IhsAdke.com

कैसे पाउडर में शिशु फार्मूला तैयार करने के लिए

शिशु फार्मूला सबसे अच्छा पोषण विकल्प है अगर मां काम कर रही है, या स्तनपान रोकना तय करती है। दो कारणों से तरल "पीने ​​के लिए तैयार" के मुकाबले पाउडर फ़ार्मुलों बेहतर हैं: वे सस्ता हैं और प्रति सेवारत अधिक प्रदान करते हैं। यहां पाउडर मिश्रण का उपयोग करके बच्चों के लिए फार्मूला तैयार करने का तरीका बताया गया है।

चरणों

पाउडर बेबी फॉर्मूला चरण 1 को बनाये चित्र बनाएं
1
पांच मिनट के लिए पानी उबाल लें। आप अपने शरीर को कितना ले लेते हैं, इसके आधार पर आप इसे बाँझ करने के लिए पानी की अच्छी मात्रा उबालें। अपने पक्ष को शांत करने के लिए पानी डालें फिर पानी और / या कंटेनरों में पानी डालें यदि आपके पास पानी उबालने का समय नहीं है, तो आप निष्फल पानी का उपयोग कर सकते हैं।
  • पाउडर बेबी फ़ॉर्मूला चरण 2 बनाओ शीर्षक वाले चित्र
    2
    सूत्र पैकेजिंग के निर्देश पढ़ें। आपके फार्मूले के ब्रांड और आपके बच्चे के पोषण संबंधी निर्देशों के आधार पर, अधिकतर समय आप स्कूप के साथ मीटर फार्मूले के प्रत्येक हिस्से के लिए "60 एमएल पानी का उपयोग करेंगे।"
  • पाउडर बेबी फ़ॉर्मूला चरण 3 बनाओ शीर्षक वाले चित्र
    3
    पानी की प्रत्येक बोतल को मापने के लिए पानी की इसी राशि का पता लगाएं।
  • पाउडर बेबी फ़ॉर्मूला चरण 4 बनाओ शीर्षक वाले चित्र
    4



    बोतलों को रेफ्रिजरेटर में रखो ताकि गर्म पानी ठंडा हो। आप इन कंटेनरों के लिए रेफ्रिजरेटर में जगह निर्दिष्ट कर सकते हैं, उदाहरण के लिए दराज में एक स्थान।
  • पाउडर बेबी फ़ॉर्मूला चरण 5 बनाओ चित्र बनाएं
    5
    एक बोतल लो जब बच्चे को खिलाने का समय होता है पानी में सूत्र मीटर की सही मात्रा रखो। जब मीटर भरते हैं, तो फार्मूला को कॉम्पैक्ट नहीं करें, बस मापने वाले स्कूप के किनारे के साथ मात्रा जितनी ज्यादा हो, उतना जितना संभव हो सके।
  • पाउडर बेबी फ़ॉर्मूला चरण 6 को शीर्षक वाले चित्र
    6
    पाउडर को पानी से मिलाकर धीरे-धीरे हिलाएं। सुनिश्चित करें कि मिश्रण में पाउडर का कोई भी हिस्सा नहीं छोड़ा गया है।
  • पाउडर बेबी फॉर्मूला चरण 7 को शीर्षक वाले चित्र
    7
    बोतल की अंगूठी में नोजल डालें और इसे बोतल के शीर्ष पर संलग्न करें।
  • युक्तियाँ

    • बहुत गर्म मत हो क्योंकि इससे बच्चे में दर्द हो सकता है
    • बोतल गर्म करने के लिए, आप इसे गर्म पानी के साथ एक कप में डाल सकते हैं, या इसे गर्म पानी के नल के नीचे छोड़ सकते हैं या थोड़ा गरम कर सकते हैं। आप बोतलों को गर्म करने के लिए भी हीटिंग पैड का उपयोग कर सकते हैं। तथ्य यह है कि यह सबसे सुविधाजनक और त्वरित विकल्प की तरह लगता है के बावजूद कभी भी माइक्रोवेव ओवन का प्रयोग न करें, बोतलों में असमान गर्मी होगी और कुछ भाग बच्चे के मुंह को जला सकते हैं।
    • अगर आपका बच्चा संतुष्ट नहीं है, तो दूसरी बोतल का उपयोग करने की कोशिश करें एक समय में कुछ मिलीग्राम (मिलीग्राम) रखें, जब तक यह खत्म नहीं हो जाता। इस पद्धति का उपयोग किया जा सकता है, यदि आप बहुत अधिक फार्मूला नहीं डालना चाहते हैं और इसे बर्बाद कर दें।
    • सूत्र का तापमान परिवेश या ठंडा होना चाहिए। कुछ बच्चे दो को पसंद करते हैं।

    चेतावनी

    • हमेशा उस फार्मूला को फेंक दो, जिसने बच्चा पीने से खत्म नहीं हुआ। इस्तेमाल किए गए सूत्र को "कभी नहीं" रेफ्रिजरेटर में डाल दिया, या इसे अगले भोजन के लिए बचाया। शिशु के मुंह से बैक्टीरिया बचा हुआ है और साथ ही शेष सूत्र भी अतिरिक्त जीवाणु पैदा कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com