IhsAdke.com

इससे पहले कि आप इसे खरीदने से पहले प्रयुक्त कार की जांच करें

यदि आप किसी प्रयुक्त कार को खरीदने की सोच रहे हैं, तो आप जानते हैं कि यह कभी-कभी मुश्किल हो सकता है। इस बात पर विचार करने के लिए बहुत सी बातें हैं कि शुरुआत में डरावना हो सकता है अगर आप पहली बार कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यह और भी सच है। किसी प्रयुक्त कार को खरीदने पर विचार करने के लिए कई चीजें हैं, हालांकि, अपने अंतिम निर्णय लेने से पहले वाहन पर अच्छी निरीक्षण करने के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक है। यहां पर कुछ सामान्य युक्तियां दी गई हैं कि आप इसे खरीदने से पहले किसी प्रयुक्त कार पर कैसे जांच करें

चरणों

भाग 1
कार की स्थिति की जांच

यह शीर्षक खरीदने से पहले प्रयुक्त कार की जांच करें
1
सुनिश्चित करें कि निरीक्षण करने से पहले कार जमीन के स्तर पर है यह सुनिश्चित करना है कि आप स्पष्ट रूप से टायरों को देख सकें और देखें कि क्या शरीर कम नहीं है।
  • यह ख़रीदने से पहले इस्तेमाल की गई कार को चेक करें
    2
    पेंट ध्यान से देखें, किसी भी जंग के निशान, डेंट या खरोंच का नोट लेना। कार के पीछे से पक्षों को नोट करें - कर्ल के लक्षण पेंट नौकरी से संकेत मिलता है पैनल के बीच जोड़ों के किनारों पर अपनी अंगुली को स्लाइड करें - खुरदरापन दोषों को छिपाने के लिए प्रयुक्त मास्किंग टेप के अवशेषों को इंगित करता है
  • चित्र खरीदने से पहले प्रयुक्त कार की जांच करें
    3
    यह जांचने के लिए ट्रंक की जांच करें कि क्या यह अभी भी अच्छी स्थिति में है दरारें और छेदों के कारण इसे जड़ या पानी के प्रवेश के लक्षणों का कोई लक्षण नहीं होना चाहिए। ट्रंक के अंदर पहनो कार का गहन उपयोग इंगित करता है
  • यह शीर्षक खरीदने से पहले प्रयुक्त कार की जांच करें
    4
    टायर की जांच करें टायर पर पहनना समान होना चाहिए और टायर के प्रत्येक जोड़ी को समान होना चाहिए। असमान टायर grooves (गरीब संरेखण) के लिए जांचें खराब संरेखण स्टीयरिंग / निलंबन घटकों, बाधाओं या चेसिस क्षति के पहनने के कारण हो सकता है। अतिरिक्त टायर की जांच करें और अन्य टायर के साथ टायर ट्रेड्स की तुलना करें।
  • यह ख़रीदने से पहले प्रयुक्त कार की जांच करें चरण 17
    5
    एक क्षतिग्रस्त हवाई जहाज़ के पहिये के साथ एक कार कभी नहीं खरीदते हैं कुल (टुकड़ा सामने के आघात से जोड़ता है और रेडिएटर के शीर्ष सुरक्षित) की जाँच करें। इसे पक्षियों पर वेल्डेड नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन खराब हो जाना चाहिए। capô- खरोंच के भीतर छाज के ऊपरी भाग में शिकंजा के प्रमुखों का निरीक्षण संकेत मिलता है कि फेंडर प्रतिस्थापित या पुनः संगठित (एक दुर्घटना के बाद) की है। दरवाजा फ्रेम के अंदर वेल्डे देखें
  • चित्र खरीदने से पहले प्रयुक्त कार की जांच करें 23
    6
    यदि संभव हो तो, कार के नीचे रहने की कोशिश करें जब यह हाइड्रोलिक लिफ्ट में होता है और निकास प्रणाली या किसी अन्य जंग का निरीक्षण करता है। निकास प्रणाली पर काले धब्बों की जांच करें क्योंकि इससे रिसाव हो सकता है यह हवाई जहाज़ के पहिये के नीचे क्षति का निरीक्षण करने का भी एक अच्छा समय है।
    • अपनी उंगली से निकास की जांच करें गड़बड़ गंदगी एक गंभीर समस्या का संकेत दे सकता है कार को चालू करें सफेद धुएं (जब कोई ठंडी जलवायु नहीं है) एक बुरा संकेत भी है।
  • भाग 2
    हुड की जांच

    यह ख़रीदने से पहले प्रयुक्त कार की जांच करें चरण 4
    1
    बोनट का निरीक्षण करें और देखें कि क्या नुकसान या ऑक्सीकरण का कोई संकेत है। ये संकेत हो सकते हैं कि कार क्षतिग्रस्त हो गई है या उसके लिए अच्छी तरह से देखभाल नहीं हुई है। प्रत्येक मडगार्ड, केवल इंटीरियर में, जहां मडगार्ड हुड से मिलता है, में वाहन पहचान संख्या उत्कीर्ण होना चाहिए। इस संख्या की अनुपस्थिति यह हो सकती है कि इसे प्रतिस्थापित किया गया है।
  • यह ख़रीदने से पहले प्रयुक्त कार की जांच करें चरण 5
    2
    होज़े और बेल्ट की जांच करें उन्हें दरारें नहीं होने चाहिए। रेडिएटर hoses नरम नहीं होना चाहिए।
  • चित्र खरीदने से पहले प्रयुक्त कार की जांच करें यह चरण 12
    3
    लीक या जंग के किसी भी प्रकार के लिए मोटर का निरीक्षण करें। इंजन ब्लॉक में, काले तेल के दागों की तलाश करें - यह संकेत देगा कि कुछ गैस्केट में एक रिसाव है, जो भविष्य में महंगा मरम्मत हो सकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए ब्रेक द्रव और जलाशय की जांच करें कि वे लीक नहीं कर रहे हैं। बेल्ट अच्छा दिखना चाहिए (यानी कोई दरार या सूखने का संकेत) पुरानी बेल्ट फट सकता है, और यदि आपको नहीं पता कि उन्हें कैसे बदलना है, तो सामग्री और जनशक्ति की कीमत महंगी हो सकती है, इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस बेल्ट की जगह ले सकते हैं
  • चित्र खरीदने से पहले प्रयुक्त कार की जांच करें
    4
    तेल डिब्बे कवर निकालें। अंदर पर एक फोम अवशेष गैसकेट सिर में एक रिसाव इंगित करता है। ऐसा करने के लिए सबसे अच्छी बात, इस मामले में, इस कार के बारे में भूलना है एक तरल रंग में गंदा और अंधेरे ठंडा reservatório- में शीतलक राज्य की जाँच का मतलब है कि यह बदल गया है कभी नहीं किया गया है, और अक्सर एक गैसकेट रिसाव का मतलब है कि।
  • यह ख़रीदने से पहले इस्तेमाल की जाने वाली कार की जांच करें
    5
    डिपस्टिक बाहर खींचो - तरल गुलाबी या लाल होना चाहिए एक पुरानी कार में, तरल अंधेरा हो सकती है, लेकिन एक गंध या जला-आच्छादित उपस्थिति नहीं होनी चाहिए। तरल कंटेनर भी भरा होना चाहिए (इंजन चल रहा है जब स्तर की जांच करें)।
  • यह ख़रीदने से पहले प्रयुक्त कार की जांच करें चरण 15
    6
    समय बेल्ट की जांच करें यह इंजन का सबसे महत्वपूर्ण बेल्ट है, और यह प्रतिस्थापित करने के लिए सबसे महंगी भी है। यदि कार स्टील समय बेल्ट से सुसज्जित है, तो आपको इसके बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। निर्माता पर निर्भर करते हुए, हर 90,000 किलोमीटर का समय बेल्ट बदलना चाहिए।
  • भाग 3
    कार इंटीरियर की जांच

    यह ख़रीदने से पहले प्रयुक्त कार की जांच करें चरण 6
    1
    सीटें और अस्तर का निरीक्षण करने के लिए कार में जाओ छेद, आँसू, या दाग के लिए जाँच करें



  • यह ख़रीदने से पहले प्रयुक्त कार की जांच करें चरण 7
    2
    सुनिश्चित करें कि एयर कंडीशनर अच्छी तरह से काम कर रहा है। हवा को देखने के लिए चालू करें कि यह काम करता है, और यह कैसे काम करता है।
  • चित्र खरीदने से पहले प्रयुक्त कार की जांच करें चरण 8
    3
    स्पीडोमीटर पर दिये गए माइलेज की जांच करें यह महत्वपूर्ण है क्योंकि माइलेज कार की उम्र दर्शाता है। औसतन, एक कार 15,000 और 25,000 किमी प्रति वर्ष के बीच चलाती है। हालांकि, यह कई कारकों पर निर्भर करता है। याद रखें, समय और माइलेज एक वाहन के मूल्य में कमी। कम मायलेज के साथ 10 साल की एक छोटी कार खरीदना एक अच्छी खरीदारी नहीं है।
  • चित्र खरीदने से पहले प्रयुक्त कार की जांच करें
    4
    कुछ कारें एक यात्रा कंप्यूटर स्थापित करने के लिए संरचना के साथ आती हैं। आप लगभग 400 रिएस के लिए एक खरीद सकते हैं
  • चित्र खरीदने से पहले प्रयुक्त कार की जांच करें यह चरण 21
    5
    अगर कार पर पहले से ही कंप्यूटर पर एक कंप्यूटर है, तो जैसे ही वाहन चालू है या प्रारंभ बटन दबाए जाने पर चेतावनी संकेतों पर ध्यान दें।
  • चित्र खरीदने से पहले प्रयुक्त कार की जांच करें
    6
    रोशनी और कार के अन्य सभी कार्यों की जांच करें जब यह बंद हो जाए। इसमें शामिल हैं: पार्किंग सेंसर, कैमरा, रेडियो, सीडी आदि।
  • भाग 4
    कार ड्राइविंग करते समय परीक्षण करना

    यह ख़रीदने से पहले प्रयुक्त कार की जांच करें
    1
    अंतिम निर्णय लेने से पहले कार का परीक्षण करें यह शायद कार की स्थिति की जांच करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है इसलिए खरीदार को खरीद को अंतिम रूप देने से पहले टेस्ट ड्राइव करने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए।
  • चित्र खरीदने से पहले प्रयुक्त कार की जांच करें
    2
    ब्रेक की जांच करें, जल्दी से गति कम करने के लिए गहराई से चल रहा है, लेकिन स्किड के लिए पर्याप्त नहीं है। किसी भी ट्रैफ़िक के बिना लगभग 50 किमी / घंटे में ड्राइविंग करके ऐसा करने की कोशिश करें। आपको ब्रेक पेडल पर कोई कंपन नहीं महसूस करना चाहिए, या किसी धातु या अजीब शोर को सुनना चाहिए। कंपन ब्रेक से पता चलता है कि रोटर्स को बदला जाना चाहिए और नए आवेषण स्थापित होंगे। यदि, ब्रेकिंग करते समय, वाहन एक तरफ खींचती है, यह हो सकता है कि ब्रेक क्लिप्पर खराब हो या निलंबन और / या स्टीयरिंग घटकों के साथ समस्याएं हो सकती हैं।
  • चित्र खरीदने से पहले प्रयुक्त कार की जांच करें
    3
    सुनिश्चित करें कि गाड़ी 70 से 90 और फिर 120 तक गति को बदलकर थोड़ा सा "कूद" नहीं करती। विभिन्न गतियों के बीच अंतराल में थोड़े झटका यांत्रिक स्टीयरिंग पार्ट्स पर पहनने का संकेत दे सकते हैं, जो मरम्मत के लिए आपको बहुत खर्च कर सकते हैं यह भी सामने टायर पर असमान वस्त्र संकेत कर सकता है।
  • चित्र खरीदने से पहले प्रयुक्त कार की जांच करें चरण 19
    4
    एक तेज मोड़ करते समय, सुनिश्चित करें कि कार कोई शोर नहीं करती है या अगर उसे कोई शुरुआत नहीं होती है कम गति पर वक्र बनाएं यदि हां, तो ये सामने स्टीयरिंग स्तर पर पहनने के संकेत हैं: जोड़ों को प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता है।
  • भाग 5
    एक निर्णय के लिए आ रहा है

    चित्र खरीदने से पहले प्रयुक्त कार की जांच करें
    1
    कार के रखरखाव के इतिहास के बारे में पूछें, जिसमें आपको कार के प्रदर्शन, मरम्मत और समस्याओं के बारे में कुछ जानकारी दी जानी चाहिए। आदर्श रूप से, वर्तमान मालिक हर बार वाहन को रखरखाव की आवश्यकता रखता है और वह जानकारी आपको दिखाने के लिए तैयार है। कुछ वाहनों में यह पंजीकरण नहीं है कि स्वामी ने घर पर रखरखाव किया है। सबसे पहले, यह कोई समस्या नहीं है, जब तक कि वे यह साबित कर सकें कि कार ठीक से बनाए रखा गया था। ऐसी परिस्थितियां हैं जहां इस्तेमाल की जाने वाली कार दुर्घटनाओं या नकारात्मक अनुभवों के कारण बेची जाती है।
  • चित्र खरीदने से पहले प्रयुक्त कार की जांच करें यह चरण 24
    2
    यदि आप यंत्रिक रूप से अवगत नहीं हैं, तो एक भरोसेमंद दोस्त लेना होगा जो कार को जांचने के लिए विषय को समझता है। एक विश्वसनीय दोस्त की अनुपस्थिति में जो यह करने में सक्षम है, आप कार निरीक्षण करने के लिए एक मैकेनिक खरीद सकते हैं। सुनिश्चित करें कि इस मैकेनिक के पास अच्छे संदर्भ हैं, इसलिए आपको फट नहीं आती है और खराब ख़रीदना समाप्त हो जाती है।
  • चित्र खरीदने से पहले प्रयुक्त कार की जांच करें
    3
    विज्ञापित कीमत का भुगतान करने के लिए तत्काल सहमति न रखें एक प्रयुक्त कार एक परक्राम्य वस्तु है, और इस तरह आपको डिस्काउंट प्राप्त करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करनी चाहिए। विक्रेता एक कम कीमत पर इस कार खरीदी है, और क्या वह चाहता है एक बहुत अधिक कीमत के लिए इसे बेचने के लिए, तथापि, धारणा है कि वह संभवतः कीमत कम करने के लिए होगा के साथ है। वाहन की गुणवत्ता पर निर्भर करते हुए, अपना ऑफ़र बनाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। सुनिश्चित करें कि यह एक उचित प्रस्ताव है अगर विक्रेता 15,000 डॉलर की मांग कर रहा है, तो 10,000 डॉलर की पेशकश नहीं करें। यह केवल एक अपमान होगा। कीमत $ 10,000 है, तो R $ 1500 हालांकि की छूट, जो कुछ भी कीमत से अधिक क्या तुम सच में खर्च कर सकते हैं खर्च नहीं करते प्राप्त करने की कोशिश। एक वाहन खरीदने की कोशिश करें जो आपकी आवश्यकताओं और आपकी जेब की वास्तविकता को पूरा करता है। लोग अक्सर कीमतों के साथ कार खरीदते हैं जो वास्तव में खर्च कर सकते हैं। याद रखें, कार की स्थिति आज कितनी अच्छी है, इसके लिए भविष्य में रख-रखाव की आवश्यकता होगी। उस कार के उन हिस्सों का लाभ उठाएं जो आपकी इतनी ज्यादा पसंद नहीं करते हैं यदि यह रंग आप देख रहे हैं नहीं है, विक्रेता बता "मैं कार बहुत पसंद आया, लेकिन हरे रंग पसंद नहीं है, और कहा कि केवल एक चीज है कि मुझे यह खरीदने से रहता है।" विक्रेता यह देखेगा कि आपको वास्तव में कार पसंद है और आपको इसे खरीदने के लिए कोई रास्ता मिल जाएगा।
  • छवि खरीदने से पहले प्रयुक्त कार की जांच करें
    4
    यदि आप किसी प्राकृतिक व्यक्ति से खरीद रहे हैं और डीलरशिप से नहीं, तो व्यापार के लिए पेपर, पेन और सेल फोन ले जाने में सहायक हो सकता है। आपकी निरीक्षण करने के दौरान, किसी भी आइटम को क्षतिग्रस्त होने की आवश्यकता है या इसे बदला जाना चाहिए। एक बार जब आप एक कार बना सकते हैं जिसे आप मानते हैं कि कार की आवश्यकता होगी, तो ऑटो पार्ट्स स्टोर्स को कॉल करें और कीमतें और स्पेयर पार्ट्स की उपलब्धता की जांच करें। एक बार जब आप जानते हैं कि कार को कार मिलाने के लिए कितना खर्च होगा, तो आप उस बारे में एक सुरक्षित फैसला कर सकते हैं कि आप किस प्रकार भुगतान करना चाहते हैं और विक्रेता को बिक्री मूल्य को कम करने के लिए मिलें। ऐसा करते समय सावधान रहें, क्योंकि कुछ विक्रेताओं को आपका रवैया पसंद नहीं है और आप को कार को बेचने का फैसला नहीं कर सकते। इसे छिपाने की कोशिश करो और इसे सामने मत करो।
  • युक्तियाँ

    • कार परामर्श सेवाएं महंगे नहीं हैं और इसमें बहुमूल्य जानकारी हो सकती है विस्तार से रिपोर्ट को पढ़ने के लिए आवश्यक नहीं है! सबसे महत्वपूर्ण चीजें हैं: स्पीडोमीटर में दुर्घटनाएं और विसंगतियों यदि आप डीलरशिप पर एक कार का व्यापार कर रहे हैं, तो उन्हें वाहन की पूरी इतिहास रिपोर्ट प्रदान करने के लिए कहें।
    • कार के अंदर खराब गंध से सावधान रहें किसी प्रयुक्त वाहन से एक अजीब गंध को दूर करने के लिए यह बहुत मुश्किल और महंगा हो सकता है
    • विशेष पत्रिकाओं में कार की विशेष प्रतिष्ठा खोजें हालांकि, अच्छी प्रतिष्ठा के लिए केवल उच्च मूल्य का भुगतान न करें वाहन की स्थिति अधिक महत्वपूर्ण है।
    • प्लास्टिक सामग्री या फाइबर ग्लास राल के साथ की गई मरम्मत का पता लगाने के लिए आप के साथ एक चुंबक लें।
    • जिस कार की आप खरीदना चाहते हैं उसका मान निर्धारित करने के लिए एक स्वतंत्र स्रोत का उपयोग करें। क्या अन्य डीलरशिप में कीमतें बहुत समान हैं या क्या इसमें कोई विशेष मूल्य अंतर नहीं है?
    • एक डीलरशिप में कार खरीदना जिसकी सेवा केंद्र है, वह लंबे समय में संतुष्टि सुनिश्चित करने का सर्वोत्तम तरीका है। जब एक निजी डीलर से खरीदते हैं, तो वाहन का निरीक्षण करने के लिए एक मैकेनिक लें!
    • स्पीडोमीटर पढ़ने के साथ कार के इंटीरियर की स्थिति की तुलना करें। माना जाता है कि 15,000 किलोमीटर दौड़ वाली एक कार शायद चालक की सीट की तरह नहीं दिख रही होगी जैसे कि मांस टेंडरिजर के साथ पीटा गया था (कई बार)। कम लाभ वाले संयोजन के साथ सीटों में अत्यधिक पहना जाने वाला संकेत यह हो सकता है कि स्पीडोमीटर को छेड़छाड़ कर दिया गया है।
    • प्रमाणित कारों का थोड़ा और अधिक खर्च होता है, लेकिन वे कुछ सुरक्षा और आम तौर पर एक वारंटी प्रदान करते हैं

    चेतावनी

    • एक सबूत के लिए पूछने के लिए मत भूलो कि कार ने इसे खरीदने से पहले प्रदूषण परीक्षण पारित किया है। उत्सर्जन नियंत्रण प्रणाली की मरम्मत बहुत महंगा हो सकती है और किसी भी वाहन को निरीक्षण के द्वारा अनुमोदित नहीं किया जाता है, आमतौर पर इसे पंजीकृत किए जाने से पहले ठीक किया जाना चाहिए। इसके अलावा, पिस्टन के छल्ले या वाल्व सीटों जैसे आंतरिक इंजन घटकों पर गंभीर पहनने और आंसू वाले वाहनों में प्रदूषण उत्सर्जन परीक्षण नहीं हो सकता - एक प्रदूषण परीक्षण यह सुनिश्चित करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है कि एक कार है ठीक से काम करना और प्रमुख यांत्रिक दोष नहीं हैं I यह परीक्षण आसानी से एक पेशेवर मैकेनिक द्वारा वाहन के निरीक्षण के साथ जोड़ा जा सकता है। सुनिश्चित करें कि मैकेनिक इंजन के संपीड़न की जांच करता है, जो यह संकेत करने में भी मदद करेगा कि इंजन के अंदर पहनने की समस्याएं हैं (80000 किमी से अधिक घूमते वाहनों की बात करते समय यह एक विशेष चिंता है)।
    • यदि, इस प्रारंभिक परीक्षा के बाद, आपको लगता है कि आपको खरीद के साथ आगे बढ़ना चाहिए, एक योग्य मैकेनिक के पेशेवर राय की तलाश करना चाहिए। यह एक अच्छा विचार है यदि यह पहली बार है कि आप कार खरीदते हैं या आपके पास बहुत कम या कोई अनुभव नहीं है मौजूदा मालिक को मैकेनिक द्वारा निरीक्षण किए जाने वाले वाहन के बारे में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए यदि वह वस्तुओं, छिपाने के लिए कुछ हो सकता है - इस मामले में, आप बेहतर अपनी खरीदारी के लिए कहीं और दिखेंगे।
    • सावधान रहें कि कार की कीमत प्रयुक्त कारों की तालिका के ठीक नीचे है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com