IhsAdke.com

बिना दूध के दूध उबाए कैसे लें

गर्म दूध व्यंजनों में उपयोगी है, शीत से पहले पीने के लिए या सिर्फ ठंडे दिन चॉकलेट के साथ पीने के लिए। अधीरता से पूरे दूध को बर्बाद मत करो - इसे ठीक से और ध्यान से गर्मी।

चरणों

1
किसी नुस्खा के लिए या बच्चों / वयस्कों की खपत के लिए दूध गर्मी के लिए, एक छोटा पैन या दूध का उपयोग करें उबलते दूध के लिए उपयुक्त कंटेनर की सिफारिश की जाती है।
  • 2
    हमेशा कम गर्मी पर फोड़ा। यदि दूध बहुत गर्म हो जाता है, तो इससे पहले कि आप प्रतिक्रिया करने के लिए समय निकाले, "उदय" कर सकते हैं और डालना हमेशा कम गर्मी छोड़ दें और स्टोव के करीब रहें, सावधानी बरतने के लिए कम से कम खतरे में आग को दूर करने में सक्षम हो।
  • 3



    इसे धीरे धीरे उबालें। धीरज रखो, आप चीजों को जल्दी नहीं करना चाहते हैं और अंत में गंदगी को साफ करने के लिए आधे घंटे का समय बिताते हैं। नीचे कणों के संचय को रोकने के लिए लगातार हिलाओ और यह आसानी से उबाल लेंगे।
  • 4
    तापमान का परीक्षण करें सुनिश्चित करें कि यह गर्म है लेकिन इतना गर्म नहीं है कि यह आपके मुंह को जला देगा बर्तन से थोड़ा दूध निकालने के लिए एक चम्मच का प्रयोग करें, तापमान जांच करने के लिए चम्मच पर कलाई जगह है और अगर यह बहुत गर्म नहीं है, कोशिश करो।
  • 5
    शिशु खपत के लिए दूध गर्मी के लिए, इसे एक बाँझ बोतल में रखें। माइक्रोवेव में पानी की एक पैन में बोतल (यदि बोतल माइक्रोवेव में सुरक्षित रूप से रखा जा सकता है) या बस उबलते पानी डाल दिया और कुछ को छोड़ गरम करें।
  • युक्तियाँ

    • जब आप दूध गर्मी, उस पर ध्यान दें और लगातार हलचल करें। दूध बहुत तेजी से फोड़े और फैल बजाय कुर्सी पर एक आराम से गर्म दूध लेने के desastre- हो जाएगा, तो आप एक बहुत बड़ा चूल्हे पर साफ करने के लिए गंदगी होगा (संभव जलता उल्लेख करने के लिए नहीं है, तो आप या कोई बहुत करीब है) ।
    • वहाँ बोतल warmers हैं यदि आपको यह आवश्यक है, तो कुछ मॉडल की खोज करें, जो आपको उन सुविधाओं को प्रदान करता है जिनकी आप तलाश कर रहे हैं और जिनकी कीमत आपकी जेब से संगत है।
    • यदि आप दूध को शांत करते हैं, तो क्रीम सतह पर बनाई जाएगी - आप इसे चम्मच के साथ ले जा सकते हैं और इसे सिंक में डाल सकते हैं। आपको बस इतना करना है कि नल खोलना है और यह नाली के नीचे बह जाएगा।
    • यदि आप अभी भी उपेक्षा और दूध फैलते हैं, तो इसका लाभ उठाने की कोशिश मत करो। जला हुआ दूध का एक बुरा स्वाद है, और भले ही आप इसे कुछ और पर इस्तेमाल करने की कोशिश करते हैं, तो जला हुआ स्वाद नुस्खा को खराब कर देगा। उस बर्तन या कंटेनर को धो लें जिसे आप गर्म पानी से उपयोग कर रहे हैं और फिर से शुरू करें (थोड़ा और अधिक ध्यान दें)।

    चेतावनी

    • सावधान रहें कि खुद को स्टोव या गर्म दूध से जला न लें।
    • स्टोव के पास एक लंबी चम्मच धातु पकड़ो और उसे पैन में रख दें यदि दूध उबाल लेना शुरू हो जाता है। इस क्रिया को गर्मी से कुछ धातु चम्मच करने के लिए स्थानांतरित कर रहा है, और के रूप में इस गर्मी का एक कंडक्टर है, पैन में गर्मी को कम करने, जिससे दूध गिर नहीं करता है में मदद मिलेगी का कारण होगा।
    • यदि दूध पैन से बाहर फैलता है, आग से निकालने के लिए स्पर्श न करें - बस स्टोव को बंद करें और दूध कम करें। जब यह जड़ने के जोखिम के बिना पैन में अपना हाथ डालने के लिए पर्याप्त ठंडा है, तो इसे सिंक में रखें।
    • माइक्रोवेव में एक बच्चा को दूध गरम करते समय बहुत सावधान रहें माइक्रोवेव असमान रूप से गर्मी करते हैं, और यदि दूध बहुत गर्म है तो दूध आपके बच्चे के मुंह या होंठ को जला कर सकता है। इसके अलावा, असमान हीटिंग, सुपर गर्मी दूध के कुछ हिस्से का कारण इसके पोषण सामग्री को कम करने के दूध के औसत तापमान उबलते तापमान नीचे बनी हुई है यहाँ तक कि जब सकता है।
    • बोतलों का उपयोग करते समय सावधान रहें, चाहे प्लास्टिक या ग्लास। हमेशा सुनिश्चित करें कि वे गर्मी प्रमाण हैं ग्लास की बोतलें फट सकती हैं, जिससे आप और आपकी रसोई को नुकसान पहुंचा सकते हैं। प्लास्टिक की बोतलों को पिघल कर सकते हैं या विकृत कर सकते हैं यदि आप बोतल का समर्थन करता है की सामग्री की तुलना में गर्म कुछ डाल दिया। यह कुछ बोतल का आनंद लेने के लिए कुछ पैसे बचाने योग्य नहीं है जो कुछ के साथ आया और आपने इसे धोया। हमेशा कंटेनरों का उपयोग करें जो गर्मी के प्रतिरोधी हैं
    • अंत में, सावधान रहें, जब गर्म तरल के साथ भरते समय आपके हाथ में बोतलों को पकड़ते रहें। बोतल बहुत जल्दी गर्म हो जाएगी और आप अपना हाथ जला लेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com