IhsAdke.com

चीन में कैसे झुकाएं

अगर आप चीन में किसी बाजार में कुछ खरीदना चाहते हैं, तो यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि अगर आप जानते हैं कि आप इसे कैसे करना चाहते हैं तो कम से कम आधे मूल्य के लिए इसे खरीद सकते हैं। बार्गेनिंग एक वास्तविक कौशल है - अपने कौशल को अभी शुरू करें

चरणों

विधि 1
क्या देखने के लिए

चित्रा शीर्षक चीन में हग्गल शीर्षक चरण 1
1
एक महान आउटडोर बाजार खोजें आम तौर पर यह मानना ​​सुरक्षित होता है कि आसपास की सभी चीजें वार्ता के लिए खुली हैं - मॉल में ऐसा कोई मामला नहीं है। यदि आप बाजारों में जाते हैं, तो एक सौदा कुछ स्वीकार्य है। यह मत पूछो कि क्या आप स्थानीय रीति-रिवाज पर हमला कर रहे हैं या बुरा निर्णय ले रहे हैं
  • और खुले बाजार में, आप आमतौर पर बहुत, बहुत ही समान विक्रेताओं पाते हैं। इस प्रकार, आप एक क्षेत्र में तुलना करने में सक्षम होंगे और एक विक्रेता का उपयोग दूसरे की कीमतों को कम करने के लिए करेंगे।
    • चीनी में कुछ पूछने के लिए, "यह क्या है?" या "Zhe शि सेन्मे?"(उच्चारण `जे शिर शेंमा` के रूप में)
  • बाजारों के बारे में सोचें जैसे कि आप किसी भी सुविधा स्टोर में जा रहे थे। आउटलेट आंख के स्तर पर समतल हैं - ये अधिक महंगे हैं। ऊपरी और निचले अलमारियां न तो-आसान-से-ढूँढें स्टोर हैं। यदि आप कुछ समय के लिए खोज करने के लिए तैयार हैं, तो आप प्रारंभिक प्रस्ताव से कुछ पैसे बचा सकते हैं।
  • चित्रा शीर्षक चीन में हग्गल शीर्षक चरण 2
    2
    पता है कि होटल सौदेबाजी के बाज़ार में जरूरी नहीं होंगे यह हमेशा कोशिश करना अच्छा होता है, भले ही वे सूची मूल्य के बारे में अविचल हों। खासकर जब कई रिक्तियां होती हैं, तो संभवतः यहां तक ​​की सबसे छोटी लाभ मार्जिन भी हासिल करने के लिए अधिक इच्छुक हो सकते हैं।
    • प्रारंभिक निषेध के बाद कुछ और रातों के लिए रहने का प्रस्ताव। उन्हें लगता है कि आप लंबे समय तक रहने की सोच नहीं रहे थे - लेकिन यह कि, एक अच्छी पेशकश के लिए, आप इसे पर विचार कर सकते हैं।
  • हांगल इन चाइना स्टेप 3 नामक छवि
    3
    दोषों पर नजर रखें यदि आप कुछ संभाल रहे हैं और विक्रेता एक अनदेखी गिलहरी पर बाघ की तरह दिखाई देता है, तो नकारात्मक बिंदुओं को इंगित करने में डर नहींें। मूल निवासी हर समय ऐसा करते हैं
    • बात को जरूरी नहीं कि एक तथ्य होना चाहिए जब तक यह उत्पाद अद्वितीय और अनन्य नहीं होता है, दादी ने अपने आखिरी क्षणों में कहा है कि आप क्या चाहते हैं। उनके स्टॉक में हजारों अधिक हैं और वे सिर्फ अपना काम कर रहे हैं यदि रंग पतली है, तो बोलें यदि आइटम कमजोर दिखता है, तो बोलो और यहां तक ​​कि अगर यह नहीं लगता है, तुम्हारा ही राय है जो मायने रखता है। उन्हें कभी नहीं पता होगा कि आप वास्तव में क्या सोचते हैं जब तक कि आप अपना मुंह खोलकर अपने आप को व्यक्त नहीं करते।
  • चित्र चीन में हग्गल शीर्षक चरण 4
    4
    एक बार जब आपको कुछ ऐसा लगता है जो आपको प्रसन्न करता है, तुलना करें यह टिप दोगुना महत्वपूर्ण है अगर आप एक पर्यटक क्षेत्र में हैं बड़े बाजारों में, अधिकतर विक्रेताओं को इसी तरह के उत्पाद मिलेंगे, जब वे बिल्कुल समान न हों। किसी के साथ पहले संपर्क पर रोक न दें
    • समय के लिए दबाया जा रहा है एक सौदागर की शब्दावली का हिस्सा नहीं है यदि आपको ऐसे बाजार मिलते हैं जिनके समान सामान हैं, लेकिन नहीं वास्तव में आप क्या ढूंढ रहे हैं, पूछें संभावना है कि जिस छोटी सी महिला से आप बात कर रहे हैं, वह कुछ अदृश्य आकाश से गायब हो सकता है और एक वस्तु के साथ वापस आ सकता है जो आप की तलाश में हैं। कोई भी नहीं जानता कि वह यह कैसे कर सकती है, लेकिन वह कर सकती हैं - और अगर पूछा जाए तो।
    • क्या अधिक है, बड़े पर्यटक क्षेत्रों में उच्च मूल्य बैंड होगा मूल निवासियों द्वारा अक्सर आने वाले स्थानों में मूल्य काफी कम हो सकते हैं। पता लगाने के लिए आसपास पूछें।
  • विधि 2
    क्या करना है (और क्या नहीं)

    हांगल इन चाइना चरण में छवि का शीर्षक
    1
    स्थानीय भाषा का थोड़ा बोलो। पिछले छाप आप व्यक्त करना चाहता ब्राजील जो सिर्फ इन सुंदर और अजीब ओरिएंटल सीमा से प्यार हो गया, यहां तक ​​कि भूखंडों कि तुम्हारी आँखों के सामने सही हो अनजाने खो दिया है। थोड़ा सा भाषा बोलते हुए विक्रेता को अधिक ध्यान देने योग्य बताया जाएगा
    • थोड़ा भाषा सीखना यह धारणा देती है कि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं और आप आस पास हैं, भले ही यह सत्य न हो। विक्रेता यह सुनिश्चित नहीं करेगा कि आप कितनी देर तक इस क्षेत्र में रहे हैं, अच्छे दामों को प्राप्त करने की संभावना बढ़ रही है कैंटोनीज या मैंडरिन में ग्रीटिंग के साथ, पहले संपर्क से करो।
    • क्या अधिक है, आप सही विक्रेता के दिल में खेल रहे हैं आप अपने देश में हैं, अपनी भाषा बोल रहे हैं, अपने उत्पाद में पैसा निवेश करने की तलाश में हैं। वह और क्या चाहता है?
  • चित्र चीन में हग्गल शीर्षक चरण 6
    2
    उदासीन महसूस करो इस बिंदु पर, यह एक सामान्य व्यवहार है जिसे समझाया जाने की ज़रूरत नहीं है चाहे यह कितना साधारण लग सकता है, यह अभी भी सच है अधिनियम के रूप में अगर आप इसे अब खरीदने जा रहे थे या कभी विक्रेता को नहीं बताएंगे कि आप निश्चित रूप से करेंगे मत करो अगर खरीदना उचित नहीं है तो खरीदारी कर देगा
    • अपने शब्दों के बारे में कम चिंता (शायद एक मुहावरेदार बाधा हो) और अपने व्यवहार के बारे में और अधिक। अधिकांश शरीर की भाषा सार्वभौमिक है कुछ भी मत देना, भले ही यह सही है - आपको एक आसान लक्ष्य के रूप में चिह्नित किया जाएगा।



  • चित्रा शीर्षक चीन में हग्गल शीर्षक चरण 7
    3
    आपके पास वास्तव में कम पैसे होने का बहाना है आपको खाली बटुए की शक्तियों को खोजने के लिए आश्चर्य होगा अपने पैसे का सबसे ज्यादा पैसा कहीं और उन्हें अपने वानिंग वॉलेट दिखाएं वे यह भी सोचते हैं कि आपको लगता है कि आपके पास जितना पैसा है उतना हर पैसा निकालने में संकोच नहीं करेंगे।
    • यदि आप आप हैं थोड़ी धन के साथ, बड़ी और अधिक महंगी वस्तुओं पर गौर न करें यदि कोई ऐसा चीज है जो आपके पास जितना ज्यादा हो, तीन बार रुचि रखते हैं, रुचि दिखाएं विक्रेता आपके पास आएगा (गणना 5) और उसे बताएं (एक रास्ता या दूसरा) कि आप उत्पाद खरीदना पसंद करेंगे, लेकिन केवल पैसे में एक्स ही बचा है उन्हें एक या दो मिनट की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन ज्यादातर समय, डायलन इतना अधिक है कि आप जो पेशकश करते हैं वह समस्या नहीं होगी। यदि वे प्रस्ताव स्वीकार करते हैं तो वे अब भी लाभ अर्जित करेंगे।
  • चित्र चीन में हग्गल शीर्षक चरण 8
    4
    दोषी महसूस न करें कई पर्यटक मानसिकता अगर विक्रेताओं को आर्थिक रूप से वे से भी बदतर हैं, यह लेने के लिए पहले प्रस्ताव एक तरीका है कि अर्थव्यवस्था में योगदान और उन लोगों के जीवन में सुधार का मतलब है कि साथ जाना। वास्तव में यह क्या है कि हम उन्हें बाकी के खिलाफ ही खराब कर देते हैं जब आप परेशानी करना शुरू करते हैं, तो बुरा मत मानो। ये लोग लेन-देन से लाभ नहीं ले रहे थे, अगर वे अपने माल को उनको नहीं बेचते।
    • केवल निस्संदेह और निष्पक्ष तरीके से कार्य करने वाला मात्र इसका मतलब यह नहीं है कि आपको खुशी से कार्य नहीं करना चाहिए। स्माइल! आगे बढ़ो, लोगों के दिन को रोशन करें! आपको स्टौइक होने की जरूरत नहीं है और एक पत्थर का नक्षा है। ये असली लोग हैं - उनके साथ बातचीत करना क्योंकि वे हैं।
  • चित्र चीन में हग्गल शीर्षक चरण 9
    5
    अटक मत हो यह कई विक्रेताओं की रणनीति है, कीमतों के साथ इतनी हास्यास्पद रूप से ऊंची है कि आप किसी भी छूट के लिए छोड़कर जाते हैं। यहां तक ​​कि 4x पर कुछ भी भेंट करते हुए इसका मूल्य कुछ आम है
    • सबसे महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि आप कितना भुगतान करना चाहते हैं जब खरीद का समय आता है, तो सबकुछ मनमाना है, वैसे भी। कुछ भी एक सटीक लागत नहीं है - यह एक काल्पनिक द्रुतशीतन का एक हिस्सा है जो कि कोई भी ठीक से मापने के लिए बिल्कुल नहीं जानता है। तो अगर आप केतली है कि वास्तव में कितना इसके लायक है, और मालिक यह apreçá के लिए सटीक ऐसा ही किया था करने के लिए $ 20 लेने के लिए तैयार कर रहे हैं।
  • चित्र चीन में हग्गल शीर्षक चरण 10
    6
    मात्रा से खरीदें तुम्हारा मतलब है कि आप इस छतरी से प्यार करते हैं? लेकिन फिर भी, दुकान के मालिक कीमत कम नहीं करना चाहती? अच्छी तरह से ... अगर आप इस चम्मच किट और इस कंगन से प्यार करते हैं ... इसमें उन्हें मुफ्त में शामिल किया जा सकता है?
    • हाँ, हाँ, वह कर सकता है यदि आपको पूछताछ की कीमत पसंद नहीं है, लेकिन विक्रेता बेचारा नहीं करना चाहता, तो वॉल्यूम के बारे में सोचें। विक्रेता की इतनी वांछित मदों की संभावना है कि सीमांत नुकसान पूरी तरह से आपको उच्च मूल्य के लिए खरीदने के लिए आ गया है। तो, आगे बढ़ो। चारों ओर एक नज़र रखना
  • चित्र चीन में हग्गल नामक चरण 11
    7
    पता है कि कब बंद करना है अगर विक्रेता आपके साथ सहयोग करता है, लेकिन वांछित बिंदु तक नहीं जाना चाहता, तो उसका सम्मान करें अपने अंतर्ज्ञान का पालन करें जब कोई कठिन खेल रहा है या वास्तव में लेनदेन पर पैसे खो जाएगा। यदि आप विक्रेता के चरित्र का न्याय नहीं कर सकते हैं, तो उससे खरीदना न करें।
    • हाँ, हाँ, वह कर सकता है यदि आपको पूछताछ की कीमत पसंद नहीं है, लेकिन विक्रेता बेचारा नहीं करना चाहता, तो वॉल्यूम के बारे में सोचें। विक्रेता की इतनी वांछित मदों की संभावना है कि सीमांत नुकसान पूरी तरह से आपको उच्च मूल्य के लिए खरीदने के लिए आ गया है। तो, आगे बढ़ो। चारों ओर एक नज़र रखना
  • 8
    पता है कि कब बंद करना है अगर विक्रेता आपके साथ सहयोग करता है, लेकिन वांछित बिंदु तक नहीं जाना चाहता, तो उसका सम्मान करें अपने अंतर्ज्ञान का पालन करें जब कोई कठिन खेल रहा है या वास्तव में लेनदेन पर पैसे खो जाएगा। यदि आप विक्रेता के चरित्र का न्याय नहीं कर सकते हैं, तो उससे खरीदना न करें।
    • यदि आपके पास एक स्टोर में अच्छा सौदा अनुभव नहीं है, तो कहीं और जाएं। यह तय करने के लिए अपनी पसंद के किसी भी आइटम को लें कि बाकी सब कुछ कितना खर्च हो सकता है। जल्द ही, आपको अपने सिर में एक संतुलन होगा जो आपको बताएगा कि एक अच्छा सौदा क्या है और क्या नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • यदि संभव हो, आप की तरह "कितना?" और "यह बहुत महंगा है!" और अधिक भाषाओं आप जानते हैं, और अधिक सफल होगा सौदा चीनी वाक्यांशों में कुछ दृढ़ता होनी चाहिए।
    • आप एशियाई मूल के हैं, या आप एक चीनी के लिए पारित कर सकते हैं, लेकिन अच्छी तरह से भाषा नहीं बोलता एक देशी नाटक करने के लिए, एक ज़ोर हंसी के साथ संयुक्त पहले विक्रेता की कीमत पर एक भौंह बढ़ा देते हैं अक्सर अपने मूल्य कम करने के लिए विक्रेता के लिए मजबूर प्रारंभिक।
    • जब तक यह उत्पाद खरीदने के लिए आपके हित में नहीं है, तब तक कीमत के लिए मत पूछो। आपके द्वारा कीमतों में रुचि दिखाई देने के बाद कई जगहों पर विक्रेता आपको रहने के लिए मजबूर कर देंगे।
    • यदि आप खुद सेल्समैन द्वारा मजबूर हो जाते हैं जो आपके चेहरे पर उत्पादों को चिपकते हैं और खरीद पर जोर देते हैं, तो बस उन्हें अनदेखा करें और चलते रहें यह कहने का एक वैकल्पिक और अच्छा तरीका है कि आपके पास कोई रुचि नहीं है बू याओ xie xie ("मैं नहीं चाहता, धन्यवाद") यह स्पष्ट है बू-शॉ शि (वाक्य में, शब्द "यौ" टॉनिक है)।
    • इसके लिए खोजें यदि विक्रेताओं में नहीं मिलता है, तो किसी अन्य स्टोर पर जाएं और उन्हें बताएं कि अन्य ___ युआन के लिए बेचता है।
    • सिल्क रोड, शी दान और वांग फू जिन पर सेलर्स थोड़ा सा अंग्रेजी बोलने या कैलकुलेटर का इस्तेमाल करने की संभावना रखते हैं। यहां की प्रारंभिक कीमतें आमतौर पर अधिक होगी, जिसका अर्थ है कि आपको कठिन प्रयास करना चाहिए।
    • चीनी मुद्रा युआन या रॅन्मिन्बी (आरएमबी) है हांगकांग में, यह हांगकांग डॉलर है
    • यदि आप सुविधाजनक रूप से लेनदेन करने के लिए चीनी पर्याप्त बोल सकते हैं, तो एक छोटे स्थानीय बाजार खोजें। प्रारंभिक कीमतें कम हो जाएंगी और दुकानों के बीच कम उथल-पुथल हो जाएगा।
    • आप चीन के एक बड़े क्षेत्र है, तो आप विक्रेताओं जो कहते हैं, प्राप्त कर सकते हैं "क्यों तुम इतनी अच्छी तरह से बोलते हैं चीनी, तुम मेरे दोस्त हैं - तो मैं आप दोस्तों की कीमत दे देंगे!" यही कारण है कि कीमत अभी भी बहुत अधिक है और कुछ भी नहीं है खास कुछ भी नहीं।
    • हांगकांग के विक्रेताओं को परेशान करने की संभावना कम है। आप मंदिर स्ट्रीट पर 10% छूट प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन यदि आप 50% रेंज पर जोर देते हैं तो आपको स्टोर से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।
    • यदि यह सब कुछ आपके लिए नया है, तो कम कीमत वाले आइटम पर अभ्यास करें, जिस पर आप परवाह नहीं करते हैं इस तरह, आप कुछ ऐसी चीज़ों पर प्रयास करने से पहले व्यापार को लटकाते हैं जो आप वास्तव में खरीदना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • आपकी सफलता इस बात पर निर्भर करती है कि आप कितने समझदार हैं। कर्मचारी के चेहरे की अभिव्यक्ति को निर्धारित करने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है और क्या वे वास्तव में अपने दिमाग को बदल देंगे।
    • इसके अलावा, यह सुनिश्चित करें कि दुकान के मालिक आपके पैसे को नकली नोटों के लिए एक्सचेंज करते हैं, जब छोटे बदलाव करते हैं। अक्सर, क्षेत्र में मंगोलियाई या उत्तर कोरियाई नोटों या अन्य अवैध इकाइयों को एक परिवर्तन के रूप में वितरित किया जा सकता है। तो आरएमबी संकेतों की जांच करें
    • ज्यादातर सौदा की दुकानों- हालांकि, डिपार्टमेंट स्टोर, किताबों की दुकानों, सरकारी रन या अंतरराष्ट्रीय कंपनियों शायद नहीं होगा कुछ छोटे टेंट जो सौदा नहीं करते हैं वे इस तथ्य को इंगित करते हुए चेतावनियां हो सकते हैं।
    • पर्यटक क्षेत्रों में नुकसान के लिए सतर्क रहें बीजिंग में दो सबसे आम कला खरीदने या चाय वाले घरों को संरक्षित करना शामिल है एक दोस्ताना "छात्र" आपके पास आ सकता है और आपको पुर्तगाली, हानिरहित चीज़ों का अभ्यास करने के लिए कह सकता है, लेकिन यदि वे आपको कहीं ले जाने का सुझाव देते हैं, तो मत जाओ! वे एक अविश्वसनीय महंगी कीमत पर सस्ती कला खरीदने के लिए आपको कड़ी मेहनत कर सकते हैं। यह वास्तव में मैत्रीपूर्ण लोगों से बात करने से रोक दें। अपने खुद के चयन के स्थान पर चाय या कला की सराहना करते हुए जाल को आसानी से बचा जा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com