IhsAdke.com

रिच कैसे प्राप्त करें (युवा लोगों के लिए)

क्या तुमने कभी ऐसा कुछ करना चाहते थे जो आपके माता-पिता सिर्फ बर्दाश्त नहीं कर सके? यदि आप अमीर थे तो आप खुद इसे खरीद सकते थे, है ना? पैसे बनाने और अपने आप को समृद्ध करने के कई तरीके हैं, भले ही आप युवा हो आप उन वस्तुओं को बेच सकते हैं जिन्हें आप अब उपयोग नहीं करते हैं, सेवाएं प्रदान करते हैं, या अंशकालिक नौकरी ढूंढ सकते हैं। जैसा कि आप अगले चरणों का पालन करें समृद्ध करें

चरणों

विधि 1
चीजें बेचना

रिच (बच्चों) चरण 1 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
1
आइटम ऑनलाइन बेचें. आपके घर में कुछ चीजें हैं जो आप अब और नहीं उपयोग करते हैं इंटरनेट पर बेचना पैसा बनाने का एक शानदार तरीका हो सकता है। ईबे, ईबे और यहां तक ​​कि फेसबुक जैसी साइटें आपकी ज़रूरत वाले ग्राहकों को ढूंढने में मदद कर सकती हैं।
  • प्राचीन खिलौने, वीडियो गेम, किताबें, डीवीडी, संग्रहणीय वस्तुओं (जैसे कार्ड और एक्शन आंकड़े) बहुत ही लाभकारी ऑब्जेक्ट्स हो सकते हैं जब ऑनलाइन बेचते हैं।
  • ध्यान रखें कि जब आप नए थे, तो आइटम के लिए आपके द्वारा भुगतान किए गए मान आपको नहीं मिलेगा। प्रयुक्त ऑब्जेक्ट मूल्य खो देते हैं तो मान लें कि आप उनके लिए जो भुगतान करते हैं उसके बारे में 30 से 40% कमाऊँगा।
  • फ्री मार्केट में बेचने का प्रयास करें बिक्री के लिए मदों की सटीक स्थिति का वर्णन करें। साइट नीलामी या निश्चित मूल्य के आधार पर उत्पादों की बिक्री की अनुमति देती है। आप जो उत्पाद बेच रहे हैं उसे भेजने के लिए तैयार हो जाओ आपको माल का भुगतान करना होगा, इसलिए अपने मूल्यों का निर्धारण करते समय इसे ध्यान में रखें कभी अपने घर का पता या फ़ोन नंबर न दें या अपने घर से निकाले जाने वाले आइटम से सहमत हों। आपको कभी नहीं पता है कि कौन खरीद रहा है, इसलिए आपको खुद को बचाने की आवश्यकता है यदि आप 18 वर्ष से कम हो, तो आपके लिए एक वयस्क खाता बनाने के लिए ईबे खाते बनाना होगा।
  • OLX में बेचना साइट इस्तेमाल की वस्तुओं की ऑनलाइन बिक्री के लिए सबसे बड़ी पोर्टलों में से एक है। आपके स्थान के आधार पर, लोग उत्पाद को व्यक्ति में निकालना चाहते हैं सावधान रहें सार्वजनिक स्थानों में खरीदारों का पता लगाएं और अपने साथ एक मित्र या परिवार के सदस्य को लें।
  • पुस्तकों, वीडियो गेम गेम्स, संग्रहणीय वस्तुओं और अन्य वस्तुओं की बिक्री के लिए विशिष्ट वेबसाइटें हैं एक संक्षिप्त Google खोज आपको संभावित साइटों की एक सूची दिखाएगी, जहां आप अपने उत्पादों को बेच सकते हैं।
  • चित्र रिच (बच्चों) चरण 2 प्राप्त करें
    2
    स्थानीय वस्तुओं में अपनी वस्तुओं को बेचें कुछ दुकानों, जैसे कि बुकस्टोर्स, किराना स्टोर और गेमिंग स्टोर, अच्छी हालत में इस्तेमाल किए गए आइटम खरीदते हैं। आप कुछ किताबें खरीदने के लिए स्थानीय किताबों की दुकानों और किताबों की दुकानों में किताबें बेचने का प्रयास कर सकते हैं, जैसे आप विशिष्ट स्टोरों में गेम बेचने की कोशिश कर सकते हैं। क्रेवित स्टोर में इस्तेमाल किए गए कपड़े, खिलौने और घर के सामान बेचे जा सकते हैं। दोबारा, ध्यान रखें कि जब आप नए थे, तो आप आइटम के लिए भुगतान की गई राशि अर्जित नहीं करेंगे, लेकिन यदि आपके पास बेचने के लिए बहुत कुछ है, तो आप समय के साथ अच्छे मूल्य प्राप्त कर सकते हैं।
  • चित्र अमीर (बच्चों) के चरण 3 प्राप्त करें
    3
    अपने माता-पिता से गेराज बिक्री करने के लिए कहें गैरेज की बिक्री एक छोटी सी रकम के लिए प्रयुक्त वस्तुओं को बेचने और अभी भी अच्छा पैसा बनाने का एक शानदार तरीका है। देखें कि क्या आपके माता-पिता एक को पकड़ने के लिए तैयार हैं यदि आप जल्द ही आगे बढ़ने की योजना बना रहे हैं या यदि आपके पास बहुत सी चीजें हैं जो जगह ले रही हैं, तो यह कुछ वस्तुओं से छुटकारा पाने का मौका हो सकता है। आप अपने सभी वस्तुओं को बेचने के लिए अपना खुद का बैंकोल बना सकते हैं।
  • रिच (बच्चों) चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    4
    रियल एस्टेट एजेंसियां. यदि आपके पास हाथ से उत्पाद बनाने का एक तरीका है, तो कुछ को बेचने का प्रयास करें। बुनाई, कैंडी, पोशाक गहने और नाश्ते की टोकरी स्मारक तारीखों के दौरान बेचने के लिए महान विचार हैं, जहां लोग अनूठे उपहारों की तलाश करते हैं।
    • आप अपने उत्पादों को स्थानीय मेले में बेच सकते हैं और ईटीसी, एलओओओएएल या ओएलएएल जैसे साइटों पर भी ऑनलाइन बेच सकते हैं। यदि आप 18 वर्ष से कम हो, तो यह आपके इटसी अकाउंट को प्रबंधित करने के लिए एक वयस्क ले जाएगा।
    • किसी भी अन्य ऑनलाइन लेन-देन की तरह, सावधान रहें अपना पता छोड़ दें और अगर आप किसी सार्वजनिक स्थान पर जाते हैं और किसी दोस्त या परिवार के सदस्य के साथ मिलते हैं तो केवल व्यक्ति में ही एक ग्राहक ढूंढिए।
  • रिच (किड्स) चरण 5 प्राप्त करें
    5
    स्कूल में चीजें बेचें यदि अनुमति है, तो आप स्कूल में चीजों को बेच सकते हैं। पेंसिल, ईरासर्स, कैंडी और चॉकलेट या अन्य स्कूल की आपूर्ति अच्छी तरह से बेच सकते हैं यदि आप एक अच्छी कीमत की पेशकश कर सकते हैं। उन वस्तुओं को फिर से बेचना, जिन्हें आपने पिछले वर्ष उपयोग नहीं किया था या अपने माता-पिता से पूछें कि क्या आप बाज़ार और स्कूल की दुकानों में सामग्री बेच सकते हैं। यदि विपणन सामग्रियों में कोई समस्या नहीं है तो प्रिंसिपल या शिक्षक के साथ जांचें हमेशा स्कूल के नियमों का पालन करें
  • विधि 2
    सेवाएं प्रदान करना

    चित्र रिच (किड्स) चरण 6 प्राप्त करें
    1
    नींबू पानी का खड़ा खोलें गर्म महीनों के दौरान अतिरिक्त धन अर्जित करने के लिए नींबू पानी का स्टैंड एक क्लासिक विचार है। आप अपने स्थानीय मेले में या किसी पास के पार्क में एक तंबू स्थापित कर सकते हैं जिसमें लोगों का अच्छा प्रवाह है। यदि आप केवल गर्म महीनों में काम करने के लिए खुद को सीमित नहीं करना चाहते हैं, तो ठंडा महीनों के दौरान कॉफी या किसी अन्य गर्म पेय को बेचने पर विचार करें।
    • अपने माता-पिता से स्थानीय कानूनों की जांच करने के लिए कहें कि नींबू पानी की दुकान में कोई समस्या नहीं होगी और सैनिटरी निगरानी रेजिमेंट में कोई भी उल्लंघन नहीं होगा।
    • हॉट ड्रिंक्स के साथ काम करते समय उचित सुरक्षा सावधानी बरतें।
  • चित्र अमीर (किड्स) चरण 7 प्राप्त करें
    2
    अपने माता-पिता से आपको एक भत्ता देना और पैसे बचाने के लिए कहें। उन कार्यों की एक सूची बनाएं, जिन्हें आपके घर में साप्ताहिक किया जाना चाहिए। फिर, असाइनमेंट पूरा करते समय प्राप्त करने के लिए अपने माता-पिता से एक शुल्क के साथ बातचीत करें।
    • निराश मत बनो यदि भत्ता उतना ऊंचा नहीं होता जितना आप चाहते हैं भविष्य में अधिक धन प्राप्त करने के लिए और अधिक कार्य करें या अपने भत्ते की पुन: बातचीत करें।
    • कुछ सामान्य कार्यों में आप शामिल हैं: बाथरूम सफाई, व्यंजन धोने, बेड की सफाई, वैक्यूमिंग और घर को धूल, सफाई और इस्त्री करने वाले कपड़े या कुत्ते को पैदल चलने के लिए।
  • चित्र अमीर (बच्चों) चरण 8 प्राप्त करें
    3
    पड़ोसियों के लिए कार्य करें अगर आपके पास बुजुर्ग या काम करने वाले पड़ोसी हैं, तो बुनियादी कार्य करने के लिए स्वयंसेवक। अपने निकटतम पड़ोसियों से बात करें और देखें कि क्या वे नकद मूल्य के लिए कुछ कार्य विनिमय करने के लिए तैयार हैं।
    • गर्मियों के दौरान, लॉन घास काटने की पेशकश यदि आप बहुत ठंडे क्षेत्र में रहते हैं, तो फुटपाथ को खाली करने और बर्फ को हटाने की पेशकश करें।
    • तहखाने या गैरेज को साफ और व्यवस्थित करने का प्रस्ताव। बेसमेंट और गैरेज आसानी से गन्दा हैं देखें कि आपके पड़ोसियों में से किसी को साफ और व्यवस्थित करने के लिए किसी की आवश्यकता है या नहीं।
  • चित्र रिच (किड्स) चरण 9 प्राप्त करें



    4
    एक नानी हो. यदि आपका एक छोटा भाई है और उसकी देखभाल करने के लिए काफी पुराना है, तो अपने माता-पिता से पूछिए कि वह कुछ पैसे की बदौलत उसकी देखभाल करें। यह आपको अनुभव हासिल करने में मदद कर सकता है ताकि आप अपने पड़ोस में अन्य बच्चों की देखभाल कर सकें। याद रखें, हालांकि, लोग आम तौर पर 14 या 15 वर्ष की आयु से युवाओं को बच्चों की देखभाल के लिए पसंद करते हैं। यदि आप 15 वर्ष से कम हो, तो आप नानी के रूप में नौकरी पाने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।
  • रिच (बच्चों) चरण 10 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    5
    पशु देखभाल सेवाएं प्रदान करें यदि आपके पड़ोसियों या परिवार के सदस्य छुट्टी पर जा रहे हैं, तो कुछ नकद मूल्य के बदले अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने की पेशकश करें। यदि आप जानवरों को पसंद करते हैं, तो यह पैसा बनाने का एक बहुत ही मजेदार तरीका हो सकता है। जिम्मेदार रहें, यद्यपि। सख्ती से देखभाल के सभी निर्देशों का पालन करें, खासकर यदि आप उस जानवर से निपटते हैं जिसमें विशिष्ट देखभाल की ज़रूरत होती है, दवाओं या प्रतिबंधित आहार से।
  • चित्र रिच (किड्स) चरण 11 प्राप्त करें
    6
    एक बैंड शुरू करें. यदि आपके पास कुछ संगीत प्रतिभा है, तो दोस्तों या परिवार के साथ एक बैंड बनाने पर विचार करें। यदि आप लोकप्रिय रेडियो और टीवी गाने खेल सकते हैं, तो आप कुछ पैसे कमाने के लिए कुछ शो बुकमार्क कर सकते हैं। खेलने के लिए स्थानों के अधिक विकल्प रखने के लिए विभिन्न शैलियों के गाने जानें। चर्च की घटनाओं के लिए धार्मिक संगीत सीखना, विद्यालय के प्रचार के लिए सबसे अधिक खेले जाने वाले गाने और अन्य पार्टियों और बार के लिए अधिक क्लासिक गाने।
  • विधि 3
    नौकरी प्राप्त करना

    रिच (किड्स) चरण 12 प्राप्त करें
    1
    पत्रक और समाचार पत्र बाहर हाथ। कंपनियां अक्सर प्रिंट मीडिया से अपने उत्पादों और सेवाओं का विज्ञापन करने के लिए लोगों को किराए पर लेती हैं। यदि स्थानीय अवसर उपलब्ध हैं तो स्थानीय व्यवसायों से संपर्क करें
    • सामान्यतया, आपको इस प्रकार के कार्य को करने के लिए अनुभव की जरूरत नहीं है। कई लोगों के लिए, यह पेशेवर जिम्मेदारी और नैतिकता को विकसित करने का एक महान सीखने का अवसर है।
    • प्रिंट मीडिया वितरित करने की जिम्मेदारी लेता है आप लोगों को संभालने में सक्षम होना चाहिए और आपको सप्ताहांत और छुट्टियों पर काम करना पड़ सकता है पर्चेलेट्स को अक्सर मॉल और शहर के केंद्र में व्यस्त समय के दौरान, जैसे शनिवार दोपहर के दौरान, प्रवेश द्वार पर दिया जाता है।
  • चित्र रिच (बच्चों) चरण 13 प्राप्त करें
    2
    साहित्यिक समीक्षा लिखें आयशा समीक्षा आयशा द्वारा संचालित एक साइट है, एक दस वर्षीय लड़की वह बच्चों की पुस्तकों की साहित्यिक समीक्षाओं को लिखती है और अन्य बच्चों के लिए उनके आलोचकों को पोस्ट करने के लिए $ 0.40 और $ 2.50 ($ 1.20 से $ 7.50) के बीच भुगतान करती है यदि आप पढ़ने का आनंद लें और अतिरिक्त पैसे कमाने में रुचि रखते हैं, तो वेबसाइट से संपर्क करें।
    • आप अपनी स्वयं की समीक्षा साइट भी शुरू कर सकते हैं। यह पहले से कुछ काम ले सकता है, लेकिन कुछ समय और प्रयास के साथ आप सफल हो सकते हैं, खासकर यदि आप उन चीजों के बारे में लिखते हैं जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं
  • चित्र रिच (बच्चों) चरण 14 प्राप्त करें
    3
    कार धोने में काम करें कई वॉशर किशोरों को धोने और कारों को भरने के लिए भेंट करते हैं। गैस स्टेशन दोनों सेवाओं की पेशकश करते हैं, लेकिन शहरों में कई कबाड़े भी हैं
  • पिक्चर शीर्षक रिच (किड्स) चरण 15 प्राप्त करें
    4
    अपने तकनीकी कौशल का आनंद लें कई किशोर और बच्चे वयस्कों की मदद करने के लिए अपने तकनीकी कौशल का लाभ उठाते हैं। देखें कि आपके पास किसी वयस्क के लिए कंप्यूटर या सेल फोन के साथ टिंकर करने की आवश्यकता है। अपने माता-पिता और दादा दादी से पूछें अगर वे आपको तकनीक से जुड़े कुछ बुनियादी कौशल जैसे इंटरनेट का उपयोग करने, ईमेल भेजने, वर्ड में टेक्स्ट लिखने, या कंप्यूटर पर अन्य कार्यों को करने के लिए आपको भुगतान करने के लिए तैयार हैं।
  • चित्र शीर्षक रिच (बच्चों) चरण 16 प्राप्त करें
    5
    यूट्यूब पर वीडियो पोस्ट करें अगर आप पैसे कमाने, मज़ेदार या जानकारीपूर्ण वीडियो बनाने और YouTube पर पोस्ट करना चाहते हैं। यदि आप पर्याप्त सदस्य या विचार प्राप्त करते हैं, तो यूट्यूब आपको विज्ञापन की जगह के लिए भुगतान करना शुरू कर देगा। फिल्मों और श्रृंखलाओं के बारे में बात करें, दोस्तों, परिवार और प्रेमी के लिए फैशन टिप्स दें या रिश्ते की सलाह दें आमतौर पर भुगतान की गई राशि प्रत्येक 6,000 दृश्यों के लिए लगभग 0.02 सेंट (करीब 0.07 सेंट) है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप कर सकते हैं तो अपने भाइयों को शामिल करें यदि आपके पास एक भाई या बहन है, तो उनके लिए भत्ता भी पूछिए। अपने माता-पिता को अपने भाई या बहन को ध्यान में लेने के लिए आप में मिल सकते हैं।
    • यदि कुछ और काम नहीं करता है, तो जैकेट और पैंट की जेब में फर्श पर सिक्कों और स्वैप्स की तलाश करें। यह बहुत अधिक नहीं हो सकता है, लेकिन यह कुछ नहीं से बेहतर है आप कुछ पैसे कमाने के लिए पुनर्नवीनीकरण सामग्री भी बेच सकते हैं, जैसे एल्यूमीनियम के डिब्बे।

    चेतावनी

    • यदि आप नियमों के खिलाफ हैं तो स्कूल में बाजार के उत्पादों को मत नहीं लगाएं। आपको संभवत: एक समन्वयन की चेतावनी मिलेगी और आपके माता-पिता से सजा दी जाएगी। कक्षाओं के दौरान उत्पाद बेच मत करो, अन्यथा आप शिक्षकों से शिकायत ले सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com