IhsAdke.com

ऑपरेटिंग सिस्टम के बिना कंप्यूटर कैसे खरीदें

कुछ कंप्यूटर निर्माता मशीनों की पेशकश करते हैं जिसमें कोई ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) स्थापित नहीं होता है। हालांकि, उपभोक्ताओं को जो नए कंप्यूटर पर कस्टम स्थापना करना चाहते हैं, उनमें कई विकल्प हैं। कम "गहन" एक सिस्टम पहले से ही घुड़सवार है और एक सिस्टम के साथ स्थापित किया जाता है और बस इसे किसी और के साथ बदलें, अधिमानतः एक अन्य विकल्प तथाकथित "बेअरबोन्स" (मुक्त अनुवाद, "कंकाल") में खरीदना है। वे मुख्य रूप से खिलाड़ियों और अन्य उत्साही लोगों के लिए बने होते हैं जो उनकी आवश्यकताओं के आधार पर अधिक शैली वाली मशीनों को पसंद करते हैं। आमतौर पर एक मदरबोर्ड और कैबिनेट में एक बिजली आपूर्ति होती है। अन्य घटकों, जैसे कि हार्ड डिस्क, वीडियो कार्ड, रैम और ऑप्टिकल ड्राइव, उपयोगकर्ताओं द्वारा स्वयं इंस्टॉल किए जाते हैं यह आलेख ऑपरेटिंग सिस्टम के बिना मशीनों को खरीदने और एक कंप्यूटर पर पहले से स्थापित सिस्टम की जगह के लिए निर्देश प्रदान करता है।

चरणों

विधि 1
"बेरबोन" के पेशेवरों और विपक्षों का मूल्यांकन करें

एक ऑपरेटिंग सिस्टम के बिना कम्प्यूटर खरीदें खरीदें शीर्षक चरण 1
1
एक barebone कंप्यूटर खरीदने के लाभों पर विचार करें इन मशीनों का निर्माण एक व्यवहार्य विकल्प हो सकता है, और अधिक उन्नत उपयोगकर्ताओं के 30 से 50% को बचाने के लिए अनुमति देता है पहले से ही इकट्ठे एक कंप्यूटर खरीदने खर्च करते हैं। आपकी विशिष्ट ज़रूरतों के मुताबिक, बेअरबोन को अनुकूलित किया जा सकता है इस विधि से जो लोग कंप्यूटर निर्माताओं के प्रतिबंध से बचने के लिए चाहते हैं के लिए एक अच्छा विकल्प है।
  • चित्र ऑपरेटिंग सिस्टम के बिना कंप्यूटर खरीदें खरीदें चरण 2
    2
    एक barebone कंप्यूटर खरीदने के नुकसान पर विचार करें ऐसी मशीन का निर्माण करने के लिए एक निश्चित स्तर की आवश्यकता होती है - औसत उपयोगकर्ता की तुलना में अधिक है आम barebones केवल स्रोत, मदरबोर्ड, और संलग्नक शामिल हो सकते हैं कई घटकों को स्थापित करने की आवश्यकता होगी, जैसे ऑप्टिकल ड्राइव, रैम, वीडियो और ऑडियो कार्ड, और हार्ड ड्राइव।
    • याद रखें कि आमतौर पर कोई अनुबंध या तकनीकी सहायता की गारंटी शामिल नहीं है जो एक बेअरबोन कंप्यूटर की खरीद में शामिल है। इसके अलावा, उत्पाद किसी भी ऑपरेटिंग सिस्टम या सॉफ़्टवेयर के साथ नहीं आएगा - जो तैयार मशीनों की तुलना में इसकी कीमत बढ़ा सकते हैं। ध्यान रखें कि यदि आप लिनक्स का इस्तेमाल करते हैं तो यह समस्या पूरी तरह से हल हो सकती है।
  • विधि 2
    एक कंप्यूटर खरीदें "बेरबोन"

    चित्र ऑपरेटिंग सिस्टम के बिना कंप्यूटर खरीदें खरीदें चरण 3
    1
    आपके लिए सर्वश्रेष्ठ सेटिंग चुनें कई निर्माताओं barebone मशीनों की पेशकश "बेनेब्रेबोन कंप्यूटर खरीदें" जैसे खोजशब्दों का उपयोग करके एक इंटरनेट खोज सबसे भिन्न विकल्पों के साथ विक्रेताओं की एक सूची उत्पन्न करेगा



  • एक ऑपरेटिंग सिस्टम के बिना कम्प्यूटर खरीदें खरीदें शीर्षक चरण 4
    2
    अनुरूपता का मूल्यांकन करें स्थापित मदरबोर्ड पर ध्यान दें और सत्यापित करें कि यह उन घटकों के साथ संगत है जो आप अपने कंप्यूटर पर इंस्टॉल करना चाहते हैं, जैसे रैम, वीडियो कार्ड और हार्ड ड्राइव।
    • कंप्यूटर के आयामों को मापें और पुष्टि करें कि यह आपके द्वारा इंस्टॉल किए जाने वाले घटकों को समायोजित करेगा।
    • रैम स्लॉट की संख्या की पुष्टि करने के लिए जांचें कि आपके द्वारा इंस्टॉल की जाने वाली रैम की मात्रा को समायोजित करने के लिए पर्याप्त स्लॉट हैं।
    • पुष्टि करें कि यदि आप मशीन के प्रकार के एक वीडियो कार्ड को जोड़ने की योजना बना रहे हैं तो मदरबोर्ड में एक PCI-E स्लॉट इंस्टॉल किया गया है।
    • पता लगाएँ और जैसे यूएसबी, ईथरनेट आदि के रूप में उपलब्ध बंदरगाहों, जोड़ने के लिए, पुष्टि करने के लिए है कि कंप्यूटर barebone बाह्य उपकरणों है कि आप कनेक्ट करने के लिए योजना बना रहे हैं की संख्या को समायोजित कर सकते हैं।
  • विधि 3
    वर्तमान ऑपरेटिंग सिस्टम बदलें

    चित्र ऑपरेटिंग सिस्टम के बिना कम्प्यूटर खरीदें खरीदें चरण 5
    1
    पहले से माउंट किए गए कंप्यूटर की हार्ड डिस्क को बदलें और वांछित ऑपरेटिंग सिस्टम को स्थापित करें। एक बाहरी एचडी खरीदा जा सकता है और यूएसबी के माध्यम से जुड़ा हो सकता है, जिससे केस खुलने की आवश्यकता को खत्म कर दिया जा सकता है।
    • आमतौर पर एचडी के साथ बेची गई एक यूएसबी केबल का उपयोग करके बाहरी ड्राइव से कनेक्ट करें। कंप्यूटर को फ़ैक्टरी-इंस्टॉल की गई आंतरिक डिस्क का उपयोग करने के बजाय भाग से कनेक्ट करने के लिए कॉन्फ़िगर किया जा सकता है
    • इसे कनेक्ट करने के बाद बाहरी ड्राइव पर वांछित ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित करें। इस आलेख में निर्देशों का पालन करें ताकि इस प्रणाली को स्थापित किया जा सके।
  • चित्र ऑपरेटिंग सिस्टम के बिना कम्प्यूटर खरीदें खरीदें चरण 6
    2
    किसी मौजूदा ऑपरेटिंग सिस्टम को पहले से घुड़सवार कंप्यूटर पर एक नए के साथ बदलें। इस तरह की एक स्थापित प्रणाली मिटा दी जा सकती है और एक नए विकल्प के साथ बदल दिया जा सकता है।
    • सीडी के माध्यम से जुड़ने के लिए BIOS सेटिंग्स को बदलें।
    • कंप्यूटर को पुनरारंभ करें और दोबारा असाइन किए गए कुंजी को बार-बार दबाकर BIOS सेटअप इंटरफ़ेस खोलें। इस तरह के एक बटन निर्माता के अनुसार भिन्न होंगे, लेकिन मशीन पर चालू होने पर आमतौर पर स्क्रीन के निचले भाग में सूचना दी जाती है। ज्यादातर समय, यह डेल, एफ 1, एफ 2, एफ 11 या एफ 12 है
    • ऑप्टिकल ड्राइव में ऑपरेटिंग सिस्टम या यूएसबी डिस्क डालें जब BIOS को सीडी या ड्राइव के माध्यम से कनेक्ट करने के लिए कॉन्फ़िगर किया गया है, तो डिस्क को सिस्टम से सम्मिलित करें और हार्ड ड्राइव को स्वरूपित करने के लिए दिए गए निर्देशों का पालन करें और नई प्रणाली को स्थापित करें। यह कार्यक्रम आपको चरणबद्ध कदम उठाएगा और आपको सूचित करेगा जब यह सब खत्म हो जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • Macintosh उपयोगकर्ताओं को एक ऑपरेटिंग सिस्टम के बिना एक मशीन खरीदने के लिए कठिन समय होगा। ब्रांड कंप्यूटर अन्य विकल्प के रूप में अनुकूलन योग्य नहीं हैं और ऐप्पल barebones नहीं बेचते हैं। हालांकि, मैक प्रशंसकों के पास अभी भी एक नया ऑपरेटिंग सिस्टम या हार्ड ड्राइव स्थापित करने का विकल्प है। ऐसी सुविधाओं के लिए इस लेख में दिए गए निर्देश भी लागू होते हैं।
    • यदि आप लिनक्स का इस्तेमाल करते हैं, तो आप सभी BIOS स्क्रीन को छोड़ सकते हैं और बस सिस्टम के संशोधित संस्करण (उबंटू, टकसाल आदि) का चयन कर सकते हैं। ये संस्करण तेजी से और अधिक लचीला हो सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com