IhsAdke.com

एक मेले में पैसे बचाने के लिए कैसे

क्या आप स्वस्थ खाद्य पदार्थ खाने और स्थानीय कृषि का समर्थन करना चाहते हैं, लेकिन क्या आप स्थानीय रूप से उत्पादित उत्पाद की कीमतों के बारे में निराश महसूस करते हैं? क्या आप कभी भी जैविक उत्पादों को किसी के द्वारा खरीदा जाना चाहते थे? आप यह जानकर हैरान रह सकते हैं कि आपके क्षेत्र के किसान उच्चतम गुणवत्ता, ताजा और स्वस्थ भोजन नहीं बना सकते हैं, लेकिन ये किसी भी सुपरमार्केट में पाए जाने वाले की तुलना में कम कीमत के लिए ये मौसमी आनंद तुम्हारा हो सकता है! आप सोच सकते हैं कि यह बकवास या गलत है, लेकिन अगर आप इन सरल चरणों का पालन करने का पालन करते हैं, तो आप क्या हासिल कर सकते हैं, इस पर आप आश्चर्यचकित होंगे।

चरणों

एक किसानों में सहेजें मनी आर्ट शीर्षक` class=
1
अनुसंधान और आप के निकट के किसानों और बाजारों का पता लगाएं। किसानों से सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त करने के लिए, आपको पहले उन्हें ढूंढना होगा। आम तौर पर, वे आप की मुख्य फसल का पालन करते हैं जो आप खरीदना चाहते हैं, इस पर निर्भर करते हुए कि आप कहाँ रहते हैं बाजार थोड़े समय के लिए खुल सकता है या, वार्षिक उत्पादों के लिए, खुले साल-दौर का हो सकता है। कुछ फसल के लिए कुछ खुले दैनिक, जबकि कुछ सप्ताह में दो से तीन बार खुलता है, अधिकतर सप्ताहांत पर।
  • यदि आपके घर के पास कई मेले हैं, तो सर्वोत्तम मूल्य चयन ढूंढने के लिए उन सभी पर जाएं।
  • एक किसानों में सहेजें मनी आर्ट शीर्षक` class=
    2
    मेला में व्यापार करने वाले रोपण साइटों और किसानों के बारे में जानें यह हर किसी के लिए काम नहीं कर सकता है, आम तौर पर, जो लोग मेले में बेच रहे हैं वे भोजन का उत्पादन करते हैं। उन्हें बेहतर जानते हुए एक स्थायी संबंध बनाने और अच्छे दामों और सेवाओं के संदर्भ में उन्हें क्या करना है का बेहतर लाभ लेने में पहला कदम है।
  • एक किसानों में सहेजें मनी आर्ट शीर्षक` class=
    3
    जब एक निष्पक्ष जा रहा है, एक लचीला तालू के साथ आओ। अक्सर गाजर, आलू और प्याज जैसी सबसे आम वस्तुओं, किराने की दुकानों में पाए जाने वाले मुकाबले ज्यादा महंगे हैं। हालांकि, मौसमी उत्पादों और मसाले सबसे अधिक की नज़र में किसी का ध्यान नहीं जाता है और कम खपत होती है, और सुपरमार्केट की मांग की तुलना में बहुत कम कीमत पर खरीदा जा सकता है। एक लचीला तालू आपको न केवल उन खाद्य पदार्थों के साथ पेश करेगा जो आपने कभी कोशिश नहीं की है, यह आपको एक महान सौदा भी बचाएगा।
  • एक किसानों में सहेजें मनी आर्ट शीर्षक` class=
    4



    तारीफ के लिए तैयार मेले पर जाएं यदि बाज़ार के दिल को जीतने का कोई तरीका है, तो वह आपके उत्पादों की प्रशंसा कर रहा है, भोजन के बारे में बात कर रहा है और यह कैसे लगाया जाता है कि वह रोपाई के लिए है यदि आप एक बाजार है जो अपने डच तुलसी आप पिछले सप्ताह इसे खरीदा है के साथ बहुत अच्छी तरह से संयुक्त टमाटर की तरह प्यार करता था से बात करते हैं, तो संभावना है कि वह आप अगली खरीद पर एक विशेष पदोन्नति दे देंगे कर रहे हैं। क्षेत्र में सभी हफ्ते काम करने का सबसे अच्छा ब्योरा खरीदारों से सुनना है, जब वे आपके उत्पाद को पसंद करते हैं। किसान, हर किसी की तरह, घबराहट की सराहना करते हैं और जानते हैं कि उनकी सेवाएं लोगों को खुश करती हैं
  • एक किसानों में सहेजें मनी आर्ट शीर्षक` class=
    5
    यह विपणक को सिर्फ पैसे से ज्यादा कुछ प्रदान करता है। मार्केटर्स स्वतंत्र होते हैं और कभी-कभी अपरंपरागत होते हैं इन किसानों की प्रकृति हमेशा एक मजबूत लालच और सौदेबाजी करती है। एक किसान, किसी की तरह, बाजार के रास्ते में माहिर हैं। यदि आपके पास कुछ सेवा या कौशल भी है जो आप कर सकते हैं - वेबसाइट डिजाइन, बढ़ईगीरी, टैक्स की तैयारी आदि। - एक किसान अपनी सेवाओं के लिए बातचीत करने के लिए तैयार हो सकता है अपने स्थानीय बाजार की मदद करने के लिए अपने स्वयं के कौशल का उपयोग करने के बदले आप फसल के दौरान मुफ्त में जो भी भोजन चाहते हैं, वह हो सकता है।
  • एक किसानों में सहेजें मनी आर्ट शीर्षक` class=
    6
    थोक खरीद के लिए मूल्य जोड़ें
    • मेले संयंत्र के मौसमी खाद्य पदार्थों में अधिकांश विक्रेताओं के रूप में, कभी-कभी निश्चित उत्पादों पर कुछ उत्पादों का अधिशेष होता है। यदि आप फसल के चरम पर बड़ी मात्रा में अधिशेष उत्पादन करने को तैयार हैं, तो आप सीजन से बाहर खाने के लिए, कैनिंग, फ्रीजिंग या सूखने से - मौसमी खाद्य पदार्थों को संग्रहण करके उत्पाद को मूल्य जोड़ सकते हैं। । उदाहरण के लिए, गर्मियों में सर्दियों की तरह रास्पबेरी का बाजार दो बार उच्च होता है अगर आपको हर सुबह एक हिट लेने की ज़रूरत होती है, तो आप बस सर्दियों में बड़ी मात्रा में खरीद सकते हैं, सबकुछ फ्रीज कर सकते हैं और भोजन को पूरा करने के लिए बचत का आनंद उठा सकते हैं। टमाटर से चटनी बनाओ, उन सुंदर प्याज को प्याज मुरब्बा में बदल दें और यहां तक ​​कि कद्दू पाई, सीधे फल से।
  • एक किसानों में सहेजें मनी आर्ट शीर्षक` class=
    7
    मित्रों या परिवार के साथ खरीदारी करें अन्य लोगों के साथ जाने और "बॉक्स" फल खरीदने पर विचार करें तो जब आप घर जाते हैं, तो आप एक सौदा के लिए खरीदे गए अद्भुत खाद्य पदार्थों को साझा कर सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • पता नहीं कि असामान्य फल या सब्जी के साथ क्या करना है? संभावना है कि जिन बाज़ारर्स की आप खरीदते हैं, उनके पास तैयार करने के तरीके पर मूल्यवान सुझाव हैं। उनके पास तम्बू में उपलब्ध मुद्रित रसीद भी हो सकती है
    • कई किसानों के बाजारों को स्थानीय संगठनों द्वारा प्रायोजित किया जाता है, जिनके लिए जगह चलने में मदद के लिए स्वयंसेवकों की आवश्यकता होती है। बाजार में एक स्वयंसेवक बनने से आपको विक्रेताओं को बेहतर और इसके विपरीत जानने में मदद मिलेगी। स्वयंसेवकों को अक्सर विक्रेताओं से उदार छूट और उपहार के साथ उनके प्रयासों के लिए पुरस्कृत किया जाता है
    • इन बाजारों में आम तौर पर केवल फलों और सब्जियों की तुलना में बहुत अधिक पेशकश होती है आप चीज़, मांस और तैयार भोजन (अतिरिक्त मूल्य के साथ) पा सकते हैं। कई बाजारों में मनोरंजन और हस्तशिल्प उत्पादों की बिक्री भी है
    • किसानों पर गर्व है, और उन उत्पादों पर गर्व है जो वे बढ़ते हैं। वे अपने उत्पाद को बर्बाद होने के लिए उपभोग के रूप में देखना पसंद करते हैं। ताजा खाद के साथ मुर्गियों को खिलाने के दौरान गुणवत्ता वाले अंडों का उत्पादन करने में मददगार हो सकता है, एक किसान को यह जानकर बहुत खुशी होगी कि उसका उत्पाद ताजगी के शीर्ष पर खपत हो गया था।
    • मौसमी प्रस्तावों के लिए बने रहें जुलाई में तरबूज खरीदने के लिए बाजार में जा रहे हैं, उदाहरण के लिए, यह सुनिश्चित करेगा कि बहुत सस्ती खरीदारी सीज़न से बाहर होगी। क्या अधिक है, यह मुख्य मौसम है जब फल स्वीट हैं!
    • खेती की खेती सीजन की शुरुआत या अंत में अधिक महंगी होती है। किसान एक उत्पाद "पहले" या "आखिरी" डाल करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। यदि बाजार में हर कोई एक विशेष उत्पाद का मालिक है, तो कीमत घट जाएगी, लेकिन अगर केवल एक विक्रेता एक वस्तु का मालिक है, तो वह वह कीमत जो वे चाहते हैं डाल सकते हैं। पैसे बचाने के लिए, मौसम की चोटी पर उत्पादों को खरीदें।
    • यह अजीब लग सकता है लेकिन कई बार आप महान सौदों प्राप्त कर सकते हैं यदि आप विशेष रूप से रविवार के बाजार में सिक्कों के साथ खरीदते हैं! यह अभ्यास किसानों के बीच बहुत उपयोगी है क्योंकि उन्हें अक्सर सिक्कों की कमी का सामना करना पड़ता है जब उन्हें परिवर्तन करना पड़ता है। यदि आप कई सिक्कों के साथ आते हैं, तो संभवतः आपको एक विक्रेता मिलेगा जो आपको टमाटर या बीन्स देगा या आपके सिक्कों के लिए व्यापार करने के लिए कुछ उपयोगी होगा।
    • यदि आप व्यापार में खरीदारी करते हैं, तो दिन के शुरू में, एक अच्छा कप कॉफी के साथ अपने पसंदीदा विक्रेता पर आश्चर्य कीजिए। आपको कुछ खास छूट पर आश्चर्य हो सकता है!
    • यदि आप उचित समय पर बंद होने से पहले मेले में दिखाई देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जान-बूझकर पारस्परिक रूप से लाभप्रद संबंधों में प्रवेश कर रहे हैं। यदि कोई किसान आपको तम्बू बंद करने से पहले एक अच्छा डिस्काउंट देता है, तो अच्छा खाना खरीदकर एहसान वापस करें उदाहरण के लिए, "मुझे लगता है कि आपके पास कुछ भोजन बचा है और मैं आपकी सहायता करना चाहता हूं। आप मुझे $ 40 के लिए क्या प्राप्त कर सकते हैं?" शुरू में एक निश्चित राशि की पेशकश करने और बेचने वाले को आप को क्या बेचने का विकल्प देकर, वह अच्छा डिस्काउंट और वह उपलब्ध सर्वोत्तम उत्पाद प्राप्त कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • सौदा पर इसे ज़्यादा मत करो किसान अंत तक घंटे के लिए काम करते हैं, और संभावना है कि, क्योंकि वे मेले में हैं, वे छोटी मात्रा में उत्पादन करते हैं और दुर्लभ संसाधन होते हैं। जो किसान सबसे अधिक चाहता है - और वह सबसे अच्छा सस्ते दामों को सुनिश्चित करेगा - वह स्थायी और पारस्परिक रूप से लाभप्रद संबंधों में प्रवेश करने की इच्छा है।
    • यदि दिन विशेष रूप से गर्म होता है, तो आप खरीदते समय उत्पादन के आकार की जांच सुनिश्चित करें, खासकर यदि आप बाजार के निकट समय के करीब आ रहे हैं। ज्यादातर मेले सड़क पर हैं- एक लंबा धूप दिन कुछ खाद्य पदार्थों के लिए बेहद हानिकारक हो सकता है, जैसे लेटिस
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com