IhsAdke.com

कैसे धीमी खाद्य आंदोलन में शामिल होने के लिए

धीमी भोजन साफ ​​और अच्छा भोजन है हम मानते हैं कि हम क्या खाते हैं जो स्वादिष्ट होना चाहिए, जो स्वच्छ तरीके से तैयार किया जाता है, जो पर्यावरण, पशु जीवन या हमारे स्वास्थ्य को नुकसान नहीं पहुंचाता है और इस उत्पाद के उत्पादकों को उनके काम के लिए उचित मुआवजे मिलनी चाहिए।

धीमी खाद्य आंदोलन कई संस्कृतियों में फास्ट फूड के प्रसार की प्रतिक्रिया है। आंदोलन के एक हिस्से के रूप में, आप एक उपभोक्ता के बजाय एक उत्पादक चुनने का विकल्प चुनते हैं- खाद्य श्रृंखला का एक सक्रिय, सक्रिय और सूचित भाग जो "पकवान और ग्रह के बीच संबंध" को पहचानता है। इस लेख में शामिल होने और एक सहयोगी बनने के कुछ तरीकों पर चर्चा की गई है।

चरणों

स्लो फूड मूवमेंट चरण 1 में शुरूआत करें
1
धीमा भोजन का अर्थ समझें। यह भोजन से ज़्यादा है - यह हमारी जीवन शैली के बारे में है जो हमारे आसपास के तत्वों से सामाजिक, नैतिक, राजनीतिक और पर्यावरण के साथ हमारे भोजन की खपत को जोड़ता है। आंदोलन यह है कि कैसे अच्छी तरह से अच्छा खाना पकाने के लिए समय का उपयोग किया जाए और फास्ट फ़ूड की लत हमारे स्वास्थ्य, सामाजिक कपड़े और सांस्कृतिक पाक परंपराओं को हानि पहुंचे।
  • धीमी खाद्य आंदोलन चरण 2 में प्रारंभ करें
    2
    अपने क्षेत्र में एक धीमी खाद्य समूह में शामिल हों इस आंदोलन में 122 देशों में 80,000 से अधिक सदस्य हैं, इसलिए शायद आपके पास एक समूह है। आपके स्थानीय समूह को "conviviality" के रूप में जाना जाएगा, और आप इसे यहां प्राप्त कर सकते हैं: हमारे बारे में |. जाहिर है, आपको आंदोलन का एक हिस्सा बनने के लिए साइन अप करने की ज़रूरत नहीं है - यह उन लोगों के साथ रहने का एक मौका है जो आपके विचारों को साझा करने के लिए, एक साथ विचारों को साझा करने और एक साथ घटनाओं में भाग लेने के लिए लाभ, जो आपको उत्तेजित कर सकते हैं
  • स्लो फूड मूवमेंट स्टेप 3 में शुरूआत वाला इमेज
    3
    कुक। बस यही है सेमी-पार्ट्स अनुभाग में शॉपिंग बंद करें और अपनी रसोई की किताब खोलें। एक परिवार की पाक विरासत, पीढ़ियों के लिए पिछले व्यंजनों की तलाश करें - हम सभी समय पर रिश्तेदारों द्वारा बनाई गई खाद्य पदार्थों को याद करते हैं, या स्वयं के द्वारा, हमें हावी होने की गति की आवश्यकता से पहले। अपने नुस्खा के बारे में सावधान रहें ठाठ पाक कला पुस्तकें सामग्री distantes- से बचने के स्थानों में इस तरह के राजस्व से आयात किया और उन जिसमें क्षेत्रीय उत्पादों फल और सब्जियों को अपने स्वयं के बगीचे से सहित फोकस, कर रहे हैं को प्राथमिकता देते हैं करने की आवश्यकता है के लिए पूछ सकते हैं।
  • स्लो फूड मूवमेंट चरण 4 में शुरू होने वाला इमेज
    4
    अपने क्षेत्र में खरीदारी करें स्लो फूड में भाग लेने के लिए अपने इलाके में खरीदारी करना एक महत्वपूर्ण तत्व है। अपने इलाके के वनस्पति उद्यान में निकटतम किसानों के निष्पक्ष खरीदें, और यदि आपके पड़ोसियों ने खेती की है, तो उनके लिए फलों और सब्जियां मांगने पर विचार करें। न केवल इससे पर्यावरण को कम करना और फाड़ना होगा, खाद्य परिवहन यात्रा पर ऊर्जा का सेवन करने वाली ऊर्जा की बचत होगी, लेकिन आपको यह भी पता चलेगा कि आपका भोजन कहाँ से आता है, और यह बहुत आश्वस्त महसूस हो रहा है। अपने क्षेत्र में खरीदने का सबसे बड़ा लाभ? खाना संभव के रूप में ताजा है, और यह एक विशेष स्वाद देता है
  • स्लो फूड मूवमेंट चरण 5 में शुरूआत करें
    5
    आनुवंशिक रूप से संशोधित भोजन से बचें। जबकि कुछ कंपनियां स्वयं को समझाने के लिए संघर्ष कर रही हैं कि यह भविष्य का वादा है, फिर भी इस गति के बारे में कुछ सवाल हैं जिन पर यह परिवर्तन हो रहा है और जिस साधन के द्वारा वे ऐसा कर रहे हैं। हमने निश्चित रूप से सदियों से हमारे भोजन को संशोधित किया है, लेकिन महत्वपूर्ण शब्द है सदियों, कुछ साल नहीं धीरे खाद्य आंदोलन, मौलिक आनुवंशिक रूप से संशोधित खाद्य के उपयोग का विरोध है, क्योंकि सामान्य भोजन की एक विस्तृत श्रृंखला ऐसा करके, हम दुनिया भर में सभी गुणवत्ता और भोजन की विविधता को खोने का जोखिम और एक मोनोकल्चर कि हो जाता है के साथ बदलना अधिक बीमारी के लिए अतिसंवेदनशील, कम, कम स्वस्थ किस्म प्रदान करना और संभवतः कुछ प्रकार के भोजन के अतिसंवेदनशीलता के माध्यम से मानव प्रेरित रोगों की संभावना बढ़ाना।
  • स्लो फूड मूवमेंट चरण 6 में शुरूआत करें
    6



    कार्बनिक भोजन खरीदें जब संभव हो, उन्हें पारंपरिक रूप से बढ़े भोजन के लिए पसंद करें। उत्पादों है कि कई अध्ययनों से संकेत मिलता पोषक तत्वों कि प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ाने के एक उच्च एकाग्रता है, शायद इसलिए क्योंकि पौधों कीटनाशकों के साथ इलाज नहीं कर रहे हैं अधिक एंटीऑक्सीडेंट स्वयं की रक्षा करने का उत्पादन करने के लिए इसके अलावा में कीटनाशकों, fungicides और रासायनिक उर्वरकों के लिए अपने जोखिम को कम करेगा। जैविक खाद्य धीमी खाद्य आंदोलन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है क्योंकि इसका कम प्रभाव पड़ता है और कम नुकसान होता है, खासकर जब गैर-औद्योगिक पैमाने पर अभ्यास किया जाता है
  • स्लो फूड मूवमेंट चरण 7 में आरंभ करें
    7
    अपने खुद के भोजन की खेती करें केवल जड़ी-बूटियों के साथ या सब्जियों के एक बड़े क्षेत्र के लिए कंटेनर के लिए कमरा रखने के बाद, आप अपने भोजन के उत्पादन में प्रत्यक्ष बल बन सकते हैं छोटे-से घर के निवासियों के लिए, जड़ी-बूटियों और फलों के पेड़ों को बर्तनों में विकसित करने के लिए अपनी खिड़कियों की दाढ़ी या काउंटर का उपयोग करें। बड़े बगीचों वाले लोगों के लिए, पौधे सब्जी का मौसम और ताज़ा होने पर उनका आनंद लें। बागवानी में बच्चों को मिट्टी, भोजन और उनके स्वास्थ्य के बीच संबंध समझने में सहायता करने के लिए यह महत्वपूर्ण है। मूली, जड़ी-बूटियों और मटर जैसी आसान पौधों से शुरू करें उन्हें पेड़ों से अपने फलों को सीधे खाने के लिए प्रोत्साहित करें, ताकि आप महसूस कर सकें कि पेट पर मटर का मकई कितना गर्म होता है या नहीं।
  • स्लो फूड मूवमेंट स्टेप 8 में प्रारंभ करें
    8
    आपके घर पर बना खाना साझा करें हर कोई कुक कर सकता है जो लोग असुरक्षित, अक्षम या धीमे भोजन के मूल्य की सराहना करने के लिए बहुत व्यस्त हैं, उन लोगों के कुछ उदाहरण हैं जो खाना बनाने की स्थिति में नहीं हैं कम भाग्यशाली के साथ अपनी पाक प्रतिभा साझा करें - और अगर आप धीमा भोजन के संदेश के बारे में दूसरों को मनाने की कोशिश कर रहे हैं तो अपने खुद के भोजन के साथ एक उदाहरण तैयार करने से बेहतर तरीका क्या है? कोशिश करो ...
  • स्लो फूड मूवमेंट स्टेप 9 में प्रारंभ करें
    9
    बच्चों के साथ कुक जितनी जल्दी वे रसोई के साथ शामिल हो, बेहतर होगा। बच्चों को खाना बनाने के बारे में जानने के लिए फास्ट फूड उद्योग की दया पर अब और नहीं रह जाता है और अपने आप को पता है कि यह घर पर ताजा खाना बनाने के लिए कितना आसान है। इसके अलावा, इस तरह से, आप एक परिवार की परंपरा साझा करते हैं जो आपको अपने करीब लाएगी और आपको आगे बढ़ाएगी। घर पर खाना बनाना बच्चों को प्रोत्साहित करें, दे अपनी कल्पना का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होना रूपों प्रक्रिया से बनाने और थीम वाले भोजन है कि छवि की तरह खाना बनाने की एक मजेदार हिस्सा है।
  • धीमी खाद्य आंदोलन चरण 10 में शुरूआत वाला शीर्षक चित्र
    10
    एक स्वस्थ नाश्ता लोड करें काम, स्कूल, खेल या बाहरी गतिविधियों के लिए, घर को एक स्नैक ले आओ। सूप को थर्मल कंटेनर में गर्म रखा जा सकता है, सैंडविच को भरने के लिए पूर्व-काटने और नाश्ते के समय रोटी में जोड़ने से ताजा रखा जा सकता है। बेकरी घर पर बने उत्पादों, कट फल और सब्जियों, सलाद और बचा हुआ एक संतुलित और स्वादिष्ट नाश्ता है कि आप अधिक समय बिताने के लिए अपने दोपहर के भोजन का आनंद ले रहे और पोर्टफोलियो में अतिरिक्त नकदी रखने की अनुमति देगा करने के लिए योगदान कर सकते हैं। स्लो फूड के सिद्धांतों का पालन करने वाले एक रेस्तरां में महीने में एक बार एक स्वादिष्ट भोजन के लिए इस अतिरिक्त पैसे को बचाएं
  • युक्तियाँ

    • फ़िल्टर्ड पानी पी लें जहां सुरक्षित - बोतलबंद पानी में बॉटलिंग, परिवहन के लिए उच्च ऊर्जा व्यय की आवश्यकता होती है और प्लास्टिक की बोतलों से रासायनिक रिसाव के जोखिम अभी भी हैं। यह सबसे अच्छा पानी की आपूर्ति पेट्रोल की एक लीटर के लिए की तुलना में पानी की एक लीटर के लिए और अधिक भुगतान की तुलना में फ़िल्टर्ड प्रदान करने के लिए है, और यह पहले से ही सामान्य रूप से वैसे भी फ़िल्टर किया जाता है। घर पर एक फिल्टर जोड़ें और आनंद लें कि आप पहले से क्या भुगतान कर रहे हैं और स्थानीय जल नेटवर्क का समर्थन करते हैं।
    • कई परंपरागत खाना पकाने के तरीकों का इस्तेमाल करने में समय आ गया है क्योंकि उन्हें तैयार करने और खाना बनाने के लिए आवश्यक समय बहुत से लोग एक दिन में पारंपरिक तरीके से की बड़ी मात्रा में बनाकर इस समस्या (कल्पना करो कि कई मेहमान होगा) समाधान कर लिया है, तो एक भोजन के आकार कंटेनरों में ठंड और उन्हें पिघलना और खाने के लिए तैयार हो जाता है। फ्रीजर रसोई में बहुत उपयोगी उपकरण हैं।
    • धीमी खाद्य आंदोलन इटली में 1989 में शुरू हुआ। कार्लो पेट्रिनी ने फास्ट फूड के खिलाफ वकालत की और आंदोलन के संस्थापक सदस्य थे।
    • कभी भूल जाते हैं कि एक धीमी कुकर पहले से जोड़ा जा सकता है और acompanhamento- बिना और उस पूरे दिन खाना बनाना जब आप जल्दी में हैं छोड़ दिया है, एक प्रेशर कुकर समय खाना पकाने आइटम या पूर्ण भोजन के लिए आवश्यक कम कर सकते हैं (एक किलो खाना बनाना और हरी बीन के माध्यम से 10 मिनट से कम समय की आवश्यकता होती है, और हर रोज 500 ग्राम मांस के लिए केवल एक पूरे भुना हुआ बीफ़ होता है)! इसके अलावा, ताजा पालक की एक बड़ी "बाल्टी" माइक्रोवेव में मिनट के एक मामले में पकाया जाता है! सभी "धीमा भोजन" को असुविधाजनक होना पड़ता है या कोई बड़ी कठिनाई है - शब्द "धीमा" फास्ट फूड का एक संदर्भ है

    चेतावनी

    • विषाक्त पदार्थों के लिए अपनी मिट्टी का परीक्षण करें यदि आप एक शहरी क्षेत्र या किसी अन्य जगह में रहते हैं जो कि एक औद्योगिक पार्क हो सकता है, तो उसे बढ़ती सब्जियों से पहले मिट्टी का परीक्षण करने की सिफारिश की जाती है। यहां तक ​​कि स्वस्थ दिखने वाला मिट्टी सीसा, पारा, जस्ता, कैडमियम या पीसीबी से दूषित हो सकता है। ब्राजील में, पर्यावरण मंत्रालय इन क्षेत्रों के निवासियों के लिए इन परीक्षणों की पेशकश कर सकता है, साथ ही साथ अपने क्षेत्र में चीजें कैसे विकसित करें।
    • यह विश्वास करना आसान है कि जैविक खेती और उत्पादों का आदान-प्रदान दुनिया के लिए बेहतर और सुरक्षित है। हालांकि, कई विशेषज्ञ इस प्रचार से असहमत हैं याद रखें कि यह किसी अन्य तरह का व्यवसाय मॉडल है और जो अपनी समस्याओं और चुनौतियों को प्रस्तुत करता है

    आवश्यक सामग्री

    • समय (आपके विचार से कम)
    • भोजन के लिए जुनून जो अच्छा, स्वच्छ और निष्पक्ष है
    • किसान मेले, स्थानीय फल और सब्जी बाजार
    • वनस्पति उद्यान या ग्रीनहाउस

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com