
    • ऐसा हो सकता है कि उनमें से कुछ आपके साथ इस गेम को नहीं खेलना चाहते हैं, लेकिन वे कार बेचने का अवसर खो देंगे (कुछ डीलर से घृणा करता है)। सुनिश्चित करें कि यदि वे सबसे कम संभव प्रस्ताव बना सकते हैं, तो आप सौदा बंद कर सकते हैं।
  • एक कार स्टेप 18 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    8
    से पहले एक इस्तेमाल की गई कार खरीदें, पूरी तरह से निरीक्षण के लिए एक योग्य मैकेनिक के लिए कार ले लो यदि आप किसी निजी विक्रेता या डीलरशिप से भी इस्तेमाल की गई कार खरीद रहे हैं, तो उसे एक विश्वसनीय मैकेनिक के पास प्रदर्शन, दुर्घटनाओं के इतिहास या पानी की क्षति की जांच करने के लिए कहें। मन की शांति के साथ ख़रीदने से आपको सबसे अच्छा सौदा मिल जाएगा।
  • चित्र शीर्षक से एक कार कदम 19 खरीदें
    9
    किसी प्रयुक्त कार के लिए भुगतान करने से पहले, वाहन की एक इतिहास रिपोर्ट मांगें। सुनिश्चित करें कि कार किसी भी कारण से चोरी हो गई है, पुन: अधिग्रहण की गई है या हिरासत में है आप कार की जांच सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं
  • एक कार स्टेप 20 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    10
    हस्ताक्षर करने से ठीक पहले ठीक प्रिंट पढ़ें जब तक गाड़ी आपके गेराज में न हो, तब तक अपने गार्ड को कम न करें। सुनिश्चित करें कि आप बहुत अच्छी तरह से किसी भी अनुबंध को पढ़ रहे हैं, और सवाल पूछने से डरो नहीं। कई मामलों में, डीलरशिप आपकी खरीदारी से अधिक लाभ लेने के लिए मासिक राशि या छिपी हुई शुल्क भी जोड़ने का प्रयास करेगा। सोचने में भोले मत बनो कि विक्रेताओं के पास सबसे अच्छे इरादे हैं
    • यदि रियायती ब्याज दर में वृद्धि के माध्यम से "भुगतान बढ़ाएं" की कोशिश करता है, उदाहरण के लिए, पता है कि डीलर को भारी जुर्माना के अधीन किया जा सकता है क्योंकि यह अवैध है यदि आपको लगता है कि आप पुनर्विक्रेता और वित्तीय संस्थान के बीच विवाद का शिकार हैं, तो PROCON से संपर्क करें
  • युक्तियाँ

    • अपना होमवर्क करने के बाद ही डीलरशिप पर जाएं और सुनिश्चित करें कि आप कार में क्या तलाश रहे हैं।
    • पत्रिकाओं में उपभोक्ता समीक्षाएँ पढ़ें जैसे कि कुतारो रोडस यह यकीनन है कि नई और इस्तेमाल की जाने वाली कारों के लिए निष्पक्ष समीक्षा, समीक्षा, क्रैश परीक्षण, विश्वसनीयता पूर्वानुमान और मूल्य मार्गदर्शिका देखने के लिए सबसे अच्छी जगह है। अनुशंसित कारों की सूची से शुरू करें - खोज करें, कुछ को चुनें और फिर एक पुनर्विक्रेता खोजें।
    • जब आप डीलरशिप पर जाते हैं, तो अपने पति या पत्नी को अपने साथ ले जाएं। अकेले नहीं होना हमेशा बेहतर होता है यदि यह संभव नहीं है, तो आत्मविश्वास की हवा पकड़ो। यदि आप एक ही महिला हैं, तो एक मित्र को लेना अच्छा है जो कारों को समझता है ताकि आपको डीलर द्वारा मूर्ख बनाया न जाए। कई मामलों में, पुनर्विक्रेताओं ने आप का लाभ उठाने की कोशिश की, उन पर भरोसा मत करो।
    • जैसे कि आप जानते हैं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं, उन्हें आप वास्तव में क्या देख रहे हैं, इसका ध्यान केंद्रित से बाहर नहीं होने दें। आश्वस्त और दृढ़ रहें, और यदि वे आपको किसी अन्य विकल्प के लिए "प्रेरित" करना शुरू करते हैं, तो बस कहीं और देखें

    चेतावनी

    • पूरे अनुबंध को पढ़ना सुनिश्चित करें तब तक साइन इन न करें जब तक कि आप वास्तव में यह नहीं समझते कि आप किस प्रकार साइन अप कर रहे हैं। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो पट्टा घर ले जाएं, और एक वकील से सलाह लें। एक बार साइन अप करने के बाद, आपने वाहन खरीदा!
    • हमेशा एक टेस्ट ड्राइव की जाँच की तरह, इंजन ध्वनि बातें, विंडशील्ड वाइपर काम है कि क्या, एयर कंडीशनिंग (यदि लागू हो), हीटर, तीर और हेडलाइट्स करते हैं। कोस्टर, पत्रिकाओं, मेल, सीट गुणवत्ता (कोई rips या दाग) की जाँच करें, हुड के नीचे की जाँच यकीन है कि कुछ भी गलत नहीं है कि बनाने के लिए, सीटों के आराम की जांच (है कार लंबी यात्राओं के लिए आरामदायक है कि? ), दृश्यता (यह अन्य कारों देखना आसान है?), सीट बेल्ट, एयर बैग, सूरज को तोड़ने, रेडियो (या सीडी), और, ज़ाहिर है, कार अच्छी तरह से चलाता है।
    • हमेशा अपने आप से पूछें कि यदि आप जिस कार को खरीद रहे हैं वह वह धन है जिसके लिए वे पूछ रहे हैं। यदि नहीं, तो कम पेशकश करें, और अगर वे इनकार न करें तो चिंता न करें - वहां बहुत से कारें हैं, सिर्फ आदर्श आपके लिए इंतजार कर रहा है।
    • यदि आप एक संभावित बुरी स्थिति में कार की सुरक्षा के बारे में चिंतित हैं, जैसे कि दुर्घटना, लैटिन एनसीएपी में क्रैश परीक्षणों के परिणामों को जांचने से पहले इसे देखें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com