IhsAdke.com

नए या प्रयुक्त खेलों और उपकरणों के बीच कैसे चुनें

नए या प्रयोग किए गए उपकरणों का चयन करते समय, पहले सुरक्षा का विचार करें सुनिश्चित करें कि उपकरण आपके लिए फिट है और आपके खेल और स्थिति के लिए उपयुक्त है। अपने खेल द्वारा सुझाए गए सुरक्षात्मक उपकरणों के बारे में पता करें अपने स्तर की विशेषज्ञता और उपकरणों की जरूरतों को ध्यान में रखें, ताकि आप महंगा और अनावश्यक उपकरणों पर खर्च न करें। इस्तेमाल किए गए, गैर-समझौता करने वाले सामानों जैसे दस्ताने या शिन गार्ड को खरीदने के द्वारा पैसे बचाएं, थोड़ा उपयोग करें जब संदेह होता है, तो अपने ट्रेनर, प्रशिक्षक, या एक अनुभवी खिलाड़ी से एक स्थानीय दुकान के बारे में बात करें जो सस्ता प्रयोग के उपकरण बेचता है।

चरणों

भाग 1
सुरक्षा को प्राथमिकता देना

नई और प्रयुक्त खेल गियर चरण 1 के बीच चुनें चुनें
1
देखें कि क्या उपकरण आपको सूट करता है नए या प्रयोग किए गए उपकरणों को खरीदने के दौरान उचित समायोजन सबसे महत्वपूर्ण विचारों में से एक है। खेल चोटों का प्रमुख कारण अनुचित या खराब समायोजित उपकरणों से संबंधित है। उपकरण चुनने पर हमेशा सुरक्षा को प्राथमिकता दें, सस्ता और खराब समायोजित आइटम खरीदने से बचने के लिए बस कम खर्च करें।
  • यदि आप युवा एथलीटों के लिए उपकरण खरीदना चाहते हैं, तो यह सुनिश्चित कर लें कि उपकरण का सही तरीके से उपयोग कैसे करें और यह सुनिश्चित करें कि यह करना होगा। उन्हें सुरक्षा के महत्व को समझें और उन्हें खेल का अभ्यास करने से पहले सुरक्षा को रखने के लिए याद दिलाएं।
  • नई और प्रयुक्त खेल गियर चरण 2 के बीच चुनें
    2
    खेल के उपकरण खरीदें, और विशिष्ट पदों सुनिश्चित करें कि आपका उपकरण आपकी गतिविधि और स्थिति के लिए विशेष रूप से अनुकूल है, चोट के जोखिम को कम करने, और प्रदर्शन में सुधार के लिए एक नया या प्रयोग किए गए उपकरण खरीदने के बीच, अपने खेल के लिए सुझाए गए सुरक्षात्मक उपकरणों की तलाश करें और एक वैकल्पिक उपकरण के लिए इसका अंतर पता करें।
    • उदाहरण के लिए सीखें, फुटबॉल हेलमेट और बेसबॉल के बीच अंतर। यदि आप बेसबॉल खेलते हैं, तो हेलमेट, एक पकड़ने वाला मुखौटा और एक हेट्टर की हेलमेट के बीच का अंतर पता है।
    • इतना खर्च न करें यदि आपको यह सुनिश्चित नहीं हो कि आप या आपके बच्चे किसी विशेष स्थिति में खेलेंगे। उदाहरण के लिए, यदि यह सेट नहीं है कि आपका किशोषक आइस हॉकी टीम में गोलकीपर खेलेंगे, तो पिस्तौल गार्ड और गोलकीपर पर पैसा खर्च न करें।
  • नई और प्रयुक्त खेल गियर चरण 3 के बीच चुनें चुनें
    3
    एक तकनीशियन या डॉक्टर से सलाह लीजिए समायोजन और मॉडल के बारे में कोई भी प्रश्न, उपकरण के समायोजन और पोशाक को सीखने के लिए हमेशा तकनीशियन या प्रशिक्षक से परामर्श करें। यह महत्वपूर्ण है कि किसी भी खेल का अभ्यास करने से पहले दोनों वयस्कों और बच्चों को चेक-अप करें
    • एक चिकित्सक आपको एक विशेष खेल का सुरक्षा स्तर बताएगा, यदि आप संभवतया चिकित्सा समस्याओं के साथ एक बच्चा या वयस्क हो।
    • सलाह के लिए अपने चिकित्सक या कोच से भी पूछें, जहां आप अपने खेल के लिए इस्तेमाल किए गए कम, सुरक्षित, खरीद उपकरण खर्च कर सकते हैं।
  • भाग 2
    तय करना कि नया या उपयोग किए गए आइटम के बीच क्या खरीदना है

    शीर्षक वाला चित्र नई और खेतों में खेल गियर चरण 4 के बीच चुनें
    1
    चुनते समय स्वच्छता पर ध्यान दें स्पष्ट विकल्प, जब एक नए उपकरण खरीदते हैं, तो सुरक्षा और स्वच्छता है मुंह गार्ड, लूटर्स और माउचपीस नए होने चाहिए। बुना हुआ कपड़ा, थर्मल पैंट, और अन्य अधिक समायोज्य कपड़े आराम की बात है अगर स्वच्छता या सुरक्षा एक समस्या नहीं है।
    • उन्हें इस्तेमाल करने से पहले हमेशा इस्तेमाल किए गए कपड़े धोएं कपटों और आंसुओं को कपड़े पर देखें जो कार्यक्षमता से समझौता कर सकते हैं या देख सकते हैं।
  • नया और प्रयुक्त खेल गियर चरण 5 के बीच चुनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    खेल या लीग के अनुभव के स्तर पर विचार करें। जब खेल के स्तर की आवश्यकता नहीं होती है, तो महंगा उपकरण में निवेश करना आवश्यक नहीं है। यदि आप खेलते हैं तो ध्वज फुटबॉल सप्ताहांत पर अपने दोस्तों के साथ, फुटबॉल उपकरण खरीदने से बाहर मत जाओ - और अगर आपका बच्चा वॉलीबॉल स्कूल प्रतियोगिता खेल रहा है, तो उसे पेशेवर घुटने के पैड की ज़रूरत नहीं होगी।
    • दूसरी ओर, यदि यह उच्च-स्तरीय प्रतियोगिता है, तो आप या आपका बच्चा गुणवत्ता के उपकरणों में प्रदर्शन कर सकता है ताकि प्रदर्शन में सुधार हो सके और चोट के जोखिम को कम किया जा सके।
  • शीर्षक वाला चित्र, नए और प्रयुक्त खेल गियर के बीच चुनें चरण 6



    3
    यदि आप एक युवा खिलाड़ी हैं तो थोड़ा इस्तेमाल किया उपकरण का उपयोग करें यदि आप नए उपकरण खरीदते हैं, खासकर जब महंगे खेल का अभ्यास करते हैं, या हर वर्ष एक अलग खेल का अभ्यास करते हैं तो लागत अधिक हो सकती है। आप, या आपके रिश्तेदार, इस्तेमाल किए गए उपकरणों को खरीदने से पैसा बचा सकते हैं - विशेष रूप से, जिन्हें अक्सर बदले जाने की आवश्यकता होती है क्योंकि वे पहनाए जाते हैं या अब उपयोगी नहीं हैं
    • उन लोगों को खरीदने से पैसे बचाने की कोशिश करें जो सुरक्षा के मामले में कोई फर्क नहीं पड़ता। उदाहरण के लिए, बेसबॉल या सॉफ्टबॉल के लिए एक नया दस्ताना, $ 630 तक खर्च हो सकता है, लेकिन आप आधी कीमत के लिए पहना एक अच्छा दस्ताने पा सकते हैं।
  • नई और प्रयुक्त खेल गियर चरण 7 के बीच चुनें चुनें
    4
    इस्तेमाल होने वाले सामानों को खरीदने से बचें, अगर कुछ पहनें और आंसू अपने इस्तेमाल से समझौता करें। कुछ उपकरणों को नया होना चाहिए, क्योंकि कुछ पहनें और आंसू जोखिम पैदा कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, जब आप एक पर्वतारोही हैं, तो इस्तेमाल किए गए स्नीकर्स पहने हुए हैं। हालांकि, तार कभी खरीद नहीं, या slings, इस्तेमाल किया। यदि यह एक खड़ी चट्टान पर लटका हुआ है, तो आपको केवल नायलॉन रस्सी का उपयोग करना अच्छा नहीं होगा जो आपको गिरने से रोकता था।
    • एक अच्छा विक्रेता ढूंढें जो ऐसे उपकरण का सुझाव दिया है जिन्हें बेचा नहीं जाना चाहिए। दूसरे हाथ की दुकानों, या विश्वसनीय consignees, बिक्री के लिए अनुपयुक्त आइटम नहीं स्वीकार करेंगे।
  • भाग 3
    इस्तेमाल किया गुणवत्ता वाले उपकरण ख़रीदना

    शीर्षक वाला चित्र नई और खेतों में खेल गियर चरण 8 के बीच चुनें
    1
    एक प्रशिक्षक से पूछो, या किसी को काफी अनुभवी, भरोसेमंद विक्रयविदों के बारे में एक सुरक्षित और कार्यात्मक उत्पाद सुनिश्चित करने के लिए इस्तेमाल किए गए आइटम खरीदने से पहले कुछ खोजें। इसके अलावा अपने ट्रेनर, या प्रशिक्षक से पूछें, एक अच्छे दूसरे हाथ विक्रेता के बारे में। यदि आप एक युवा एथलीट के रिश्तेदार हैं, तो अपने कोच या अन्य रिश्तेदारों से उपयोग किए गए उपकरणों को खरीदने के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ स्टोरों के बारे में बात करें।
  • शीर्षक वाला चित्र, नया और प्रयुक्त खेल गियर चरण 9 के बीच चुनें
    2
    खरीद के समय पर पैसा बचाओ। यहां तक ​​कि अगर बिक्री के मौसम में उपकरण के एक टुकड़े को खरीदने से आपको एक महान उत्पाद मिल जाता है, तो बिक्री के मौसम के अंत में खरीदना बहुत अच्छा सौदा कर सकती है। हालांकि, जब सब्सिड स्टोर्स और दूसरे हाथ के स्टोर में विकल्प तलाशते हैं, तो याद रखें कि उनमें से ज्यादातर केवल मौसम के विशिष्ट उपकरण को ही स्वीकार करेंगे और बेचेंगे। यदि आप अगस्त में सर्दियों के खेल के उपकरण की तलाश कर रहे हैं, तो आप इन दुकानों में इस्तेमाल किए गए आइटम खोजने की संभावना नहीं रखते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र नई और खेतों में खेल गियर के बीच चुनें चरण 10
    3
    इस्तेमाल वाले लोगों पर पहनने या छेद की जांच करें पहनने के संकेतों के लिए ज़ीप्पर्स और तेजी की जांच करें, खासकर अगर उन्हें जलरोधक होना चाहिए या ठीक से काम करने के लिए गर्मी प्रतिरोधी होना चाहिए। एक बदबूदार उत्पाद खरीदें मत छोटी सी दरारें, क्षरण, या किसी भी अन्य दोष पर आसानी से ध्यान नहीं दिया जा सकता है, क्योंकि वे बिना किसी समय में बड़ी समस्या बन सकते हैं। उत्पाद के उपयोग के समय का मूल्यांकन करने के लिए स्पष्ट विचलन की तलाश करें।
  • नई और प्रयुक्त खेल गियर के बीच चयन करें चुनें
    4
    देखभाल के साथ इंटरनेट पर सौदों की तलाश करें आभासी भंडार में महान सौदे हो सकते हैं, लेकिन अच्छे शोध के बिना किसी भी उत्पाद को खरीदने से बचें। यदि आप स्थानीय विक्रेता से ऑनलाइन खरीदने की व्यवस्था करते हैं, तो खरीद को अंतिम रूप देने से पहले उत्पादों की जांच करें। इसके अलावा, वर्चुअल स्टोर में विक्रेता की क्रेडेंशियल्स और फीडबैक की जांच करें
    • इंटरनेट पर ऐसे उत्पादों की तलाश करें जिनके पास अच्छे रिज़ॉल्यूशन फ़ोटो हैं। चित्रों के बिना उत्पादों के साथ विक्रेताओं से बचें
    • हमेशा ऐसे विक्रेताओं से बचें, जिनके पास अन्य ग्राहकों से नकारात्मक रेटिंग है ऐसे विक्रेताओं के लिए देखें जिनके पास कोई प्रतिक्रिया उपलब्ध नहीं है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com