IhsAdke.com

कैसे Etsy में शिल्प बेचने के लिए

क्या आपने कभी अपने शौक को शिल्प और कला को सशुल्क नौकरी बनाने में माना है? ठीक है, Etsy बिक्री मंच का उपयोग करके आप अपनी खुद की ऑनलाइन स्टोर बना सकते हैं और अपने उत्पादों को दुनिया भर के लोगों को बेच सकते हैं। अपनी खुद की दुकान बनाने की मूल बातें सीखें और इसे एक व्यवसाय बनाकर इसे बढ़ने में मदद करें ताकि आप पूर्णकालिक शिल्प बनाने के अपने सपने को जीवित कर सकें।

चरणों

विधि 1
आपका उत्पाद बनाना

  1. 1
    कुछ अद्वितीय बनाएं Etsy हजारों दुकानों के साथ एक बड़ा बाजार है - अपने उत्पाद अद्वितीय बनाने के द्वारा बाहर खड़े हो जाओ अनुसंधान क्या अन्य दुकानों को बेच रहे हैं, अपने क्षेत्र में वर्तमान रुझान और आपके उत्पाद को डिज़ाइन जो आप पाते हैं उसके आधार पर। उनका लक्ष्य कुछ ऐसा नया, स्वभावपूर्ण और अनूठा बनाना है जो लोग विरोध नहीं कर सकते लेकिन खरीदना चाहते हैं।
    • यदि आप इसे उच्च बनाते हैं जो आमतौर पर इटसी पर बेचते हैं - जैसे गहने या कॉग्रेगिंग - कुछ अवांट-गार्ड्स को परेशान मत करना जो अजीब हो जाएगा बस यह सुनिश्चित करें कि जो चीजें आप करते हैं वह अपनी शैली के लिए एक विषय या मूल वस्तु साझा करती हैं।
  2. 2
    ऐसी चीजें बनाएं जो आपको पसंद हैं यद्यपि आप अपनी दुकान अद्वितीय होना चाहते हैं, तो अपने क्षेत्र में विशेषज्ञता और संतुष्टि में रहने के लिए महत्वपूर्ण है। आपके काम के लिए प्यार आपके द्वारा किए गए उत्पादों के माध्यम से दिखाएगा, इसलिए आपको वास्तव में अपने उत्पाद को जो भी बनाना है वह बनाना चाहिए।
    • यदि आप "पूरे काम के लिए छड़ी कर रहे हैं," संभव उत्पाद की एक सूची बनाते हैं जिन्हें आप बनाना चाहते हैं अंतिम निर्णय लेने के लिए वापस जाने से पहले उन्हें अपने स्तर के ज्ञान के आधार पर रेट करें
    • एक श्रेणी में फंसने के लिए मत महसूस करो। आपका इटसी स्टोर आपकी दुकान है - आप जो करना चाहते हैं उसे करने के लिए मिलते हैं। यदि आप कई अलग-अलग चीजें कर रहे हैं, तो बहुत सी अलग चीज़ें करें बस सुनिश्चित करें कि आपके सभी उत्पादों का एक सामान्य धागा है, इसलिए आपका स्टोर बेतरतीब नहीं दिखता है
  3. 3
    अपने दर्शकों को जानिए यद्यपि आप कुछ प्यार कर रहे हैं, आप को कुछ करना है जो दूसरों को प्यार करेंगे। अपने लक्षित ऑडियंस और अपने उत्पाद में वे क्या देख रहे हैं पर विचार करें। उम्र सीमा, लिंग और मुख्य व्यवसाय किसके लिए मैं बेच रहा हूं? वे मेरी दुकान से क्यों चकित होंगे? क्या मैं अपने दर्शकों को बढ़ा सकता हूं?
  4. 4
    कुछ आइटम बनाएं नए विक्रेताओं के लिए एक प्रवृत्ति यह सोचना है कि उन्हें बिक्री शुरू करने से पहले एक बड़े स्टॉक का निर्माण करना चाहिए। सप्ताह या महीनों तक इंतजार करने के बजाय आपको लगता है कि आपके पास उत्पादों की सही मात्रा है, केवल कुछ सूचियों के साथ शुरू करें चाहे तुरंत बेचने या नहीं, कम से कम आप आधिकारिक तौर पर अपना व्यवसाय शुरू कर देंगे, जो आपको अधिक काम करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।
    • चीजें बेचना जब भी आप अपने उत्पाद को डिजाइन करने और बनाने की प्रक्रिया में हैं, आपको आपके द्वारा प्राप्त फीडबैक या पैटर्न का पालन करने के आधार पर आपको परिवर्तन करने का मौका मिलेगा।
    • जैसा कि आप अपने खुद के व्यवसाय चलाने के लिए लटका प्राप्त करना शुरू करते हैं, आप अपने स्टोर में अधिक उत्पाद जोड़ सकते हैं। सबसे पहले, हालांकि, परियोजनाओं को अंतिम रूप देने और बस अपनी कंपनी शुरू करने पर अधिक ध्यान केंद्रित करना।
  5. 5
    अपने पैकेजिंग के बारे में सोचो लगभग उतना ही महत्वपूर्ण है क्योंकि उत्पाद ही इसकी पैकेजिंग है यदि आप कुछ बेचते हैं और इसे एक सुंदर पैकेजिंग या स्मार्ट लोगो के साथ अंतिम रूप में भेजते हैं, तो आप अपने खरीदार को खुश करने की अधिक संभावना होगी और आपको फिर से अपने उत्पादों को खरीदने की संभावना अधिक होगी। जो उत्पाद आप बेच रहे हैं उसके आधार पर, अपने उत्पाद को पैक करने के सर्वोत्तम तरीके के बारे में सोचें।
    • संभावित लपेटन कागज, बैग, बक्से, स्टिकर, टेप और सप्लीमेंट्स के बारे में सोचें जो खरीदार के लिए आपके उत्पाद को अधिक दिलचस्प बनाते हैं, मेल में खुलें।
    • खरीदार को सीधे निर्देशित अपने सभी भेजे गए पैकेजों पर शुक्रिया लिखित हस्तलिखित नोट छोड़ दें वे आपके व्यक्तिगत स्पर्श से प्रसन्न होंगे और भविष्य में आपकी दुकान से खरीदने के लिए वापस आएँगे।

विधि 2
अपना स्टोर सेट करना

  1. 1
    अपना खाता सेट अप करें अपना खाता बनाने के लिए वास्तविक कदम काफी सरल हैं। Etsy.com पर जाएं, "रजिस्टर करें" पर क्लिक करें और रिक्त फ़ील्ड भरें। कठिन हिस्सा एक उपयुक्त दीर्घकालिक उपयोगकर्ता नाम के साथ आ रहा है। यह Etsy पर आपकी पहचान होगी यह आपके URL का भी हिस्सा होगा (http: //user.etsy.com) और आपके ब्रांड ध्यान से चुनें क्योंकि यह बाद में बदला नहीं जा सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि आपका उपयोगकर्ता नाम वर्तनी करना आसान है ताकि आपको इसे लोगों को बताए में कोई परेशानी न हो। यदि आप चाहते हैं तो आप ऊपरी मामले में प्रत्येक शब्द का पहला अक्षर डाल सकते हैं यह यूआरएल या आपके लॉगिन को प्रभावित नहीं करेगा, लेकिन जब लोग आपके पृष्ठ पर आएंगे, तो इसे कूलर दिखाई देगा।
    • आप हमेशा एक ही प्रकार की वस्तु या शिल्प बेच नहीं सकते हैं, इसलिए अपने स्टोर का नाम बहुत विशिष्ट बनाने की कोशिश न करें। यदि आपने मूल रूप से अपना खाता "फिओसअर्ट" नाम दिया है, लेकिन फिर बुनाई बंद करो और गहने बेचने शुरू करें, यह ग्राहकों को भ्रमित करेगा
  2. 2
    अपने `खरीदार` खाते को ईटीसी में एक `विक्रेता` में परिवर्तित करें Etsy स्वचालित रूप से खरीदार के रूप में हर किसी को परिभाषित करता है, इसलिए आपको अपनी खाता सेटिंग बदलनी चाहिए ताकि आप चीजों को भी बेच सकें। अपने खाते में प्रवेश करें, पृष्ठ के शीर्ष पर `विक्रय` टैब पर क्लिक करें और फिर अगले पृष्ठ पर `शुरू` करें। प्रक्रिया को पूरा करने के लिए आपको बस एक मान्य क्रेडिट कार्ड दर्ज करना होगा।
  3. 3
    अपनी विंडो समायोजित करें जब खरीदार आपके Etsy स्टोर पर जाएं, तो उन्हें आपके `शोकेस` पर निर्देशित किया जाएगा। यह आपके स्टोर का पहला पृष्ठ है, जिसमें से आपको टेक्स्ट, बैनर और आपकी स्टोर के बारे में व्यक्तिगत जानकारी जोड़ने की अनुमति है। एक आकर्षक शोकेस होने से बिक्री की संभावनाओं में काफी वृद्धि होगी, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह पेशेवर दिखता है
    • आगे बढ़ने और अपने स्टोर के नाम के साथ एक बैनर बनाएं। यह आपके द्वारा बेचे जाने वाले उत्पादों के लिए पेशेवर और प्रासंगिक होना चाहिए।
    • अपने "विक्रेता के बारे में" टैब भरें एक छोटी सी तस्वीर और आपके या आपके स्टोर के बारे में कुछ व्यक्तिगत जानकारी शामिल करें। खरीदारों को यह पता करने का अवसर देते हुए कि जिन उत्पादों को वे देख रहे हैं, उन्हें आपकी सहायता करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।
  4. 4
    आपके उत्पादों की कीमत अपने आइटमों को सूचीबद्ध करने से पहले आपको पता होना चाहिए कि किस कीमतों पर आप उन्हें बेचना चाहते हैं। एक सटीक मूल्य निर्धारित करने का सबसे अच्छा तरीका इस समीकरण में जानकारी दर्ज करना है: श्रम + सामग्री + खर्च + लाभ = थोक मूल्य x2 = खुदरा मूल्य
    • अपने उत्पादों को देश भर में शिपिंग (और दुनिया) के लिए लागतें देखें आपकी सूची पर प्रत्येक उत्पाद के नीचे आने वाले आगंतुकों की जांच करने के लिए आपको एक शिपिंग तालिका उपलब्ध होगी।
    • सेटिंग्स टैब में अपने क्रेडिट कार्ड या पेपैल की जानकारी जोड़कर अभी अपने खाते की वित्तीय स्थिति सेट करें यह आपको भुगतान प्राप्त करने और ETSy के माध्यम से अपनी खुद की खरीदारी करने की अनुमति देगा
  5. 5
    महान फोटो लें शिल्प उत्पाद आश्चर्यजनक है, अगर इससे जुड़ी तस्वीरें न्याय नहीं करती हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। Etsy प्रति आइटम पांच फ़ोटो की अनुमति देता है, इसलिए उनमें से सभी का उपयोग करना सुनिश्चित करें विभिन्न अंगों से अपने उत्पाद की तस्वीरें ले लो और, यदि लागू हो, किसी मॉडल के अंदर और बाहर।
    • सर्वश्रेष्ठ चित्रों के लिए प्राकृतिक प्रकाश का उपयोग करें अपनी फ़ोटो को बाहर या खुली खिड़की के पास अच्छी तरह से रोशनी वाले कमरे में ले लीजिए। यह आपके आइटम के सच्चे रंगों और बनावट तस्वीरों के माध्यम से दिखाए जाने की अनुमति देगा।
    • अपनी तस्वीरों के लिए एक पृष्ठभूमि बनाएं शास्त्रीय सफेद कई उत्पाद चित्रों के लिए एक मानक पृष्ठभूमि है, लेकिन संभावित विकल्पों के लिए आपके विकल्प अनंत हैं। जो कुछ भी आप चुनते हैं, उसे आपके उत्पाद को बढ़ाने चाहिए, दर्शकों को इसके बारे में विचलित न करें।
    • एक असाधारण कैमरे पर छंटनी की जरूरत महसूस न करें यदि आप उपर्युक्त संकेतक का उपयोग करते हैं, तो स्वचालित रूप से सेट किए गए एक डिजिटल कैमरा आपको ज़रूरत है यदि आवश्यक हो, तो अपने चित्रों को अपनी पसंद के अनुसार समायोजित करने और अपने अपील को और अधिक बढ़ाने के लिए अपने कंप्यूटर पर एक फोटो-संपादन प्रोग्राम का उपयोग करें
  6. 6



    अपनी नीतियों को सूचीबद्ध करें यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप जो कुछ भी बेचते हैं उसके लिए आप जिम्मेदार होंगे। अपनी नीतियों को खुले तौर पर उन खरीदारों को उपलब्ध कराएं जो आपके स्टोर पर जाते हैं। क्या आप एक्सचेंज या रिटर्न स्वीकार करते हैं? क्या आप कस्टम काम करेंगे? क्या आप जिम्मेदार हैं यदि शिप किए जाने पर उत्पाद खराब हो जाता है? क्या आपके पास शिपिंग से पहले एक प्रतीक्षा अवधि है?
  7. 7
    लागू टैग जोड़ें। जैसा कि आप बिक्री के लिए आइटम सूचीबद्ध करते हैं, आपके पास उनके विवरण में `टैग` जोड़ने का विकल्प होगा। ऐसी शर्तें हैं जिन्हें Google या Etsy पर खोजा जा सकता है और आपके आइटम या स्टोर पर विज़िटर्स को आगे बढ़ा सकते हैं। आप 13 टैग जोड़ सकते हैं, लेकिन कम से कम बसने के बजाय सभी 13 का उपयोग करना सबसे अच्छा है।
    • अपने एसईओ (खोज इंजन अनुकूलन) को बढ़ाने के लिए विशिष्ट शब्दों का उपयोग करें अपने उत्पाद को टैग `आभूषण` के साथ चिह्नित करने के बजाय, इसे `हस्तनिर्मित मणि` के साथ चिह्नित करें यह आपके खोज परिणामों को कम करेगा और आपको शीर्ष पर चढ़ने की अधिक संभावना देगा।
    • अपने सभी ठिकानों को अपने टैग के साथ ले लीजिए यदि आप गहने बना रहे हैं, तो रंग, सामग्री, निर्माण प्रक्रिया, शैली, आकार आदि का संदर्भ लें। जितने भी हो सके उतने टैग्स को शामिल करें
  8. 8
    एक व्यवसाय योजना बनाएं अपने व्यवसाय का ट्रैक रखने के लिए और अपनी सभी सूचनाओं को एक ही स्थान पर व्यवस्थित करने के लिए, एक व्यवसाय योजना बनाएं। अपने व्यापार विवरण की समीक्षा करें, समान उत्पादों का एक प्रतियोगी विश्लेषण, एक प्रोजेक्ट और अपने उत्पादों के लिए एक विकास योजना, आप अपने व्यवसाय का प्रबंधन कैसे करेंगे, और वित्तीय कारक किस प्रकार शामिल होंगे आप दूसरों को अपनी व्यवसाय योजना नहीं दिखा सकते हैं या नहीं, लेकिन यह पेशेवर होना चाहिए और आपकी दुकान से सभी उचित जानकारी शामिल होनी चाहिए।
    • अपने स्टोर के लिए अपने एक साल के लक्ष्य को शामिल करें। आप एक साल में कितने बिक्री की उम्मीद करते हैं? आपका अनुमानित लाभ लक्ष्य क्या है?
    • आपकी व्यवसाय योजना लचीला हो सकती है - जब भी आप चाहते हैं तब तक आप इसके समायोजन करने की अनुमति देते हैं। एक के साथ शुरू करने से आप अपने स्टोर के लिए अपने व्यापार लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  9. 9
    एक समयरेखा को परिभाषित करें अपने व्यावसायिक लक्ष्यों को बनाए रखने के लिए, समयरेखा निर्धारित करना महत्वपूर्ण होगा। एक दैनिक या साप्ताहिक कार्यक्रम बनाएं और इसे छड़ी करने का प्रयास करें! संबंधित कार्यों की सूची बनाएं और विलंब से बचने के लिए अपनी परियोजनाओं के ऊपर रहें। मानसिक और शारीरिक रूप से संगठित और समयबद्ध रहने से आपको अपने व्यवसाय को अधिक आसानी से छूने में मदद मिलेगी और आपको कम तनाव महसूस करने में मदद मिलेगी।
    • प्रोजेक्ट को प्रबंधनीय कार्यों में तोड़ दें ताकि आप अपने आप को अधिभार न दें। अपनी सूची में "स्टोर के लिए एक नई सूची बनाकर" कहने के बजाय, "स्टोर के लिए तीन नए हार बनाएं" लिखें। पहले रिक्त लिस्टिंग की तुलना में यह अधिक विशिष्ट और प्रबंधित करना आसान है।
    • यदि यह सहायक है, तो समय समय पर शामिल करें बस लिस्टिंग के बजाय कि आपको तीन नए हार बनाने की ज़रूरत है, यह इंगित करें कि वे "रविवार को 5:00 बजे"

विधि 3
अपना स्टोर रखें

  1. 1
    अपनी बिक्री का ट्रैक रखें एक अच्छे सौदे को छूने के लिए, आपको अपनी बिक्री और व्यय का लेखा रखना होगा। हमेशा उस आइटम का चिह्न बनाएं जो आप बेचते हैं, उस कीमत पर जिस पर आप इसे बेचते हैं, और उस आइटम पर आपका कुल लाभ। फिर, प्रत्येक महीने के अंत में, इन योगों की गणना करें और देखें कि आपका स्टोर समय के साथ कितना बड़ा हो गया है।
    • यदि आप एक दृश्य व्यक्ति हैं, तो आप अपनी बिक्री से इकट्ठा होने वाली जानकारी का उपयोग करके चार्ट बना सकते हैं।
    • यदि आपके पास बिक्री / खरीद से प्राप्तियां हैं, तो उन्हें एक साथ दर्ज करें ताकि आप जो कुछ भी खरीदा हो या बेचा हो, उसका नियंत्रण न रखें।
  2. 2
    Etsy में अपने आइटम को बढ़ावा देना आप Etsy को छोड़ने के बिना अपने उत्पाद और स्टोर का विज्ञापन भी कर सकते हैं अपने आइटम को $ 7.00 फीस का भुगतान करके उन्हें पहले से खोज परिणामों में प्रकट करने, अपने स्टोर यूआरएल के साथ ईटीसी के ब्लॉग पोस्टों पर टिप्पणी करने और सलाह और समीक्षा के लिए अन्य स्टोर के मालिकों से संपर्क करने के लिए प्रचार करें।
    • एक Etsy टीम में शामिल हों - अन्य Etsy salespeople के एक समूह में आम हितों के साथ आप प्रश्न पूछने, विनिमय सलाह देने और खरीद / बिक्री / विपणन प्रक्रिया पर राय देने में सक्षम होंगे।
  3. 3
    सोशल मीडिया का इस्तेमाल करके अपनी दुकान का विज्ञापन करें बस अपनी दुकान में आइटम जोड़ने और छोड़ने से यह संभवतः आपको कोई आगंतुक नहीं छोड़ देगा और इसलिए कोई भी खरीदार नहीं होगा। अपने उत्पादों को दुनिया में ज्ञात बनाने के लिए, आपको उन्हें सोशल मीडिया प्लैटफ़ॉर्म का उपयोग करने की आवश्यकता है। फेसबुक, Pinterest, ट्विटर, टंबलर, Instagram और ब्लॉग जैसे प्लेटफार्मों के माध्यम से अपनी दुकान का विज्ञापन करें।
    • अपने स्टोर के लिए एक फेसबुक पेज बनाएं और इसे पेशेवर और व्यवस्थित देखने के लिए अपडेट करें। आपके द्वारा सूचीबद्ध नई मदों के बारे में जानकारी शामिल करें, आप अपने उत्पाद बनाने के लिए उपयोग की जाने वाली प्रक्रिया और नीतियों या आपके स्टोर प्रारूप में परिवर्तन
    • अपने ब्लॉग को ETSy पर अपने व्यवसाय से संबंधित किसी टैब के साथ लिखें या अन्य लोकप्रिय ब्लॉगों पर अपनी कंपनी का विज्ञापन दें आपके पास एक ऐसा बटन होना चाहिए जो आपकी दुकान की ओर जाता है, जो कि ईटीएसई में है, जो प्रयोग करने में आसान और पेशेवर दिख रहा है।
    • किसी को देखने के लिए Etsy पर अपने उत्पादों की तस्वीरें अपलोड करने के लिए Pinterest खाते का उपयोग करें इस साइट के माध्यम से टैग के उपयोग से किसी को भी आपके जैसे उत्पादों के लिए साइट खोज करने की अनुमति होगी।
    • कई सोशल मीडिया प्लेटफार्मों का उपयोग करके खुद को अधिभार न डालें अधिकतर में तीन का उपयोग शायद आपको अपने स्टोर को ठीक से बढ़ावा देने और नए ग्राहकों को लाने की आवश्यकता होगी।
  4. 4
    अपनी ऑफ़लाइन ऑफ़लाइन विज्ञापन करें हालांकि आपकी दुकान ईंट और मोर्टार नहीं है, आप अभी भी इसे व्यक्ति में विज्ञापित कर सकते हैं। व्यवसाय कार्ड बनाएं, अपने मित्रों और परिवार को बताएं और स्थानीय बुलेटिन बोर्ड और बुटीक पर विज्ञापन दें। यदि आप अपने उत्पादों के बारे में भावुक और उत्साहित हैं, तो अन्य लोग भी होंगे।
  5. 5
    कैसे डिस्काउंट और मुफ्त देने के बारे में? यदि आप एक नए दर्शकों के लिए विज्ञापन करना चाहते हैं, तो एक लोकप्रिय ब्लॉग के संपर्क में रहें, जो आपके व्यवसाय के समान आइटम और दुकानदार पर केंद्रित है। किसी आइटम को दान करने का प्रस्ताव या एक विशेष पोस्ट प्राप्त करने के लिए सभी ब्लॉग पाठकों को विशिष्ट छूट दें। हालांकि यह आपको अल्पावधि में पैसा खर्च करेगा, आप एक बड़ा ग्राहक आधार बना सकते हैं और समय के साथ अपनी कंपनी और आय बढ़ा सकते हैं।
  6. 6
    अपने आइटम अपडेट करें अपनी इन्वेंट्री में विविधता रखने के लिए, खरीदारों को देखने के लिए हर कुछ हफ्तों में नए और अलग-अलग आइटम जोड़ें। इससे पुराने खरीदारों को नए विकल्प मिलेंगे (जो खरीदार के हित को बढ़ाता है), जबकि उनकी सूची बनाते हैं
    • यह मत भूलो कि सभी Etsy आइटम स्वचालित रूप से हर तीन महीने समाप्त हो जाते हैं। आप अपने स्टोर पेज पर सेटिंग्स टैब पर जाकर अपने आइटम को नवीनीकृत कर सकते हैं।

युक्तियाँ

  • आइटम 3 महीने के लिए सूचीबद्ध हैं। यदि आपके पास 20 आइटम बेचना है, तो आरंभ करने के लिए पांच या अधिक सूचीबद्ध करें - फिर दो दिनों में एक नया आइटम जोड़ें खोज परिणाम सबसे हाल के सबसे पुराने से प्रदर्शित किए जाते हैं और इससे आपको पैक से आगे रहने में मदद मिलेगी। आप अपनी उत्पाद सूची अपडेट भी कर सकते हैं।

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (5)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com