IhsAdke.com

एक टैबलेट कैसे खरीदें

अनुमान लगाया जाता है कि 2014 में पर्सनल कम्प्यूटर बाज़ार में आधे टैबलेट का हिस्सा होगा। इस तरह के एक प्रतिस्पर्धी उद्योग में, बहुत सारे विज्ञापनों से भ्रमित होना आसान है। सभी गोलियों के लिए कोई एकल आधार मॉडल नहीं है, इसलिए किसी को चुनने से पहले ब्रांड की तुलना करें। फिर पैसे के लिए सर्वोत्तम मूल्य ढूंढने के लिए कीमतों की समीक्षा करें।

चरणों

भाग 1
अपनी आवश्यकताओं को समझें

  1. 1
    सेट करें कि आप टेबलेट का उपयोग कैसे करना चाहते हैं। विभिन्न टैबलेट मॉडल ईबुक के लिए काम करते हैं, फिल्में देखते हैं, कार्य करते हैं, खेल खेलें, ईमेल की जांच करें और इंटरनेट तक पहुंचें। जब कोई मॉडल चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वह डिवाइस के उपयोग के लिए उपयुक्त है।
  2. 2
    डिवाइस की स्मृति पर विचार करें जो लोग संगीत सुनना चाहते हैं, वीडियो देखना, एप्लिकेशन डाउनलोड करना और फ़ोटो को देखना चाहते हैं, जितनी अधिक मेमोरी, बेहतर संग्रहीत डेटा की मात्रा 16 जीबी हो सकती है या 128 जीबी तक पहुंच सकती है।
  3. 3
    स्क्रीन की तुलना करें आम तौर पर, नया मॉडल, तेज स्क्रीन। पिक्सेल की मात्रा गेम, फोटो, वीडियो आदि के लिए एक बड़ा अंतर बनाती है।
  4. 4
    एक आकार चुनें। 7 से 8 इंच के स्क्रीन को छोटा माना जाता है, जबकि 8.9 से 10 इंच बड़े होते हैं। सबसे छोटा गैलेक्सी नोट 2 और 3, फोब्लेट कहलाते हैं, जो एक ही समय में फोन और टैबलेट कार्यों को पूरा करते हैं और 5 से 6.9 इंच के उपाय करते हैं।
    • स्क्रीन आकार ऊपरी दाहिने कोने से निचले बाएं कोने में तिरपाल मापा जाता है। इस पद्धति का उपयोग उसी तरह किया जाता है, जिसका इस्तेमाल टेलीविजन और कंप्यूटर स्क्रीन के आकार को मापने के लिए किया जाता है।
  5. 5
    मूल्य निर्धारित करें कुछ लोग बाजार में उपलब्ध किसी भी टैबलेट को खरीद सकते हैं, इसलिए याद रखें कि आप मॉडल की खोज शुरू करने से पहले कितना खर्च कर सकते हैं।

भाग 2
ऑपरेटिंग सिस्टम चुनें

  1. 1
    मूल्य, प्रारूप और इंटरनेट का उपयोग आपकी प्राथमिकताएं हैं, तो Android टेबलेट्स पर विचार करें गैलेक्सी टैब, एलजी जी पैड 8.3 और गूगल नेक्सस एंड्रॉइड टैबलेट हैं जो कि आकार की सबसे बड़ी किस्म है। ऐप्पल के बाद, Google Play में उपलब्ध ऐप की सबसे बड़ी सूची है
  2. 2
    अगर आपकी प्राथमिकताएं ऐप्स, सर्वश्रेष्ठ प्रारूप, उच्चतर प्रस्तावों वाले स्क्रीन हैं, और क्या आप मूल्य के साथ अधिक लचीले हैं तो ऐप्पल की गोलियों को देखें। ऐप्पल स्टोर टैबलेट ऐप में सबसे बड़ा है ऐप्पल आईपैड एयर सबसे ऊंची संकल्प के साथ अब तक का सबसे छोटा मॉडल है।
    • पीछे आईपैड 2 मिनी, रेटिना स्क्रीन के साथ, और आईपैड मिनी है, जो एक बड़ी स्क्रीन की जरूरत नहीं है उन लोगों के लिए छोटी हैं।
  3. 3
    ऑनलाइन पढ़ने और इंटरनेट तक पहुंचने के लिए जलाने की तुलना करें यदि ईबुक आपकी प्राथमिकता है, तो एक जलाने सस्ते और उपयोग में आसान है। यदि आप एक महान स्क्रीन चाहते हैं, तो ereaders, उच्च-प्रदर्शन अनुप्रयोगों, संगीत और वीडियो के लिए कॉन्फ़िगरेशन, तो जलाने फायर HDX 7 आपके लिए सही विकल्प है और अपेक्षाकृत सस्ते है।
  4. 4



    माइक्रोसॉफ्ट की गोलियाँ देखें जो 8 विन का उपयोग करती हैं माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस प्रो 2 जैसे टैबलेट उन लोगों के लिए महान हैं, जो काम करना चाहते हैं और उनके साथ उनकी उत्पादकता में वृद्धि करना चाहते हैं। आप Microsoft Office प्रोग्राम का उपयोग कर सकते हैं और उसे लैपटॉप या टैबलेट के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
    • माइक्रोसॉफ्ट के गोलियों में कई अलग-अलग आकार हैं वे भारी हैं और यात्रा के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं हैं।
  5. 5
    गैलेक्सी नोट 2 और 3 की तरह फ़ॉबलेट पर विचार करें यदि iPhones या सैमसंग गैलेक्सी में आपके लिए पर्याप्त भंडारण नहीं है, नेविगेशन की गुणवत्ता या स्क्रीन। यद्यपि फ़ोबलेट अभी तक केवल 2% खरीद का प्रतिनिधित्व करते हैं, लेकिन वे लोकप्रियता में अच्छे सुवाह्यता, प्रयोज्यता और प्रदर्शन के कारण लाभ ले सकते हैं।

भाग 3
कब खरीदें

  1. 1
    नवंबर और जनवरी के बीच एक टैबलेट खरीदें न करें यह वह समय है जब कीमतें क्रिसमस की खरीदारी के लिए बढ़ जाती हैं डिस्काउंट स्टोर ढूंढने की संभावना कम है, खासकर नए मॉडल पर।
  2. 2
    एक मॉडल को खरीदने के लिए 3 से 4 महीने का इंतजार करने के बारे में सोचो। एक अध्ययन से पता चला है कि ज्यादातर गोलियां समय के साथ लगभग 27% सस्ता हो जाती हैं। एप्पल की गोलियां लगभग 4.5% सस्ता हैं।
  3. 3
    गैर-एप्पल iPad पर एक बड़ी छूट या सौदा करने का प्रयास करें। ऐप्पल टेबलेट बाजार के लगभग 70% के लिए जिम्मेदार है, हालांकि यह प्रतिशत गिर रहा है। Android, माइक्रोसॉफ्ट और अन्य मॉडलों पर कीमतें अधिक लचीला हैं
    • एक जलाने की कीमतें भी अधिक अनम्य हैं। हालांकि, किंडल ने विभिन्न मूल्यों के मॉडल लॉन्च किए।

भाग 4
स्टोर चुनें

  1. 1
    निर्माता से सीधे एक टैबलेट खरीदें, जैसे कि ऐप्पल, गूगल, माइक्रोसॉफ्ट या अमेज़ॅन अगर आप नवीनतम मॉडल खरीदना चाहते हैं। जब एक मॉडल नया होता है, तो निर्माता कई महीनों के लिए सबसे कम कीमत की पेशकश करते हैं।
    • ऐप्पल से खरीदने का एक फायदा यह है कि वे आपकी डिवाइस को मुफ्त में रिकॉर्ड करेंगे।
    • जब आप सीधे निर्माता से खरीद रहे हैं तो डिलीवरी और एक्सेसरीज़ पर डिस्काउंट मुफ्त में देखें
  2. 2
    यदि आप प्रयुक्त मॉडल खरीदने के लिए तैयार हैं तो ईबे या अन्य नीलामी साइटों पर खरीदने की कोशिश करें। अगर कीमत आपके अंतिम कारक है, तो ये साइटें सबसे कम कीमतों की पेशकश करती हैं आप कुछ जोखिम चला सकते हैं क्योंकि आप विक्रेता खरीदने से पहले जांच नहीं सकते हैं।
    • आप बहुत कम कीमतों के लिए ऑनलाइन टैबलेट सहायक उपकरण पा सकते हैं।
  3. 3
    नए मॉडल के लॉन्च करने से पहले सुपरमार्केट और बड़े रिटेल स्टोर्स, जैसे वॉलमार्ट, लोजस अमेरिकनस, कॉस बाहिया, पुराने मॉडल खरीदने के लिए, दूसरों के बीच में देखने की कोशिश करें, जो कि सस्ते होते हैं।
  4. 4
    एक दुकान पर जाइए, अगर आप तुरंत टेबलेट चाहें। ब्रांड्स की तुलना करें इकाई खरीदने से पहले निर्माता की कीमत के साथ स्टोर की कीमतों की तुलना करना सुनिश्चित करें
    • स्टोर के स्टॉक में होने वाले मॉडलों के आधार पर अपनी खरीद के साथ समझौता न करें। स्टोर को उस मॉडल को खरीदने के लिए कहें, जिसे आप चुनते हैं या किसी विश्वसनीय विक्रेता से डिवाइस ऑनलाइन खरीदते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com