IhsAdke.com

पैसे जल्दी कैसे करें

यदि आपको कर्ज चुकाने या प्रियजन को डिनर में लेने के लिए त्वरित नकद की आवश्यकता है, तो इसे पाने के कई तरीके हैं ईमानदारी से पैसे कमाने में कड़ी मेहनत, दृढ़ता और धीरज शामिल है तय करें कि आप वस्तुओं के माध्यम से धन प्राप्त कर सकते हैं और अपने कौशल का उपयोग कर सकते हैं, या इंटरनेट पर अधिक अवसरों की तलाश कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपनी सामग्री बेचने के लिए पैसा तेजी से प्राप्त करें

पटकथा शीर्षक फास्ट कैश चरण 01 प्राप्त करें
1
बेची जा सकने वाली व्यक्तिगत वस्तुओं को निर्धारित करें सामान बेचना पैसे बनाने का सबसे तेज़ तरीके है, यह देखने से शुरू होता है कि आपके पास क्या है और इसका उपयोग नहीं है, इसकी आवश्यकता नहीं है, या आप त्याग सकते हैं। यह एक मुश्किल काम हो सकता है, खासकर यदि आपके पास वस्तुओं के साथ भावनात्मक संबंध हैं और उन्हें भावुक कारणों के लिए रखना चाहते हैं। आपको यह निर्धारित करना होगा कि क्या करना ज़रूरी है: पैसा या पैसा
  • खुद से पूछो कि आपकी बुनियादी ज़रूरतें क्या हैं उद्देश्य उन वस्तुओं की न्यूनतम राशि की पहचान करना है जो संभावित वस्तुओं के लिए उम्मीदवार हैं। उदाहरण के तौर पर, मनोरंजन एक बुनियादी आवश्यकता है। हालांकि, कई मनोरंजन प्रणालियों (जैसे कि कंप्यूटर, स्टीरियो, स्मार्टफोन, गेम कंसोल और टेलीविज़न) होने में संभवतः बेमानी है उदाहरण के लिए, आप स्टीरियो को बेच सकते हैं और किसी भी ऑडियो को सुनने के लिए टेलीविज़न या कंप्यूटर का इस्तेमाल कर सकते हैं या टेलीविजन और गेमिंग कंसोल को बेच सकते हैं और दोनों उद्देश्यों के लिए कंप्यूटर का उपयोग कर सकते हैं।
  • बेची जा सकने वाली सभी वस्तुओं की एक सूची बनाएं
  • पटकथा शीर्षक फास्ट कैश चरण 02 प्राप्त करें
    2
    पता है कि इंटरनेट पृष्ठों का इस्तेमाल आपकी चीजों को बेचने के लिए भी किया जा सकता है एक बार जब आप आइटमों की सूची बनाते हैं, तो आपको यह तय करना होगा कि उन्हें कहां बेचना है, और यह जानने के लिए महत्वपूर्ण है कि इनमें से कोई भी आपकी ज़रूरतों को पूरा करता है या नहीं। आप किस प्रकार के पृष्ठ को चुनते हैं, इस पर निर्भर करता है कि आप क्या बेचना चाहते हैं
    • औलएक्स और गुड बिज़े जैसे पेजों को सीधे स्थानीय समुदाय को बेचने के लिए महान हैं। कई मामलों में, वे आपके क्षेत्र में संभावित खरीदारों तक पहुंचने के लिए अन्य तरीकों से बेहतर हो सकते हैं। उत्पाद जिसे पूर्व-खरीद निरीक्षण (जैसे कपड़ों) की आवश्यकता होती है या बड़े आइटम (जैसे फर्नीचर, टीवी और बेड) की आवश्यकता होती है, स्थानीय खरीदारों
    • अगर आप किसी विक्रेता से मिलना चाहते हैं, तो अपने आप को बचाने के लिए सावधानी बरतें कुछ पुलिस विभागों ने पुलिस स्टेशनों के पास स्थित स्थानों में ऐसा संपर्क करने का सुझाव दिया।
    • MercadoLivre एक और संभावित विकल्प है, लेकिन बिक्री आमतौर पर थोड़ी देर तक लेते हैं और उत्पाद स्टोर में जितना आसानी से नहीं मिलेगा यह एक बहुत ही उपयोगी पृष्ठ है यदि आपके पास कुछ मूल्यवान है और नीलामी प्रणाली के साथ सर्वोत्तम संभव मूल्य प्राप्त करना सुनिश्चित करना है।
  • फास्ट कैश चरण 03 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3
    इसके अलावा बिक्री के साधनों पर विचार करें जो इंटरनेट का उपयोग नहीं करते हैं यदि आपको ऑनलाइन बिक्री करने में कठिनाई होती है या किसी स्थानीय और व्यक्तिगत दृष्टिकोण को पसंद किया जाता है, गेराज बिक्री कर दीजिए, मोहरे की दुकान पर जाएं या फेसबुक जैसे सोशल नेटवर्कों का इस्तेमाल करें ताकि मित्रों को बता सकें कि आपको क्या बेचना है।
    • गेराज की बिक्री काफी उपयोगी है अगर आपके पास बेचना बहुत से सामान हैं। 20 वस्तुओं या उससे अधिक की बिक्री करना एक बड़ी चुनौती हो सकती है, और एक गेराज बिक्री आपको एक या दो दिनों में एक बड़ी रकम (या सभी) को बेचकर नकदी प्राप्त करने की क्षमता देती है। सफलता की कुंजी अच्छी प्रचार है, सभी परिचितों को संप्रेषण करने और शहर के आसपास विज्ञापन रखने के लिए।
    • यदि आप वस्तुओं को जल्दी से बेचना चाहते हैं, तो एक मोहरे की दुकान पर जाएं आपको सबसे अच्छी कीमत नहीं मिल सकती है, लेकिन आप व्यापार कर सकते हैं।
  • फास्ट कैश स्टेप 04 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक पैनबॉकर या फेडरल सेविंग्स बैंक में एक अल्पकालिक ऋण लें यद्यपि तकनीकी रूप से यह बिक्री नहीं है, तो आप इसे अस्थायी तौर पर एक ब्याजख़ोर दुकान या फेडरल सेविंग्स बैंक को ऋण के बदले में संपार्श्विक के रूप में छोड़कर वस्तु का निपटारा कर सकते हैं। यदि आप इसका भुगतान नहीं करते हैं, तो संस्था नुकसान से उबरने के लिए ऑब्जेक्ट बेचता है।
    • यह तेजी से ऋण प्राप्त करने का एक बढ़िया तरीका हो सकता है, लेकिन लाइसेंस प्राप्त मोहरे की दुकान (सरकार या स्थानीय प्राधिकरणों) को देखने के लिए और नियमों और शर्तों सहित प्रक्रिया में सबमिट किए गए सभी दस्तावेजों की जांच करना महत्वपूर्ण है।
    • यह बड़ी क्रेडिट आवश्यकताओं के बिना त्वरित नकद पाने का एक बहुत ही उपयोगी साधन है, चूंकि ऋण संपार्श्विक के रूप में आइटम द्वारा पूरी तरह से सुरक्षित है।
    • मासिक ब्याज दरें हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप जितनी जल्दी हो सके ऋण चुकाना पड़े। ज्यादातर मामलों में दर आम तौर पर 2% की सीमा में होती है अगर आप जल्दी से ऋण चुकाने नहीं कर सकते, तो आप नकदी के लिए आइटम बेचने को पसंद कर सकते हैं।
  • फास्ट कैश चरण 05 प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    उपहार कार्ड बेचें जो इस्तेमाल नहीं किए गए थे अगर आपके पास अभी भी एक बकाया कार्ड है और इसका उपयोग करने की योजना नहीं है, तो इसे ऑनलाइन बेचें यह आपको कार्ड से पैसे की सबसे बड़ी ज़रूरत के लिए रीडायरेक्ट करने की अनुमति देता है।
    • कई ऐसे पृष्ठ हैं जहां आप इंटरनेट पर उपहार कार्ड बेच सकते हैं, और एक त्वरित Google खोज में कई विकल्प दिखाई देते हैं।
  • विधि 2
    तेजी से पैसा बनाने के लिए कौशल या अनुभव बेचना

    फास्ट कैश स्टेप 06 प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    1



    जांच करें कि आप कौशल और अनुभवों में क्या पेशकश कर सकते हैं यदि आपको तेजी से नकदी की ज़रूरत है, तो नौकरी के लिए आवेदन करने का यह सबसे तेज़ तरीका नहीं है। हालांकि, नकद भुगतान के साथ सिंगल जॉब्स को और अधिक तत्काल प्राप्त करने के लिए संभव है। यह जानने के लिए कि कहां से शुरू करना है, देखें कि आपने पहले किस तरह का काम किया है, आपके पास कौन-सा कौशल हैं, या यहां तक ​​कि आपको कौन जानता है कि सेवा की आवश्यकता हो सकती है।
    • क्या आपको मैनुअल या निर्माण कार्य करने का अनुभव है? शहर में ऐसे लोगों को ढूंढना संभव हो सकता है जिनकी घरेलू सेवाओं की आवश्यकता होती है, जैसे मरम्मत या तकनीकी कार्य क्या आप माता-पिता हैं? किसी और के बच्चों की देखभाल करें और इसके लिए भुगतान करें।
  • फास्ट कैश स्टेप 07 प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    पड़ोस में कई सेवाएं बनाएं वसंत और गर्मी के महीनों में, उद्यान और लॉन में हमेशा काम किया जाता है। गिरावट में, कुछ लोगों को सूखे पत्तों को हटाने की आवश्यकता हो सकती है पड़ोस में इन गतिविधियों को करने के लिए बुजुर्ग या बहुत व्यस्त लोग हैं, और एक ऑफ़र प्राप्त करने पर, काम के लिए भुगतान करने की संभावना है।
    • संपर्कों (व्यक्ति या इंटरनेट पर) के अपने प्रत्यक्ष नेटवर्क में पूछें कि किसी को कई नौकरियां करने या दरवाजे से दरवाज़ा करने की आवश्यकता है तो पता करें कि क्या पड़ोसियों को सूखे पत्तियों को निकालने या लॉन घासने की आवश्यकता है।
    • OLX और बोम बिजनेस जैसे पृष्ठों को दर्ज करें उनके प्रदर्शन में आमतौर पर कई अनूठी सेवा पोस्टिंग होती हैं अक्सर, कुछ लोगों को एक परियोजना के लिए श्रमिकों की ज़रूरत होती है या फिर एक निश्चित फ़ंक्शन (जैसे कि परिवर्तन या परिवहन) में मदद मिलती है।
    • आपके पास और अधिक कौशल, ऐसे पृष्ठ पर एक सेवा खोजने के लिए आसान होगा (विद्युत नेटवर्क, नलसाजी और बढ़ईगीरी में ज्ञान एक महान खोज है), लेकिन हमेशा बहुत आसान काम उपलब्ध होते हैं
  • फास्ट कैश चरण 08 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3
    बच्चों की देखभाल करें यदि आपके पास बच्चे हैं, बच्चों के साथ अनुभव है, या उन लोगों को पता है जिनके पास बच्चे हैं और आप पर गहरा विश्वास करते हैं, तो जल्दी नकदी के बदले में बच्चों की देखभाल करें। माता-पिता और माताओं को सप्ताहांत रात में बाहर जाने के लिए हमेशा देखभाल करने वालों की ज़रूरत होती है यदि आपके बच्चे हैं, तो अपने बच्चों की देखभाल करते समय अन्य बच्चों की देखभाल जल्दी जल्दी से पैसा पाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है।
    • औलएक्स और बोम बिजनेस जैसे पृष्ठों पर बच्चों की देखभाल करने की पेशकश की घोषणा करें, लेकिन इसे सोशल नेटवर्क पर फैलाना याद रखें। अपने जीवन के माता-पिता से बात करें और उन्हें बताएं कि आप काम के लिए उपलब्ध हैं।
  • फास्ट कैश स्टेप 09 प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    अपनी कृतियों को बेचें यदि आप जानते हैं कि मूल्य का कुछ कैसे बनाया जाए, तो आप इसे इंटरनेट पर या सीधे उन लोगों को बेचने के तरीके को ढूंढ सकते हैं। उत्पादों की सूची बना और बेची जा सकती है, लेकिन इसमें भोजन, कपड़े, शिल्प, लकड़ी के सामान और यहां तक ​​कि तस्वीरें भी शामिल हो सकते हैं।
    • किसी को भी दिलचस्पी है अगर आप को पता करने के लिए बेच रहे हैं कि क्या प्रचार करने के लिए फेसबुक, ट्विटर और Instagram जैसे सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें इसमें उच्च-रिज़ॉल्यूशन फ़ोटो भी शामिल हैं, जो स्पष्ट रूप से इंगित करता है कि कौन से आइटम बिक्री के लिए हैं। आप किसी पोस्ट में कीमत का संकेत दे सकते हैं या निजी संदेशों द्वारा संभावित खरीदारों के साथ चर्चा कर सकते हैं।
    • यदि आप होममेड प्रोडक्ट्स बेच रहे हैं तो ईटीसी पर एक स्टोर खोलने पर विचार करें। यदि इस उत्पाद के उच्च मानक के हैं तो शिल्प को इस पृष्ठ पर जल्दी से बेचा जा सकता है
    • आप शटरस्टॉक या iStock जैसे पृष्ठों पर छवियां बेच सकते हैं
  • विधि 3
    तेजी से धन प्राप्त करने के लिए अन्य विकल्पों के साथ प्रयोग करना

    फास्ट कैश चरण 10 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    1
    ऑनलाइन गतिविधियों से पैसे कमाएं हालांकि इस तरह से बहुत से पैसे बनाने में मुश्किल हो सकती है, लेकिन ऐसे कई पेज हैं जो शॉपिंग, गेमिंग, खोज, सर्वेक्षणों का जवाब देने या वीडियो देखने जैसी गतिविधियों के लिए भुगतान करते हैं। वे आम तौर पर संबद्ध कंपनियों को अपने संबंधित पृष्ठों के साथ प्रत्येक इंटरैक्शन के लिए चार्ज करके और वापस मूल्य के एक हिस्से पर पास करके पैसा कमाते हैं। संस्थानों, इस तरह, इन अतिरिक्त ग्राहकों द्वारा एक्सेस से लाभ प्राप्त करते हैं।
    • पनिऑन, आईपोल और मुंडोडीओपिनियन्स जैसे पन्नों में पैसा पाने के लिए सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं। उनमें, आप साइन अप करते हैं और विभिन्न खोजों को प्राप्त करना शुरू करते हैं जिन्हें नकद बोनस के बदले उत्तर दिया जा सकता है। रिसाव आमतौर पर पेपैल के माध्यम से होता है
    • पता है कि यह एक अच्छी रकम जमा करने के लिए एक लंबा समय ले सकता है, लेकिन जितना अधिक आप इसका इस्तेमाल करते हैं, उतना ही तेजी से मूल्य बढ़ सकते हैं और अतिरिक्त पैसे में बदल सकते हैं।
    • इंटरनेट पर किए गए खरीद के लिए नकद वापसी की पेशकश के अलावा, माइल्यूज पृष्ठ एक ऐसी ही सेवा प्रदान करता है। दूसरे शब्दों में, आप पहले से जरूरी चीजें खरीदकर पैसा बचाते हैं और वह अतिरिक्त पैसे का स्रोत होगा।
  • फास्ट कैश चरण 11 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    2
    खर्च घटाएं संभवतः पैसा जल्दी से प्राप्त करने का सबसे आसान तरीका लागत में कटौती करना है यदि आप मासिक खर्चों में $ 100 कम करते हैं, तो इसका मतलब है कि $ 100 का उपयोग करने के लिए और अधिक। यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन अन्य आवश्यक और अधिक जरूरी चीजों के लिए आवश्यक संसाधनों के लिए निधियां निदेशित करके धन जुटाने का तेज़ तरीका है।
    • उदाहरण के लिए, आपको किसी ईवेंट पर जाने के लिए $ 100 की आवश्यकता हो सकती है। पैसे बचाने के लिए, एक महीने में एक बार बाहर खाना बंद करो, अधिक चलें या ड्राइविंग के बजाय बस ले जाएं, हर दिन इसे खरीदने के बजाय घर पर कॉफी बनाएं या इन विकल्पों को गठबंधन करें।
  • फास्ट कैश स्टेप 12 प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    का उपयोग करके खर्च कम करें कूपन. कूपन आपके द्वारा पहले से ही खरीदने की योजना बनाई गई वस्तुओं पर आपके खर्च को कम करके पैसे बचाने का एक शानदार तरीका है। इस मोड में, उत्पादों की लागत को कम करने के लिए कई तरीके से कूपन एकत्र करना संभव है।
    • कूपन ढूंढने के लिए, स्थानीय समाचार पत्र को देखकर शुरू करें इस प्रक्रिया को गति देने के लिए प्रिंट करने के लिए ऑनलाइन कूपन ढूंढें।
    • कूपन संग्रह में मदद करने के लिए कूपनिंग जैसे मोबाइल ऐप की कोशिश करें जब आप एप्लिकेशन डाउनलोड करते हैं, तो यह जांचता है कि आप कहां हैं और उस क्षेत्र में रियायती बिक्री की खोज करते हैं। इसके बाद वह इन प्रतिष्ठानों में कूपनों का उपयोग किया जाता है।
    • उन वस्तुओं को नोट करें जिन्हें आप आमतौर पर खरीदते हैं। यदि आप कुछ विशिष्ट में भारी निवेश करते हैं, तो निर्माता के पृष्ठ पर उत्पाद देखें। कभी-कभी कूपन मिलते हैं जो खरीद मूल्य को कम करने में मदद करेंगे। मद के लिए अन्य वर्चुअल स्टोर्स में भी खोजें, यह देखने के लिए कि उनमें से कोई भी कूपन का उपयोग करने के लिए उपयोग करता है। इस खोज में निवेश किए जाने का समय इसके लायक होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com