IhsAdke.com

कैसे बेहतर फोलिक एसिड को अवशोषित करने के लिए

फोलिक एसिड, भी रूप में जाना जाता या pteroylglutamic एसिड Folacin, डीएनए और आरएनए के उत्पादन के लिए आवश्यक विटामिन बी, साथ ही कई अन्य चयापचय कार्यों में से एक, एक स्वस्थ वयस्क फोलिक एसिड की कम से कम 400 माइक्रोग्राम प्रतिदिन मिलना चाहिए है। फोलिक एसिड की कमी मेगालोब्लास्टिक एनीमिया की ओर जाता है लक्षणों में थकान, दांत, बढ़ती हृदय की दर, गले में जीभ, कमजोरी और वजन घटाने शामिल हैं जैसे ही हम उम्र, फोलिक एसिड को घटाने की हमारी क्षमता कम हो जाती है।

चरणों

सर्वश्रेष्ठ शोषक फोलिक एसिड चरण 1 नामक चित्र
1
विटामिन बी कॉम्प्लेक्स लें जिसमें कम से कम 400 माइक्रोग्राम फोलिक एसिड होते हैं। शरीर की खुराक के माध्यम से प्राप्त फोलिक एसिड के लगभग 90 प्रतिशत को अवशोषित करने में सक्षम है।
  • सबसे अच्छा अवशोषित फोलिक एसिड चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    यदि आपके बी-विटामिन में विटामिन बी -12 नहीं है, तो आपको इसे अलग से निगलना होगा विटामिन बी -12 शरीर को फोलिक एसिड को अवशोषित करने में मदद करता है।
  • मेक अ बीच बीच बाक कॉकटेल पहचान शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    अपने विटामिन के साथ संतरे का रस लें, या अपने पूरक में विटामिन सी शामिल करें। विटामिन सी शरीर के अवशोषण में भी मदद करता है।
  • स्टीम ब्रोकोली चरण 6 बुलेट 1 नामक चित्र
    4



    फोलिक एसिड में समृद्ध पदार्थों के बहुत सारे खाएं फोलिक एसिड जो कि भोजन में स्वाभाविक रूप से होता है, फोलिक एसिड कहा जाता है। हमारा शरीर फोलिन की 50 प्रतिशत राशि को अवशोषित कर सकता है जिसे हम खाते हैं। अच्छे स्रोतों में हरी पत्तेदार सब्जियां, मशरूम, नारंगी, भूरे रंग के चावल, पनीर, साबुत अनाज, चिकन, ट्यूना और सैल्मन शामिल हैं।
  • एक सब्ज़ी स्टीमर पहचान का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    कच्ची फलों और सब्जियों को प्राथमिकता दें, और भोजन को अधिक मत डालें फोलिक एसिड को हवा और गर्मी से नष्ट कर दिया जाता है - भोजन में मौजूद राशि काफी कम हो सकती है अगर भोजन पकाया जाता है, फिर से गरम किया जाता है या गलत तरीके से संग्रहीत होता है
  • कार्पिंग स्टेप 2 का आनंद लें
    6
    अनाज बढ़ाने वाले उत्पादों जैसे पूरे अनाज ब्रेड और अनाज का उपभोग करें। इन उत्पादों में फोलिक एसिड के लिए न्यूनतम आवश्यकताओं पर अपने देश के नियमों की जांच करें।
  • चित्रित करें एक रूसी एक्टर कॉकटेल चरण 2 बनाएं
    7
    शराब का सेवन कम करें या समाप्त करें क्योंकि यह शरीर की फोलिक एसिड को अवशोषित करने की क्षमता के साथ हस्तक्षेप करता है।
  • युक्तियाँ

    • गर्भवती होने की योजना बना रही महिलाओं को फोलिक एसिड लेने शुरू कर देना चाहिए। डॉक्टर यह भी अनुशंसा करते हैं कि वे गर्भावस्था के शुरुआती चरणों में बच्चे को एक न्यूरल ट्यूब दोष होने की संभावना को कम करने के लिए ऐसा करते हैं।
    • अध्ययन ने सिद्ध किया है कि गर्भाशय ग्रीवा के कैंसर को रोकने में फोलिक एसिड उपयोगी हो सकता है।

    चेतावनी

    • गर्भनिरोधक गोलियां शरीर की फोलिक एसिड को अवशोषित करने की क्षमता में हस्तक्षेप करती हैं गर्भ निरोधकों का इस्तेमाल करने वाली महिलाओं को फोलिक एसिड की अधिक मात्रा में निगलना चाहिए।
    • आपके आहार में फोलिक एसिड की मात्रा में वृद्धि करके कुछ सप्ताह में मेगालोब्लास्टिक एनीमिया को ठीक से ठीक किया जा सकता है। हालांकि, अगर उपचार न छोड़ा जाए, तो यह बांझपन पैदा कर सकता है और आप संक्रमण के लिए अधिक संवेदनापूर्ण बना सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com