IhsAdke.com

प्रतिभूति बाजार पर ट्रेडिंग कैसे आरंभ करें

कई पुस्तकों और बातचीत की रणनीति के पाठ्यक्रम हैं, लेकिन कुछ एक शुरुआती होने और एक अनुभवी व्यक्ति बनने के लिए बंद करने की बुनियादी बातों के बारे में बात करते हैं। यह लेख 9 कदम पेश करता है जो आपको इस दूसरे चरण में संक्रमण करने में मदद करेगा।

चरणों

पिक्चर शीर्षक ट्रेडिंग ट्रेडिंग शुरु करें चरण 1
1
उन बाज़ारों को चुनें जिनमें आप व्यापार करना चाहते हैं (स्टॉक, विकल्प, ऋण, वायदा, विदेशी मुद्रा)। शुरुआती के लिए एक बड़ी गलती है कि वह सभी पर काम करना चाहे - इस गति के खिलाफ लड़ाई, फोकस करें एक जनरलिस्ट या विशेषज्ञ नहीं बनें
  • हालांकि, सभी प्रकार के निवेशों में टर्म-टर्म की कीमत में बदलाव के अनुमान और लाभ के ज्ञान के स्तर को विकसित करने के लिए विवेकपूर्ण है, हालांकि, विभिन्न प्रकार के निवेशों को बनाए रखने से आपके पोर्टफोलियो के जोखिम को कम करना विवेकपूर्ण है। उदाहरण के लिए, यदि आप व्यापारिक ऋण प्रतिभूतियों में विशेषज्ञ हैं, तो आप सामान्य स्टॉक म्यूचुअल फंड को खरीदने और पकड़ना चाह सकते हैं यदि बाजार क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन होता है
  • पिक्चर शीर्षक ट्रेडिंग बिज़नेस ट्रेडिंग स्टेप 2
    2
    वह समय अंतराल चुनें, जिसमें आप व्यापार करना चाहते हैं। दिन का व्यापार, स्विंग ट्रेडिंग या स्थिति 5 और 20 दिनों के बीच व्यापार। आप निम्न में सक्षम होंगे:
  • पिक्चर शीर्षक ट्रेडिंग बिजनेस शुरु करें चरण 3
    3
    यदि आप घंटेवार चार्ट से निपटते हैं, तो दैनिक चार्ट पर गौर करें कि क्या सबसे महत्वपूर्ण रुझान विकसित हो रहा है। यदि आप दैनिक चार्ट्स का व्यापार करते हैं, तो साप्ताहिक चार्ट को देखने के लिए, जो होने वाली सबसे महत्वपूर्ण प्रवृत्ति का पता लगाएं। यदि आपके पास एक दैनिक चार्ट पर खरीदारी सिग्नल है, लेकिन साप्ताहिक चार्ट एक संकेत देने वाला संकेत दे रहा है, तो दैनिक चार्ट से खरीदारी सिग्नल खरीदना काम नहीं करेगा।
  • पिक्चर शीर्षक ट्रेडिंग बिजनेस शुरु करें चरण 4
    4
    बाजारों को देखें आप केवल खबरों और वित्तीय रिपोर्टों के प्रवाह को देखकर ही सीख सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक ट्रेडिंग ट्रेडिंग शुरु करें चरण 5
    5
    अपने कार्यों का लॉग रखें इससे पहले कि आप बातचीत शुरू करें, एक ही स्थान पर नोट्स और विचारों का विचार रखें
  • पिक्चर शीर्षक ट्रेडिंग बिजनेस ट्रेडिंग शुरू करें चरण 6



    6
    एक व्यापारिक रणनीति खोजें या विकसित करें आपको बाजार में अच्छी तरह से करने के लिए एक खेल योजना की आवश्यकता होगी, चाहे वह तुम्हारा हो या किसी की योजना हो। रणनीति को व्यापार और स्वभाव की अपनी शैली से मेल खाना चाहिए। आप कट्टरपंथी विश्लेषण के व्यापक रूप से स्वीकृत सिद्धांतों के साथ शुरू कर सकते हैं और तकनीकी विश्लेषण के बारे में भी पढ़ सकते हैं। विभिन्न स्रोतों से सबसे अधिक उचित क्या लगता है
  • शीर्षक से शुरु होने वाले पन्ने पर ट्रेडिंग शुरु करें
    7
    जोखिम के बिना काम करें असली कागजात पर फर्जी खातों के साथ अभ्यास शुरू करें यह आपके लिए व्यापार की मूल बातें सीखने के लिए काम करेगा। वास्तविक पैसे के व्यापार की छोटी मात्रा की कोशिश करने से पहले आपको डमी के पैसे के साथ अभ्यास करने की सुविधा प्रदान करने की कोशिश करें।
  • पिक्चर शीर्षक ट्रेडिंग ट्रेडिंग शुरु करें चरण 8
    8
    छोटे से शुरू करें अभ्यास करने के बाद, छोटे वेतन वृद्धि में व्यापार शुरू करें। उदाहरण के लिए शेयरों के लिए आपको थोड़ी प्रासंगिकता के व्यापार का व्यापार करना चाहिए, आपको व्यापार की स्थिति चाहिए जो कि एक छोटी सी प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करती है (<20%) da sua conta total. Certifique-se de negociar somente aquilo que esteja disposto a perder. Se estiver usando uma conta em margem, deixe um adicional ou você receberá uma chamada de margem.
  • चित्र शुरु करें व्यापार शुरू करना बाजार 9 कदम
    9
    अपने कार्यों को बढ़ाएं एक बार जब आप छोटे पदों के साथ प्रयोग करना शुरू करते हैं, तो अधिक उपकरणों के व्यापार के बजाय प्रत्येक स्थिति में स्टॉक की संख्या में वृद्धि।
  • शीर्षक से शुरु होने वाले बाजारों में ट्रेडिंग शुरु करें
    10
    जोखिम प्रबंधन सुनिश्चित करें कि आपके पास एक मौजूदा स्थिति में हमेशा एक स्टॉप ऑर्डर हो, अगर बाजार अचानक आपके खिलाफ चलता है
  • पिक्चर शीर्षक ट्रेडिंग ट्रेडिंग शुरु करें चरण 11
    11
    जब परिचालन न करें तब जानें यह हमेशा एक स्थिति के लिए आवश्यक नहीं है नकद में नकद भी एक स्थिति माना जाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप 10 शेयरों के एक विविध पोर्टफोलियो खरीदने का फैसला करते हैं (कई निवेश पुस्तकों द्वारा प्रोत्साहित एक विचार), तो आपको शेयरों को चुनना होगा जो ऊपर जाने वाले शेयरों को बेचते हैं और बेचते हैं। मुझे पता है कि यह आवाज़ है जैसे कि आपको नुकसान हो रहा है, लेकिन अगर आप स्टॉक गिरते हैं, तो आपके पोर्टफोलियो का मूल्य नीचे की ओर जाता है। मेरा एक मित्र अपने 10 शेयरों में से 9 में से 30% लाभ के साथ बेचे और अन्य शेयर खरीदे। लेकिन मंदी की प्रवृत्ति वाले शेयरों पर होने वाले नुकसान को कम करने के कारण, इसका पोर्टफोलियो मूल्य के मुकाबले आधा हुआ। इसका कारण यह है कि वह 10 शेयरों के साथ समाप्त हो गया।
    • बातचीत एक स्प्रिंट नहीं है, यह एक मैराथन है एक बार में एक बड़ी चाल बनाने की कोशिश न करें, कम शुरू करने और सीखने की कोशिश करें।
    • सौदा मत करो क्योंकि आपको कुछ नहीं करना है कभी-कभी बातचीत नहीं होती सर्वोत्तम सौदा है
    • प्रत्येक बातचीत सत्र के अंत में, अपने संचालन, भावनाओं और विचारों को लिखें। आपका ट्रेडिंग जर्नल आपका सर्वश्रेष्ठ शिक्षक है
    • बहुत कम से कम आपको हमेशा प्रवेश और निकास के अपने अंक जानना चाहिए।
    • अपनी ट्रेडिंग गतिविधियों को स्वचालित और सरल बनाने के लिए तकनीक का उपयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com