IhsAdke.com

कंप्यूटर के पुनर्विक्रय मूल्य का निर्धारण कैसे करें

जब आप अपने कंप्यूटर को बेचना चाहते हैं, तो आपको उपयोग के समय, इसकी विशेषताओं और विशिष्टताओं के आधार पर उत्पाद की कीमत निर्धारित करने की आवश्यकता है। जैसा कि नई प्रौद्योगिकियों को अक्सर जारी किया जाता है, आपको इस प्रक्रिया के साथ भी मदद की आवश्यकता हो सकती है। वर्तमान में, यह करने का सबसे अच्छा तरीका इंटरनेट का उपयोग करना है आप eBay (इस ट्यूटोरियल में खोजे गए), फ्री मार्केट जैसी वेबसाइटों पर खोज कर सकते हैं और संबंधित कंप्यूटर के लिए समान या आपके जैसे कुछ कीमतों के बारे में जान सकते हैं - एक और विकल्प वेबसाइट का उपयोग करने के लिए आपको कीमत का अनुमान लगाने में मदद करना है। अपनी मशीन के पुनर्विक्रय मूल्य को सेट करने के लिए इंटरनेट का उपयोग करने का तरीका जानने के लिए यह मार्गदर्शिका पढ़ना जारी रखें।

चरणों

एक कंप्यूटर के पुनर्विक्रय मूल्य को निर्धारित शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने कंप्यूटर के मॉडल, विशेषताओं और विनिर्देशों को निर्धारित करें। पुनर्विक्रय मूल्य को स्थापित करने के लिए, आपको मशीन का सटीक विवरण पता होना चाहिए।
  • निर्माता के नाम, मॉडल, प्रोसेसिंग स्पीड, हार्ड ड्राइव स्पेस और प्रकार, मेमोरी, स्क्रीन आयाम आदि जैसी सुविधाओं के लिए अपने कंप्यूटर के मैनुअल से परामर्श करें।
    चित्र शीर्षक कंप्यूटर के पुनर्विक्रय मूल्य का निर्धारण चरण 1 बुलेट 1
  • यदि आपके पास मैनुअल तक पहुंच नहीं है, तो इसकी कार्यक्षमता निर्धारित करने के लिए कंप्यूटर की जांच करें ऐसा करने के लिए, मशीन पर निर्माता लोगो को खोजें - फिर सिस्टम गुण मेनू की समीक्षा करने के लिए इसे चालू करें। उदाहरण के लिए, यदि आप कंप्यूटर का उपयोग कर रहे हैं जो Windows का उपयोग करता है, तो "मेरा कंप्यूटर" आइकन पर राइट-क्लिक करें और "सिस्टम गुण" चुनें।
    एक कंप्यूटर के पुनर्विक्रय मूल्य को निर्धारित शीर्षक वाला चित्र चरण 1 बुलेट 2
  • 2
    ईबे, फ्री मार्केट या किसी अन्य समान वेबसाइट पर जाएं आप अपने जैसे कंप्यूटर की कीमतों की खोज कर सकते हैं और चार्ज करने वाले राशि का आधार प्राप्त कर सकते हैं। इस आलेख में, ईबे का उपयोग किया गया उदाहरण है I
  • 3
    ईबे पर, आपके जैसे कंप्यूटर विज्ञापनों की तलाश करें
    • ईबे खोज फ़ील्ड (या जिस वेबसाइट पर आप उपयोग कर रहे हैं) में मॉडल और निर्माता नाम दर्ज करें और "खोज" पर क्लिक करें उदाहरण के लिए, यदि आप डेल इंस्पिरॉन मिनी नोटबुक बेच रहे हैं, तो यह जानकारी दर्ज करें।
      एक कंप्यूटर के पुनर्विक्रय मूल्य को निर्धारित शीर्षक वाला चित्र चरण 3 बुलेट 1
  • 4
    अपने कंप्यूटर की स्थिति के अनुसार खोज निर्दिष्ट करें। यह सूचित करने के लिए कि मशीन नया या उपयोग किया जाता है, आपको अधिक उपयुक्त परिणाम दे सकते हैं।
    • स्क्रीन के बाईं ओर "शर्त" अनुभाग के ठीक नीचे "नया" या "प्रयुक्त" के बगल में स्थित बॉक्स पर क्लिक करें। साइट स्वचालित रूप से परिणाम अपडेट करेगी।
      एक कंप्यूटर के पुनर्विक्रय मूल्य को निर्धारित शीर्षक वाला चित्र चरण 4 बुलेट 1



  • एक कंप्यूटर के पुनर्विक्रय मूल्य का निर्धारण शीर्षक पृष्ठ शीर्षक 5
    5
    अपने कंप्यूटर के पुनर्विक्रय मूल्य को निर्धारित करने के लिए परिणाम खोजें। हालांकि कीमतें विक्रेता के अनुसार अलग-अलग हैं, लेकिन आप अपने मशीन के लिए एक उपयुक्त मूल्य तक पहुंच सकते हैं।
  • 6
    ईबे के "पूर्ण नीलामी की समीक्षा करें।" यह प्रक्रिया अन्य मशीनों (एक ही मॉडल) के लिए खरीदी गई कीमतों को दिखाएगी और यदि आपके पास वेबसाइट पर एक खाता है तो केवल तभी किया जा सकता है।
    • ईबे पेज के शीर्ष पर जाएं और अपने खाते में साइन इन करने के लिए "साइन इन करें" पर क्लिक करें। यदि आपके पास एक नहीं है, तो "पंजीकरण करें" क्लिक करें
      एक कंप्यूटर के पुनर्विक्रय मूल्य को निर्धारित शीर्षक वाला चित्र चरण 6 बुलेट 1
    • उन्नत खोज टूल तक पहुंचने के लिए "खोज" बटन के दायीं ओर "उन्नत" पर क्लिक करें।
      एक कंप्यूटर के पुनर्विक्रय मूल्य को निर्धारित शीर्षक वाला चित्र चरण 6 बुलेट 2
    • निर्माता का नाम और अपने कंप्यूटर का मॉडल दर्ज करें - फिर "पूर्ण सूची" विकल्प को जांचें
      एक कंप्यूटर के पुनर्विक्रय मूल्य को निर्धारित शीर्षक वाला चित्र चरण 6 बुलेट 3
    • पूर्ण विज्ञापन या नीलामियों की समीक्षा करने के लिए "खोज" बटन पर क्लिक करें, जो उत्पाद के लिए अंतिम मूल्य की सूची दिखाएगा।
      एक कंप्यूटर के पुनर्विक्रय मूल्य को निर्धारित शीर्षक वाला चित्र चरण 6 बुलेट 4
  • 7
    अपनी मशीन के पुनर्विक्रय मूल्य को निर्धारित करने के लिए ऑनलाइन समीक्षा टूल का उपयोग करें। इसके लिए कई वेबसाइटें उपलब्ध हैं (आप अपने कंप्यूटर से डेटा दर्ज करते हैं और मूल्य की गणना की जाती है)।
    • एक खोज इंजन में, ऐसी चीज़ों के लिए विकल्पों का पता लगाने के लिए "मेरे कंप्यूटर का मूल्यांकन करें" जैसी कुछ प्रकार लिखें, जिनके पास इस फ़ंक्शन है
      एक कंप्यूटर के पुनर्विक्रय मूल्य निर्धारित शीर्षक वाला चित्र चरण 7 बुलेट 1
  • आवश्यक सामग्री

    • कंप्यूटर मैनुअल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com