IhsAdke.com

कैसे एक क्राफ्ट व्यापार शुरू करने के लिए

कई लोग जो शिल्प का आनंद लेते हैं, इस अवकाश गतिविधि को एक सफल घर-आधारित व्यवसाय में बदल सकते हैं। क्राफ्ट की बिक्री बिक्री के लिए कई विकल्प हैं, जैसे कि स्थानीय खुदरा स्टोर और ऑनलाइन शिल्प भंडार। अन्य गतिविधियों के साथ, शिल्प में रहने के लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता होती है व्यवसाय शुरू करने और इसे शुरू करने से पहले इसे कैसे विकसित करना सीखें

चरणों

छवि ज्ञात चरण 6 पर जाएं
1
अपने कौशल, गुणवत्ता और आपके उत्पादों की बिक्री योग्यता, आपकी वित्तीय आवश्यकताओं और उत्पादन कार्यक्रम के बारे में यथार्थवादी रहें कई कारीगरें शिल्प को पूरक के रूप में बनाने, मज़े के लिए और अतिरिक्त पैसे कमाने के लिए शुरू करते हैं। मज़े के लिए शिल्प बनाना एक पूर्णकालिक सेवा के रूप में उत्पादन करने से बहुत अलग है अपने शिल्प की तुलना दूसरों को करें ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आप उस उत्पाद का निर्माण कर रहे हैं जिसे लोग खरीदना चाहते हैं और जिसके साथ वे संतुष्ट होंगे।
  • पिक्चर शीर्षक बी कैमल स्टेप 21
    2
    तय करें कि किस प्रकार का घर का बना शिल्प व्यवसाय शुरू होगा हस्तशिल्प बेचने के लिए कई विकल्प हैं आप या तो थोक स्टोर को स्टोर में बेच सकते हैं या अलग-अलग ग्राहकों के साथ काम कर सकते हैं। एक अन्य विचार हस्तशिल्प वस्तुओं को बेचने के लिए है I आप घर से एक वेबसाइट और एक कैटलॉग का उपयोग शोकेस के रूप में कर सकते हैं या अपना खुद का स्टोर खोल सकते हैं।
  • एक उद्यमशीलता अनुदान चरण 2 के लिए आवेदन करें शीर्षक
    3
    घर आधारित व्यवसाय शुरू करने के तरीके के बारे में कुछ व्यावसायिक पाठ्यक्रमों या पुस्तकों और वेबसाइटों में जानें। एक सफल शिल्प व्यवसाय शुरू करने के तरीके को बेहतर ढंग से समझने के लिए वित्त, रिकॉर्ड रखने और विज्ञापन के बारे में जानें वर्ड प्रोसेसिंग प्रोग्राम और स्प्रैडशीट्स का उपयोग कैसे करें।
  • एक रेस्तरां खोलें जिसका शीर्षक है चरण 6
    4
    किसी स्थान के लिए खोजें और परिभाषित करें यदि आप केवल घर पर काम करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको शिल्प उत्पादन के लिए अभी भी नामित और संगठित स्थान की आवश्यकता होती है, साथ ही एक क्षेत्र रिकॉर्ड रखने के लिए और प्रशासनिक कार्य करता है। यह एक बहुत बड़ी जगह नहीं है, लेकिन इसके लिए एक स्थान आरक्षित होना चाहिए। दुकान के लिए, किसी शिल्प मेले में लंबी अवधि के बूथ को किराए पर लेने पर विचार करें, या एक बाज़ार या एक छोटी सी दुकान सेट करें। एक और विचार दूसरे कारीगरों के साथ जुड़ना है ताकि वे अपने स्टोर को शेयर कर सकें या माल पर अपने उत्पाद बेच सकें।
  • चित्र शीर्षक नेटवर्क मार्केटिंग चरण 16 में सफल
    5
    एकाउंटेंट, एक छोटे से व्यवसाय परामर्शदाता या किसी अन्य व्यक्ति से मिलें जो व्यवसाय में बहुत प्रसिद्ध और सफल है। अपना व्यवसाय और कर संरचना कैसे सेट अप करें निर्णय लें कि आपका व्यवसाय शामिल करना है या नहीं। स्थानीय व्यापार संघ को मुफ्त सहायता प्रदान करनी चाहिए।
  • चित्र शीर्षक उत्तर साक्षात्कार प्रश्न 17 चरण
    6
    आवश्यक लाइसेंस प्राप्त करने के लिए अपने शहर के प्रान्त से संपर्क करें ज़ोनिंग के बारे में पूछें अगर आपके पास ग्राहक ट्रैफ़िक के साथ एक घर आधारित व्यवसाय है। आईआरएस पर अपने व्यवसाय को पंजीकृत करें ध्यान रखें कि यदि आप खाद्य पदार्थों की वस्तुएं बेचते हैं, तो संभवतः आपको डेस्कटॉप का निरीक्षण और लाइसेंस प्राप्त करना होगा।



  • चित्र शीर्षक उत्तर साक्षात्कार प्रश्न चरण 5
    7
    आप किस प्रकार के कवरेज की ज़रूरत है इसके बारे में बीमा एजेंट से बात करें एक खुदरा अंतरिक्ष की सुरक्षा आपको संपत्ति के नुकसान और दायित्व से बचाती है
  • मनीग्राम मनी ऑर्डर चरण 5 ट्रैक करें शीर्षक
    8
    अपने व्यवसाय के लिए एक फोन सेट अप करें आप व्यवसाय फोन, मोबाइल फोन या एक ऑनलाइन फोन का उपयोग कर सकते हैं, जब तक यह एक समर्पित संख्या है। एक पेशेवर वॉइस मेल रिकॉर्डिंग करें या कॉल का उत्तर देने के लिए और आपको नए कॉल के बारे में सूचित करने के लिए दूरस्थ उत्तर सेवा का उपयोग करें।
  • एक स्मार्ट छात्र चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    व्यवसाय कार्ड, लेटरहेड और प्रचार सामग्री खरीदें या प्रिंट करें यदि आप थोक व्यापारी के रूप में काम कर रहे हैं, तो एक सरल मुद्रित कैटलॉग है जो आपके आइटम और कीमतों को सूचीबद्ध करता है
  • एक ग्राफिक डिजाइनर चरण 7 के बारे में विचार करें
    10
    एक वेबसाइट और ऑनलाइन उपस्थिति बनाएं नए उत्पादों को प्रदर्शित करने और स्टूडियो छवियों और शिल्प कौशल के साथ व्यक्तिगत संपर्क जोड़ने के लिए एक ब्लॉग है। फ़्लिकर, फेसबुक और अन्य सोशल नेटवर्क पर अपने उत्पादों का खुलासा करें
  • हकदार छवि आपके नेटवर्क विपणन व्यवसाय में सफल बनें और मज़ेदार कदम 5
    11
    स्थानीय और राष्ट्रीय सूचियों पर रजिस्टर करें यदि आपके पास एक मुखौटा है स्थानीय और ऑनलाइन व्यापार लिस्टिंग और स्थानीय फोन बुक में शामिल करें
  • पिक्चर का शीर्षक टाइप करें एक ब्लॉग पोस्ट चरण 12
    12
    एक विपणन और विज्ञापन योजना लिखें पत्रिकाओं और शिल्प साइटों में विज्ञापन रखने पर विचार करें अपने शिल्प को बढ़ावा देने और अन्य कारीगरों के साथ संपर्क में आने के लिए ऑनलाइन मंचों में शामिल हों उत्पादों को घटनाओं में दान करके और संबंधित उत्पादों को बेचने वाले स्टोरों को उजागर करके विज्ञापन दें।
  • चित्र शीर्षक उत्तर साक्षात्कार प्रश्न 10 कदम
    13
    ऑनलाइन शिल्प ट्रेडों में माउंट दुकानें कुछ लोगों के पास कम दरों, महान लोग ट्रैफ़िक हैं और खोज साइटों में शीर्ष पर दिखाई देते हैं। ऐसे कई अन्य स्टोर हैं जिनके पास इतने सारे आगंतुक नहीं हैं, लेकिन वे आपके उत्पाद को प्रदर्शित करने के लिए अच्छे विकल्प हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com