IhsAdke.com

बच्चों के लिए फॉर्मूला कैसे प्राप्त करें

यदि आपका बच्चा नियमित रूप से फार्मूला-आधारित आहार पर है, तो इसे मुफ्त में लेने के कई तरीके हैं नियमित आपूर्ति रखने के लिए यह सस्ता नहीं है और कुछ मुफ्त आपूर्ति के साथ इसे सप्लीमेंट करने से आपके बच्चे के बजट को खर्च करने में आपकी मदद करने का एक शानदार तरीका हो सकता है।

चरणों

विधि 1
नि: शुल्क अस्पताल के नमूने

कई अस्पतालों को कई निर्माताओं से मुक्त फार्मूला नमूने मिलते हैं। * यदि आप वास्तव में अपना बच्चा फार्मूला फ़ीड करते हैं और आप जन्म देने से पहले ही जानते हैं, अस्पताल में उपलब्ध मुक्त फार्मूला का लाभ उठाएं।

  1. 1
    नमूने और फार्मूला कूपन का एक बैग ऑर्डर करें यदि आप पूछते हैं तो कुछ अस्पताल केवल फॉर्मूला बैग वितरित करेंगे, इसलिए यह स्पष्ट कर दें कि आप उनके पास कुछ नमूने प्राप्त करना चाहते हैं, साथ ही साथ बच्चे की बोतलें और कूपन भी।
  2. 2
    पूछें कि क्या कोई और नमूने उपलब्ध हैं। कुछ मामलों में, अस्पताल कुछ हफ्ते के बच्चे के फार्मूले, या कई नमूना बैग की आपूर्ति प्रदान कर सकते हैं, जो महिलाओं को अतिरिक्त नमूनों की ज़रूरत है या उन्हें आदेश दे सकते हैं।
  • कुछ अस्पतालों को वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (डब्ल्यूएचओ) के अनुरोध पर फॉर्मूला नमूने नहीं मिला या न दें, जो सभी नवजात शिशुओं के लिए प्राकृतिक स्तनपान की सिफारिश करते हैं। यदि आपके अस्पताल का कहना है कि उनके पास कोई नमूने नहीं हैं, तो शायद यही क्यों है

विधि 2
आपके बाल रोग विशेषज्ञ के नमूने

यदि आपके जुड़वा, तीन या अधिक, आपके बाल चिकित्सक के कार्यालय आपको सूत्र के नमूने दे सकते हैं। बस अपनी पहली नियुक्ति और निम्नलिखित से पूछें यदि आपको अपने फार्मूले के प्रकार या ब्रांड को बदलना है, तो नए नमूने फिर से पूछें। शर्म न हो! फार्मूला महंगा है, खासकर जब आप दो, तीन या अधिक के लिए खरीदारी कर रहे हैं

विधि 3
निर्माता नमूने

कुछ सूत्र ब्रांड अपने लेबल या उनकी वेबसाइट्स पर निःशुल्क फ़ॉर्मूला कूपन ऑफ़र करते हैं। अगर आपको एक विशिष्ट ब्रांड पसंद है और नि: शुल्क फॉर्मूला की आवश्यकता है, तो कुछ मुफ्त उत्पाद कूपन का ऑर्डर करने के लिए फोन या इंटरनेट पर निर्माता से संपर्क करें। कई मामलों में, कंपनियां कुछ कूपनों को यह सुनिश्चित करने की पेशकश करेंगी कि आप एक ग्राहक के रूप में बने रहें।

  1. 1
    ग्राहक सेवा विभाग को कॉल करें अगर आप निर्माता को कहते हैं और कहते हैं कि आप अपने बच्चे को उनके फार्मूले के साथ खिलाने के लिए जारी रखना चाहते हैं लेकिन फिलहाल इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, तो वे आपको मुफ्त कूपन या नमूने भेज सकते हैं।
  2. 2
    मुफ्त नमूने, कूपन या वाउचर प्राप्त करने के लिए साइन अप करें यदि आप अपने ईमेल प्राप्त करने के लिए साइन अप करते हैं या आपके ऑनलाइन समुदाय में कई फार्मूला कंपनियां मुफ्त नमूने प्रदान करती हैं

विधि 4
फॉर्मूला कूपन

शिशु फार्मूला निर्माताओं की बहुत प्रतिस्पर्धा होती है और कई बार मातृत्व पत्रिकाओं, वेबसाइटों, अखबारों और अन्य बच्चों के उत्पादों पर कूपन और मुफ्त नमूना सौदों के बाद। कूपन को काटें और बचाएं - जब संभव हो तो उनके मूल्य को दोगुनी या तीन गुना - अधिक पैसे बचाने के लिए या मुफ्त में सूत्र प्राप्त करें।

  1. 1
    फॉर्मूला छूट सूची के लिए साइन अप करें कुछ पितृत्व समूहों और वेबसाइट या स्वास्थ्य क्लब बच्चे के सूत्र सहित विभिन्न बच्चों के उत्पादों के लिए विशेष ऑफ़र, डिस्काउंट, फ्री नमूने और प्रचार की एक विस्तृत विविधता प्रदान करते हैं।
    • डिस्काउंट सूचियां आमतौर पर विशेष रूप से उपयोगी होती हैं यदि आप अन्य बच्चों के आइटमों पर छूट चाहते हैं, या यदि आप कभी-कभी अपने बच्चे के फार्मूला को बदलने में कोई दिक्कत नहीं करते हैं
  2. 2
    कूपनों को कट आउट करें और दोस्तों को भी यह करने के लिए कहें। शिशु फार्मूला पर अधिकतम छूट प्राप्त करने के लिए पत्रिकाओं, समाचार पत्रों और वेबसाइटों से कूपन ले लीजिए।
    • मित्रों और परिवार को यह बताएं कि उन्हें कूपनों या निशुल्क या कम-मूल्य फार्मूला वाउचर प्राप्त करना अगर उन्हें मिल जाए
  3. 3
    मुफ्त दान साइटों के लिए साइन अप करें कुछ वेबसाइटें माता-पिता और सामुदायिक सदस्यों के बीच आदान-प्रदान करने की अनुमति देते हैं, जो बच्चे के कपड़े और बंद फार्मूला संकुल जैसे आइटमों को सूचीबद्ध करते हैं जैसे "उन्हें लाने के लिए स्वतंत्र" अगर उन्हें उनकी आवश्यकता नहीं है।
    • अगर आप नि: शुल्क सस्ता कार्यक्रम के लिए साइन अप करते हैं, तो अजनबियों के घर पर जाकर हमेशा सावधान रहें और समाप्ति की तारीख और खुलेपन या संदूषण के लक्षणों के आधार पर फॉर्मूला पैक की जांच करें। बस सीलबंद और नए फार्मूले पैक का उपयोग करें



विधि 5
महिलाओं, शिशुओं और बच्चों के कार्यक्रम में शामिल हों I

यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं, तो आप गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं और उनके बच्चों की उम्र 5 वर्ष तक के लिए राष्ट्रीय कार्यक्रम (महिलाओं, शिशुओं और बच्चों) में भाग ले सकते हैं। बशर्ते आप आय की आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, तो आप अपने बच्चे के पहले वर्ष में मुफ्त फॉर्मूला प्राप्त करने के पात्र हो सकते हैं और आपके कुछ बड़े बच्चों के लिए पौष्टिक भोजन भी कर सकते हैं। यदि आप यूएस में नहीं रहते हैं, तो अपने देश में समान प्रोग्राम देखें।

  1. 1
    एक परामर्श के लिए निकटतम WIC क्लिनिक को बुलाओ आपको और आपके बच्चों को आईडी और आय का प्रमाण लाने की आवश्यकता होगी।
  2. 2
    उन्हें चेतावनी दें कि आपको शिशु फार्मूला चाहिए ज्यादातर मामलों में, आप अपनी नियुक्ति के दिन फार्मूला खरीदने के लिए एक वाउचर या एक इलेक्ट्रॉनिक कार्ड प्राप्त कर सकते हैं अगर आपको तुरंत फार्मूला चाहिए, तो उसी दिन परामर्श या त्वरित यात्रा, या स्थानीय एजेंसियों से पूछें कि आप फ़ार्मुलों के साथ मदद के लिए अस्थायी रूप से कॉल कर सकते हैं।

विधि 6
भोजन बैंक या गर्भावस्था क्लिनिक पर जाएं

यदि आप फार्मूला नहीं दे सकते, तो कई सामुदायिक केंद्रों के सूत्र हैं जो परिवारों को जरूरत के मुताबिक दिए जा सकते हैं। एक फूड बैंक, गर्भावस्था केंद्र, पारिवारिक सहायता केंद्र या अन्य समुदाय धर्मार्थ संगठन के लिए फार्मूला मांगने में कोई शर्म नहीं है। आपके बच्चे की भलाई पहले आती है, और इनमें से कई केंद्र अस्थायी सहायता प्रदान कर सकते हैं और अपने बच्चे को खिलाने के लिए आजीवन देखभाल के पथ पर मार्गदर्शन में मदद कर सकते हैं।

  1. 1
    पूछने के लिए अग्रिम कॉल करें कि क्या उनके पास शिशु फार्मूला है कई संगठन कुछ फार्मूला संकुल रखेंगे यदि आप पहले से कॉल करने के लिए उन्हें चेतावनी देते हैं कि आप जा रहे हैं और वास्तव में आपके बच्चे के लिए फार्मूला की ज़रूरत है।
  2. 2
    बच्चों के लिए अन्य खाद्य पदार्थों और आपूर्ति के बारे में पूछें अगर आपके बच्चे को सूत्र के अलावा और चीजों की जरूरत है, तो केंद्र से पूछें कि क्या वे भोजन, कपड़े या डायपर प्रदान करते हैं

विधि 7
एक उपहार के रूप में शिशु फार्मूले के लिए पूछें

यदि फार्मूला की लागत अत्यधिक या कुछ चीज है जो आप बस से बचना चाहते हैं, तो इसे स्मृति दिवस और जन्मदिन पर उपहार के रूप में, बच्चे को स्नान या बच्चे के लिए उपहार के रूप में देने पर विचार करें।

  1. 1
    चेतावनी दें कि आप चाहते हैं कि शिशु फार्मूला आपके बच्चे को स्नान करे। यदि आप फार्मूले के लिए पूछते हैं और यह स्पष्ट करते हैं कि आप इस उपहार को गोद में बौछार पसंद करते हैं, तो आप एक पैसा खर्च किए बिना कई महीनों तक पर्याप्त पा सकते हैं।
  2. 2
    बच्चे के लिए उपहारों या स्मारक तिथियों के रूप में शिशु फार्मूला से पूछो। अगर आपको मुफ्त फॉर्मूला चाहिए, तो अपने दोस्तों और परिवार से अपने जन्मदिन पर, बच्चे के लिए एक उपहार के रूप में या किसी भी आगामी तारीख को दी जाने वाली मातृ दिवस पर उन्हें देने के लिए कहें।

विधि 8
जेनेरिक फॉर्मूला खरीदें

यह मुफ़्त नहीं है, लेकिन जेनेरिक शिशु फार्मूला ब्रांड नाम से काफी सस्ता है। और ब्रांडेड फ़ार्मुलों के विज्ञापनों और पैकेजिंग में प्रस्तुत सभी लाभों के बावजूद, जेनेरिक आपके बच्चे के लिए समान रूप से अच्छे हैं। कानून के अनुसार, उन्हें होना चाहिए

चेतावनी

  • कभी भी असफल, सुगंधित, दूषित या खोला या क्षतिग्रस्त सूत्र का उपयोग करने से पहले इसका उपयोग न करें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com