IhsAdke.com

साइट्रिक एसिड कैसे खरीदें

साइट्रिक एसिड कई अलग-अलग दुकानों में बिक्री के लिए उपलब्ध है। अपनी पसंद का स्थान इस पर निर्भर करता है कि आप इसका उपयोग कैसे करना चाहते हैं और आप कितना खरीदना चाहते हैं। साइट्रिक एसिड एक कमजोर एसिड होता है जो कि लोग और निर्माताओं अक्सर संरक्षक गुणों और खट्टे स्वाद के कारण उपयोग करते हैं। यह डिब्बाबंदी संरक्षण, पनीर उत्पादन, शिल्प बनाने और कैंडी उत्पादन के लिए और साथ ही कुछ व्यंजनों में मौजूद होने के लिए महत्वपूर्ण है। लोग शिल्प परियोजनाओं के लिए साइट्रिक एसिड का भी उपयोग करते हैं, जैसे चमकता हुआ स्नान नमक बनाना या फिर वे प्रयोगशाला प्रयोगों के लिए इसे खरीदना चाहें। साइट्रिक एसिड निर्जल या मोनोहाइड्रेट खरीदने संभव है।

चरणों

विधि 1
भोजन के लिए साइट्रिक एसिड खरीदना

साइटिक एसिड चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
साइट्रिक एसिड की मात्रा का पता लगाएं। साइट्रिक एसिड को खरीदने के लिए चुनने पर आपको जो भी राशि चाहिए वह निर्णायक है। आमतौर पर कुछ राशियों को कुछ बाजारों में खरीदा जा सकता है, लेकिन बड़े लोगों को थोक या इंटरनेट से खरीदा जाना चाहिए।
  • गतिविधि या नुस्खा नुस्खे देखें, आप देखना चाहते हैं कि कितना साइट्रिक एसिड आपको चाहिए।
  • साइट्रिक एसिड की मात्रा बढ़ाएं यदि आप नुस्खा के कई बैचों बनाने की योजना बना रहे हैं या भविष्य में इसे दोहराना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप पनीर बनाने के लिए एसिड का उपयोग करने की योजना बनाते हैं और एक निश्चित नियमितता के साथ उस नुस्खा को दोहराते हैं, तो आपको विभिन्न उपयोगों के लिए पर्याप्त खरीदना होगा।
  • साइटिक एसिड चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्थानीय सुपरमार्केट में उत्पाद की खोज करें। भोजन के लिए साइट्रिक एसिड आमतौर पर पाउडर के रूप में प्रस्तुत किया जाता है आम तौर पर, इसे सुपरमार्केट या दवाइयों में खरीदने के लिए सबसे अच्छा है जब आपको थोड़ी मात्रा की आवश्यकता होती है, उदाहरण के लिए, 80 से 150 ग्राम वाली बोतल
    • देखें कि क्या यह डिब्बाबंद अनुभाग में है। उत्पाद बेचने वाले सुपरमार्केट में, इसे आम तौर पर पेक्टिन या अन्य अवयवों और सामग्री के पास रखा जाता है ताकि कैन्ड या मसाला हॉल में बनाया जा सके।
    • फार्मेसियों से निपटने में साइट्रिक एसिड के लिए पूछें और फार्मूला तैयार होने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • साइटिक एसिड चरण 3 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्राकृतिक खाद्य भंडार में साइट्रिक एसिड की तलाश करें। इस तरह के स्टोर आमतौर पर उत्पाद उपलब्ध कराते हैं और बाजार की तुलना में आकार की अधिक विविधता हो सकती है, उदाहरण के लिए
  • साइटिक एसिड चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक रेस्तरां की आपूर्ति की दुकान पर खरीदारी करें एक अच्छा मौका है कि रेस्तरां, खासकर कैंडी और कन्फेक्शनरी के लिए स्टोर, साइट्रिक एसिड ऐसे स्टोर आमतौर पर थोक विकल्प प्रदान करते हैं। इन जगहों को पहले देखें यदि आपको अधिक मात्रा की आवश्यकता हो।
    • साइट्रिक एसिड के कम से कम 450 ग्राम खरीदने पर विचार करें। छोटे मात्रा में उपलब्ध नहीं हो सकता है।
  • साइटिक एसिड चरण 5 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    शिल्प बियर की आपूर्ति बेचने वाले स्टोर खोजें हस्तनिर्मित ब्रुअरीज अक्सर फल वाइन की अम्लता को समायोजित करने के लिए साइट्रिक एसिड का उपयोग करते हैं, उदाहरण के लिए। इस प्रकार के लेख को बेचने वाली एक दुकान में गहन ज्ञान के साथ एक टीम भी हो सकती है जो विशिष्ट कार्य के लिए साइट्रिक एसिड के उपयोग पर विस्तृत जानकारी प्रदान कर सकती है।



  • साइटिक एसिड चरण 6 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6
    इंटरनेट की दुकान करें इंटरनेट पर सेलर्स छोटी या बड़ी मात्रा में साइट्रिक एसिड बेच सकते हैं और कई ऑनलाइन स्टोर प्रति किलो बेचते हैं। घर छोड़ने और अपने घर के आराम से सीधे उत्पाद प्राप्त करने के लिए संभव है। भोजन के लिए उपयुक्त साइट्रिक एसिड का एक संस्करण ऑर्डर करना याद रखें यदि आप इसे खाना व्यंजनों में उपयोग करना चाहते हैं
    • ध्यान दें कि एक रेस्तरां या समान स्टोर की तुलना में माल के जरिये साइट्रिक एसिड इंटरनेट पर अधिक महंगा हो सकता है। हालांकि, ऑनलाइन कीमत भौतिक भंडार की प्रति किलोग्राम कीमतों की तुलना में अधिक प्रतिस्पर्धी बनती है।
  • विधि 2
    विभिन्न प्रयोजनों के लिए साइट्रिक एसिड खरीदना

    साइटिक एसिड चरण 7 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    1
    आप खरीदना चाहते हैं जो साइट्रिक एसिड का रूप चुनें। उत्पाद के दो प्रकार हैं- निर्जल और मोनोहाइड्रेट। निर्जल का मतलब पानी नहीं है, इसलिए यह साइट्रिक एसिड पाउडर के रूप में आता है जो मोनोहाइड्रेट संस्करण की तुलना में पानी है।
    • निर्जल साइट्रिक एसिड आमतौर पर स्नान लवणों में प्रयोग किया जाता है, लेकिन मोनोहाइड्रेट फार्म भी काम करता है।
    • जब तक प्रोजेक्ट किसी एक रूप के उपयोग की सलाह नहीं देता है, या तो अच्छी तरह से काम करता है।
  • साइटिक एसिड चरण 8 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    हाथी की दुकानों पर इसे देखो निर्जल साइट्रिक एसिड ऐसे भंडार के साबुन बनाने वाले खंड में उपलब्ध कराया जा सकता है, क्योंकि यह स्नान लवणों में एक सामान्य घटक है। स्टोर से पहले ही कॉल करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास स्टॉक की आवश्यकता होती है।
  • साइटिक एसिड चरण 9 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक रसायन कंपनी में साइट्रिक एसिड खरीदें ऐसी कंपनियां गुणवत्ता, बनावट, मात्रा और आकृति के मामले में सबसे बड़ी संख्या में विकल्प प्रदान करती हैं। आपूर्तिकर्ता द्वारा प्रदत्त गुणों की परिभाषाएं पढ़ें। उनमें से कई के पास रासायनिक की गुणवत्ता का संकेत देने के लिए अपनी श्रेणियां हैं। साइट्रिक एसिड में कई कार्य हो सकते हैं, जैसे कि निम्नलिखित:
    • भोजन उपयोग के लिए साइट्रिक एसिड
    • रासायनिक उपयोग के लिए साइट्रिक एसिड
    • कृत्रिम प्रयोजनों के लिए साइट्रिक एसिड
  • चेतावनी

    • साइट्रिक एसिड का प्रयोग न करें जो पके हुए माल, मिठाई, डिब्बाबंद सामान, पनीर या होममेड बीयर बनाने के लिए खाद्य पदार्थों की तैयारी के लिए उपयुक्त नहीं है। स्नान नमक के लिए उपयुक्त साइट्रिक एसिड उपभोग के लिए सुरक्षित नहीं हो सकता है।
    • उत्पाद के साथ व्यवहार करते समय त्वचा की जलन से बचने के लिए सुरक्षात्मक दस्ताने पहनें, खासकर यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com