IhsAdke.com

कैसे कूपन का उपयोग शुरू करें

कूपन का उपयोग स्टोर्स, समाचार पत्रों और उन वेबसाइटों के विज्ञापनों को देखने की प्रथा को शामिल करता है जो उपलब्ध हैं, यदि आप बॉक्स में एक कूपन प्रस्तुत करते हैं। टीवी शो और कहानियों ने लोगों को दिखाया है, जो कूपन का विश्लेषण और आयोजन करते हैं, लगभग हर खरीद पर सहेजना सीख गए हैं। यदि आप कूपन का उपयोग शुरू करते हैं, तो आप भोजन और सेवाओं पर सैकड़ों डॉलर बचा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
तैयारी

  1. 1
    एक मानक खरीदारी सूची बनाएं आपके द्वारा हर महीने खरीदे गए उत्पादों और किसी अन्य अनुभाग में एक सेक्शन को समर्पित करें जो आप तीन से अधिक महीनों या उससे अधिक समय तक खरीदते हैं।
  2. 2
    तय करें कि आपके ब्रांड की क्या ज़रूरत है और कौन से उत्पादों के चर ब्रांड हैं आम तौर पर आप जितने अधिक वफादार होंगे, उतना ही धन आप बचाएंगे।
  3. 3
    कीमतों के लिए बने रहें यदि आप बाजार में जाते हैं तो आप ऑटोपिलॉट पर होते हैं, आपको पता नहीं हो सकता कि एक ब्रांड की सामान्य कीमत क्या है, और टॉयलेट पेपर, टमाटर सॉस या चिकन स्तन के लिए डिस्काउंटेड पैकेज। एक अच्छा सौदा पाने के लिए, आपको इसे पहचानने में सक्षम होना चाहिए।
  4. 4
    अपने क्षेत्र में बाज़ारों की एक सूची बनाएं आप कूपन प्रति स्थापना के साथ-साथ विशिष्ट उत्पादों के लिए कूपन की तलाश करेंगे। कुछ दुकानों को शामिल करें जिन्हें आप महंगे मानते हैं यदि वे आपको अत्यंत लाभप्रद कूपन देते हैं
  5. 5
    एक कूपन आयोजक खरीदें छोटा तह फ़ोल्डर्स शेल्फ जीवन द्वारा कूपन अलग करने का एक शानदार तरीका है। एक फ़ोल्डर खोजें जो कि 15 से 23 सेंटीमीटर तक बड़ा नहीं है, इसलिए आप शॉपिंग पर जाने के दौरान इसे लोड करने के लिए मत भूलना
    • प्रत्येक प्रकार के आइटम के लिए कूपन फ़ोल्डर्स जो आप खरीदना चाहते हैं उदाहरण के लिए, आप भोजन खरीद कि हमेशा कार और इस तरह के तेल में परिवर्तन, कर दाखिल और कालीन सफाई है कि आप अपने कंप्यूटर या फोन के बगल में छोड़ सकते हैं के रूप में सेवाओं के लिए किसी अन्य फ़ोल्डर में मिलता है के लिए एक फ़ोल्डर हो सकता है।
  6. 6
    अपने बैग ले आओ कुछ सुपरमार्केट उन ग्राहकों को छूट देते हैं जो अपनी खुद की बैग ले आते हैं, लेकिन आपको डिस्काउंट मांगना है।
  7. 7
    एक प्रिंटर खरीदें यह ऑनलाइन कूपन का एक अनिवार्य हिस्सा है, क्योंकि आप एक अख़बार की सदस्यता लेने के बिना भी कई कूपन का उपयोग कर सकते हैं।
    • आधुनिक कूपन के साथ उपयोग करने के लिए स्मार्टफोन एक आसान उपकरण भी हो सकता है आप स्टोर के अंदर एक ऑनलाइन कूपन की खोज कर सकते हैं, एप के साथ कीमतों की तुलना कर सकते हैं, या पाठ संदेश प्रति कूपन प्राप्त कर सकते हैं।
  8. 8
    कूपन शब्दावली को समझें
    • डबल कूपन का मतलब है कि आप एक कूपन के मूल्य को दोगुनी राशि तक दोहरा सकते हैं और ट्रिपल कूपन का मतलब है कि आप इसे ट्रिपल कर सकते हैं उन दुकानों की तलाश करें जो इन प्रकार के कूपन को स्वीकार करते हैं और प्रकट करते हैं।
    • वाउचर के लिए पूछें कूपन आपको स्टोर में जाने के बाद और एक आइटम की बिक्री मूल्य के लिए एक कूपन प्राप्त करने की अनुमति देता है जब वह स्टॉक में वापस आ जाता है। कुछ कूपन "कोई कूपन" निर्दिष्ट नहीं करते हैं ताकि आपको यह सुनिश्चित करने के लिए स्टोर की जल्दी पहुंचने की आवश्यकता हो कि कूपन खरीद के लिए मान्य होगा।

भाग 2
ऑनलाइन कूपन का उपयोग करना

  1. 1
    आप अपनी सूची में स्टोर से कूपन की सूची के लिए साइन अप करते हैं। इसके लिए कुछ व्यक्तिगत जानकारी के प्रावधान की आवश्यकता हो सकती है और आप मेल द्वारा मासिक रूप से कूपन प्राप्त करना चुन सकते हैं।
    • यदि आप नहीं चाहते कि आपका व्यक्तिगत या काम ईमेल खाता साप्ताहिक हल हो, तो कूपन के लिए सिर्फ एक नया ईमेल बनाएं। शॉपिंग करने से पहले आप इस ईमेल को एक हफ्ते या दो बार देख सकते हैं। और अगर स्टोर आपकी जानकारी को अन्य कंपनियों को पास करता है, तो आपके पास निजी ईमेल नहीं होगा
  2. 2
    कूपन की तरह वेबसाइटों पर कूपन खोजें, और स्टोर और उत्पादों पर छूट पाएं। कूपन प्रिंट करें और समाप्ति की तारीख और उत्पाद का प्रकार व्यवस्थित करें।
  3. 3
    कूपनों का उपयोग करने के बारे में ब्लॉग पढ़ें कई ब्लॉगों के अच्छे सौदों के लिंक हैं, इसलिए उन्हें एक बड़ी खरीद से साप्ताहिक या पहले की जांच करें।
  4. 4



    विशिष्ट उत्पाद कूपन खोजने के लिए खोज इंजन का उपयोग करें यदि आपके पास कुछ पसंदीदा ब्रांड हैं लेकिन कूपन नहीं मिलते हैं, तो Google या Bing में "उत्पाद नाम" और "कूपन" टाइप करें और उनके लिए खोज करें
    • याद रखें कि कुछ नकली कूपन प्रदाता हैं साइट के विश्वास के आधार पर न्यायाधीश और उपयोगकर्ताओं की राय यह देखने के लिए कि क्या आपको एक स्वीकार्य कूपन मिल गया है। यदि आपके पास प्रश्न हैं तो स्टोर को कॉल करें
    • बहुत से लोग कम लागत के लिए कूपन ऑनलाइन बेचते हैं कूपन को उनकी समाप्ति तिथि तक पहुंचने से रोकने के लिए "अभी खरीदें" शॉपिंग साइट खोजें। विक्रेता की प्रतिष्ठा पर ध्यान दें और उन उत्पादों के कूपन को पसंद करें जो आप थोक में खरीदते हैं।
  5. 5
    फेसबुक पर कूपन खोजें कारखानों या दुकानों और "लघु" पृष्ठ का प्रोफ़ाइल ढूंढें कूपन के लिए दैनिक समाचार फ़ीड की जांच करें।
    • ऑनलाइन कूपन का प्रयोग करें और अभ्यास शुरू करने का एक बढ़िया तरीका है क्योंकि आप अपने पास कागज की मात्रा को नियंत्रित कर सकते हैं और उत्पाद, स्टोर या बार के लिए अपनी खोज को लक्षित कर सकते हैं। यदि आप इंटरनेट सर्फ करना चाहते हैं, तो आपको समाचार पत्र कूपन जोड़ने की आवश्यकता नहीं हो सकती है।

भाग 3
समाचारपत्र कूपन का उपयोग करना

  1. 1
    स्थानीय पेपर को बुलाओ और सप्ताहांत में कूपन पुस्तिकाओं के बारे में पूछें अपना समय और पैसा बढ़ाने के लिए, आपको रविवार के अखबारों की कई प्रतियां चाहिए कुछ समाचारपत्र किसी भी व्यक्ति को दोहराने वाली प्रतियां बेचते हैं जो एक विशेष कीमत के लिए कूपन से जुड़ते हैं।
    • समाचार पत्र कूपन में शामिल होने के लिए समय और संगठन के अधिक समर्पण की आवश्यकता होती है समाचार पत्रों की लागत को ध्यान में रखकर, जब आप निवेश करना चाहते हैं और जो बचत आप करना चाहते हैं यदि आप कभी-कभी कूपन का उपयोग करते हैं, तो आप अखबार की सदस्यता के साथ शामिल नहीं हो सकते।
  2. 2
    अपने पड़ोसी के कूपन अनुभागों से पूछें। यदि आप देखते हैं कि आपके पड़ोसी बहुत ज्यादा अख़बार फेंक रहे हैं, तो पूछें कि क्या आपने पढ़ाई पूरी कर ली है, जैसे ही रविवार के कागजात उठा सकते हैं। यह आपको किसी भी निवेश किए बिना रविवार के कूपन के कुछ लाभ काटने की अनुमति देगा।
  3. 3
    अपने शहर से निःशुल्क समाचार पत्र और पत्रिकाएं लीजिए वे स्थानीय बाजारों से रेस्तरां और आवेषण के लिए कूपन के साथ आ सकते हैं।
  4. 4
    यदि आप अपनी पहली सदस्यता से कूपन का उपयोग करने के पुरस्कारों का कगार ले रहे हैं तो किसी अन्य स्थानीय समाचार पत्र के लिए साइन अप करें। अलग-अलग अखबारों में अलग-अलग कूपन हैं ताकि आप और भी अधिक बचा सकें।
    • यदि आप एक समाचार पत्र या पत्रिका से कूपन का उपयोग कर सफल न हों तो अपनी सदस्यता को रद्द करने के लिए डर न रखें। अधिकांश अख़बार किसी भी समय रद्दीकरण की अनुमति देते हैं। कुछ समाचार पत्रों ने सोमवार को सोमवार को कम कीमत पर खरीदना संभव बना दिया है

भाग 4
कूपन के उपयोग के लिए टिप्स

  1. 1
    संचयी कूपन का उपयोग करना सीखें इसका मतलब है कि उनका उपयोग एक साथ किया जा सकता है। आपको इसका अनुमान लगाया जाना चाहिए कि उनका उपयोग कैसे करना है।
  2. 2
    अंतिम खरीद को बार-बार जो कूपन संचयी नहीं हैं या जिनकी सीमाएं हैं, वे आपको स्टोर पर वापस जाने के लिए और एक अलग कूपन का उपयोग करके अधिक खरीद सकते हैं।
  3. 3
    घर पर अपने कूपन इकट्ठा यदि आप कूपनों को हाइलाइट करके या कूपनों को एकत्रित करने की जांच करके विचलित हो जाते हैं, तो हो सकता है कि आप नियमों में खो गए हो। स्टोर में प्रवेश करने से पहले प्रत्येक कूपन की सीमाओं और लाभों के बारे में पूरी तरह से अवगत रहें।
  4. 4
    इन प्रथाओं को ऑनलाइन खरीदारी के लिए लागू करें याद रखें कि छूट / कूपन कोड मेलिंग सूचियों, कूपन साइट्स और कैटलॉग के माध्यम से उपलब्ध हैं। किसी भी ऑनलाइन स्टोर में खरीद को अंतिम रूप देने से पहले कोड खोजने का प्रयास करें और आप प्रत्येक खरीद पर 5 से 50 प्रतिशत बचा सकते हैं या मुफ्त वितरण प्राप्त कर सकते हैं।
  5. 5
    कूपन का उपयोग करते समय खरीदारी को समाप्त करना बहुत अधिक आम है छोटे खरीद के लिए उत्पादों को अलग करने का समय व्यतीत करना या खरीदी के बाद खरीदने के लिए वापस आने से आपको पैसे बचाने और बाजार में जाने में सहायता मिलेगी।

आवश्यक सामग्री

  • पुन: प्रयोज्य बाज़ार बैग
  • छोटे कॉन्सर्टिना पेस्ट
  • मुद्रक
  • प्रिंटर के लिए इंक
  • ईमेल साइनअप सूची
  • कूपन साइटें
  • कूपन ब्लॉग
  • फेसबुक पेज
  • समाचार पत्रों की सदस्यता
  • कैंची
  • प्रिंटर पेपर
  • ऑनलाइन कूपन कोड
  • विभाजित खरीदारियां
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com