IhsAdke.com

एक अपकेंद्रित्र कैसे चुनें

बनाने का पहला महत्वपूर्ण निर्णय यह तय करना है कि रस मशीन (या "ज्यूज़र") का क्या उपयोग होगा। यदि सुबह में रस बनाने के लिए इसे अधिक इस्तेमाल किया जाता है, तो खट्टे का रस मशीन पर्याप्त है। यदि फल और सब्जियों को खट्टे फल के अतिरिक्त इस्तेमाल किया जाता है, तो केन्द्रापसारक प्रकार के जूसर (या रस निकालने) की आवश्यकता होती है। बाजार पर ऐसे उपकरण हैं जो कठिन बीज, उपजी और सब्जियां जैसे ब्रोकोली और अनानास को नियंत्रित कर सकते हैं। दूसरी ओर, यदि आप जवान गेहूं के स्प्राउट का रस चाहते हैं, तो आपको एक या दो इंजन के साथ एक बहु-प्रोसेसर का चयन करना चाहिए। इन तंत्रों को धीरे-धीरे रस बनाने के लिए "चबाओ", जिससे उन्हें पोषक तत्वों की रक्षा करनी पड़ती है जो तेज और गर्म उपकरणों में खो जाएंगी।

चरणों

चित्र शीर्षक एक Juicer चरण 1 चुनें
1
कितना खर्च करना तय करते समय, इस बात पर विचार करें कि आप कितनी बार मशीन का उपयोग करेंगे, साथ ही साथ अपने उद्देश्य भी इसे बनाए रखेंगे। याद रखें कि रस एक्स्ट्रेक्टर एक "जूलर" से अधिक महंगा है। उन विशेषताओं की सूची बनाएं जिनसे उत्पाद को खरीदने से पहले की आवश्यकता होती है।
  • एक जूसर चरण 2 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    क्या यह महत्वपूर्ण है कि उपकरण रसोई काउंटर पर अच्छा लग रहा है और स्टोर करना आसान है? कुछ उपकरण एक आधुनिक और पॉलिश रूप को प्राप्त करने के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री का उपयोग करते हैं जो कि किसी रसोईघर को अनुग्रह करेगी।
  • एक जूसर चरण 3 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    3
    भोजन की बर्बादी को कम करने की बात आती है तो कुछ और महंगे एक्स्ट्रेक्टर स्वयं का भुगतान कर सकते हैं। एक अच्छी गुणवत्ता वाले डिवाइस, प्रतिद्वंद्वी मॉडल की तुलना में 33% अधिक निकालने के अलावा मालिक को लुगदी का उपभोग करने की अनुमति देता है। इसलिए, कचरे में कमी को ध्यान में रखना चाहिए कि कितना खर्च करना चाहिए। जब अधिकतम रस निष्कर्षण की बात आती है तो मल्टीप्रोसेसरों अपराजेय होते हैं। केवल रस निष्कर्षण समारोह की आवश्यकता है, "सुपर जूसर", अधिक पैना छवि अपने बड़े हॉपर फ़ीड सामान्य से अधिक लुगदी और करने के लिए अपने कंटेनर के साथ अपशिष्ट को खत्म करने कहा। यदि आप निकाले गए गूदा का उपयोग करने के लिए तैयार हैं, तो कम बर्बाद हो जाएगा। लुगदी के साथ ब्रेड, पेस्ट्री, सूप और सॉस बनाया जा सकता है



  • एक जूसर चरण 4 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    4
    गति कितनी महत्वपूर्ण है? कुछ जल्दी एक्स्ट्रेक्टर्स रस के हर आखिरी बूंद को दबा नहीं लेते हैं, इसलिए उपभोक्ता के पैसे पर लापरवाही न करें। तेज़ मशीन लगभग 5 सेकंड में एक मानक ग्लास रस निकाल सकते हैं। गति प्रति मिनट क्रांतियों और एक उच्च वोल्टेज के साथ एक मोटर (3000 और 7000 के बीच आरपीएम लेकर आरपीएम) के एक उच्च संख्या के साथ एक उत्पाद के लिए खोज करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। तेजी से मशीनें एंटीऑक्सिडेंट्स और एंजाइमों को मारने के बिंदु तक गर्मी कर सकती हैं, इस प्रकार प्राकृतिक रस के फायदेमंद गुणों को खत्म कर दिया जा सकता है! ध्यान रखें कि अधिक शक्तिशाली इंजन अधिक शोर बनाने के लिए करते हैं। रोकना नहीं है कि उपकरणों को खोजने के लिए समीक्षा पढ़ें। एक बड़ा फीड ट्यूब तैयारी के समय को कम करने, त्वरित और आसान निष्कर्षण की सुविधा प्रदान करता है। यदि आप जूस में फल के टुकड़े को घृणा करते हैं, तो एक व्यापक ट्यूब आवश्यक है।
  • चित्र शीर्षक एक Juicer चरण 5 चुनें
    5
    कम हटाने योग्य भागों, उत्पाद साफ करने के लिए तेज़ और आसान है। स्टेनलेस स्टील के बने उपकरणों के लिए प्राथमिकता दें। लुगदी कंटेनरों और फिल्टर स्क्रीन को निकालना आसान है (कुछ भागों को विशिष्ट उपकरणों के उपयोग की आवश्यकता होती है ताकि उन्हें सफाई के लिए निकाल दिया जा सके)। फिल्टर में छेद जितना छोटा होता है, उतना कम सब्जियों के लिए रसोई के माध्यम से उच्च गति पर उड़ने का अवसर होगा। इसी तरह, गोल सतहों पतले, कोणों कोनों से धोने के लिए आसान है। यदि आपके पास एक डिशवॉशर है, तो जांच लें कि इसमें घटकों को धोया जा सकता है या नहीं।
  • चित्र शीर्षक एक Juicer चरण 6 चुनें
    6
    "जूलर्स" के लिए गारंटी पैकेज की एक विस्तृत विविधता है वारंटी अवधि जरूरी कीमत से संबंधित नहीं है महंगी ब्रेविल जूस फाउंटेन एलिट को केवल 12 महीनों के लिए गारंटी दी जाती है और ओमेगा जे 80000 रस एक्स्ट्रेक्टर में एक आश्चर्यजनक 10 साल की गारंटी है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप हर रोज इस्तेमाल के लिए "ज्यूज़र" की तलाश कर रहे हैं, तो अच्छी गुणवत्ता प्राप्त करने के लिए थोड़ा और अधिक भुगतान करना महत्वपूर्ण है। यदि बजट तंग है, तो एक पदोन्नति के लिए प्रतीक्षा करने और एक गुणवत्ता वाले हैंडसेट खरीदने के लिए यह एक अच्छी टिप है।
    • खरीदारी करने से पहले कई "juicers" के शोर स्तर की जांच करें कुछ बहुत शोर हैं
    • सुनिश्चित करें कि "juicer" को इकट्ठा करना और जुदा करना आसान है। यह महान है जब कोई ताजा रस का गिलास जल्दी से चाहता है
    • बस याद रखें कि एक "जूलर" और एक रस एक्स्ट्रेक्टर के बीच कोई बड़ा अंतर नहीं है। भ्रामक विज्ञापन की कहानी के लिए मत आना
    • मल्टीप्रोसेसरों आमतौर पर अतिरिक्त कार्यों की पेशकश करते हैं, जैसे उपसाधन जो कि पास्ता, होममेड बेबी फूड इत्यादि को तैयार करने के लिए कम से कम, पीसने और मैश के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • आपको एक अच्छा रस एक्स्ट्रेक्टर पर बहुत पैसा खर्च करने की ज़रूरत नहीं है $ 150.00 से $ 200.00 तक एक उचित मूल्य है।
    • उस डिवाइस की तलाश करें जिसमें कम से कम दो गतिएं हों सबसे कम गति खाद्य पदार्थों को पीसने, उन्हें छोटे टुकड़ों में छोड़कर, उच्चतम, छोटे टुकड़ों को तोड़ने और रस निकालने के लिए है। एक ही गति के साथ उपकरण वास्तव में भोजन बदल सकते हैं और गर्मी कर सकते हैं, जो कि उनका लक्ष्य नहीं है।
      • धीमी गति के पसंद करते हैं करने के लिए एक और कारण है कि इस तरह गाजर के रूप में जड़ सब्जियों,, जल्दी से उबला हुआ होना होगा और फिर अणुओं को तोड़ने के लिए जमीन है, इस प्रकार रस की निकासी और पोषण की वृद्धि के लिए अनुमति देता है की जरूरत है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com