IhsAdke.com

एक नया कंप्यूटर कैसे खरीदें

चाहे आपके घर, स्कूल या व्यवसाय के लिए, एक नया कंप्यूटर मौलिक खरीद हो सकता है मूल्य, विश्वसनीयता, वारंटी, स्मृति, सीडी / डीवीडी ड्राइव, पूर्व-स्थापित सॉफ़्टवेयर आदि जैसे कई कारक हैं। यह लेख आपको यह तय करने में मदद करेगा कि आप क्या चाहते हैं और इसे कैसे खरीदें।

चरणों

एक नया कंप्यूटर चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
तय करें कि आपको अपने नए कंप्यूटर के लिए क्या ज़रूरत है अगर आपको इसे काम के लिए चाहिए, तो माइक्रोसॉफ्ट वर्ड (या लिबरऑफिस / ओपन ऑफिस) के साथ एक सरल लेकिन उच्च गुणवत्ता वाले सिस्टम इसे हल कर सकते हैं। चाहे आप अपने घर या पूरे परिवार के लिए कंप्यूटर की ज़रूरत हो, उचित गुणवत्ता वाली एक सरल प्रणाली यदि आप बड़े मीडिया कट्टरपंथी हैं और आप इस क्षेत्र में काम करते हैं, तो आपके लिए आदर्श एक कंप्यूटर एक उत्कृष्ट प्रणाली है। और खेलने के लिए, आपको गेमिंग कंप्यूटर की आवश्यकता होगी
  • एक नया कंप्यूटर चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    विनिर्देशों की जांच करें आपको यह सुनिश्चित करने के लिए विनिर्देशों की जांच करनी चाहिए कि आपको वांछित है या आप की तलाश है। आपके नए कंप्यूटर के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
    • "घर का प्रयोग करें" - 1.2 GHz या अधिक प्रोसेसर (इंटेल या एएमडी), 2GB RAM के (डीडीआर 2 / DDR3), 160 जीबी हार्ड ड्राइव (एचडी), उचित ग्राफिक्स कार्ड ड्राइव सीडी / डीवीडी (सभी में एक, पढ़ें / लिखें सीडी और डीवीडी), 3 या उससे अधिक USB 2.0 पोर्ट और वायरलेस नेटवर्क एडाप्टर 802.11 b / g / n (यदि आपके पास या वायरलेस इंटरनेट के लिए योजना बना रहे हैं)।
    • "कॉर्पोरेट उपयोग" - प्रोसेसर 2.5 GHz (इंटेल या एएमडी), रैम की 2-4 जीबी (DDR3), 320 जीबी या अधिक हार्ड डिस्क (एचडी), एकीकृत वीडियो कार्ड, ड्राइव सीडी / डीवीडी (सभी में एक, पढ़ें / लिखें सीडी और डीवीडी), 3 या उससे अधिक USB 2.0 पोर्ट, गीगाबिट नेटवर्क एडाप्टर और वायरलेस नेटवर्क एडाप्टर 802.11 b / g / आर।
    • के लिए मीडिया "(घरेलू / कार्य / हैंडलिंग या देखने वीडियो, संगीत फ़ोटो, आदि) का प्रयोग करें - प्रोसेसर 2.5 - 3 गीगा (अधिमानतः इंटेल), 5 जीबी या राम के अधिक (DDR3), 500 जीबी या अधिक हार्ड डिस्क (एचडी), सभ्य वीडियो कार्ड, सीडी / डीवीडी / Blu- रे (एक में सभी, पढ़ें / लिखें सीडी, डीवीडी और blurays) के बिना, 3 या उससे अधिक USB 2.0 पोर्ट, नेटवर्क कार्ड गीगाबिट नेटवर्क एडाप्टर 802.11 बी / जी / आर तार
    • खेल के लिए "का प्रयोग करें - प्रोसेसर 2.5 GHz या उच्च (इंटेल या एएमडी), 4 जीबी या राम के अधिक (DDR3), 500 जीबी या हार्ड डिस्क (एचडी), खेल के लिए मजबूत वीडियो कार्ड की अधिक, सीडी / डीवीडी (एक में सभी, पढ़ने / सीडी और डीवीडी बारे में), 3 या उससे अधिक USB 2.0 पोर्ट, गीगाबिट नेटवर्क एडाप्टर और वायरलेस नेटवर्क एडाप्टर 802.11 b / g / आर।
  • एक नया कंप्यूटर चरण 3 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    ऑपरेटिंग सिस्टम आजकल अपने कंप्यूटिंग संसाधनों का अधिक उपयोग करते हैं, इसलिए अपनी मशीन के ऑपरेटिंग सिस्टम को सही ढंग से चुनें। लिनक्स या विंडोज़ एक्सपी उनके कम कंप्यूटिंग संसाधनों का उपभोग करते हैं विंडोज विस्टा या 7 में अधिक विशेषताओं (विशेष रूप से विस्टा) का उपभोग किया जा सकता है, इसलिए एक चुनिए जो आपका हार्डवेयर बजट फिट बैठता है यदि आप पैसे बचाने के लिए चाहते हैं, तो Windows XP या Linux का उपयोग उसी प्रदर्शन के लिए बेहतर हो सकता है जो आप अधिक महंगी कंप्यूटर पर Windows Vista या 7 का उपयोग करेंगे। Windows XP अब इस समय उपलब्ध नहीं है, लेकिन आप इसे अपने आप ही इंस्टॉल कर सकते हैं। इसी तरह, आपको शायद लिनक्स को अपने दम पर स्थापित करना चाहिए।



  • एक नया कंप्यूटर चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    किसी भी प्रकार की मॉनिटर आपको पसंद करें कम से कम 17 "के साथ एक के लिए देखो, या आप कई चीजें नहीं देख पाएंगे। सीआरटी मॉनिटर 17-22" से लेकर हैं एलसीडी वाइडस्क्रीन मॉडल सस्ता और बड़ा है, 14-30 "से लेकर। एलसीडी आमतौर पर लगभग 100-1100 डॉलर खर्च करते हैं, लेकिन स्क्रीन प्रौद्योगिकी के कारण इसके लायक हैं और यह तथ्य कि वे सीआरटी मॉडल की तुलना में कम जगह लेते हैं। यह एलईडी मॉनिटर के लिए भी जाता है, जो तस्वीर की गुणवत्ता और बिजली की खपत में भी बेहतर है और सस्ता हो रही है।
  • एक नया कंप्यूटर चरण 5 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    सही सामान प्राप्त करें जब आप एक कंप्यूटर खरीदते हैं, तो सामान बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है क्या आपको एक विशिष्ट गेम माउस की आवश्यकता है? क्या आपके कीबोर्ड को मीडिया हेरफेर करने वाले बटनों की आवश्यकता है, बंद करो और संगीत शुरू करें, उदाहरण के लिए? क्या आपको प्रिंटर की आवश्यकता है? वक्ताओं? बाहरी हार्ड ड्राइव? माध्यमिक मॉनिटर? जब आप एक नया कंप्यूटर खरीद रहे हैं, तो आपको हमेशा यह सब करना चाहिए, ताकि आप इसे उपयोग करते समय दोगुना खुश हो जाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • कभी-कभी विस्तारित वारंटी के लिए विकल्प चुनना एक अच्छा विकल्प हो सकता है - लेकिन कई मामलों में, यह आवश्यक नहीं है जब आपके काम के माहौल में कंप्यूटर की बात आती है, तो आपको इस सवाल के बारे में अपने बॉस से पूछना चाहिए।
    • अधिकांश सॉफ्टवेअर्स की आवश्यकता हो सकती है ऐसे सॉफ़्टवेयर जिन्हें फ्री सॉफ़्टवेयर और ओपन सोर्स प्रोजेक्ट्स के माध्यम से मुफ्त या ओपन सोर्स पाया जा सकता है, इसलिए आपको लगता है कि आपको उपयोग किए गए सभी सॉफ़्टवेयर खरीदने की आवश्यकता नहीं है - जब तक पहले से ही एक विशेष के लिए चेक किया है जिसे खरीदा जाना चाहिए।

    चेतावनी

    • उन वस्तुओं को खरीदने पर दबाव न डालें जिनकी आपको ज़रूरत नहीं है - जैसे कार्ड रीडर जैसे आपके पास एक या एक वेब कैमरा भी नहीं है
    • ज्यादातर समय, विक्रेताओं आपको कुछ ऑफ़र बनाने की कोशिश करेंगे, जैसे कि आप कुछ अतिरिक्त सॉफ़्टवेयर खरीद सकते हैं जो आप उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यह जरूरी नहीं कि बहुत उपयोगी होगा। इसलिए, आप निश्चित रूप से जैसे माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस (या यहां तक ​​कि OpenOffice, जो इंटरनेट पर मुफ्त नि: शुल्क उपलब्ध है और के लिए है) के साथ ही एंटी-वायरस सॉफ्टवेयर (आमतौर पर घटिया, बेहतर विकल्प इंटरनेट पर उपलब्ध होने के साथ ही कई सॉफ्टवेयर खरीदने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा मुफ्त के लिए, जैसे एवीजी, अवास्ट या सुरक्षा अनिवार्य)।
    • यदि आप लिनक्स की कोशिश करने के बारे में भी सोचते हैं, तो ओपन सोर्स ड्रायवर की उपलब्धता की जांच करें। यह समझते हुए कि आपके पास एक बार स्थापित होने के बाद एक विशेष ड्राइवर नहीं मिलेगा एक सामान्य गलती है
    • यदि आप अपने हार्डवेयर को अपग्रेड करने के बारे में सोचते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका निर्माता आपको ऐसा करने की अनुमति देता है। उदाहरण के लिए, कुछ डेल कंप्यूटर केवल डेल के स्वयं के सामान से अपग्रेड कर सकते हैं, जबकि अधिकांश एचपी मशीन तीसरे पक्ष के सामान के साथ उन्नयन कर सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • पैसा
    • अपनी नई प्रणाली और उपकरण के लिए अंतरिक्ष
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com