IhsAdke.com

अन्य नींबू पानी के साथ प्रतिस्पर्धा कैसे करें

नींबू, चीनी, पानी, बर्फ: नींबू पानी एक बहुत ही सरल पेय है, लेकिन जब सबसे गर्म गर्मी के दिन आते हैं, तो एक बहुत ही ताजा गिलास हमेशा अच्छा विकल्प होता है। इस कारण से, नींबू पानी बैंकिंग युवा उद्यमियों के पसंदीदा विकल्पों में से एक है और जैसा कि नींबू पानी बैंक चलाने का अनुभव व्यवसाय और धन प्रबंधन के बारे में बच्चों को सिखाता है, यह माता-पिता भी इस विचार से रोमांचित कर सकते हैं। किसी बाज़ार में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए चरण 1 पर प्रारंभ करें जो कभी-कभी काफी प्रतिस्पर्धी हो।

चरणों

दूसरे लिमोनाइड के साथ प्रतिस्पर्धा शीर्षक चित्र चरण 1
1
बाजार अनुसंधान करो बड़ी कंपनियां एक नए उत्पाद बेचने या नई दुकान खोलने से पहले, वे हमेशा यह पता लगाने की कोशिश करते हैं कि ग्राहक क्या चाहते हैं, कब और कहां चाहते हैं। आपके पास संपूर्ण खोज करने के लिए समय या पैसा नहीं हो सकता है, लेकिन भले ही यह पहले से ही थोड़ा मददगार हो। आप देखा है अन्य नींबू पानी अपने शहर में खड़ा है, तो बच्चों को जो इन स्टालों के पास जाकर कैसे नींबू पानी का एक गिलास बेचने की खोज और किस प्रकार का अधिक उत्पादन किया है करने के लिए बात करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि यह मीठा या अधिक अम्लीय स्वाद के साथ है कोई ज़रूरत नहीं है, वास्तव में आदर्श एक है कि थोड़ा अलग है अपने स्टैंड लेकिन करने के लिए ग्राहकों को आकर्षित करने निश्चित रूप से आप सफलता के उतने ही मौका होगा यदि आप व्यापार का एक छोटा सा समझ में है करने के लिए, एक नींबू पानी दूसरों की तरह खड़े है।
  • दूसरे लिमोनाइड के साथ प्रतिस्पर्धा शीर्षक चित्र चरण 2
    2
    सर्वश्रेष्ठ स्थान चुनें। लोग फ़ोन की किताब में नींबू पानी की सलाखों के लिए नहीं खोजते हैं, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप इसे देखेंगे। यदि आपका घर व्यस्त सड़क या पड़ोस में बहुत से लोगों के साथ है, तो आप अपने खुद के घर के सामने अपने बैंकोल को रख सकते हैं अगर किसी अपार्टमेंट में रहने का मामला है, तो आप भवन के मुख्य दरवाजे के सामने तम्बू बना सकते हैं। बहुत सारे आंदोलन के साथ एक स्थान खोजें, मुख्य रूप से पैदल यात्री यदि आपका घर किसी अच्छे स्थान पर स्थित नहीं है, तो अपने माता-पिता से यह जानने के लिए बात करें कि क्या आप कहीं और बैंक स्थापित कर सकते हैं, जैसे शॉपिंग सेंटर के सामने, अपने घर के पास एक व्यस्त इलाके में, या अपने माता-पिता के कार्यस्थल के सामने, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपको बेचने के लिए लाइसेंस की जरूरत नहीं है!
  • पिक्चर का शीर्षक दूसरे लिमोनाइड स्टैंक्स के साथ प्रतिस्पर्धा चरण 3
    3
    सही कीमत डालें नींबू पानी के प्रत्येक कप के लिए कीमत आपको तीन चीजों पर निर्भर करेगी: जिन सामग्री और सामग्रियों का आप उपयोग करते हैं, उन लोगों की संख्या जिसे आप खरीदना चाहते हैं, और आपके प्रतिद्वंद्वियों की कीमतें आप यह जान सकते हैं कि लोग प्रत्येक गिलास नींबू पानी के लिए जो कीमत लेते हैं उसका प्रयोग करके भुगतान करने के लिए तैयार होते हैं, लेकिन सबसे आसान तरीका यह जानना है कि आपके प्रतिस्पर्धियों ने कितना पूछना है और उसी के लिए या थोड़ी कम मांगना है (या थोड़ा अधिक अगर आप उनकी तुलना में बेहतर उत्पाद बेच रहे हैं) यदि आप कम राशि के लिए एक ही गुणवत्ता की पेशकश कर सकते हैं, तो निश्चित रूप से आपके पास और अधिक ग्राहक होंगे उसने कहा, आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके पास अधिक लाभ होगा जब आपके माता-पिता सामग्री और सामग्रियों की खरीद करते हैं, तो लागत पर ध्यान नहीं देना आसान होता है, लेकिन वास्तविक दुनिया में आप कोई व्यवसाय नहीं रख पाएंगे यदि आप थोड़ा पैसा नहीं बनाते हैं (पहले से ही नींबू पानी, चश्मा, अन्य सामग्री या सामग्री) प्रत्येक गिलास नींबू पानी में इसे बेचता है। यदि आप अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में कम कीमत पर अपना कच्चा माल खरीद सकते हैं, तो इससे आपको कम कीमत पर बेचने में मदद मिलेगी। अपने स्थानीय समाचार पत्र में प्रचार और कूपनों की तलाश करें, और एक बेहतर सौदा पाने के लिए बल्क में खरीदने पर विचार करें
  • दूसरे लिमोनाइड के साथ प्रतिस्पर्धा शीर्षक चित्र चरण 4
    4
    प्रस्ताव ग्राहक की पसंद आप नींबू पानी के विभिन्न प्रकारों जैसे कि गुलाबी नींबू पानी या स्ट्रॉबेरी नींबू पानी के साथ अधिक ग्राहकों को आकर्षित कर सकते हैं। आप नींबू के बदले नींबू पानी बनाने की कोशिश कर सकते हैं। इसके अलावा विभिन्न आकारों के चश्मे पर विचार करें। यदि आप ताजा निचोड़ा हुआ नींबू का रस बेचने की सोच रहे हैं, तो आप बड़ी बोतलों में विपणन पर विचार कर सकते हैं। लोगों को बड़े और अधिक महंगा आकार खरीदने के लिए प्रोत्साहित करें जो छोटे आकारों के लिए क्षतिपूर्ति करते हैं। आप अपने नींबू पानी की बिक्री के पूरक के लिए ब्रेड और अन्य स्नैक्स जैसे खाद्य पदार्थों की पेशकश करके या नींबू पानी के विकल्प, जैसे सोडा या आइस्ड चाय के द्वारा, अपने उत्पाद प्रसाद को विविधता प्रदान करके भी बिक्री बढ़ा सकते हैं। यदि आप कई उत्पादों की पेशकश करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके ग्राहकों को उनके बारे में पता है, और यदि कोई गिलास नींबू पानी खरीदता है तो पूछें कि क्या आप वफ़र चाहते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक के साथ प्रतिस्पर्धा के साथ अन्य लेमोनेड स्टैंप्स चरण 5
    5
    अपने आला खोजें तो आपके पास क्षेत्र में सबसे अच्छा नींबू पानी है, लेकिन क्या अगर प्रतिस्पर्धा करने वाले स्टालों के रूप में नींबू पानी अच्छा है? कुछ अन्य चीज़ों को कुछ अलग करके दूसरों से बाहर खड़े हो जाओ क्या आपके पास जादू या मजाक की तरह कोई विशेष प्रतिभा है? प्रसिद्धि प्राप्त करने के लिए अपनी प्रतिभाओं का उपयोग करें, और ग्राहक सिर्फ "बच्चे को नींबू के साथ कुतिया" या "वह लड़की जो हर गिलास नींबू पानी के लिए मजाक कहता है" देखने के लिए खरीद लेंगे। आप दान करने के लिए अपने मुनाफे का एक हिस्सा भी दान कर सकते हैं। यह केवल एक अच्छी बात नहीं है, बल्कि यह ग्राहकों को उनकी उदारता के साथ भी प्रभावित कर सकता है (या, जैसा कि बड़ी कंपनियां इसे "सामाजिक जिम्मेदारी" कहते हैं)।
  • पिक्चर का शीर्षक प्रतिस्पर्धा के साथ अन्य लेमोनेड स्टैण्ड चरण 6
    6
    आकर्षक छोटी दुकान बनाएं आपका बैंक शायद लोग हैं, जो कार या पैदल पर जाने का ज्यादातर निर्भर करेगा, तो आदर्श स्वच्छ और संभव वरना लोगों के रूप में आकर्षक रूप में अपने स्टाल के लिए अपने उत्पाद को खरीदने के लिए बंद नहीं होगा है। आप पहले से बना एक बैंक खरीद सकते हैं, लेकिन निश्चित रूप से लोग अपने खुद के हाथों से निर्मित एक को पसंद करेंगे, जब तक यह आकर्षक हो। एक तालिका का उपयोग करें जो एक नया टेबल दिखता है, या एक एंटीक तालिका पर एक साफ मेज़पोश। साफ, बड़े-पत्र के संकेतों को रखो और सब कुछ पेश करें जिससे आप स्पष्ट रूप से और आकर्षक रूप से बेचना चाहते हों यदि आप नींबू पानी के अलावा कुछ और कीमतें बेचते हैं गुब्बारे या अन्य अलंकारों के साथ अपनी बेंच में थोड़ा रंग जोड़ें, रचनात्मक बनें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपका बैंकोल और आस-पास का क्षेत्र हमेशा साफ और संगठित होता है। यदि आप अच्छी तरह से करते हैं, तो आप अपने उत्पादों को खरीदने के लिए कारों की एक लाइन प्राप्त कर सकते हैं!



  • पिक्चर शीर्षक के साथ प्रतिस्पर्धा के साथ अन्य लेमोनेड स्टैंक्स चरण 7
    7
    अपने व्यापार का विज्ञापन दें पड़ोस के पेड़ों या खंभे पर जगह बनाने के लिए पत्रक बनायें, खासकर यदि आपका बैंक मुख्य सड़क के पास खड़ा हो। आप किसी मित्र से एक रंगीन हस्ताक्षर के साथ ब्लॉक के चारों ओर चक्कर लगा सकते हैं, इस प्रकार अपने बैंक को विज्ञापन दें। अपनी छोटी दुकान के सामने एक बड़ा, प्रेरक संकेत दें। आपकी सर्वश्रेष्ठ प्रचार स्थिति और संतुष्ट ग्राहकों की सिफारिश होगी।
  • दूसरे लिमोनेड के साथ प्रतिस्पर्धा शीर्षक चित्र चरण 8
    8
    उत्कृष्ट ग्राहक सेवा प्रदान करें नियमित ग्राहक (जो अक्सर वापस आते हैं) निश्चित रूप से आपकी आय का सबसे बड़ा स्रोत है, खासकर यदि आप बैंक को एक आवासीय पड़ोस में (या अपने घर के पास) रखा है। यदि आप उन्हें अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं तो आप लोगों को वापस प्राप्त कर सकते हैं:
    • अच्छा हो जब वे आपके बूथ पर आते हैं तो मुस्कुराते हुए ग्राहकों को नमस्कार करें, जब वे वहां हों (जब वे बात करना चाहते हैं), और उनके साथ व्यापार करने के लिए धन्यवाद। संरक्षक के नाम याद करने के लिए उद्देश्य है, और का नाम या शीर्षक (भगवान, महिला, चिकित्सक, इंजीनियर, आदि) चाहे वे कहीं भी अपने bankroll में प्रदर्शित करके उन्हें बधाई, और नींबू पानी के एक मुक्त कांच या कुछ अन्य बोनस समय प्रदान करता है जब।
    • पेशेवर रहें कोई फर्क नहीं पड़ता कि कैसे अपने दिन बुरी तरह से जा रहे हैं, यह है कि प्यार हमेशा दिखाने नींबू पानी बेचने के लिए महत्वपूर्ण है और अपने व्यापार को बहुत bem.Os ग्राहकों उनकी समस्याओं को पता करने के लिए नहीं करना चाहते हैं जाएगा, वे सिर्फ नींबू पानी चाहते हैं। और यह मत भूलो कि आपके ग्राहक भी व्यस्त हैं वे आपके ड्रिंक के लिए इंतजार नहीं करना चाहते हैं, इसलिए अपने उत्पादों को हमेशा तैयार करने के लिए तैयार रहें, और सुनिश्चित करें कि आप अपने ग्राहकों के लिए विशेष आदेश जल्दी और सही तरीके से रख सकते हैं। यदि व्यवसाय ठीक हो रहा है और आपके पास ग्राहकों की एक पंक्ति है, तो देरी के लिए माफी मांगें और दिखाएं कि आप जितनी अच्छी तरह से कर सकते हैं, उतनी ही सेवा देने के लिए आप सबसे अच्छा कर रहे हैं। अंत में, आपको जैकेट नहीं पहनना पड़ता है, लेकिन हमेशा साफ और सुव्यवस्थित दिखता है।
    • समझें यदि किसी कारण के लिए ग्राहक आपके नींबू पानी को पसंद नहीं करता है, तो उसे सुनने के लिए कहें, माफी मांगें, समस्या का समाधान करें, और उसे एक मुफ्त ग्लास या रिफंड प्रदान करें असंतुष्ट ग्राहक आपके सर्वोत्तम ग्राहक बन सकते हैं यदि आप उन्हें चीजों को अच्छी तरह से करने की इच्छा के साथ प्रभावित कर सकते हैं
  • पिक्चर शीर्षक के साथ प्रतिस्पर्धा के साथ अन्य लेमोनेड स्टैण्ड चरण 9
    9
    गुणवत्ता पर ध्यान दें यदि आप एक शानदार नींबू पानी बनाते हैं, तो ग्राहक वापस आकर दूसरों की जगह अपने बेंच का चयन करेंगे। यदि आप अपना खुद का नींबू पानी बनाना चाहते हैं तो आप पूछ सकते हैं कि यह आपके माता-पिता के साथ कैसे किया जाता है या फिर आप इंटरनेट पर कई व्यंजनों पा सकते हैं। अपनी खुद की नींबू पानी बनाने के लिए या स्टोर से खरीदते हैं, हमेशा बेचने से पहले स्वाद के लिए अपने परिवार और दोस्तों से पूछते हैं, और उसके बाद व्यापार सलाह ले या ग्राहकों की शिकायतों को सुनने के लिए चाहते हैं। हमेशा ताजा नींबू पानी बनाने के लिए पर्याप्त बर्फ के साथ कप की सेवा के लिए प्रयास करें, और नींबू पानी की सेवा नहीं मैं कभी भी एक लंबे समय के लिए जार ले लिया है या मिट्टी या कीड़ों के कुछ प्रकार है।
  • दूसरे लिमोनाइड के साथ प्रतिस्पर्धा शीर्षक वाली तस्वीर चरण 10
    10
    अपनी बिक्री को पंजीकृत करें और इसे थोड़ा सा प्रयास करें नींबू पानी के स्टैंड को चलाने के द्वारा आप बेहद सीख सकते हैं, और जितना अधिक आप सीख सकते हैं उतना अधिक धन आप करेंगे। यदि आप पर्याप्त नहीं बेच रहे हैं, तो समझने की कोशिश क्यों करें आप जलवायु जैसे कारकों के बारे में कुछ भी नहीं कर सकते, लेकिन आप दूसरों के बारे में कुछ कर सकते हैं, जैसे मूल्य और नींबू पानी के प्रकार कोशिश करो और अपने बैंकोल को बेहतरीन बनाने के लिए गलती न करें और अपनी गलतियों से सीखें-जब जीवन आपको नींबू देता है, नींबू पानी बनाओ।
  • पिक्चर शीर्षक के साथ प्रतिस्पर्धा के साथ अन्य लेमोनेड स्टैण्ड चरण 11
    11
    एक टीम के रूप में कार्य करें इसके बजाय अपने आप को सब कुछ करने की, एक दोस्त, अधिमानतः एक है जो वास्तव में limonada.Além बैंकिंग और भी मजेदार हो के विचार में रुचि इस तरह से सड़कों के माध्यम से बैंकिंग के लिए एक विज्ञापन बनाने में हो सकता है और तम्बू में अन्य सेवा करने के लिए है फोन ग्राहकों।
  • युक्तियाँ

    • यदि प्रतियोगिता होती है, तो साइन में "पेटू" या "गुप्त नुस्खा" डालें
    • यदि आपका बैंकोल आपके घर से दूर हो जाता है, तो सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आपूर्ति के लिए आसान पहुंच हो। उदाहरण के लिए, बर्फ डाल करने के लिए एक थर्मल बॉक्स ले जाने के लिए मत भूलना
    • अपने लक्षण बड़े और आकर्षक बनाओ! "आधिकारिक" सड़क के संकेत, जैसे "STOP" चिह्न, आपके द्वारा प्राप्त होने वाले एहसास से बहुत अधिक हैं। संकीर्ण पत्र (जैसे मार्कर के साथ किए गए) रोड से पठनीय नहीं हैं। प्रत्येक अक्षर को एक आरेखण के साथ चित्रित करने के विचार पर विचार करें, और फिर उन्हें आकर्षक रंगों जैसे काले या नीले रंग के साथ भरें। वैकल्पिक रूप से, कार्डबोर्ड में पत्रों को बाहर निकालना और उन्हें मार्की पर छड़ी करना
    • यदि व्यापार तेजी से बढ़ रहा है, और नींबू पानी के लिए इंतजार कर रहे लोगों की एक पंक्ति है, तो आपकी मदद करने के लिए एक दोस्त को भर्ती करने पर विचार करें। यदि यह एक तेज़ सेवा प्रदान कर सकता है, तो ग्राहकों की वापसी की संभावना अधिक है। और आप संभवत: इस तरह भी और भी मजा लेंगे।
    • यदि आपका बैंकोल बहुत अच्छी तरह से चला जाता है, तो आप अपने दोस्तों द्वारा प्रबंधित अतिरिक्त बेंच खोल सकते हैं। अपने सहयोगियों को बहुत करीब न डालें, या आप स्वयं के विरुद्ध प्रतिस्पर्धा करेंगे प्रत्येक नए बूथ को संभावित नए ग्राहकों तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए।
    • अपने कप में बर्फ, नींबू का टुकड़ा या यहां तक ​​कि मिनी कॉकटेल छतरियां भी रखें, और अच्छा, डिस्पोजेबल कप का उपयोग करें। पुनर्नवीनीकरण आपको "पर्यावरण के अनुकूल" की प्रतिष्ठा देगा
    • मौसम बिक्री की संख्या में सुधार या खराब कर सकता है। अगर यह एक बहुत ठंडा दिन या बारिश हो रही है, तो हो सकता है कि आपका बैंक नहीं खोलना सबसे अच्छा हो।
    • नए स्वादिष्ट व्यंजनों के बारे में सोचो
    • नींबू पानी के 4 लीटर में कम से कम 6 नींबू, एक कप और एक आधा चीनी और 2 लीटर पानी और बर्फ होना चाहिए।
    • नींबू पानी बेचने के अलावा युवाओं के लिए पैसे बनाने के कई अन्य तरीके हैं पहले से ही कई नींबू पानी स्टालों पड़ोस ( "संतृप्त बाजार") चारों ओर बिखरे हुए हैं, तो या बस, नींबू पानी बेचने के लिए पसंद नहीं है इस तरह के लॉन कटाई (यदि आप पुराने हैं और इस के लिए काफी मजबूत है) के रूप में अन्य विचारों,, कपड़े धोने की कार, या अन्य पर विचार "नलिका"।
    • कार के ग्राहकों के लिए ड्राइव-थ्रू बनाएं, या कम से कम उन लोगों से पूछें, अगर वे ग्लास के लिए एक कैप चाहते हैं।

    चेतावनी

    • अपने प्रतिद्वंद्वियों से बुरी तरह मत बोलो जब आप दूसरे बच्चों के बारे में बुरा बोलते हैं तो लोग इसे पसंद नहीं करते हैं, वे आपके खिलाफ हो सकते हैं। इसके बजाय, अपनी बैंकिंग में गर्व करें, और सुनिश्चित करें कि लोगों को पता है कि आप महान नींबू पानी बनाते हैं।
    • कभी-कभी आप के पास कोई व्यक्ति नींबू पानी को कम कीमतों पर उसी गुणवत्ता के साथ बेच सकता है, भले ही आप लागत में कटौती करने की कोशिश करें। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि उनके माता-पिता हर चीज का भुगतान कर रहे हैं और यह नहीं जानना चाहते हैं कि क्या बैंकोल एक लाभ कमाता है। नौकरी बाजार में, इसे "अनुदान" कहा जाता है, और यदि आपके माता-पिता आपको निधि नहीं देते हैं, तो आप प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकते। यह उचित नहीं है, लेकिन अगर आप कीमत से मेल नहीं खा सकते हैं, या अपने व्यवसाय से खरीदने के अन्य कारणों को दे सकते हैं, तो आपको छोड़ देना पड़ सकता है फिर भी, आप पहले से ही बताए अनुसार, अन्य पेय या भोजन जैसे विभिन्न उत्पादों को बेचने का प्रयास कर सकते हैं।
    • अपने बैंकोल को एक सुरक्षित स्थान पर रखने की कोशिश करें यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप अपने तम्बू को घर से दूर करते हैं। हमेशा अपने माता-पिता से बात करें, और यदि वे किसी जगह पर "नहीं" कहते हैं, तो पता है कि उनका एक अच्छा कारण है। यह जगह के मालिकों के साथ पुष्टि करने के लिए भी आवश्यक है जहां आप बैंक को जगह देने की योजना बना रहे हैं यदि यह सार्वजनिक स्थान नहीं है उदाहरण के लिए, यदि यह विचार स्टोर की पार्किंग में इकट्ठा करना है, तो आपको स्टोर मैनेजर से अनुमति प्राप्त करने की आवश्यकता है। यदि किसी अन्य व्यक्ति के घर के सामने रखा जाए, तो घर के मालिकों से अनुमति मांगो।
    • अपने प्रतिद्वंद्वियों को बर्बर मत करना या जानबूझकर नुकसान नहीं पहुंचाएं। उनके पास नींबू पानी बेचने का अधिकार है यदि उनकी बैंकिंग बेहतर है, तो इसे स्वीकार करें।
    • यदि भोजन बेच रहा है, तो यह महत्वपूर्ण है कि स्थानीय स्वास्थ्य नियमों की जांच करें। रेस्तरां, सड़क विक्रेताओं और अन्य खाद्य व्यवसायों को भोजन तैयार करने के कड़े मानकों को पूरा करना है, और राज्य या नगरपालिका सरकार से विशेष परमिट होने चाहिए। नींबू पानी स्टालों शायद ही कभी क्योंकि पुलिस बच्चों द्वारा चलाए जा रहे के बारे में छोटे व्यवसायों परवाह नहीं है लेकिन भोजन को बेचने या अगर अपने bankroll प्रासंगिक हो जाते हैं, समस्या हो सकती है, इस तरह की समस्याओं के बारे में चिंता करने की ज़रूरत।

    आवश्यक सामग्री

    • एक नींबू पानी का स्टैंड (देखें कैसे एक नींबू पानी झोंपड़ी खोलने के लिए अधिक जानकारी के लिए)
    • एक वयस्क
    • नींबू
    • जार
    • एक बाल्टी और बर्फ
    • संकेत
    • तालिका
    • मेज़पोश
    • प्लास्टिक के कप
    • पैसा (परिवर्तन देने के लिए)
    • डिब्बा
    • एक बड़ी मुस्कुराहट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com