IhsAdke.com

कैसे एक कार्यकर्ता बनने के लिए

मेला, सदियों से एक सामान्य व्यापार, एक बार फिर से खाद्य व्यवसाय में व्यापार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है। यह नए उत्पाद को खोजने के लिए, पड़ोस में लोगों से बात, गुणवत्ता का भोजन खरीदने और घर मौसमी उत्पादों, जो हमेशा सुपरमार्केट में नहीं मिलता लेने आदर्श स्थान है। यदि आप एक बाजार बनने के लिए बेचने के उत्पादों आप घर पर या अपने खेत पर खेती चाहते हैं और हैं, तो आप यकीन है कि अपने प्रयासों को प्रभावी और लाभप्रद हो जाएगा बनाने के लिए कुछ योजना बना करने की ज़रूरत है।

चरणों

एक किसान मार्केट वेंडर चरण 1 बनें चित्र का चित्र
1
आपको जो चीज़ों की आवश्यकता होगी, उसकी एक सूची बनाएं इसलिए, यह सुनिश्चित करना आसान होगा कि आपने सब कुछ ले लिया है और आखिरी मिनट के भय से बचना होगा। निष्पक्ष तरीके से काम करना कठिन काम करना ग्राहकों को आने से पहले, आपको अपने उत्पाद को बिक्री के दिन तैयार करने, सुरक्षित रूप से परिवहन और अपने बैंक को बहुत जल्दी सेट अप करने की ज़रूरत है उचित प्रस्तावों के आधार पर आपको अपना स्टाल या बैंक लाने की आवश्यकता हो सकती है। दिन के दौरान आपको सहायक और आकर्षक होने की आवश्यकता होती है, और यहां तक ​​कि आपके दोपहर का भोजन भी आपकी पीठ के पीछे एक त्वरित सैंडविच होना चाहिए। फिर भी, यह सब काम इसके लायक है - नीलामी में बेचने या बड़े सुपरमार्केट चेन के लिए आप मेले में अधिक रिटर्न बेच देंगे। और सामाजिक संपर्क बहुत मनोरंजक, ज्वलंत और वास्तविक है।
  • मेले में जल्दी से दोस्ताना बनाने के लिए अच्छा है, क्योंकि आपको बाथरूम में जाने की ज़रूरत है या आपको बाहर निकालने की आवश्यकता है। बदले में, वे आपसे उसी की अपेक्षा करेंगे।
  • क्या आप अकेले या मित्र या साथी के साथ ऐसा करने का इरादा रखते हैं? दो लोगों के बीच के प्रयासों को विभाजित करना आसान है
  • एक किसान मार्केट वेंडर चरण 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    तय करें कि आप क्या बेचना चाहते हैं विक्रेताओं आमतौर पर ताजा उपज बेचने, मांस और ताजा मछली, घर का बना या हस्तनिर्मित बेक किया हुआ माल, पेय (गर्म या ठंडे) और घर का बना खाद्य पदार्थ ऐसे जाम और pates, terrine के रूप में (सब्जियों और फलों, नट और बीज, आदि के सभी प्रकार) (पके हुए मांस और कटा हुआ, ठंडा किया जाता है), सूखे मांस, अचार, सॉस, मसाले आदि। यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको जानना आवश्यक है:
    • कृपया हमें बताएं कि आप अपने उत्पाद को विशेष तरीके से खेती करते हैं अपील बढ़ाने के लिए और ग्राहकों को इसका महत्व दें। उदाहरण के लिए, कहें कि क्या आप कार्बनिक या परंपरागत उत्पादों को विकसित करते हैं
    • `उचित परिवहन की तलाश करें ` अपने उत्पाद को बाजार में ले जाने के लिए यह खूबसूरत नाशपाती या कद्दू विकसित करने का भुगतान नहीं करता है और इनकी कमी के चलते उन्हें उचित नहीं ला सकता है एक वैन, ट्रेलर या बड़ी कार. यदि आपके पास उचित शिपिंग नहीं है, तो जांचें क्या कोई आपकी सहायता कर सकता है?.
    • `आपकी संपत्ति पर निर्मित केवल बिक्री वाले उत्पादों ` यदि आप अच्छी तरह से बेच सकते हैं - घर का बना साबुन, सौंदर्य प्रसाधन, चमड़े या लकड़ी के उत्पादों, जड़ी बूटियों, सिलाई या बुनाई, कपड़े आदि जैसी चीजें - या खाद्य उत्पादों की बिक्री करते समय इन उत्पादों के लिए अपने बैंक में एक स्थान अलग करें।

      मेले क्या बेच रहे हैं और ताजा उपज पसंद करते हैं, यह सब कुछ इस पर निर्भर करेगा कि आप जहां रहते हैं और जो लोग उचित मानते हैं
  • एक किसान मार्केट वेंडर चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    शहर के हॉल में आवश्यक दस्तावेज प्राप्त करें यदि आप एक खाद्य व्यापारी (अधिकांश विपणक की तरह) हैं, तो आपके पास सही दस्तावेज होना चाहिए। पता करें कि नियम खाद्य उत्पादों की खेती, उत्पादन और बिक्री के संबंध में क्या हैं। कई इलाकों में कारीगर से बने भोजन की बिक्री के खिलाफ सख्त कानून हैं, हालांकि इन उत्पादों की बढ़ती आपूर्ति के साथ कुछ कानून अधिक लचीले बन गए हैं। यदि आपको व्यावसायिक रसोईघर की आवश्यकता है, तो इसे अन्य लोगों के साथ साझा करने के लिए सहकारी को व्यवस्थित करने का प्रयास करें, जो मेले में भी काम करते हैं।
    • उचित प्रक्रियाओं का उपयोग करते हुए खाद्य पदार्थों में होने वाले जोखिमों से बचने का तरीका जानें, जैसे बर्तनों को निष्फल करना और उच्च तापमान आदि का उपयोग करना। अगर आप चश्मा और उचित बंद करने की नसबंदी पर काम करने के लिए नहीं करना चाहती जेली और सॉस का उत्पादन नहीं - इससे पहले कि आप अपनी बिक्री में शामिल करने का फैसला संदेह में हैं, तो भोजन के बारे में पूछताछ।
    • अगर आपके पास एक रिकॉर्ड है, तो स्वास्थ्य निगरानी अधिकारी की यात्रा से आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए। सब कुछ संगठित, सुव्यवस्थित और रखो स्वच्छ. सिर और रबर / प्लास्टिक के दस्ताने को कवर करने के लिए कुछ पहनें अगर आपके बैंक में कोई अवरोध है, तो वे आपको उस दिन कम से कम उस दिन वापस लेने के लिए कहेंगे, जब तक कि समस्या का हल नहीं हो जाता।
  • एक किसान बाज़ार विक्रेता चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    मेले के मालिक या आयोजक से संपर्क करें यह व्यक्ति (या शायद लोगों का समूह) आपको बताएगा कि बाज़ार बनने के लिए नियम क्या हैं। कुछ मामलों में, आपको एक साक्षात्कार के माध्यम से जाने के लिए उसे समझने की जरूरत हो सकती है कि आपके उत्पाद गुणवत्ता के हैं और आपकी भागीदारी इसके लायक है पता लगाएँ कि क्या कोई सहकारी समितियां शामिल हो सकती हैं - ये संगठन विज्ञापन, बिक्री, वितरण और अन्य चीजों में सहायता प्रदान करते हैं।
    • एक बिक्री पिच अग्रिम में तैयार करें यदि आपको आत्मविश्वास लगता है और निष्पक्ष होने के लिए आपके उत्पादों और आपके योगदान के बारे में पता चलता है तो आप बेहतर कर लेंगे।
    • पहले प्रतियोगिता की जांच करें हालांकि कई मेलों में सहकारी भावना होती है, यह 20 स्ट्राबेरी विक्रेताओं में से एक होने का अर्थ नहीं है क्योंकि वहाँ पर्याप्त ग्राहक नहीं होंगे। अगर प्रतिस्पर्धा एक समस्या है, जैसे कि स्ट्राबेरी को मिल्क शेक में बदलना, आपके उत्पाद को मानने के तरीके के बारे में सोचें। या फिर अपने तम्बू को खाना पकाने वर्ग में 101 लोगों को खरीदा हुआ स्ट्रॉबेरी के साथ करने के लिए, एक छोटे से शुल्क चार्ज कर दिखा सकते हैं।
    • मेलों के आयोजकों से कुछ जानकारी की अपेक्षा करें। पूछो कितने ग्राहकों को जाना, मौसमी बदलाव है, जो (उदाहरण के लिए, आप भुगतान करने के लिए भी जब यह नहीं है है तो) एक बैंक बनाए रखने के लिए लागत और अगर कोई बीमा है क्या।
    • निष्पक्ष इनडोर या आउटडोर है? कुछ मेल बाहर हैं, लेकिन जब मौसम अनुकूल होता है - जब ऐसा नहीं होता है, तो वे कुछ कवर स्थान पर जाते हैं या ऐसा नहीं हो सकता है। कवरेज का अभाव आपकी भागीदारी को प्रभावित कर सकता है।
  • एक किसान बाज़ार विक्रेता चरण 5 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    एक बार निष्पक्ष के भाग के रूप में स्वीकार किए जाने पर, योजना बनाएं कि आपका बैंकोल कैसे दिखता है क्या आपके पास कुर्सियों, एक बूथ, एक तंबू या बस कुछ ही सामान में व्यवस्था होगी, जैसे ट्रेलर? आप क्या निर्णय लेते हैं पर निर्भर करता है, आप इस तरह तह कुर्सियों, चित्रफलक के साथ एक मेज, एक तम्बू, एक शामियाना या छत्र, मेज़पोश, नकदी रजिस्टर और एक कैलकुलेटर के रूप में कुछ आइटम खरीदने के लिए की जरूरत है। कुछ मामलों में, आप पोर्टेबल मशीनों या मोबाइल फोन का उपयोग करके क्रेडिट और डेबिट कार्ड स्वीकार कर सकते हैं।
    • अपने पैसे बचाने के लिए जो भी आपकी नकदी की पसंद है, आपकी दृष्टि में कुछ सुरक्षित और हमेशा पसंद करें। कई विपणक कमरबंदों में धन लेना पसंद करते हैं। यदि आप चाहें, तो नोट्स और सिक्के बदलने के लिए आसान बनाने के लिए ब्रेकडाउन करें।



  • एक किसान बाज़ार विक्रेता चरण 6 बनें चित्र
    6
    मेले दिन से पहले अपने आप को तैयार करें। आपके पास दिन में हर चीज करने का समय नहीं होगा - आम तौर पर आपके पास बिस्तर से बाहर निकलने का समय होता है और वहां जल्दी मिल जाता है यह सब कुछ तैयार करना और गाड़ी में डाल देना या रात को पहले ही करना है, अगले दिन जल्दी जाने के लिए। अपवाद यह है कि यदि आप सोते समय बहुत जल्दी सो रहे हों और रात के बीच में जागते रहें, तो भोजन छोड़ने से पहले ही भोजन करें।
    • कई मामलों में, एक दिन पहले सब कुछ करने में आसान होता है और अगर संभव हो तो, दिन पहले ही। कुछ उत्पादों को फ्रीज करने का प्रयास करें और उन्हें रात पहले फ्रीजर से बाहर निकालें।
    • यदि आवश्यक हो तो उत्पादों को पैक करें
    • दिन पहले उत्पादों को उठाएं और उन्हें बक्से या कंटेनरों में डाल दें उन्हें शांत स्थान पर रखें और छोड़ने से पहले कार को लोड करने के लिए तैयार सब कुछ छोड़ दें।
    • अगर शो आपको घर के उत्पादों की सामग्री की सूची के लिए कहता है, तो कुछ दिन पहले लेबल बनाएं। ऐसा करना हमेशा अच्छा होता है, भले ही यह मेले की आवश्यकता न हो, क्योंकि ग्राहक जानना चाहते हैं कि वे क्या खरीद रहे हैं। यदि आप किसी कंप्यूटर पर अपना लेबल्स बनाते हैं, तो इसे भविष्य के उपयोग के लिए बचाएं - यदि आप इसे अक्सर बनाना चाहते हैं तो यह आसान होगा
    • बाहर निकलने के लिए अपनी कार में ट्रेलर को पकड़ो यदि आपको ट्रेलर के साथ वापस आने की जरूरत है, तो इसे (180 डिग्री) में बदलने की कोशिश करें और दिन के दौरान वापसी करें, जब दृश्य अधिक अनुकूल होता है। या, अगर यह सुरक्षित है तो इसे अपने घर के सामने सड़क पर छोड़ दें
    • परिवर्तन व्यवस्थित करें आपको बहुत अधिक बदलाव की आवश्यकता होगी, इसलिए बैंक में जाना अगर आपके पास पर्याप्त नहीं है
  • एक किसान मार्केट वेंडर चरण 7 बनें चित्र
    7
    जल्दी बिस्तर पर जाओ! मेले आमतौर पर शनिवार या रविवार को होते हैं, इसलिए सो शुरुआती। सुबह जब आपको सभी संभावित ऊर्जा की आवश्यकता होगी
  • एक किसान मार्केट वेंडर चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    जल्दी उठो. वहां पहले जाओ, अगर यह आपका पहला दिन है - तो आप चीजों को अधिक शांति से तैयार कर सकते हैं जैसा कि आप अनुभव प्राप्त करते हैं, आप नींद का समय प्राप्त करने के लिए युक्तियां सीखेंगे, लेकिन अब के लिए, पहली बार हो सकता है कि किसी भी समस्या का समाधान करने के लिए शुरू करना सबसे अच्छा है।
  • एक किसान मार्केट वेंडर चरण 9 बनें चित्र का चित्र
    9
    अपने ग्राहकों को जीत हमेशा "हाय" या "गुड मॉर्निंग" के साथ एक-दूसरे को बधाई! आपके बैंक द्वारा पास होने वाले लोगों के लिए अपने उत्पाद को विस्तार से प्रदर्शित करने के लिए तैयार रहें, उसके मूल, इसके लिए आपका जुनून, और यह कितना शांत है मेले का उद्देश्य बिचौलिए को समाप्त करना है और उपभोक्ताओं के साथ सीधे संपर्क करना है, जिससे कि आप जो पेशकश कर रहे हैं उसके उत्पादन में जमा हुए सभी प्रेम और स्नेह को देखते हैं। बहुत बात करने के लिए तैयार रहें - मेले के साथ शामिल होने के लिए यह काम का एक हिस्सा है
    • मुस्कुराओ, भले ही कोई कैमरे न हो। ग्राहक स्टॉल पर रोकना चाहते हैं, जहां लोग हैं अनुकूल।
    • अपने काम पर गर्व हो आप स्थानीय खाद्य उत्पादन और उपभोक्ताओं को सीधे बिक्री का हिस्सा हैं, बिना बाजार के बड़े नेटवर्क के कारण किए जा रहे दूरी के बिना। आप एक समुदाय बनाने में मदद कर रहे हैं, अपने लिए आजीविका पैदा करें, संभवतः अन्य लोगों के लिए, साथ ही लोगों को वे स्वस्थ भोजन खाने में सहायता करें जो वे योग्य हैं।
  • युक्तियाँ

    • मामले में बस एक आपातकालीन किट रखें
    • यदि आपके उत्पादों को सम्मानित किया गया है, तो सभी को देखने के लिए पुरस्कार लें। जब लोग एक इनाम देखते हैं, तो वे उत्पाद में रुचि रखते हैं।
    • कुछ मार्केटर्स प्रत्येक मौसम में एक से अधिक मेले में बेचते हैं, कभी-कभी तीन या चार। अगर आप फ्रैंचाइज़ी या सहयोगी का हिस्सा हैं तो यह आपके व्यवसाय के लिए आसान है - यदि आप कृपया, अपनी पहुंच बढ़ाने के तरीके तलाशने में संकोच न करें।
    • जब आप मेले में जाते हैं, तो बहुत पानी ले लो गर्म महीनों के दौरान, तापमान बहुत बढ़ सकता है और आप रह सकते हैं निर्जलित. यदि आप बहुत गर्म स्थान पर रहते हैं, तो आपको और आपके उत्पाद को शाम या छाता के साथ कवर करें - ग्राहकों को भी छाया पसंद आएगा।

    चेतावनी

    • अपने चांदनी पर डाल करने के लिए दांव और वजन ले लो - कभी-कभी हवा इतनी मजबूत होती है कि वह इसे नीचे सभी दस्तक दे सकती है
    • उत्साहित हो जाओ और मुस्कुराओ आलसी न हों या अपने हाथों को पार मत करो कभी-कभी लोग मेलों पर फोटो लेते हैं, और आप बोरियत की नज़र से नहीं छोड़ना चाहते हैं! शरीर की भाषा से सावधान रहना - यह विचार नहीं मिलता कि आपको अपने बैंकोल पर ग्राहकों को प्राप्त करने में दिलचस्पी नहीं है या आप उन्हें अनदेखा कर रहे हैं।
    • रात पहले तैयार हो जाओ, जैसा कि मेले के लिए आम तौर पर सुबह 4 या 5 बजे उठने के लिए यह सब सेट करना है।
    • बरसात के मौसम, गरज, हवा और बहुत गर्म मौसम के लिए तैयार हो जाओ एक प्रशंसक लो, अगर यह आप कहीं भी काम करता है।
    • दुकानदार होने के नाते बहुत काम. आपको इसे अपने सभी को देना होगा, और आप वास्तव में तेजी से उबाएंगे। लेकिन समय के साथ, आप ऊर्जा प्राप्त करेंगे और सीखें कि सब कुछ कैसे आसान होगा।

    आवश्यक सामग्री

    • झोंपड़ी, चांदनी, छत्र
    • टेबल, चित्रफलक, तह टेबल, बक्से
    • मेरा खाता
    • लेबल
    • लाइसेंस या रिकॉर्ड (यदि आवश्यक हो)
    • परिवहन वाहन, ट्रेलर
    • रिप्लेसमेंट और आपके पैसे को अपने साथ ले जाने के लिए एक थैली
    • कैलक्यूलेटर, संभवतः काउंटर से जुड़े
    • बैग या बैग (वैकल्पिक)

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com