IhsAdke.com

एक प्रयुक्त कंटेनर कैसे खरीदें

एक कंटेनर एक स्टैकेबल और मॉड्यूलर मेटल कंटेनर है जो समुद्री या भूमि पर्यावरण में माल परिवहन के लिए उपयोग किया जाता है। वे लंबे समय तक बने हुए हैं, पर्याप्त भार सहन करते हैं और नमक और नमी का विरोध करते हैं। जहाज, ट्रक या ट्रेन से माल परिवहन के लिए एक शानदार तरीका के रूप में सेवा करने के अलावा, कंटेनर अक्सर लोगों और भंडारण के लिए कंपनियों द्वारा उपयोग किया जाता है। हाल के वर्षों में, वे घरों, कार्यालयों और दुकानों की सेवा करने के लिए आर्किटेक्ट्स और बिल्डरों द्वारा भी आकृति प्रदान कर चुके हैं। कारण जो भी हो आप एक अधिक इस्तेमाल किया कंटेनर के लिए देख रहे हैं एक अच्छा विचार है कि कंटेनर की बिक्री में प्रयोग किया जाता है विशिष्ट भाषा जानने के लिए और एक खरीद करने से पहले अपने विकल्पों अनुसंधान करने के लिए है। यह आलेख पढ़कर उपयोग किए गए कंटेनर को खरीदने का तरीका जानें।

चरणों

एक प्रयुक्त शिपिंग कंटेनर चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
तय करें कि आपको कब कंटेनर का उपयोग करने की आवश्यकता है यदि आप इसका उपयोग कुछ महीनों के लिए भंडारण के लिए करना चाहते हैं, तो आप एक खरीदने के बजाय कंटेनर किराए पर ले सकते हैं इस विकल्प के साथ, आप उसे समाप्त करने या इसे उपयोग करते समय इसे बेचने के लिए मजबूर नहीं होंगे
  • एक प्रयुक्त शिपिंग कंटेनर चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    मूल्यांकन करें कि कोई 6 मीटर का कंटेनर आपकी आवश्यकताओं को पूरा करेगा या यदि आपको 12 मीटर कंटेनर की आवश्यकता है कंटेनर का आकार उस जगह पर निर्भर करेगा जो आपने इसके उपयोग के लिए आरक्षित किया है और कुल क्षमता की आवश्यकता है। एक 12-मीटर कंटेनर 6 मीटर के कंटेनर से अधिक महंगा है, इसलिए पहले आप खरीदते समय उपायों का निर्णय लें।
    • सबसे सामान्य हाइट्स 2 और 3 मीटर हैं वे आमतौर पर 2.5 मीटर चौड़े हैं बड़ा कंटेनर भी उपलब्ध हैं और ये 14 मीटर लंबा हो सकते हैं।
  • एक प्रयुक्त शिपिंग कंटेनर चरण 3 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    उस स्थान से संपर्क करें जहां आप अपना कंटेनर लगाने का इरादा रखते हैं कुछ प्रकारों पर प्रतिबंध हो सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपको एक कंटेनर को जगह में रखने की अनुमति है। कुछ शहरों और नगर पालिकाओं के पास स्थानीय कानून हैं जो सार्वजनिक क्षेत्रों में कंटेनरों के उपयोग को प्रतिबंधित करते हैं, जिससे उन्हें कुछ प्रतिबंधित क्षेत्रों में ही इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • जगह के लिए एक कंटेनर घर के लिए पर्याप्त होने के लिए, आपको इसे वितरित करने के लिए उपयुक्त जगह की आवश्यकता होगी। यह आमतौर पर कंटेनर प्लस 3 मीटर की लंबाई दोगुनी है।
    • स्थान भी स्तर होना चाहिए ताकि कंटेनर सुरक्षित रूप से उपयोग किया जा सके
  • एक प्रयुक्त शिपिंग कंटेनर चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    इस्तेमाल की गई कंटेनर बाजार में उपलब्ध विभिन्न स्थितियों और विकल्प खोजें। "प्रयोग" के रूप में वर्णित सभी चीजें खराब स्थिति में हो सकती हैं या अपेक्षाकृत नई हो सकती हैं। अपनी आवश्यकताओं के लिए सही परिस्थितियों में एक कंटेनर खरीदने के लिए इन दिशानिर्देशों का पालन करें:
    • यदि आप एक लगभग नए कंटेनर की तलाश में हैं और महान स्थिति में "एक यात्रा" कंटेनरों की तलाश करें इन कंटेनरों को आम तौर पर एशिया में बनाया जाता है और बेचा जाने से पहले माल परिवहन के लिए केवल एक बार उपयोग किया जाता है। उन्हें अक्सर "नया" या "नया" के रूप में सूचीबद्ध किया जाता है, लेकिन उन्हें अपनी पहली यात्रा से कुछ खरोंच मिलेगा।
    • अगर आप गंभीर मौसम की स्थिति में कंटेनरों का इस्तेमाल करना चाहते हैं या महासागर के पास, "कोर्टेन स्टील" कंटेनरों की तलाश करें यह अपेक्षाकृत नई सामग्री का उपयोग निर्माण परियोजनाओं में भी किया जाता है और बिना जंग के विभिन्न प्रकार के मौसम का सामना कर सकता है।
    • एक कंटेनर को "फैक्ट्री पेंटिंग" के साथ देखें यदि आप चाहते हैं कि उसे ताज़ा पेंटिंग के बजाय रेटॉच किया जाए। छिद्रित कंटेनरों में जंग के कारण पेंट छीलने के कारण समस्या हो सकती है। फैक्ट्री पेंटिंग का अर्थ है कि यह केवल एक बार चित्रित किया गया था जब यह निर्मित किया गया था।
    • पदनाम "कोई शिपिंग लेबल नहीं" का अर्थ है कि कंटेनर के पास एक विशाल कंपनी का लोगो नहीं होगा यह आमतौर पर एक रंग में और कई अन्य अंकों के बिना चित्रित किया जाता है।
    • "मूल्यवान माल" का एक कंटेनर इंगित करता है कि कंटेनर एक मालवाहक निरीक्षक द्वारा निरीक्षण किया गया था और समुद्र में कार्गो की ढुलाई के लिए सुरक्षित माना जाता है।
    • शिपिंग कंटेनर जिन्हें "जैसा है" के रूप में वर्गीकृत किया गया है वे सबसे अधिक लागत प्रभावी और किफायती विकल्प हैं। यह संभावना है कि वे कंपनियों शिपिंग द्वारा बंद किए जा रहे हैं, क्योंकि वे कुछ लीक या क्षति है या आंशिक रूप से जंग लग रहे हैं और एक या अधिक शिपिंग लेबल उन पर चित्रित है। दुनिया भर में कंटेनर की "बड़ी संख्या" की आपूर्ति है - इसलिए आपको अच्छी कीमत मिल सकती है
    • संशोधित कंटेनर भी विभिन्न मूल्यों पर उपलब्ध हैं। इन कंटेनरों में से कई repainted किया गया है अन्य विकल्पों में क्रॉलर दरवाजे, हीटर, एयर कंडीशनिंग, स्किलाईट, सुरक्षा सलाखों, विभाजन, वायु वाल्ट, पंखे, फ्रेमन और इन्सुलेशन शामिल हैं। ध्यान रखें कि नए दरवाजे या खिड़कियां जोड़ना मूल मॉडल की बाड़ और सुरक्षा के साथ समझौता करेगा।
    • अन्य भारी मात्रा में इस्तेमाल किए जाने वाले कंटेनरों को "विंडप्रूफ और वॉटरप्रूफ" के रूप में वर्गीकृत किया जाता है। एक पवन प्रतिरोधी और निविड़ अंधकार कंटेनर का अर्थ है विक्रेता विक्रेता का मानना ​​है कि यह एक अच्छी तरह से फैंटे हुए कन्टेनर है, लेकिन किसी निरीक्षक द्वारा इसका निरीक्षण नहीं किया गया है।
  • एक प्रयुक्त जहाजरानी कंटेनर खरीदें शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    इस्तेमाल किए गए कंटेनरों को ऑनलाइन देखें सामान्य तौर पर, आप लगभग $ 3500 से कंटेनर "जैसा है" और $ 11,500 और $ 18,000 के बीच नए या संशोधित कंटेनर की लागत पा सकते हैं। कीमतों की तुलना करने के लिए निम्नलिखित कुछ अच्छे स्थान हैं:
    • प्रयुक्त कंटेनरों के लिए ईबे खोजें कई कंपनियां और व्यक्ति नीलामी के माध्यम से अपने कंटेनरों को बेचने का विकल्प चुनते हैं। यदि आपकी प्रारंभिक बोली आपके बजट के भीतर है तो आप बेहतर मूल्य प्राप्त कर सकते हैं
  • एक प्रयुक्त जहाजरानी कंटेनर खरीदें चरण 6



    6
    प्रयुक्त कंटेनरों के बारे में पूछताछ करने के लिए एक स्थानीय परिवहन कंपनी से संपर्क करें यदि आप परिवहन लागतों पर बचत करना चाहते हैं, तो अधिक किफायती विकल्प प्राप्त करने के लिए अपने क्षेत्र में कम से कम 3 स्टोरेज या परिवहन कंपनियों से संपर्क करें। यह आपको खरीदने से पहले कंटेनर का निरीक्षण करने का मौका भी दे सकता है
  • एक प्रयुक्त जहाजरानी कंटेनर खरीदें शीर्षक वाला चित्र 7
    7
    कंटेनरों की बिक्री के लिए समर्पित साइटों के लिए ऑनलाइन खोजें आप चाहते हैं कि आकार और शर्तों पर एक बोली के लिए हमें कॉल या ईमेल करें
  • एक प्रयुक्त शिपिंग कंटेनर खरीदें
    8
    कंटेनर की लागत और परिवहन की लागत और शर्तों की तुलना करने के लिए एक कार्यपत्रक बनाएं। चूंकि कई विकल्प उपलब्ध हैं, इसलिए आपके विकल्पों को देखने का एक संगठित तरीका होने से आपको कम कीमत मिल जाएगी।
  • एक प्रयुक्त जहाजरानी कंटेनर खरीदें शीर्षक वाला चित्र 9
    9
    अपने कंटेनर का निरीक्षण करने के लिए इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ कंटेनर रेंटल (आईआईसीएल) से एक इंस्पेक्टर को भर्ती करने पर विचार करें। यदि आप एक मोहरबंद कंटेनर और लंबे समय तक इस्तेमाल के लिए सुरक्षित की जरूरत है, तो आप यह सुनिश्चित करें कि आप एक निरीक्षक IICL को काम पर रखने के साथ एक अच्छा उत्पाद हो रही है सक्षम हो जाएगा। बिक्री के स्थान के पास एक निरीक्षक के लिए ऑनलाइन खोजें
  • एक प्रयुक्त जहाजरानी कंटेनर खरीदें 10
    10
    एक इंस्पेक्टर की भर्ती के बजाय कंटेनर का निरीक्षण करें आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि दरवाजे पूरी तरह से बंद हो जाएं और आप क्रुम्पल नहीं हैं। इसके अलावा, कंटेनरों से बचें जो जवानों के पास जंग या खराब गंध के पास होते हैं, क्योंकि इन्हें बनी रहती हैं
  • एक प्रयुक्त शिपिंग कन्टेनर खरीदें शीर्षक वाला चित्र 11
    11
    अपने सभी विकल्पों का मूल्यांकन करने के बाद अपने कंटेनर प्राप्त करें कंपनी के आधार पर, आपको क्रेडिट कार्ड या कैशियर चेक का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है। अपने स्थान के लिए एक सुविधाजनक परिवहन खोजें।
  • आवश्यक सामग्री

    • टेप उपाय
    • बजट
    • लागत पत्रक
    • क्रेडिट कार्ड
    • इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ कंटेनर रेंटल कम्पनी (आईआईसीएल) के इंस्पेक्टर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com