IhsAdke.com

कैसे इंटरनेट पर आइटम फिर से बेचना

मूल्य के लिए सामान खरीदना और उन्हें उच्च मूल्य के लिए पुन: बिक्री करना धन बनाने के लिए एक अच्छी रणनीति है जो भी ऐसा करता है वह आमतौर पर बचत के सामान और समान स्टोर से इस्तेमाल किए गए भागों को खरीदता है और उन्हें इंटरनेट पर पुन: पेश करता है बहुत से लोग इस पर रहते हैं, पूर्णकालिक, नियत नौकरी छोड़ने के लिए पर्याप्त कमाते हैं। यदि आप आरंभ करना चाहते हैं, तो नीचे दी गई युक्तियों का पालन करें, उनके लिए उत्पाद और ऑडियंस ढूंढें। चलो भी?

चरणों

भाग 1
बेचने के लिए आइटम ढूंढना

मुनाफे ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाले चित्र चरण 1
1
थ्रिवेट स्टोर पर जाएं बचत स्टोर और प्रयुक्त उत्पाद स्टोर्स आमतौर पर पुनर्विक्रय से लाभ के सर्वोत्तम विकल्प होते हैं। सस्ती वस्तुओं की महान विविधता के साथ विश्वसनीय स्टोर खोजें ऐसी प्रतिष्ठानों के मालिकों को आप की तरह दिखाई देने वाले लोगों की उम्मीद है, आप विश्वास कर सकते हैं
  • ब्रांडेड उत्पादों को खोजने के अवसरों को बढ़ाने के लिए अधिक विकसित क्षेत्रों में बचत दुकानों की जांच करें, जो कि बहुत सारा पैसा हो सकता है
  • लाभ ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाले चित्र चरण 2
    2
    बार-बार प्रयुक्त बिक्री हालांकि बचत भंडार उत्कृष्ट हैं, गैरेज और बाजारों में इस्तेमाल की बिक्री उत्कृष्ट परिणाम उत्पन्न कर सकती है। अपने रास्ते की योजना बनाने और उसी दिन कई दुकानों के माध्यम से जाने के लिए सामाजिक नेटवर्क और स्थानीय समाचार पत्रों पर विज्ञापन देखें।
    • इस्तेमाल की बिक्री में मूल्य में रोने देना हमेशा संभव होता है। डिस्काउंट मांगने से डरो मत, खासकर यदि आप एक से अधिक आइटम ले रहे हैं सबसे खराब हो सकता है कि आपका अनुरोध अस्वीकार कर दिया जाए, है ना? सफलता के अवसरों को बढ़ाने के लिए दिन के अंत में बाजारों पर जाएं।
  • प्रॉफिट ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    पिस्सू बाजार की तलाश करें उतना जितना कि आपको हमेशा कीमतें बहुत कम नहीं मिलती हैं, छूट के बारे में बातचीत करना लगभग हमेशा संभव होता है। इसके अलावा, आप निश्चित रूप से स्टालों में छिपे हुए कुछ खजाने पाएंगे।
  • प्रॉफिट ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    4
    नीलामियों में भाग लें I जितना ज्यादा कीमतें उतनी ही अधिक होती हैं, थोड़ी इच्छा और दृढ़ता से, आप निश्चित रूप से अच्छे सौदे करेंगे। आंतरिक राजस्व सेवा आमतौर पर हवाई अड्डों और सीमा शुल्क पर जब्त और त्याग किए गए सामान को बेचने के लिए नीलामी करता है। जल्दी आओ ताकि आप सबसे अच्छी चीजों को उठा सकें और बेची जा सकने वाली सभी चीजों का पता लगा सकें।
    • नीलामी का अच्छा पक्ष यह है कि आप बहुत छोटी मात्रा में बैच आइटम प्राप्त कर सकते हैं।
  • भाग 2
    आइटम खरीदना

    प्रॉफिट ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    1
    महंगे या अनूठे उत्पादों की तलाश करें रहो के लिए ब्रांड नाम पता करने के लिए जब एक उत्पाद, के लिए सबसे ठाठ ब्रांडों अक्सर अधिक लाभ उपज एक अच्छा मूल्य के लिए बेचा जा सकता है देखते। दूसरी ओर, अद्वितीय और अलग-अलग टुकड़े भी आम तौर पर पर्याप्त धन अर्जित करते हैं।
  • प्रॉफिट ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाले चित्र चरण 6
    2
    इंटरनेट पर उत्पाद की खोज करें खरीद करने से पहले, मर्कडो लाइवर और ओएलएएल जैसे साइटों पर इंटरनेट पर उत्पाद की कीमत की जांच करें। मांग और आपूर्ति क्या है पर एक नज़र डालने के लिए समय निकालें। यदि संभव हो तो, ब्रांड और उत्पाद रंग के आधार पर फ़िल्टर खोज।
  • प्रॉफिट ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाली तस्वीर 7
    3
    एक जगह के साथ काम करना शुरू करें जब आप अनुभव और ग्राहक होते हैं तो आप क्या चाहते हैं, लेकिन एक श्रेणी के साथ शुरू करें। तो, आप यह जान लेंगे कि किस उत्पाद को देखने के लिए और कितना मूल्य मिलना चाहिए?
    • जब आप अपने आला की खोज कर रहे हैं इंटरनेट पर सर्वेक्षण करें प्रत्येक उत्पाद कितना बेचा जाता है और यह पता लगाएं कि कुछ विशेष चीज़ें विशिष्ट या विशेष क्या हैं उदाहरण के लिए, पुस्तकें पुन: बिक्री करते समय, प्रारंभिक संस्करण और पुरानी प्रकाशन अक्सर उच्च मूल्यों के लिए खरीदे जाते हैं। वही कपड़ों के ब्रांडों के लिए जाता है, खासकर जब दुर्लभ या अनूठी वस्तुओं से निपटना होता है। पता करने के लिए अच्छी तरह से खोजें कि क्या खरीदें
  • प्रॉफिट ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाले चित्र चरण 8
    4
    शुरुआत में छोटी वस्तुओं के साथ कार्य करें जितना ज्यादा विचार महंगे भागों को बेचने के लिए है, अपेक्षाकृत सस्ते उत्पादों के साथ शुरू करना बेहतर होता है, ताकि ज्यादा जोखिम न हो। यदि संभव हो तो अधिकतम आर $ 20.00 के उत्पाद बेचें।
  • प्रॉफिट ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाली तस्वीर 9
    5
    बहुत ज्यादा खर्च न करें यह एक आकर्षक आइटम में निवेश करने के लिए काफी आकर्षक हो सकता है जो उपयुक्त दिखता है, लेकिन आपको हमेशा लाभ याद रखना चाहिए। अगर आपको नहीं लगता कि आप किसी निश्चित राशि के लिए कुछ खरीद सकते हैं और मुनाफा कमा सकते हैं, तो उसे वहां छोड़ दें देख रहें
    • इस बारे में सोचें कि भाग का मूल्य अंतिम लाभ को कैसे प्रभावित करेगा। अनुसंधान बहुत महत्वपूर्ण है तो आप पैसा बर्बाद मत करो: औसत विचार कैसे एक आइटम के लिए प्राप्त हो रही है, आप इसके लिए कितना भुगतान करना है पता चल जाएगा।
    • पता लगाएँ कि प्रत्येक आइटम को विज्ञापन और प्रस्तुत करने के लिए आप कितना खर्च करेंगे। परिवहन के साथ खर्च और आइटम खोजने के लिए समर्पित समय के मूल्य को जोड़ना भी महत्वपूर्ण है। अब देखें कि ग्राहक कितना भुगतान करना चाहता है यदि राशि खर्चों को कवर नहीं करती है, तो बिक्री न करें।
  • भाग 3
    संगठित करना

    प्रॉफिट ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाले चित्र चरण 10
    1
    शेड्यूल रखें आपका काम के घंटे आप पर ही निर्भर करते हैं, लेकिन अगर आप असली पैसे जीतना चाहते हैं, तो आपको वस्तुओं और जब घोषणा के लिए खोज सेट करना होगा। अनुशासन का पालन करें जैसा कि आप एक स्थिर नौकरी में करेंगे।
    • अपना काम अनुसूची सेट अप करते समय, स्टोर्स और डाकघर के संचालन के घंटे के आधार पर हो। बचत दुकानों और पदोन्नति के दिनों में सर्वश्रेष्ठ समय का आनंद लेने के लिए व्यवस्थित रहें। आप इंटरनेट पर ऐसी जानकारी पा सकते हैं या व्यक्तियों में स्टोर पर जा सकते हैं।



  • प्रॉफिट ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाली तस्वीर 11
    2
    लाभ पुन: निवेश करें हालांकि लाभ के ज्यादा बिलों का भुगतान और जीने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए, यह एक अच्छा विचार नए उत्पादों में कुछ पैसे इंजेक्षन करने के लिए है। यदि संभव हो तो भविष्य में लाभ को अधिकतम करने के लिए 75% तक का पुनर्नवीनीकरण करें।
  • प्रॉफिट ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाली तस्वीर 12
    3
    आइटम को फोटो दें ऑब्जेक्ट्स को इंटरनेट पर बेचने के लिए, आपको अच्छी रोशनी और एक तटस्थ पृष्ठभूमि वाले फोटो चाहिए। प्राकृतिक प्रकाश अच्छी तरह से काम करेगा जब तक आप घर पर कुछ छाया के साथ एक स्पष्ट जगह मिल जाए। यदि आप चाहें, मिनी स्टूडियो घर पर
  • प्रॉफिट ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाले चित्र 13
    4
    पुनर्विक्रय मूल्य को बढ़ाने के लिए साफ या मरम्मत आइटम। सफाई बहुत महत्वपूर्ण है, सब के बाद, कोई भी गंदे उत्पाद के लिए भुगतान करना नहीं चाहता है। यदि आपने किसी क्षतिग्रस्त हिस्से को खरीदा है और इसे सुधारने के लिए संसाधन हैं, तो ऐसा करें और बिक्री की कीमत में थोड़ी वृद्धि करें
  • प्रॉफिट ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाली तस्वीर 14
    5
    मूल्य निर्धारित करें जिन मानों को आप बेचना चाहते हैं, उनकी जांच करें। उत्पाद की स्थिति, ब्रांड, निर्माण के वर्ष और संभावित विशेष स्थितियों को ध्यान में रखें जो मूल्य को प्रभावित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ छपाई मुद्दों के साथ एक पहला मुद्दा निश्चित रूप से पहले कुछ मुद्दों की तुलना में काफी अधिक है
    • देखें कि क्या आप लाभ कमा रहे हैं। जब उत्पाद की कीमत तय करने की बात आती है, विज्ञापन, शुल्क और परिवहन लागत के मूल्य को ध्यान में रखना बहुत महत्वपूर्ण है।
  • भाग 4
    उत्पादों की घोषणा

    प्रॉफिट ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम नामांकित चित्र चरण 15
    1
    एक वेबसाइट खोजें आरंभ करने के लिए, Mercado Mercado और OLX जैसे पृष्ठों की कोशिश करें, क्योंकि वे सरल हैं और अच्छी तरह से काम करते हैं। प्रयुक्त उत्पादों की बिक्री का शुल्क नहीं लिया जाता है और आप जो भी चाहते हैं, उसके बारे में आप इसकी पेशकश कर सकते हैं। यदि आप चाहें, तो बड़े स्टोर और फेसबुक के समूह के मार्केटप्लेस अनुभाग में भी बेचने की कोशिश करें।
    • अमेज़ॅन और सब्बरिनो जैसी दुकानों के बाज़ार में बेचने के लिए, आपको एक स्टोर स्थापित करने और कुछ दिशानिर्देशों का पालन करना पड़ सकता है। ऐसे पृष्ठों पर प्रयुक्त या पुराने उत्पादों को बेचना हमेशा संभव नहीं होता है।
  • मुनाफा ऑनलाइन चरण 16 के लिए फ्लिप आइटम नामांकित चित्र
    2
    विज्ञापन का प्रकार चुनें जैसे मुक्त बाजार साइटों पर, आप सेट अवधि और कम से कम एक नीलामी कर सकते हैं या एक निश्चित राशि के लिए उत्पाद का विज्ञापन कर सकते हैं। जब तक उत्पाद का उपयोग किया जाता है, तब तक दोनों विकल्प स्वतंत्र होते हैं
    • नीलामी के मामले में, सावधान रहें कि प्रारंभिक मूल्य बहुत कम सेट न करें। यदि मांग कम है, तो आप जितना चाहें उतना कम उत्पाद बेच सकते हैं। कम से कम आधे राशि के साथ शुरू करें जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं
    • खरीदार का एकमात्र विकल्प निर्धारित समय सीमा से उच्चतम बोली बनाना है। यदि आप चाहें तो वह आपको एक संदेश भेज सकते हैं और आपको नीलामी रद्द करने और एक निश्चित राशि के लिए उत्पाद बेचने के लिए कह सकते हैं।
  • मुनाफा ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाले चित्र चरण 17
    3
    विज्ञापन बनाने के लिए आने पर सभी कोणों से तस्वीरें लें। मुख्य तस्वीर अच्छी होनी चाहिए, लेकिन ग्राहकों को सभी पक्षों पर उत्पाद देखने में सक्षम होना चाहिए। उत्पाद के संभावित नुकसान को हाइलाइट करें जिससे कि कोई भी क्षतिग्रस्त कुछ खरीदा होने का दावा न करें और धोखा दिया हो। प्रति आइटम में कम से कम पांच फोटो लें यदि संभव हो तो, छोटे उत्पादों पर परिप्रेक्ष्य देने के लिए एक शासक का उपयोग करें।
  • तस्वीर ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम नामित स्टेप 18
    4
    एक आकर्षक शीर्षक बोले यह विचार लोकप्रिय खोजशब्दों का उपयोग करना है जो प्रश्न में आइटम पर ध्यान केंद्रित करते हैं शीर्षक की लंबाई ज़्यादा मत करो: संक्षिप्त होने के कारण, आप एक अच्छी खोज स्थिति प्राप्त करेंगे और अधिक ग्राहकों को आकर्षित करेंगे।
    • उदाहरण के लिए, "विंटेज यूनिकॉर्न ट्रायर्स ऑफ़ द 1980" "विंटेज विंटेज पैंट्स। Must Do!" से बेहतर काम करता है।
  • पचास ऑनलाइन लाभ के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक चित्र 19
    5
    उत्पाद का वर्णन करते समय सटीक रहें ब्रांड और रंग जैसी चीज़ों सहित, आप जिस आइटम को विज्ञापन कर रहे हैं उसका विवरण शामिल करें इसके अलावा, दोषों को छिपाने की कोशिश न करें, या भविष्य में खरीदारों को शिकायत की जा सकती है। अगर उत्पाद का उपयोग किया जाता है, तो इसे स्पष्ट करें
    • उदाहरण के लिए, एक पुरानी जींस वर्णन करने के लिए, आप की तरह कुछ लिख सकता है, "पैंट चांदी के साथ हल्के नीले रंग धोने विवरण लंबाई 71 सेमी है और यह छह जेब जीन्स एक सा जर्जर है, अपने घुटनों पर आँसू के साथ है है .. और एक बेहोश तल पर फीका। कपड़े अच्छी तरह से पहना जाता है, लेकिन वे अभी भी एक अच्छा कुछ वर्षों के लिए पिछले कर सकते हैं। "
    • कुछ विज्ञापनदाता प्रासंगिक जानकारी के साथ एक सूची एकत्र करना पसंद करते हैं।
  • मुनाफा ऑनलाइन चरण 20 के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाले चित्र
    6
    अपनी बिक्री नीतियां उद्धृत करें कई विक्रेताओं को नीतियों और वारंटी के ग्राहकों को सूचित करना भूल जाते हैं। उदाहरण के लिए, यह स्पष्ट कर दें कि प्रस्तुत करने की समय सीमा क्या है और यह कैसे किया जाएगा। भविष्य में समस्याओं से बचने के लिए रिटर्न पॉलिसी और गारंटियां भी समझाएं।
  • प्रॉफिट ऑनलाइन के लिए फ्लिप आइटम शीर्षक वाली तस्वीर 21
    7
    माल भाड़ा और सामग्री को ध्यान में रखना याद रखें यदि आप उत्पादों के मूल्य में खर्च को शामिल करना भूल जाते हैं, तो लाभ बहुत खराब होगा। आप उत्पाद के अंतिम मूल्य में भाड़ा शामिल कर सकते हैं या बस यह स्पष्ट कर सकते हैं कि भाड़ा को अलग से भुगतान करना होगा। दोनों विकल्पों के लिए पेशेवर और विपक्ष हैं
    • उदाहरण के लिए, "मुफ्त शिपिंग" पढ़ने से किसी को उत्पाद खरीदने के लिए प्रेरित किया जा सकता है। एक बहुत ही उच्च माल मूल्य दूसरे ग्राहकों को दूर चला सकता है, दूसरी तरफ। माल में माल को एम्बेड करना उत्पाद के मूल्य को बहुत ज्यादा बढ़ा सकता है, खरीद को हतोत्साहित कर सकता है
    • दूसरी तरफ, साइट पर निर्भर करते हुए, कम मूल्य (माल की गिनती नहीं) की पेशकश से आपके उत्पाद को बेहतर तरीके से प्रदर्शित किया जा सकता है। ऐसे मामलों में, अलग-अलग माल छोड़ने से लाभकारी हो सकता है और ग्राहकों को लगता है कि कीमत अच्छी है।
    • बिक्री के बाद पोस्ट ऑफिस पर आइटम भेजें यदि आप एक ही शहर में रहते हैं, तो एक सुरक्षित और सार्वजनिक स्थान पर व्यक्ति को देने का विकल्प प्रदान करें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com